jakata-एट-रात

गे जकार्ता · सिटी गाइड

जकार्ता की यात्रा की योजना बना रहे हैं? तब हमारे समलैंगिक जकार्ता शहर गाइड पेज आपके लिए है।

jakata-एट-रात

जकार्ता

इंडोनेशिया के साथ अब एसई एशिया की एक अग्रणी बिजलीघर अर्थव्यवस्था के रूप में अच्छी तरह से स्थापित है, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि इसकी राजधानी, जकार्ता, पूरे एशिया में सबसे तेजी से बढ़ते शहरों में से एक है।

इंडोनेशियाई संस्कृति का एक सच्चा पिघलने वाला पॉट, शहर में मैत्रीपूर्ण और स्वागत करने के लिए एक प्रतिष्ठा है, उत्कृष्ट खरीदारी और एक हिप नाइटलाइफ़ दृश्य के साथ, जबकि यह सबसे भीड़भाड़ और यात्रा करने के लिए चुनौतीपूर्ण है।

जावा द्वीप के उत्तर-पश्चिम में स्थित, जकार्ता इसका व्यावसायिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक केंद्र है, जो दुनिया का चौथा सबसे बड़ा आबादी वाला देश है।

जकार्ता के तेजी से विकास ने अब इसे एसई एशिया का सबसे बड़ा शहर बना दिया है, जिसकी कुल शहर की आबादी केवल 10 मिलियन से अधिक है, और व्यापक महानगरीय क्षेत्र है, जो 28 मिलियन लोगों को चौंकाता है।

 

इंडोनेशिया में समलैंगिक अधिकार

इंडोनेशिया में समान यौन यौन गतिविधि आधिकारिक तौर पर कानूनी है (सहमति की उम्र 18 है), लेकिन एलजीबीटी नागरिकों के लिए समानता कानून नहीं है, समान लिंग जोड़ों के लिए कोई कानूनी सुरक्षा नहीं है और कोई भेदभाव संरक्षण नहीं है। यह व्यापक रूप से पारंपरिक स्थानीय रीति-रिवाजों को दर्शाता है और जल्द ही किसी भी समय बदलने की संभावना नहीं है। इसके बावजूद, इंडोनेशिया में एलजीबीटी समुदाय तेजी से दिखाई दे रहा है और राजनीतिक रूप से सक्रिय हो गया है।

इंडोनेशियाई सरकार ने एक्सएनएक्सएक्स में शरिया कानून शुरू करने के लिए एसे और दक्षिण सुमात्रा के प्रांतों की अनुमति दी थी, हालांकि केवल मुस्लिम निवासियों के लिए लागू है। इन प्रांतों में समलैंगिक होने के नाते यह अपराधी ... इसलिए वहां जाने से बचें।

यहां तक ​​कि जकार्ता में, सभी एलजीबीटी समुदायों के लिए आधिकारिक वर्गीकरण 'मानसिक रूप से विकलांग' है। विशेष रूप से ट्रांसजेंडर लोगों पर निर्देशित भेदभाव और उत्पीड़न के कुछ मामले रहे हैं। एचआईवी / एड्स के संबंध में कोई कानूनी दिशानिर्देश नहीं हैं और इनकार करने से इनकार करने की संभावना है कि आगंतुक को एचआईवी + (यानी मेड के साथ यात्रा) माना जाता है।

अधिक सकारात्मक नोट पर, लैम्ब्डा इंडोनेशिया एसई एशिया में सबसे पुराना और सबसे अच्छी तरह से स्थापित समलैंगिक और समलैंगिक आंदोलन है, और देश भर में सक्रिय कई एलजीबीटी समूह कम से कम एचआईवी / एड्स परामर्श प्रदान करने में सक्षम हैं।

2016 की शुरुआत से, एलजीबीटी मुद्दों पर सार्वजनिक प्रवचन और बहस तेज हो गई है। एलजीबीटी कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित कई कार्यक्रम पुलिस द्वारा बाधित किए गए हैं।

2017 में जकाता में कई समलैंगिक लोकप्रिय स्थानों पर छापा मारा गया है और पुलिस ने बंद कर दिया है।

समलैंगिक इंडोनेशियाई अपने दैनिक जीवन में बढ़ती चुनौतियों का सामना करते हैं। जकाटा के समलैंगिक यात्रियों को समस्याओं का सामना नहीं करना चाहिए। एक ही लिंग के जोड़ों (जैसे चुंबन या सार्वजनिक रूप से हाथों में हाथ डाले के रूप में) के बीच स्नेह के सार्वजनिक प्रदर्शन हालांकि बचा जाना चाहिए।

 

समलैंगिक दृश्य

जकार्ता के तेजी से विकास और तेजी से बढ़ते वैश्विक दृष्टिकोण के बावजूद, हाल ही में एलजीबीटी समुदाय पर पुलिस की सख्ती के कारण पर्यटकों के लिए सबसे अधिक सुलभ स्थानों को बंद कर दिया गया है।

रविवार 21st मई 2017 पर, पुलिस ने अटलांटिस सौना पर छापा मारा, पूछताछ के लिए 140 पुरुषों को हिरासत में लिया। इनमें से, एक संख्या जहां अश्लील साहित्य से संबंधित कथित अपराधों के लिए गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने कथित रूप से नग्न या आंशिक रूप से पहने हुए लोगों में से कुछ की तस्वीर ली और फिर छवियों को ऑनलाइन और मीडिया में वितरित किया।

LGBTI राइट्स ग्रुप, आरस पेलंगी छापेमारी और छवियों के प्रसार की निंदा करते हुए कहा कि पुलिस की कार्रवाई अवैध और अमानवीय थी। कथन यहाँ पढ़ें।

अक्टूबर 2017 में, पुलिस ने जकार्ता में T1 सौना पर हमला किया और बंद कर दिया। स्थानीय और विदेशी दोनों को पुलिस ने हिरासत में लिया था।

 

जकार्ता के लिए हो रही है

सोआकामो-हट्टा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा जकार्ता के लिए सभी अंतरराष्ट्रीय और अधिकांश घरेलू उड़ान यातायात प्रदान करता है, और शहर के उत्तर-पश्चिम में 20 किमी दूर स्थित है। हवाई अड्डे के तीन टर्मिनलों में एक बुनियादी शटल सेवा है जो उन्हें जोड़ती है (यदि आप जल्दी में हैं तो टैक्सी लें)।

होटल शटल बसें अपने अंतिम गंतव्य के लिए हवाई अड्डे से जाने के लिए एक अच्छा विकल्प है, विशेष रूप से कई होटल इसे मुफ्त सेवा के रूप में प्रदान करते हैं। इसे विफल करते हुए, आप हवाई अड्डे की शटल बस या टैक्सी ले सकते हैं।

लगातार DAMRI शटल बस आपको Rp 30 के किराए के लिए लगभग 25,000 मिनट में सिटी सेंटर तक पहुंचा देगी। सेवा विश्वसनीय है और बसें वातानुकूलित हैं, और गोल्डन ट्रायंगल (शहर के केंद्र) सहित कई शहर के गंतव्यों से जुड़ती हैं।

टर्मिनल के अंदर से टैक्सी बुक करने पर न्यूनतम कतार के साथ एक प्रीमियम सेवा सुनिश्चित होगी और एक गुणवत्तापूर्ण वाहन आपको सीधे शहर के केंद्र तक ले जाएगा - लगभग 175,000 रुपये में।

शहर के केंद्र तक एक मानक टैक्सी की लागत लगभग आरपी 70,000 से 120,000 तक होगी - कीमत का अंतर आपके द्वारा चुनी गई टैक्सी कंपनी की गुणवत्ता को दर्शाता है। सिल्वरबर्ड, ब्लूबर्ड और एक्सप्रेस की सेवा सबसे विश्वसनीय है। कई टैक्सी दलालों और सामान वाहकों से बचना सुनिश्चित करें, और सीधे आधिकारिक टैक्सी कंपनी रैंक पर जाएँ।

 

जकार्ता के आसपास हो रही है

यह कोई संदेह नहीं है कि जकार्ता में आपके प्रवास का सबसे चुनौतीपूर्ण पहलू होगा। एसई एशिया में अब तक के सबसे खराब ट्रैफ़िक के लिए शहर की एक नामी-गिरामी प्रतिष्ठा है (और इसका मतलब है कि जितना आप जानते हैं, उससे कहीं अधिक ट्रैफ़िक इस एक शहर की सड़कों पर मौजूद है!)। इससे भी बदतर, जब आप पहली बार आते हैं तो शहर का लेआउट काफी समझ से बाहर है।

ट्रैफ़िक की भीड़ ने ट्रेनों में कई यात्रियों को प्रोत्साहित किया है, और एक तेजी से बस पारगमन प्रणाली धीरे-धीरे विस्तार कर रही है। साथ ही, देरी के वर्षों के बाद, गोल्डन ट्राइएंगल के लिए एक मोनोरेल प्रणाली का निर्माण शुरू हो गया है (अक्टूबर 2013) 2017 में चालू होगा।

अधिकांश आगंतुक टैक्सियों का विकल्प चुनते हैं, जो कम से कम सस्ते होते हैं। शहर की सबसे विश्वसनीय टैक्सी कंपनियां ब्लू बर्ड और एक्सप्रेस हैं। आप जिस भी टैक्सी का उपयोग करते हैं, जोर देते हैं कि मीटर चालू है। यदि नहीं, तो एक और टैक्सी लें या जोखिम को प्रमुखता से काट दिया जाए।

एक अन्य विकल्प 'बजाज' (चमकदार नारंगी टुक-टुक) है जो गति के लिए बहुत अच्छा है, क्योंकि वे ट्रैफ़िक से अधिक तेज़ी से गुजरते हैं, हालांकि आराम के लिए उतना अच्छा नहीं है। वे बिना मीटर के काम करते हैं, इसलिए यात्रा शुरू करने से पहले मोलभाव करना और कीमत तय करना सुनिश्चित करें। ओजेक नामक कई मोटरसाइकिल टैक्सियाँ भी हैं, जो ए से बी तक त्वरित यात्रा के लिए सर्वोत्तम हैं और जब आपको कहीं तेजी से जाना हो। जोखिम को कम करने के लिए हेलमेट पर जोर दें और कीमत पर पहले ही सहमति बना लें।

 

जकार्ता में कहां ठहरें

समलैंगिक यात्रियों के लिए अनुशंसित जकार्ता होटलों की सूची के लिए, हमारे देखें गे जकार्ता होटल्स पेज.

 

देखने और करने के लिए चीजें

मध्य जकार्ता:

मेरडेका स्क्वायर (दुनिया का सबसे बड़ा शहर चौराहा) और राष्ट्रीय स्मारक (मोनास) - इंडोनेशियाई स्वतंत्रता की स्मृति में बनाया गया, शुरुआत करने के लिए एक अच्छी जगह है (ऊपर चित्र).

राष्ट्रीय संग्रहालय - इंडोनेशियाई इतिहास के अवलोकन के लिए एक उत्कृष्ट संग्रहालय।

इस्तियाक मस्जिद - दक्षिण पूर्व एशिया की सबसे बड़ी मस्जिद और सबसे प्रभावशाली में से एक।

जकार्ता कैथेड्रल - जकार्ता का गॉथिक वास्तुकला का एक उदाहरण।

बुंदरन HI - जकार्ता के हाई-एंड मॉल ग्रैंड इंडोनेशिया और प्लाजा इंडोनेशिया का नमूना लेने का स्थान।

सड़क अभियोजक - कई बजट होटल और रेस्तरां वाली मुख्य बैकपैकर सड़क।

 

पश्चिम जकार्ता:

जकार्ता बटाविया (कोटा तुआ) - डच औपनिवेशिक इमारतों वाला शहर का एकमात्र जीवित पुराना शहर क्षेत्र। अच्छा स्ट्रीट फूड, कला और शिल्प, स्थानीय संग्रहालय और कैफे।

ग्लोडोक - पुराने चीनी मंदिरों और चीनी भोजन की एक विशाल श्रृंखला वाला जकार्ता का चीन शहर।

बाग बगीचे मॉल - शहर का सबसे बड़ा शॉपिंग मॉल भी शहर के इसी हिस्से में स्थित है।

 

दक्षिण जकार्ता:

एक समृद्ध आवासीय और व्यावसायिक जिला, जिसमें कई अपस्केल होटल, रेस्तरां और मॉल हैं।

Kemang - रेस्तरां और बुटीक से भरी एक प्रसिद्ध सड़क

 

उत्तर जकार्ता:

कला 1 नया संग्रहालय - केमायोरन में एक अच्छा नया कला परिसर, जिसमें स्थापित इंडोनेशियाई कलाकारों के स्थायी संग्रह और समकालीन और उभरते इंडोनेशियाई और अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों की प्रदर्शनियाँ हैं।

Ancol Bayfront शहर - एशिया का सबसे बड़ा पर्यटन क्षेत्र जिसमें ड्रीमलैंड थीम पार्क, सी वर्ल्ड, कला बाजार और इको पार्क और समुद्र तट शामिल हैं।

हार्बर क्षेत्र और प्रवेश द्वार के लिए हजार द्वीप - कम से कम कई सौ, अपने समुद्री पार्कों और रिसॉर्ट होटलों के लिए कई पर्यटकों को आकर्षित करते हैं।

 

यात्रा करने के लिए जब

न्यूनतम तापमान में परिवर्तन के साथ यहाँ की जलवायु उष्णकटिबंधीय और नम है, इसलिए लगातार गर्म, भूमध्य रेखा के इतने करीब है। बारिश से बचने का सबसे अच्छा समय दिसंबर से मार्च तक होता है, जब मानसून की भारी बारिश में शहर के कई निचले हिस्से (मुख्य रूप से उत्तरी जिले में) बाढ़ आते हैं।

 

देखना

अधिकांश पश्चिमी यात्री $35 के शुल्क पर आगमन पर वीज़ा प्राप्त कर सकते हैं, या आप किसी भी इंडोनेशियाई दूतावास से अग्रिम रूप से वीज़ा प्राप्त कर सकते हैं। मूल स्थान पर लौटने के प्रमाण की आवश्यकता होती है और अक्सर जाँच की जाती है। ब्रुनेई दारुस्सलाम, कंबोडिया, मलेशिया, सिंगापुर, थाईलैंड, फिलीपींस, वियतनाम, हांगकांग एसएआर, मकाऊ एसएआर, चिली, मोरक्को, इक्वाडोर और पेरू के आगंतुक 30 दिनों के वीजा मुक्त प्रवेश प्राप्त करने में सक्षम हैं।

यदि आप आगमन पर वीजा प्राप्त करने का इरादा रखते हैं, तो यह जांचना बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके पासपोर्ट में कम से कम 6 महीने की वैधता है और एक खाली पृष्ठ है और आपके पास एक वापसी हवाई टिकट है।

 

पैसे

इंडोनेशियाई मुद्रा रुपिया है। ATM जकार्ता में व्यापक रूप से उपलब्ध हैं। डेबिट और क्रेडिट कार्ड भी व्यापक रूप से स्वीकार किए जाते हैं, हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि कार्ड क्लोनिंग और धोखाधड़ी देश में बड़े मुद्दे हैं।

 

अन्य बिंदुओं का उल्लेख है

इंडोनेशिया में हर जगह जुआ खेलना गैरकानूनी है।

अवैध दवाओं से ना जुड़ें. अधिकारियों की शून्य सहनशीलता की नीति है और पकड़े गए लोगों को लंबी जेल की सजा या मौत की सजा का सामना करना पड़ता है। पुलिस ने विशेष रूप से बाली में विदेशियों द्वारा बार-बार आने वाले स्थानों पर छापेमारी की।

स्थानीय परंपराओं, कानूनों और धर्मों का सम्मान करना और अपने कार्यों के प्रति जागरूक रहना महत्वपूर्ण है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे अपमानित न हों, खासकर रमजान के पवित्र महीने के दौरान।

पहला प्रकाशित: अक्टूबर 2013

नवीनतम अपडेट: मई 2017

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।