तायपेई

गे ताइपे सिटी गाइड

ताइपे की यात्रा की योजना बना रहे हैं? तो फिर हमारा समलैंगिक ताइपे शहर गाइड पेज आपके लिए है

 

तायपेई 

ताइवान की राजधानी द्वीप के उत्तरी सिरे पर स्थित है। ताइपे का क्षेत्रफल लगभग 270 वर्ग किमी है और लगभग 2.6 मिलियन लोग (उपनगरों सहित लगभग 7 मिलियन) हैं। यह एक 'वैश्विक शहर' है, और ताइवान का राजनीतिक, आर्थिक और सांस्कृतिक केंद्र है।

ताइपे में एक उत्कृष्ट परिवहन प्रणाली है - रेलवे, राजमार्ग, हवाई अड्डे और ताइपे को द्वीप के सभी हिस्सों से जोड़ने वाली बसें। समलैंगिक यात्रियों के लिए, ताइपे घूमने के लिए एक बेहतरीन जगह है और इसे बहुत सुरक्षित माना जाता है। इसमें सब कुछ है - विश्व स्तरीय पार्टियों के साथ एक बड़ा समलैंगिक दृश्य, खरीदारी और भोजन के बहुत सारे विकल्प, गर्म झरने और स्पा और पुराने/नए, पूर्व/पश्चिम दर्शनीय स्थलों का अच्छा मिश्रण।

ताइपे शहर को 12 जिलों में बांटा गया है। समलैंगिक यात्रियों के बीच सबसे परिचित जिलों में शामिल हैं:

 

 

  • वानहुआ 萬華區- ताइपे का सबसे पुराना जिला; 'गे विलेज', द रेड हाउस, ज़िमेंडिंग और कई ऐतिहासिक इमारतों का घर।
  • झोंगशान 中山區 - इसमें नदी के किनारे के पार्क, ललित कला संग्रहालय और विशेष रूप से भालुओं के लिए एक बड़ा नाइटलाइफ़ और बार दृश्य शामिल हैं।
  • Da'an 大安區 - डिपार्टमेंट स्टोर, बुटीक और ट्रेंडी रेस्तरां से भरा एक आलीशान व्यावसायिक क्षेत्र।
  • Xinyi 信義區 - दान के निकट स्थित वित्तीय जिला; ताइपे 101, वर्ल्ड ट्रेड सेंटर, प्रमुख शॉपिंग मॉल और कई लक्जरी होटलों का घर।
  • सोंगशान 松山區 - कई वित्तीय संस्थानों और फर्मों के साथ-साथ राओहे स्ट्रीट नाइट मार्केट - ताइपे का सबसे पुराना प्रसिद्ध स्ट्रीट मार्केट का घर।
  • Beitou 北投區 - इस उपनगरीय जिले में यांग्मिंगशान राष्ट्रीय उद्यान है और यह अपने कई गर्म झरनों के लिए प्रसिद्ध है।

 

ताइवान में समलैंगिक अधिकार

जब एलजीबीटी अधिकारों की बात आती है, तो ताइवान एशिया के सबसे प्रगतिशील देशों में से एक है। सरकार ने 2019 में समान यौन-विवाह को वैध बनाया और 2003 के बाद से यौन अभिविन्यास के आधार पर भेदभाव के खिलाफ सुरक्षा की जा रही है।

समलैंगिक यात्री किसी और के समान ही सम्मान और सम्मान के साथ व्यवहार करने की उम्मीद कर सकते हैं और कई होटल और वेन्यू का आनंद ले सकते हैं जो समलैंगिक-विशिष्ट या मैत्रीपूर्ण हैं। शोध में पाया गया कि ताइवान में LGBT + लोगों के लिए अधिकारों के कानूनी बराबरी से पहले, 75% आबादी का मानना ​​था कि LGBT + व्यक्तियों को सम्मान और प्रेम के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए।

यहां तक ​​कि ताइवान के पास समलैंगिक व्यक्तियों के प्रेम जीवन के प्रबंधन के लिए समर्पित एक देवता है और 17 वीं शताब्दी के बाद से ताइवानी लोककथाओं का एक आंकड़ा रहा है।

अधिक जानकारी के लिए, कृपया हमारे पास जाएं समलैंगिक ताइवान देश गाइड पृष्ठ

समलैंगिक दृश्य

ताइपे में एक संपन्न समलैंगिक दृश्य है गे बार्स, गे डांस क्लब, गे सौनस और गे मसाज स्पा. वानहुआ जिले के रेड हाउस और ज़िमेन क्षेत्र में और उसके आसपास समलैंगिक व्यवसायों का जमावड़ा है, हालांकि समलैंगिक व्यवसाय स्थल शहर के अन्य हिस्सों में भी फैले हुए हैं। द रेड हाउस में पाए जाने वाले कई स्थानों में से एक है कैफ़े दलीदा, एक आधुनिक और स्टाइलिश समलैंगिक बार जो शहर की समलैंगिक आबादी के बीच एक लोकप्रिय अड्डा है। बार में रात्रिकालीन लाइव डीजे और एक प्रभावशाली आउटडोर लाउंज छत है।

दो मंजिलों में फैला है और रेड हाउस के करीब स्थित है, जी सितारा ताइपे के सबसे लोकप्रिय समलैंगिक नृत्य क्लबों में से एक है। शहर की युवा समलैंगिक आबादी के बीच लोकप्रिय, यह क्लब सप्ताहांत पर बहुत व्यस्त हो जाता है और कई लाइव प्रदर्शन और थीम वाली रातों की मेजबानी करता है।

सार्वजनिक बैंक की छुट्टियों पर, आमतौर पर बड़े पैमाने पर नृत्य पार्टी कार्यक्रम होते हैं जो अन्य एशियाई देशों सहित बड़ी संख्या में आगंतुकों को आकर्षित करते हैं हॉगकॉग और थाईलैंड।

ताइवान, ताइपे, रात का दृश्य

ताइपे में गे होटल

अधिकांश समलैंगिक आगंतुक Ximending या Zhongxiao East Road खरीदारी जिले के आस-पास ही रहते हैं। का एक बड़ा चयन है मिड-रेंज + बजट होटल इन लोकप्रिय क्षेत्रों में। वेस्टगेट होटल यह ज़िमेन एमआरटी स्टेशन और शहर के कुछ सबसे लोकप्रिय समलैंगिक स्थलों से सिर्फ 1 मिनट की पैदल दूरी पर स्थित है। होटल को आधुनिक मानक के अनुसार सुसज्जित और सजाया गया है और अतिथि कमरों में शानदार बिस्तर, एक मिनीबार और रेन शॉवर शामिल हैं। सभी स्वादों और आवश्यकताओं के अनुरूप सुइट्स और कमरों की एक श्रृंखला उपलब्ध है।

सर्वश्रेष्ठ में से कुछ लक्जरी होटल ताइपेई 101 और प्रमुख डिपार्टमेंट स्टोर के लिए अपमार्केट Xinyi District में पाया जा सकता है। शहर में उपलब्ध कई लक्जरी विकल्पों में से सिर्फ एक है डब्ल्यू होटल ताइपे. डब्ल्यू मेहमानों को अत्याधुनिक समकालीन आवास प्रदान करता है और इसमें हर कमरे में स्मार्ट शौचालय सहित 5-सितारा स्थल की अपेक्षित सभी सुविधाएं और सुविधाएं हैं। होटल में एक शानदार पूल, जिम और बार भी है, जो मेहमानों के लिए 24/7 उपलब्ध हैं।

यदि आप एक बड़े पार्टी सप्ताहांत पर ताइपे जाने की योजना बनाते हैं, तो अपने होटल को पहले से बुक करना उचित है, क्योंकि कमरे तेजी से बिकते हैं, विशेष रूप से दौरान ताइवान गर्व अक्टूबर में - गे ताइपे होटलों की हमारी सूची देखने के लिए यहां क्लिक करें.

ताइपे में गे सौना

ताइपे में एशिया के सबसे अच्छे समलैंगिक सौना दृश्यों में से एक है, और प्रभावशाली चयन में अधिक पारंपरिक ताइवानी हॉट स्प्रिंग्स भी शामिल हैं, जो समलैंगिक स्थानीय लोगों और पर्यटकों के बीच एक स्थानीय आकर्षण है। ताइपे के कुछ सौनाओं को हाटनबास- सौना या स्प्रिंग्स के रूप में जाना जाता है जो आमतौर पर एक समलैंगिक जनसांख्यिकीय द्वारा आवृत्त होते हैं। इनमें से एक वेन्यू है ताइपे मैं / ०, एक बड़ी सौना तीन मंजिलों में फैली हुई है और इसमें कई प्रकार की सुविधाएँ हैं। इस कार्यक्रम में नियमित रूप से लाइव प्रदर्शन के साथ-साथ साप्ताहिक थीम पर आधारित रातें भी हैं।

हुआंग ची स्पा केवल पुरुषों के लिए जापानी शैली का गर्म पानी का झरना है, और हालांकि यह विशेष रूप से समलैंगिक स्थल नहीं है, यह समलैंगिक यात्रियों के बीच एक लोकप्रिय गंतव्य है। स्पा अपने सौम्य झरने और सुव्यवस्थित बगीचे के साथ, ताइपे की हलचल से बचने के इच्छुक यात्रियों के लिए एक शांतिपूर्ण विश्राम स्थल प्रदान करता है।

ताइपे में समलैंगिक मालिश

शहर के अधिकांश समलैंगिक-केंद्रित मालिश स्थल रेड हाउस में और उसके आसपास पाए जा सकते हैं। ताइपे में मालिश स्थल आम तौर पर एक आरामदायक और आरामदेह वातावरण प्रदान करते हैं और वहां अच्छी तरह से प्रशिक्षित और जानकार मालिश करने वाले कार्यरत होते हैं। वेइपा स्पा एक समलैंगिक स्वामित्व वाली मालिश सेवा है जो पुरुष चिकित्सकों द्वारा मालिश, स्पा उपचार और अरोमाथेरेपी की एक श्रृंखला प्रदान करती है। स्पा बेहतरीन मूल्य के उपचार पैकेज प्रदान करता है जिन्हें मेहमान चुन सकते हैं।

तायपेई

ताइपे के लिए हो रही है

शहर में दो हवाई अड्डों द्वारा सेवा प्रदान की जाती है। ताइवान ताओयुआन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (टीपीई) मुख्य हवाई अड्डा है, जो शहर से लगभग 30 किमी दूर स्थित है। एक स्थानांतरण सेवा है जो अधिकांश प्रमुख होटलों में यात्रियों को उठाती और छोड़ती है और ताइपे मेन स्टेशन पर भी रुकती है।

शहर ताइपे में Songshan हवाई अड्डा ज्यादातर घरेलू उड़ानों में कार्य करता है। हवाई अड्डे को नजदीकी शहरों से जोड़ने वाली बस सेवाएं भी उपलब्ध हैं। हवाई अड्डे से, शहर में आने के कई रास्ते हैं: बस (एक्सप्रेस और गैर-एक्सप्रेस), हाई-स्पीड रेल (जो हर 15 मिनट में चलती है), एक-तरफ़ा टैक्सी और पूर्व-व्यवस्थित सेडान।

ताओयुआन हवाई अड्डे से ताईपेई मुख्य स्टेशन तक एमआरटी अब संचालन में है (मार्च 2016 के बाद से)। मार्ग (53 किमी) में 24 स्टेशन हैं, जो ताइपे शहर, न्यू ताइपे शहर और ताओयुआन शहर में फैले हुए हैं। ताइपे मेन स्टेशन से हवाई अड्डे के लिए पहली ट्रेन सुबह 6 बजे निकलती है और आखिरी ट्रेन रात लगभग 11 बजे।

ताइपे के आसपास हो रही है

मेट्रो

ताइपे सिटी में एक बहुत साफ और सुरक्षित मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (MRT) है। यह एक चालक रहित एलिवेटेड सिस्टम है, जिसमें अंतिम ट्रेनें आधी रात को प्रस्थान करती हैं। अंग्रेजी में स्पष्ट रूप से पहचाने जाने वाले स्टेशनों और ट्रेनों दोनों में खाने, पीने और धूम्रपान पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

बस

ताइपे बस सेवा बहुत कुशल है, और सभी बसें अंग्रेजी में सारी जानकारी प्रदर्शित करती हैं जिससे गैर-चीनी भाषी आगंतुकों के लिए यहां आना-जाना आसान हो जाता है।

टैक्सी

मीटर वाली टैक्सी दिन में 24 घंटे उपलब्ध हैं और ताइपे में बेहद शानदार हैं। वे सबसे आसान तरीका है। ज्यादातर ड्राइवर सीमित अंग्रेजी बोलते हैं। टिपिंग आवश्यक नहीं है।

तायपेई

ताइपे में करने के लिए चीजें

जब ताइपे में यह करने की बात आती है तो असीम संभावनाएं होती हैं। हालांकि, सबसे सार्थक आकर्षण में शामिल हैं:

 

 

  • ताइपे 101 में दुनिया की दूसरी सबसे ऊंची इमारत से लुभावने दृश्यों का आनंद लें
  • हाथी माउंटेन हाइकिंग ट्रेल घूमना
  • राष्ट्रीय पैलेस संग्रहालय में शहर के इतिहास का अन्वेषण करें
  • Longshan मंदिर पर जाएँ
  • प्रतिष्ठित रेड हाउस में LGBT + संस्कृति में डूबे रहें
  • ताइपे चिड़ियाघर में एशिया के सबसे बड़े चिड़ियाघर की खोज करें
  • बेतौ हॉट स्प्रिंग्स में नहाएं

 

 

सामान्य प्रश्न

यात्रा करने के लिए जब

ताइपे की जलवायु अर्ध-उष्णकटिबंधीय है। गर्मियाँ गर्म और आर्द्र होती हैं और कभी-कभी बारिश होती है, जबकि सर्दियाँ काफी ठंडी और अक्सर धुंधली हो सकती हैं। हालाँकि पूरे वर्ष तापमान कभी भी बहुत अधिक नहीं होता है, लेकिन यात्रा के लिए सबसे सुखद मौसम पतझड़ है। फरवरी से अप्रैल नम हो सकता है, और मई से अक्टूबर तूफान का मौसम है।

देखना

अधिकांश देशों के यात्रियों के लिए, 90 दिनों की वीज़ा-मुक्त यात्रा अवधि होती है जिसमें ताइवान में प्रवेश की अनुमति होती है। हालाँकि, यात्रियों के पासपोर्ट पर छह महीने की वैधता होनी चाहिए और उनका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं होना चाहिए। अलग-अलग देशों के लिए अलग-अलग नियम हैं, इसलिए ताइपे की यात्रा बुक करने से पहले अपने गृह देश से संबंधित नियमों की जांच करें।

पैसे

क्रेडिट और डेबिट कार्ड अधिकांश उच्च-अंत प्रतिष्ठानों में स्वीकार किए जाते हैं, ताइपे में नकदी अभी भी बहुत महत्वपूर्ण है और एटीएम मशीनें शहर के चारों ओर उपयोग करने के लिए आम और सुरक्षित हैं। कुछ मशीनों की दैनिक निकासी राशि पर एक सीमा होगी।

जब भी दुकानों में सामानों पर अंकित मूल्य तय होते हैं, तो यात्री थोक बाजारों में माल के लिए वस्तु विनिमय की उम्मीद कर सकते हैं। आमतौर पर कीमतें 10% या 20% तक कम हो सकती हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।