गे नाइस · सिटी गाइड

गे नाइस · सिटी गाइड

नीस में पहली बार? तो फिर हमारा गे नाइस सिटी गाइड पेज आपके लिए है।

अच्छा

कोटे डी'ज़ूर की राजधानी नीस, फ्रेंच रिवेरा के सबसे बड़े शहरों में से एक है।

यह छुट्टियाँ बिताने का स्थान दुनिया भर से 5 लाख यात्रियों को आकर्षित करता है, जो धूप, फ्रांसीसी संस्कृति, गहरे नीले भूमध्यसागरीय पानी, उत्कृष्ट भोजन और कैफे, रेस्तरां और दुकानों से भरे आकर्षक सुरम्य चौराहों से आकर्षित होते हैं।

बाई डेस एंजेस (एन्जिल्स की खाड़ी) को देखते हुए ताड़ के पेड़ों से घिरे प्रोमेनेड डेस एंग्लाइस के साथ टहलें, कंकड़ वाले समुद्र तटों पर आराम करें, पुराने शहर की पथरीली सड़कों पर घूमें, सुंदर कोर्ट सालेया फूल बाजार के नज़ारे देखें, परिष्कृत आनंद लें फ्रेंच गैस्ट्रोनॉमी, संग्रहालयों में समृद्ध सांस्कृतिक विविधता की प्रशंसा करें और शहर की जीवंत नाइटलाइफ़ का पता लगाएं।

 

समलैंगिक दृश्य

नीस में एक जीवंत समलैंगिक दृश्य है जो फ्रांस (पेरिस के बाहर) में सबसे बड़े में से एक है। गर्मी के महीनों के दौरान यह शहर बड़ी संख्या में समलैंगिक आगंतुकों को आकर्षित करता है।

बहुत समलैंगिक बार, समलैंगिक नाइट क्लब और समलैंगिक सौना ओल्ड टाउन क्षेत्र (विएक्स नाइस) में स्थित हैं। अन्य समलैंगिक-लोकप्रिय स्थान प्रोमेनेड के पास स्थित हैं।

कोर्ट सालेया "स्क्वायर", अच्छा

 

नीस पहुँचना

नाइस कोटे डी'अज़ूर हवाई अड्डा फ़्रांस के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक है, जो पूरे यूरोप में कई बजट एयरलाइन कनेक्शनों के साथ नाइस और निकटवर्ती मोनाको दोनों को सेवा प्रदान करता है। कई सीधे लंबे दूर के मार्ग उपलब्ध हैं (दुबई और न्यूयॉर्क सहित)।

हवाई अड्डा बाई डेस एंजेस के पश्चिमी छोर पर नीस शहर के केंद्र से 6 किमी दूर स्थित है। एक एयरपोर्ट एक्सप्रेस बस सेवा €6 में नाइस सिटी सेंटर (रेलवे स्टेशन) से आने-जाने के लिए शटल सेवाएं प्रदान करती है। बस 98 हवाई अड्डे से नाइस ओल्ड टाउन तक जाती है। बस 99 गारे एसएनसीएफ ट्रेन स्टेशन की ओर जाती है। दोनों की कीमत भी €6 है।

टैक्सियाँ भी उपलब्ध हैं और हर तरफ का किराया लगभग €30 होगा।

फ़्रांस के अन्य हिस्सों और कुछ इतालवी शहरों के लिए नीस का उत्कृष्ट रेल कनेक्शन है। पेरिस के लिए एक उच्च गति टीजीवी सेवा (6 घंटे) उपलब्ध है।

 

समलैंगिक-अच्छा-गाइड-2017

पोर्ट डे नाइस

 

अच्छा घूमना

अधिकांश ऐतिहासिक स्थल, दुकानें और समलैंगिक नाइटलाइफ़ नीस के शहर के केंद्र के भीतर स्थित हैं, जिसकी पैदल दूरी 30 मिनट से भी कम है। यहां बसों और ट्रामों का एक व्यापक नेटवर्क है।

वेलो ब्लू स्व-सेवा साइकिल प्रणाली में 120 पिक अप और ड्रॉप ऑफ पॉइंट और 34 किमी साइकिल पथ हैं। बाइक सिर्फ 1 यूरो प्रति दिन से किराये पर ली जा सकती है। टैक्सियाँ भी हर जगह मिल सकती हैं - लेकिन महंगी हो सकती हैं।

 

नीस में कहाँ ठहरें

प्रोमेनेड डेस एंग्लिस, रुए डे फ्रांस और विएक्स नाइस (ओल्ड टाउन) के पास कई उत्कृष्ट होटल हैं। ये क्षेत्र समलैंगिक पर्यटकों के बीच लोकप्रिय हैं और समुद्र तटों, शहर के आकर्षणों और समलैंगिक रात्रिजीवन का पता लगाने के लिए एक शानदार आधार प्रदान करते हैं।

समलैंगिक यात्रियों के लिए नीस में कुछ बेहतरीन होटल चयनों के लिए, हमारी वेबसाइट पर जाएँ गे नाइस होटल पेज.

 

आधुनिक और समकालीन कला का अच्छा संग्रहालय 

देखने और करने के लिए चीजें

ओल्ड टाउन - कैथेड्रल, मध्ययुगीन सड़कों और आश्चर्यजनक वास्तुकला का घर। सुरम्य कोबल्ड चौराहे, आम तौर पर फ्रांसीसी कैफे संस्कृति, बुटीक दुकानें, संग्रहालय, कला दीर्घाएँ सभी यहाँ पाई जा सकती हैं।

किले की पहाड़ी - शहर का आश्चर्यजनक मनोरम दृश्य प्रस्तुत करता है। ओपेरा हाउस, आधुनिक और समकालीन कला संग्रहालय और मस्सेना कला और इतिहास संग्रहालय भी शहर के कुछ प्रमुख आकर्षणों में से हैं।

की रोमन विरासत की जाँच करें Cimiez के केंद्र और पुरातात्विक स्थल के उत्तर में टेरा अमाता माउंट बोरोन की ढलानों पर.

 

यात्रा करने के लिए जब

वर्ष के अधिकांश समय हल्के भूमध्यसागरीय जलवायु का आनंद लेते हुए, नीस धूप की तलाश करने वालों और फ्रेंच रिवेरा पर छुट्टी की तलाश करने वाले समुद्र तट प्रेमियों के लिए एक गंतव्य है।

गर्म पानी फ़िरोज़ा है और आसमान वर्ष के अधिकांश समय नीला रहता है। औसत तापमान 20°सेल्सियस से अधिक होता है, अक्सर 30°सेल्सियस तक पहुँच जाता है। सर्दियों के महीने 11°C और 17°C के बीच होते हैं।

 

पैसे

फ्रांस एक यूरो क्षेत्र वाला देश है। नकद डिस्पेंसर व्यापक रूप से उपलब्ध हैं। क्रेडिट और डेबिट कार्ड व्यापक रूप से स्वीकार किए जाते हैं। होटल, बैंक और कुछ स्थानीय व्यवसाय विदेशी मुद्रा डेस्क भी संचालित करते हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।