न्यूजीलैंड-ऑन-यात्रा समलैंगिक एशिया

गे न्यूजीलैंड · देश गाइड

मदर नेचर के बहुत ही अद्भुत वंडरलैंड में आपका स्वागत है, जो प्रतीत होता है कि प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर है।

न्यूजीलैंड-ऑन-यात्रा समलैंगिक एशिया

न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड, दक्षिण-पश्चिमी प्रशांत महासागर में एक देश है, जो दो मुख्य द्वीपों, उत्तर और दक्षिण से बना है। प्राकृतिक परिदृश्य के विशाल पैमाने और विशालता और अपेक्षाकृत विरल आबादी जो उन्हें निवास करते हैं, एक स्थायी छाप छोड़ने के लिए बाध्य हैं।

यहां का आगंतुक अनुभव किसी भी अन्य के मुकाबले काफी विपरीत है - दुनिया की सबसे प्राचीन और लुभावनी परिदृश्यों की प्राकृतिक अन-खराब सुंदरता और जंगल के साथ एक अत्यधिक विकसित अर्थव्यवस्था में यात्रा की आसानी और सुविधा का संयोजन - न्यूजीलैंड में आपका स्वागत है।

द्वीपों की खाड़ी से, नॉर्थ आइलैंड पर ऑकलैंड और वेलिंगटन से क्राइस्टचर्च, क्वीन्सटाउन और दक्षिण की ओर विस्मयकारी फियोर्डलैंड, न्यूजीलैंड की यात्रा एक जीवन समय की यात्रा है, और आपको रेजर के मेमोरी बैंक के साथ छोड़ देगी इन उल्लेखनीय द्वीपों के लोगों और परिदृश्यों की छवियां और अनुभव।

 

न्यूजीलैंड में समलैंगिक अधिकार

न्यूजीलैंड में अपनी बड़ी बहन, ऑस्ट्रेलिया की तुलना में एलजीबीटी अधिकारों का एक विशिष्ट रूप से अधिक प्रगतिशील रिकॉर्ड है।

देश के मानवाधिकार अधिनियम 1993 में भेदभाव-विरोधी कानून के बाद, और 2005 में नागरिक भागीदारी प्रदान करना, पूर्ण और औपचारिक LGBT समानता 2013 में सेम-सेक्स मैरिज एक्ट के पारित होने के साथ पूरा हुआ। अगस्त 2013 में पहली समलैंगिक विवाह हुई, जिसने दुनिया भर में प्रेस का ध्यान आकर्षित किया। न्यूजीलैंड में भी गोद लेने में समानता है, समलैंगिक विवाहित जोड़े अब संयुक्त रूप से बच्चों को अपनाने में सक्षम हैं।

 

समलैंगिक दृश्य

5 मिलियन से कम की आबादी के साथ, एक प्रमुख शहरी समलैंगिक दृश्य का समर्थन करने के लिए बस पर्याप्त निवासी कीवी नहीं हैं। देश का सबसे बड़ा शहर, वाणिज्यिक केंद्र और अंतर्राष्ट्रीय प्रवेश द्वार, ऑकलैंड, कई के साथ सबसे विकसित दृश्य है समलैंगिक सलाखों और क्लब और हर फरवरी में आयोजित होने वाले देश के वार्षिक गौरव के सबसे बड़े कार्यक्रमों की मेजबानी करता है। 

देश भर में आपको जो भी मिलेगा वह एक सुकून और दोस्ताना स्थानीय दृश्य है जिसे स्थानीय समुदाय में एकीकृत किया गया है।

 

न्यूजीलैंड के लिए हो रही है

ऑकलैंड अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा न्यूजीलैंड के लिए मुख्य आगमन और प्रस्थान द्वार है।

हवाई अड्डे को सिडनी, मेलबर्न, ब्रिसबेन, सिंगापुर, कुआलालंपुर, ब्यूनस आयर्स, सैंटियागो डे चिली और टोक्यो जैसे गंतव्यों के लिए सीधे संपर्क के साथ एक दर्जन एयरलाइंस द्वारा सेवा प्रदान की जाती है।

न्यूजीलैंड में बहुत सख्त जैव सुरक्षा कानून हैं। सुनिश्चित करें कि आप किसी भी प्रतिबंधित वस्तु को नहीं ला रहे हैं या भारी जुर्माना का जोखिम नहीं उठा रहे हैं।

 

न्यूजीलैंड के आसपास हो रही है

सबसे अच्छी सलाह यह है कि न्यूजीलैंड के चारों ओर पहले से ही अनुभव और यात्रा करने की योजना कैसे बनाएं।

सभी विकल्प यहां हैं - दोनों द्वीपों के सभी प्रमुख शहरी केंद्रों को जोड़ने वाले घरेलू हवाई अड्डों से, ओवरलैंडर ट्रेन सेवा जो उत्तर द्वीप की लंबाई, उत्तर और दक्षिण के बीच नौका कनेक्शन और क्राइस्टचर्च से एक पर्यटक ट्रेन लाइन चलाती है। पश्चिमी तट। बसों का एक राष्ट्रव्यापी आधुनिक बेड़ा भी है, जो आपको हर जगह ले जाएगा।

न्यूजीलैंड में ड्राइविंग अपने आप में एक शानदार और शानदार अनुभव है। सड़कों को अच्छी तरह से बनाए रखा जाता है, हालांकि अक्सर संकीर्ण और बहुत हवा, अपील में जोड़ते हैं। अच्छी सड़कों, और प्रमुख भीड़ की कमी विशेष रूप से देश में अंतर्राष्ट्रीय मोटरसाइकिल चालकों को आकर्षित करती है, और वे हर साल ड्रॉ में आते हैं।

 

यात्रा करने के लिए जब

न्यूज़ीलैंड के मौसम हैं: अगस्त से नवंबर तक वसंत; दिसंबर से मार्च तक गर्मी; अप्रैल से मई तक शरद ऋतु; मई से अगस्त तक सर्दी।

इस बात को ध्यान में रखें कि फरवरी के पहले सप्ताह तक न्यूजीलैंड स्कूल की गर्मियों की छुट्टियां बढ़ जाती हैं।

सामान्य तौर पर, न्यूजीलैंड में एक समशीतोष्ण जलवायु होती है, उत्तरी द्वीप के उत्तर में गर्मियों में लगभग उपोष्णकटिबंधीय है, और सर्दियों में केवल हल्के से ठंडे, दक्षिण द्वीप के दक्षिण में जहां सर्दियां सबसे कठोर होती हैं। दक्षिण द्वीप के उत्तर में सबसे सुन्नी स्पॉट वर्ष नेल्सन है।

 

क्वीन्सटाउन

 

देखने और करने के लिए चीजें

न्यूजीलैंड की कच्ची प्राकृतिक सुंदरता दूर और मुख्य आकर्षण है। एड्रेनालाईन पंपिंग एडवेंचर स्पोर्ट्स से लेकर सेलिंग, फिशिंग, माउंटेन क्लाइम्बिंग, जंगल की पैदल यात्रा और साइकलिंग वन ट्रेल्स और कुछ चालीस गोल्फ कोर्स - हर तरह की आउटडोर एक्टिविटी के लिए ऑफर पर वर्ल्ड क्लास सुविधाएं हैं।

माओरी संस्कृति के स्वाद का अनुभव करते हुए, ग्रामीण इलाकों का दौरा, तेजस्वी समुद्र तट और समुद्र तटों के साथ-साथ मुख्य शहरी केंद्रों का दौरा करना, और स्थानीय व्यंजनों का नमूना लेना एक पूर्ण और पुरस्कृत यात्रा कार्यक्रम सुनिश्चित करेगा।

उत्तर से दक्षिण तक के प्रमुख पर्यटक आकर्षणों की संक्षिप्त रूपरेखा यहाँ दी गई है:

 

उत्तरी द्वीप

नॉर्थलैंड - आश्चर्यजनक समुद्र तटों और अविश्वसनीय जीवों और जंगलों के साथ न्यूजीलैंड का सबसे उत्तरी क्षेत्र। विशेष रूप से:

वायपु वन - विशाल प्राचीन कौरई वृक्षों के अंतिम दर्शन करना

द्वीपों की खाड़ी - इस प्रमुख पर्यटन क्षेत्र की खाड़ी में 144 द्वीपों में ले जाने के लिए कई नौकायन और मिनी क्रूज़ विकल्प केरीकेरी, पाहिया और खाड़ी के पार, सफेद छोटे जॉर्जियाई घरों के छोटे रसेल के आसपास स्थित हैं।

वैतांगी - द्वीपों की खाड़ी में स्थित, न्यूजीलैंड के इतिहास में एक त्वरित सबक और वतांगी संधि के लिए यात्रा करने का स्थान है।

ऑकलैंड - "सिटी ऑफ़ सेल्स", देश की वाणिज्यिक राजधानी, सबसे बड़ा शहर और अंतर्राष्ट्रीय प्रवेश द्वार।

हैमिलटन - वाइकाटो नदी पर घूमने के लिए आकर्षक शहर, और वार्षिक गर्म हवा के गुब्बारे त्योहार सहित कई त्योहारों और कार्यक्रमों के लिए स्थल।

कोरोमंडल पेनिंसुला - ऑकलैंड की आसान पहुंच के भीतर एक विस्तृत रेतीले समुद्र तटों और महान लंबी पैदल यात्रा ट्रेल्स।

रोटोरुरा - माओरी संस्कृति का केंद्र और भूतापीय हॉटस्पॉट।

हुका फॉल - जहां शक्तिशाली वाइकाटो नदी को कैरोवे के एक संकीर्ण चैनल के माध्यम से मजबूर किया जाता है, जिसमें ट्रेडमार्क कीवी एडवेंचर जेट बोटिंग टूर के लिए पास के सफेद पानी के करीब और व्यक्तिगत होने की पेशकश करता है।

टापू झील - बड़े निष्क्रिय ज्वालामुखी में एक झील जो जेट बोटिंग और स्काई डाइविंग के लिए साहसिक खेल प्रशंसकों को आकर्षित करती है।

नेपियर - 1930 के दशक में भूकंप आने के बाद, इस शहर में कई आर्ट डेको बिल्डिंग हैं। शहर में हर साल फरवरी में विंटेज कारों और स्थानीय लोगों के साथ आर्ट डेको सप्ताहांत आयोजित होता है और स्थानीय लोगों ने 1930 के आउटफिट पहने थे।

हॉक की खाड़ी एक प्रसिद्ध शराब उत्पादक क्षेत्र है।

New Plymouth - वेस्ट कोस्ट शहर अपने संगीत और कला उत्सवों के साथ-साथ पूरे साल अन्य प्रमुख संगीत कार्यक्रमों की मेजबानी के लिए प्रसिद्ध है।

वेलिंगटन - 'द विंडी सिटी', न्यूजीलैंड की सांस्कृतिक और आधिकारिक राजधानी।

कुक स्ट्रेट उत्तर और दक्षिण द्वीप के बीच स्थित है, और उन्हें जोड़ने के लिए इंटरसलैंडर नौका है जो वेलिंगटन से पिक्टन तक चलती है। दुनिया में सबसे शानदार नौका क्रॉसिंग में से एक के रूप में जाना जाता है, यह एक तीन घंटे की नौका सवारी है जिसे आप याद नहीं करना चाहेंगे।

 

दक्षिणी द्वीप

नेल्सन - दक्षिण द्वीप के शीर्ष पर न्यूजीलैंड के बहुत केंद्र में स्थित है। इस कला-केंद्रित शहर में एक महान स्थानीय रेस्तरां का दृश्य है, साथ ही स्थानीय वाइनरी, एक आश्चर्यजनक समुद्र तट और तीन राष्ट्रीय उद्यान हैं जो आसान पहुंच के भीतर हैं। यह दक्षिण द्वीप से दौरे के लिए आदर्श प्रारंभिक बिंदु है।

हाबिल तस्मान राष्ट्रीय उद्यान - एबेल तस्मान कोस्टल ट्रैक न्यूजीलैंड के ग्रेट वॉक में से एक है। 51 किमी पर हालांकि यह काफी रास्ता है और पूरे मार्ग को पूरा करने में 3-5 दिन लगेंगे।

यहाँ से नीचे उतरने के लिए सबसे अच्छा है दक्षिण की ओर जाने के लिए द्वीपों को देखने के लिए मार्ग की योजना बनाना।

से क्राइस्टचर्च, ट्विज़ेल की सड़क न्यूजीलैंड की सबसे ऊंची चोटी की पहली झलक पेश करती है, माउंट कुक के आश्चर्यजनक फ़िरोज़ा पानी से तेकापो झील, और पर पुकाकी झील पहाड़ के करीब से देखने के लिए।

ट्विज़ेल से, सेंट्रल ओटैगो से क्रॉमवेल, लिंडिस पास, क्वारू नदी के क्वानस्टाउन तक यात्रा करें। आप कम से कम दो दिन के लिए क्वीन्सटाउन, दुनिया की एड्रेनालाईन साहसिक राजधानी का अनुभव करना चाहेंगे।

से क्वीन्सटाउनसुंदर के किनारे किनारे ड्राइव ले लो वाकाटिपु झील Fiordland सभी के दूरस्थ और बेतहाशा क्षेत्र तक पहुँचने के लिए।

का छोटा शहर ते अनुआ यह प्रसिद्ध मिलफोर्ड साउंड का पता लगाने के लिए एक अच्छा आधार है, जो दक्षिण द्वीप के प्रमुख आकर्षणों में से एक है। इस अद्भुत किले तक शहर से घाटी तक एक लंबी घुमावदार सड़क के माध्यम से पहुंचा जा सकता है - एक आश्चर्यजनक ड्राइव।

एक दूसरा, यात्रा करने के लिए समान रूप से आश्चर्यजनक Fiord Doubtful Sound है। यह केवल नाव द्वारा पहुँचा जा सकता है मानापोरी झील एक विशाल भूमिगत बिजली स्टेशन की साइट पर। एक कोच तब आपको डाउटफुल साउंड के प्रमुख के पास ले जाता है, डीप कोव, इस सबसे दूरस्थ और सुंदर स्थानों के साथ वास्तव में विस्मयकारी क्रूज के लिए क्रूज नौकाओं से जुड़ने के लिए।

आगे का रास्ता आपको क्वीन्सटाउन के माध्यम से वापस ले जाता है और फिर शहर के ऊपर आश्चर्यजनक दृश्यों के लिए क्राउन रेंज के ऊपर और सुंदर वनाका पर, बर्फ से ढके पहाड़ों के साथ सुंदर झील जिस पर शहर स्थित है। वानाका क्वीन्सटाउन की तुलना में रमणीय और शांतिपूर्ण है, और अच्छी तरह से यात्रा के लायक है।

वानका से, सबसे नाटकीय न्यूजीलैंड के कुछ परिदृश्यों में पश्चिम तट क्षेत्र तक पहुंचने के लिए उत्तर की ओर ड्राइव करें।

चारों ओर चलना मैथेसन झील फ्रांज़ जोसेफ ग्लेशियर और फॉक्स ग्लेशियर का अनुभव करने के लिए समय लेने से पहले, दक्षिणी आल्प्स के आश्चर्यजनक दृश्य अभी भी पानी में परिलक्षित होते हैं।

यहां से वेस्ट कोस्ट सड़क पर ले जाता है होकिटेक और फिर तक Greymouth। यहाँ के उत्तर में हैं पैनकेक रॉक्स, चूना पत्थर की चट्टानों का एक अविश्वसनीय तटीय निर्माण जो पैनकेक के विशाल ढेर जैसा दिखता है। यह विशेष मार्ग आपको दक्षिण द्वीप के शीर्ष पर नेल्सन तक वापस ले जाता है।

इस मार्ग में दक्षिण द्वीप का दक्षिण पूर्व कोना शामिल नहीं है, जिसमें मजबूत स्कॉटिश विरासत वाले डुनेडिन शहर, इन्वरकार्गिल या स्टीवर्ट द्वीप हैं।

बहुत समय दें, आदर्श रूप से दोनों द्वीपों पर लगभग तीन से चार सप्ताह!

 

हमारी साइट पर अपनी तस्वीरों का उपयोग करने की अनुमति के लिए पर्यटन न्यूजीलैंड के लिए विशेष धन्यवाद।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।