guangzghou-क्षितिज

गे गुआंगज़ौ · सिटी गाइड

पहले गुआंगज़ौ की यात्रा? तो हमारे समलैंगिक गुआंगज़ौ शहर गाइड आप के लिए है।

第 一次 到 广州 吗? 请 悦 查 我们 为 您 准备 的 指南 吧।

guangzghou-क्षितिज

गुआंगज़ौ 市 市

ग्वांगडोंग प्रांत की राजधानी और चीन का तीसरा सबसे बड़ा शहर (बाद में) है बीजिंग और शंघाई)। यह पर्ल नदी पर स्थित है, जो कि लगभग 120 किमी उत्तर-पश्चिम में है हॉगकॉग, और इसकी आबादी लगभग 13 मिलियन है।

पुराने और नए का एक अनूठा मिश्रण, गुआंगज़ौ में चीन के कुछ सबसे पुराने मंदिर, आधुनिक वास्तुकला और उन्नत मेट्रो प्रणाली और प्रौद्योगिकी के साथ-साथ ऐतिहासिक स्थल भी हैं। यह शहर परिवहन और व्यापार के लिए एक प्रमुख केंद्र के रूप में कार्य करता है।

गुआंगज़ौ अपने भोजन और खरीदारी और प्रामाणिक कैंटोनीज़ भोजन के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है। ऐसे कई बाज़ार हैं जहाँ आप स्थानीय स्तर पर बने उत्पादों को मोलभाव कर सकते हैं।

गुआंगज़ौ में दस जिले हैं। सबसे उल्लेखनीय युएशिउ, लिवान और तिएनहे के केंद्रीय जिले हैं। यूएक्सियू वाणिज्यिक और सांस्कृतिक जिला है और शहर की नाइटलाइफ़ और मनोरंजन का घर है। तियान्हे कई 5 सितारा होटलों, विशाल शॉपिंग मॉल और गगनचुंबी इमारतों के साथ 'नया व्यापार केंद्र' है।

 

समलैंगिक दृश्य

जबकि गुआंगज़ौ में समलैंगिक दृश्य की तुलना नहीं की जा सकती शंघाई or बीजिंग, इस आकार के शहर में समलैंगिक बाजार के लिए संभावित वृद्धि है। हाल के वर्षों में, गुआंगज़ौ की बढ़ती संख्या देखी गई है गे बार्स एंड डांस क्लब और एलजीबीटी के स्वामित्व वाले प्रतिष्ठान।

अनियमित समलैंगिक नृत्य दल गुआंगज़ौ में आयोजित किए जाते हैं, और एक बड़ी, अधिक अंतर्राष्ट्रीय भीड़ को आकर्षित करते हैं।

 

गुआंगज़ौ के लिए हो रही है

गुआंगज़ौ Baiyun अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (CAN) दक्षिणी चीन का एक प्रमुख हवाई अड्डा है, जिसमें घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों तरह की कई उड़ानें हैं।

हवाई अड्डे से शहर जाने का सबसे आसान तरीका है मेट्रो (पंक्ति ३)। प्रातः 3 बजकर 6 मिनट से हर सात मिनट पर ट्रेनें रवाना होती हैं। यात्रा का समय लगभग 11 मिनट है। आप भी ले सकते हैं टैक्सी जो मेट्रो के समान समय लेती हैं।

हांगकांग के आगंतुक एक ले सकते हैं रेलगाड़ी (182 किमी) कोव्लून में हंग होम रेलवे स्टेशन से प्रस्थान और ग्वांगझोउ में पूर्व स्टेशन पर पहुंचना।

 

गुआंगज़ौ के आसपास हो रही है

गुआंगज़ौ में एक बहुत अच्छी सार्वजनिक परिवहन प्रणाली है। The मेट्रो चीनी और अंग्रेजी दोनों में, शहर के केंद्र के बहुत से हिस्से और संकेत और घोषणाएँ प्रदान करता है।

बसें सबसे सस्ता तरीका है, लेकिन निश्चित रूप से सबसे कुशल नहीं है। The BRT (बस रैपिड ट्रांजिट सिस्टम), जो 2010 में शुरू हुआ, तियानहे रोड और झोंगशान एवेन्यू के साथ एक अलग बस लेन प्रदान करता है - भीड़ के घंटों के दौरान एक अच्छा विकल्प।

टैक्सी विदेशियों के बीच सबसे लोकप्रिय है और सस्ता है। अधिकांश टैक्सी चालक सीमित अंग्रेजी बोलते हैं, इसलिए ड्राइवर को दिखाने के लिए अपने गंतव्य का नाम और पता चीनी भाषा में लिखें। अपनी रसीद सहेजें क्योंकि इसमें टैक्सी का आईडी नंबर होता है (यदि आप अपना कीमती सामान भूल जाते हैं)।

अगर आपको मजा आता है साइकिल से चलनाबीआरटी लाइनों और मेट्रो स्टेशनों के साथ 100 से अधिक किराये के आउटलेट हैं। एक लोकप्रिय बाइक मार्ग हाइज़ू जिला की तरफ पर्ल नदी के साथ है।

अंत में, आप कर सकते हैं चलना। Liwan और Yuexiu जिले पैदल यात्रा करने के लिए बहुत अच्छे हैं। सुनिश्चित करें कि आप दिशा का बोध पाने के लिए अपने नक्शे का अध्ययन करें।

 

देखने और करने के लिए चीजें

नान्यू राजा का मकबरा 西汉南越王博物馆 - 1983 में खोजा गया, यह मकबरा संभवतः दक्षिण चीन में सबसे महत्वपूर्ण ऐतिहासिक खोज है

कैंटन टॉवर 广州塔 - चीन की सबसे ऊंची संरचना; इस अवलोकन डेक में रेस्तरां, एक 4-डी थिएटर और अन्य मनोरंजन स्थल हैं।

छह बरगद के पेड़ का मंदिर 六榕寺 - एक प्राचीन बौद्ध मंदिर, मूल रूप से लिआंग राजवंश में 537 में बनाया गया था।

Xiguan निवास 西关大屋 - पुराने दिनों में प्रसिद्ध घर जिन पर कभी धनी व्यापारियों का कब्ज़ा हुआ करता था।

पर्ल रिवर नाइट क्रूज 珠江夜游 - शाम को एक से दो घंटे की यात्रा और पर्ल नदी के किनारे गुआंगज़ौ क्षितिज को देखने का एक शानदार तरीका।

सेक्रेड हार्ट कैथेड्रल (स्टोन हाउस) 耶穌聖心主教座堂 - एक रोमन कैथोलिक कैथेड्रल जो पर्ल नदी के उत्तरी तट पर और पुराने शहर के केंद्र में स्थित है।

बीजिंग लू पेडेस्ट्रियन स्ट्रीट 北京路步行街 - पैदल यात्रियों के लिए मुख्य खरीदारी जहां अधिकांश दुकानें सुबह 9 बजे से रात 10 बजे तक खुली रहती हैं।

यूआशी पार्क 越秀公园 - चीन का सबसे बड़ा शहरी पार्क जिसमें कई पहाड़ियाँ और झीलें शामिल हैं।

झंकार-लम्बी जन्नत 长隆欢乐世界 - 2006 में खोला गया, यह मनोरंजन पार्क चीन में सबसे बड़ा है।

चेन वंश अकादमी 陈家祠 - 19 हॉल और 9 आंगनों के साथ 6 इमारतों का एक सममित परिसर; इसमें दक्षिणी चीन की कला कृतियों का एक बड़ा संग्रह है।

तैको हुई 太古汇 - एक आधुनिक, लक्जरी शॉपिंग मॉल।

शमियान द्वीप 沙面岛 - पूर्व ब्रिटिश और फ्रांसीसी रियायत की इमारतों वाला सुंदर क्षेत्र।

 

यात्रा करने के लिए जब

गुआंगज़ौ में एक आर्द्र उपोष्णकटिबंधीय जलवायु है। ग्रीष्मकाल गर्म और आर्द्र होते हैं, जबकि सर्दियाँ अपेक्षाकृत शुष्क और हल्की होती हैं।

घूमने के लिए सबसे अच्छे महीने अक्टूबर से जनवरी तक होते हैं जब तापमान मध्यम और ठंडा होता है। अप्रैल से सितंबर तक लंबे मानसून के मौसम में बारिश का प्रतिशत अधिक होता है।

 

कहाँ गुआंगज़ौ में रहने के लिए

गुआंगज़ौ में दर्शनीय स्थलों की यात्रा, खरीदारी और नाइटलाइफ़ के लिए अच्छी तरह से स्थित होटल हैं। गुआंगज़ौ में अनुशंसित होटलों की हमारी सूची के लिए, पर जाएँ समलैंगिक गुआंगज़ौ होटल पृष्ठ.

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।