गे क्राइस्टचर्च · सिटी गाइड

गे क्राइस्टचर्च · सिटी गाइड

क्राइस्टचर्च में पहली बार? तब हमारे समलैंगिक क्राइस्टचर्च शहर गाइड आपके लिए है।

क्राइस्टचर्च में नाव किराया

 

क्राइस्टचर्च

न्यूज़ीलैंड का "गार्डन सिटी"। क्राइस्टचर्च की आबादी 400,000 है, जो वेलिंगटन के बराबर है, और कैंटरबरी मैदानों के किनारे, दक्षिण द्वीप के पूर्वी तट पर स्थित है।

क्राइस्टचर्च 2011 में विनाशकारी भूकंप से उबरने के चरण में रहा, जिसने शहर के केंद्र को बहुत नष्ट कर दिया। शहर अभी भी कई आगंतुकों को अपने सुव्यवस्थित पार्कों और सुंदर उद्यानों और एक बढ़ती कला और सांस्कृतिक दृश्य के साथ आकर्षित करता है।

 

समलैंगिक दृश्य

क्राइस्टचर्च दक्षिण द्वीप के एलजीबीटी समुदाय का केंद्र है, हालांकि इसमें केवल वास्तविक समलैंगिक स्थानों के जोड़े हैं। यहां एक समलैंगिक दृश्य बढ़ रहा है, और नवंबर 2013 में एक नए क्राइस्टचर्च गे प्राइड सप्ताह का आयोजन किया गया था।

 

क्राइस्टचर्च के लिए हो रही है

क्राइस्टचर्च अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा ऑस्ट्रेलिया, जापान, सिंगापुर, थाईलैंड और संयुक्त अरब अमीरात से घरेलू मार्गों और सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में सेवा प्रदान करता है।

एक नियमित बस सेवा लगभग 30 मिनट की यात्रा समय के साथ हवाई अड्डे को शहर के केंद्र से जोड़ती है। हवाई अड्डे पर बहुत सारी टैक्सियाँ और कार किराए पर लेने की सुविधाएँ हैं।

इंटरसिटी कोचलाइन बसें पिक्टन (वेलिंगटन के लिए नौका कनेक्शन के लिए) के उत्तर में, डुनेडिन के दक्षिण में और क्वीन्सटाउन और पश्चिम तट के पश्चिम में जाती हैं।

ट्रैंज़अल्पाइन ट्रेन पश्चिमी तट पर क्राइस्टचर्च और ग्रेमाउथ के बीच यात्रा करती है - जो पर्यटकों के लिए एक लोकप्रिय और सुंदर वापसी यात्रा है।

 

क्राइस्टचर्च के आसपास हो रही है

समतल मैदान पर अपने स्थान के साथ, क्राइस्टचर्च के आसपास साइकिल चलाना एक अच्छा विकल्प है। साइकिल लेन का एक अच्छा नेटवर्क है, और शहर का केंद्र आसानी से पैदल चलने योग्य है।

भूकंप से हुए नुकसान के बाद से क्राइस्टचर्च ट्रामवे सिस्टम बंद है। एकमात्र कामकाजी ट्राम एक पर्यटक आकर्षण का अधिक केंद्र है जो शहर के केंद्र के चारों ओर अपना लूप बनाता है।

 

क्राइस्टचर्च में शरद ऋतु

 

देखने और करने के लिए चीजें

क्राइस्टचर्च 2011 के भूकंप के बाद शहर के केंद्र का पुनर्निर्माण कर रहा है, और नए पॉप-अप शहर के हिस्से के रूप में कई नवीन नई सुविधाएं खुल गई हैं।

पुनः आरंभ करें 50 से अधिक खुदरा विक्रेताओं के साथ पुराने शिपिंग कंटेनरों से बना एक नया पॉप-अप आउटडोर खुदरा क्षेत्र है, और इसमें वास्तव में बहुत ही मस्ती भरा और मस्ती भरा माहौल है।

RSI कार्डबोर्ड कैथेड्रल क्षतिग्रस्त पत्थर के लिए एक अस्थायी प्रतिस्थापन के रूप में हाल ही में खोला गया, और क्षति के लिए एक खूबसूरती से डिजाइन और रचनात्मक प्रतिक्रिया के रूप में बहुत रुचि आकर्षित कर रहा है, और पहले से ही शहर के लिए एक नया आगंतुक आकर्षण बन गया है।

भूकंप क्षति स्थल अपने आप में एक पर्यटक आकर्षण बन गया है, जिसमें उपलब्ध लाल क्षेत्र के भीतर और आसपास के पर्यटन हैं।

पर एक पंट ले लो एवन नदी बहुत पारंपरिक रूप से अंग्रेजी अनुभव के लिए।

पुरस्कार विजेता पर जाएँ अंतर्राष्ट्रीय अंटार्कटिक केंद्र हवाई अड्डे पर, नकली ध्रुवीय मौसम के साथ पूरा हुआ।

रिकार्स्टन बुश प्राचीन कैंटरबरी सादे जंगल का अवशेष है जिसे शहर में संरक्षित किया गया है।

आर्ट गैलरी और कैथेड्रल सहित कई मुख्य सांस्कृतिक आकर्षण बंद हैं।

 

शहर के बाहर आकर्षण

सवारी क्राइस्टचर्च गोंडोला प्रसिद्ध विलुप्त ज्वालामुखी का शिखर

शिखर सड़क (कार, साइकिल या बस से) के शिखर पर ले जाएं पोर्ट हिल्स शहर और पेगासस बे पर महान विचारों के लिए क्राइस्टचर्च और लिटलटन के बीच।

भेंट Lyttelton - बंदरगाह, खाड़ी और व्यस्त बंदरगाह और इसके कई कैफे और बार देखने के लिए।

नीचे सफेद रैपिड्स की सवारी करें रंगीता नदी.

लेना ट्रेंज़ अल्पाइन ट्रेन क्राइस्टचर्च से ग्रीमाउथ और वापस।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।