नोम पेन्ह की खोज

गे नोम पेन्ह · सिटी गाइड

नोम पेन्ह की पहली यात्रा? तब हमारे समलैंगिक नोम पेन्ह शहर गाइड आपके लिए है।

नोम पेन्ह की खोज

नोम पेन्ह ភ្នំពេញ

कंबोडिया की राजधानी, फ्नोम पेन्ह फ्रांस के औपनिवेशिक वास्तुकला की समृद्ध विरासत, बौद्ध मंदिरों और शहर के केंद्र में अपने सुंदर शाही महल के साथ एक पुरानी विश्व आकर्षण रखता है।

यह पता लगाने के लिए एक रमणीय शहर है, और इस देश में दोनों नरसंहार और अत्याचार के इतिहास के बाद, इस देश में दोनों कैसे बच गए हैं, इसके बारे में जानकारी के लिए अपने अनुकूल निवासियों से मिलने का एक अनूठा अनुभव है।

 

कंबोडिया में समलैंगिक अधिकार

जबकि कंबोडिया में कोई आधिकारिक सरकारी समान अधिकार कानून नहीं है, निजी तौर पर गैर-वाणिज्यिक कृत्यों में शामिल समलैंगिक यौन संबंध यहां कानूनी है। इसके अलावा, देश की दृढ़ता से बौद्ध संस्कृति छोटे लेकिन बढ़ती स्थानीय आबादी के लिए एक व्यापक सहिष्णुता प्रदान करती है जो खुद को एलजीबीटी के रूप में पहचानते हैं और आने वाले कई पर्यटकों के लिए।

 

समलैंगिक दृश्य

कंबोडिया में पर्यटन के तेजी से विकास से मेल खाते यहां के समलैंगिक दृश्य पिछले कुछ वर्षों में काफी बढ़ गए हैं। समलैंगिक पर्यटकों के लिए, एक छोटे और दोस्ताना संग्रह के साथ एक मजेदार और खुला दृश्य है गे बार्स , गे डांस क्लब और गे सौनस और गे मसाज स्पा.

कंबोडिया में पहली बार समलैंगिक गर्व कार्यक्रम 2003 में नोम पेन्ह में आयोजित किया गया था, और तब से सालाना आयोजित किया गया है।

 

नोम पेन्ह के लिए हो रही है

नोम पेन्ह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा कंबोडिया अंगकोर एयर का बेस है और बैंकॉक, कुआलालंपुर और सिंगापुर से सीधी उड़ानों के साथ-साथ बजट एयरलाइन एयरएशिया पर नियमित सेवाएं प्रदान करता है। एयर फ्रांस सीधे पेरिस से नोम पेन्ह के लिए उड़ान भरता है।

टैक्सियाँ सस्ती और भरपूर हैं और आपको हवाई अड्डे से शहर के केंद्र तक लगभग 30 मिनट में पहुंचाएंगी।

 

नोम पेन्ह के आसपास हो रही है

नोम पेन्ह में अभी तक कोई सार्वजनिक सार्वजनिक परिवहन प्रणाली नहीं है, लेकिन शहर का केंद्र छोटा और कॉम्पैक्ट है और प्रमुख स्थलों तक पैदल पहुंचना आसान है। टुक-टुक और साइकिल रिक्शा हर जगह हैं और शहर में दैनिक जीवन का अनुभव करने का एक शानदार तरीका है।

यहां अधिकांश यातायात अभी भी दो पहियों पर है और साइकिलों और स्कूटरों का निरंतर प्रवाह होता है जो कभी रुकने वाले नहीं लगते हैं, फिर भी शायद ही कभी एक-दूसरे से टकराते हैं - प्रवाह के साथ चलना सबसे अच्छा है। हालाँकि, इस कारण से, व्यस्त सड़कों को पार करने का प्रयास करते समय आपको बहुत दृढ़ रहने की आवश्यकता होगी और अपने बुनाई और बत्तख कौशल का अभ्यास करना होगा।

इसके अलावा, टुक-टुक चालक की पसंदीदा चाल से सावधान रहें जो आपको आपके चुने हुए गंतव्य के बजाय पारिवारिक एम्पोरियम तक पहुंचाती है - यह सब जगह के आकर्षण का हिस्सा है और एक थकी हुई मुस्कान और एक विनम्र गिरावट के साथ इसे सहन करना सबसे अच्छा है। आख़िरकार आप वहीं पहुँच जाएँगे जहाँ आप वास्तव में जाना चाहते हैं।

 

नोम पेन्ह में कहाँ ठहरें

नोम पेन्ह में अधिकांश स्वाद और बजट के अनुरूप होटलों का एक अच्छा चयन है। यहां तक ​​कि लक्जरी भी पश्चिमी मानकों के अनुसार सस्ती हैं।

अनुशंसित होटलों की हमारी सूची के लिए, पर जाएँ गे नोम पेन्ह होटल और गे नोम पेन्ह लक्जरी होटल पृष्ठ.

 

देखने और करने के लिए चीजें

नोम पेन्ह के मुख्य आकर्षण में कंबोडिया की लंबे समय से स्थापित रॉयल और बौद्ध संस्कृतियों के स्मारकों का दौरा करना शामिल है, जिनमें से सबसे उल्लेखनीय हैं भव्य महल, Silver Pagoda, वाट नोम और राष्ट्रीय संग्रहालय.

शिवालय में शाही महल नोम पेन्ह-

एक बहुत ही अलग आकर्षण है देश के दर्दनाक अतीत की कुछ समझ हासिल करना टोल स्लेग नरसंहार संग्रहालय शहर के केंद्र में, और च्युंग एक मेमोरियल शहर के ठीक बाहर किसिंग फील्ड्स की साइट पर।

इसके अलावा समय का पता लगाने के लिए फ्रांसीसी औपनिवेशिक वास्तुकला जो इस की एक प्रमुख विशेषता है, एसई एशिया के सबसे कम आधुनिक राजधानी शहरों में से एक।

खरीदारी के लिए और यहां दैनिक जीवन के प्रवाह का अनुभव करने के लिए, शहर के प्रमुख बाजारों - विशाल - का दौरा करना सुनिश्चित करें केन्द्रीय बाजार, रात का बाजार और रूसी बाजार. कला सड़क शहर की कई दीर्घाओं और उपहार की दुकानों को ब्राउज़ करने के लिए एक शानदार जगह है।

इन सभी हाइलाइट्स के और अधिक विवरण इसमें दिए गए हैं नोम पेहन आकर्षण पृष्ठ.

राष्ट्रीय संग्रहालय नोम पेन्ह-नोम पेन्ह में राष्ट्रीय संग्रहालय

 

यात्रा करने के लिए जब

कंबोडिया का चरम पर्यटन मौसम दुनिया के इस हिस्से में प्रचलित दो मौसमों द्वारा निर्धारित होता है - गीला और सूखा। शुष्क मौसम चरम पर होता है जो नवंबर से अप्रैल के प्रारंभ तक चलता है।

बारिश के मौसम में जाने के अपने फायदे हैं, कम पर्यटकों के साथ (विशेषकर जब सिएम रीप पर जाने के लिए अंकोर वाट की यात्रा करते हैं) और पूरे दिन शायद ही कभी बारिश होती है।

 

देखना

पड़ोसी आसियान देशों के आगंतुकों को छोड़कर, कंबोडिया के यात्रियों को पर्यटक वीज़ा की आवश्यकता होगी, जिसकी कीमत 30 अमेरिकी डॉलर है - केवल अमेरिकी डॉलर में नकद स्वीकार किया जाता है। आगमन पर वीज़ा उपलब्ध हैं (सुनिश्चित करें कि आगमन पर आपके पास साफ सुथरे अमेरिकी डॉलर के बिल और दो पासपोर्ट तस्वीरें हों)।

आप कंबोडियन दूतावासों और वाणिज्य दूतावासों से अग्रिम में वीजा प्राप्त कर सकते हैं।

 

पैसे

कंबोडियन रीएल और अमेरिकी डॉलर दोनों आधिकारिक मुद्राएं हैं। सभी छोटी खरीद के लिए रिअल का उपयोग करें क्योंकि अमेरिकी डॉलर के सिक्के यहां उपयोग नहीं किए गए हैं।

एटीएम व्यापक रूप से उपलब्ध हैं और अमेरिकी डॉलर और कभी-कभी रीअल को भी फैलाएंगे। डेबिट और क्रेडिट कार्ड काफी व्यापक रूप से स्वीकार किए जाते हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।