बैंकॉक-शहर-गाइड-पहचान की छवि

गे बैंकॉक सिटी गाइड

बैंकॉक की यात्रा की योजना बना रहे हैं? तो फिर हमारा समलैंगिक बैंकॉक सिटी गाइड पेज आपके लिए है

बैंकॉक की यात्रा की योजना बना रहे हैं? फिर हमारे समलैंगिक बैंकॉक शहर का गाइड पेज आपके लिए है।

 

बैंकॉक-शहर-गाइड-पहचान की छवि

बैंकॉक กรุงเทพ

महानगरीय राजधानी और थाईलैंड का सबसे अधिक आबादी वाला शहर। बैंकॉक, थाई में क्रुंगथेप महानखोन (या बस "क्रुंगथेप") के रूप में जाना जाता है, राजनीति, अर्थव्यवस्था, शिक्षा, संस्कृति, मनोरंजन और परिवहन का केंद्र है।

1782 में वर्तमान चक्री राजवंश के पहले राजा द्वारा स्थापित, बैंकॉक चाओ फ्राया नदी के मैदान पर 1,500 वर्ग किमी से अधिक के क्षेत्र को कवर करता है, और इसमें लगभग 8 मिलियन लोग या देश की 10% से अधिक आबादी रहती है।

अधिकांश पर्यटक-लोकप्रिय क्षेत्र केंद्रीय जिलों के भीतर स्थित हैं, जो बीटीएस स्काईट्रेन या एमआरटी भूमिगत प्रणाली द्वारा सेवा प्रदान करते हैं। इसमें शामिल है:

· स्याम और लंपिनी

महानगर बैंकॉक का दिल, शॉपिंग मॉल, रेस्तरां और मनोरंजन स्थलों से भरा हुआ है।

· सिलोम और सैथॉर्न

बैंकॉक का व्यावसायिक और वित्तीय जिला, कई दूतावासों, ऊंची इमारतों के साथ-साथ मुख्य समलैंगिक दृश्य और रात्रिजीवन का घर।

· सुखुमवित

एक अपमार्केट क्षेत्र, बड़े शॉपिंग मॉल, 5-सितारा होटलों के लिए जाना जाता है, जो कि एक्सपेट्स और उच्च-श्रेणी के स्थानीय लोगों के बीच लोकप्रिय है।

बैंकाक

समलैंगिक दृश्य

बैंकॉक का समलैंगिक दृश्य शायद एशिया में सबसे लोकप्रिय है (हालाँकि Travel Gay बैंकाक में शुरू किया, इसलिए हम थोड़े पक्षपाती हो सकते हैं)।

मुख्य गे बार्स और गे डांस क्लब सिलोम क्षेत्र में स्थित हैं, विशेष रूप से सिलोम सोई 2 और सोई 4 रोड पर। ये बार (टेलीफोन पब, बालकनी, अजनबी बार, आदि) ज्यादातर विदेशी ग्राहकों के साथ रात 10 बजे के बाद व्यस्त हो जाते हैं। नृत्य के लिए, डीजे स्टेशन हमेशा सबसे अच्छा विकल्प है।

इसके अलावा सिलोम में कुख्यात "पटपोंग", बैंकॉक का 'रेड लाइट डिस्ट्रिक्ट' है, जिसमें सोई ट्वाइलाइट (उर्फ सोई प्रतुचाई) पर एक समलैंगिक अनुभाग शामिल है, जहां कुछ गो-गो होस्ट बार पाए जा सकते हैं।

बैंकॉक में एक दर्जन से अधिक समलैंगिक सौना हैं रचेचा सौना सबसे लोकप्रिय होना. कई सौना मालिश सेवाएँ प्रदान करते हैं, लेकिन जब मालिश की बात आती है तो आपके पास विकल्प नहीं होते। आप जिस 'प्रकार' की सेवा चाहते हैं, उसके आधार पर, आपको अपने होटल के पास एक 'स्पा' मिलने की संभावना है, हालांकि अधिकांश दुकानें सिलोम या सुखुमवित जैसे वाणिज्यिक क्षेत्रों में स्थित हैं।

नए साल और सोंगक्रान महोत्सव के दौरान बड़े पैमाने पर समलैंगिक नृत्य पार्टियाँ होती हैं। वार्षिक जी सर्किट पार्टियां दुनिया भर के हजारों समलैंगिक दलों को आकर्षित करती हैं।

 

सिलोम सोई 4 समलैंगिक सलाखों के सामने

 

 

बैंकॉक में गे होटल

बैंकॉक एक विशाल, हलचल भरा शहर है। सही क्षेत्र में सही होटल चुनना महत्वपूर्ण है। बैंकॉक में होटलों का अद्भुत चयन है, जिनमें फंकी हॉस्टल से लेकर फाइव-स्टार लक्जरी तक शामिल हैं। यदि आप समलैंगिक नाइटलाइफ़ के करीब रहना चाहते हैं तो रहने के लिए सिलोम एक अच्छी जगह है। यह पर्यटकों के लिए बहुत अनुकूल है और यह होटलों से भरा हुआ है। सियाम और लुम्पिनी महानगरीय बैंकॉक के मुख्य केंद्र का प्रतीक हैं - यह क्षेत्र गतिविधियों से भरपूर है और दोनों स्काईट्रेन लाइनों द्वारा आसानी से पहुँचा जा सकता है।

अधिकांश समलैंगिक आगंतुक सिलोम जिले या सियाम के केंद्रीय जिलों में या उसके आस-पास रहते हैं। बैंकॉक में समलैंगिक यात्रियों के लिए अनुशंसित होटलों की हमारी सूची के लिए, हमारे देखें बैंकाक मिड-रेंज होटल, बैंकाक लग्ज़री होटल और बैंकाक बजट होटल पृष्ठों.

बैंकॉक में समलैंगिक मालिश

समलैंगिक स्पा और मालिश प्रदाता बैंकॉक में बहुत प्रचलित हैं, पश्चिम की तुलना में कहीं अधिक। यह आंशिक रूप से सामाजिक रूप से रूढ़िवादी दृष्टिकोण के कारण है। कम उदार संस्कृतियों में, समलैंगिक-विशिष्ट स्थान और सेवा प्रदाता एक महत्वपूर्ण सेवा प्रदान करते हैं। एक समलैंगिक यात्री के रूप में जाने के लिए एक जगह, एक समलैंगिक बातचीत करें - ऐसा कहें - और फिर घर जाएं। बैंकॉक एक ऐसा शहर होने के लिए काफी बदनाम है जहां आप कुछ भी पा सकते हैं।

हम बैंकॉक में कई समलैंगिक मालिश सेवाओं और स्पा के साथ काम करते हैं। उनमें से अधिकांश हमारी साइट के माध्यम से विज्ञापन देते हैं। मालिश करने वाले को टिप देने की प्रथा है।

बैंकॉक में गे सौनास

बैंकाक खुशी का शहर है। आपको शायद बैंकॉक में किसी भी अन्य शहर की तुलना में अधिक समलैंगिक सौना मिलेंगे। बैंकाक कुछ उपायों द्वारा ग्रह पर सबसे अधिक देखा जाने वाला शहर है। इसका मतलब है कि आपके पास बैंकाक में और उसके बाहर अभूतपूर्व संख्या में लोग हैं, जिनमें से कई मज़ेदार दिखेंगे।

बैंकॉक में कुछ समलैंगिक सौना स्थानीय लोगों द्वारा अधिक पसंद किए जाते हैं, अन्य पर्यटकों द्वारा अधिक पसंद किए जाते हैं। हमारा समलैंगिक सौना गाइड आपको शहर के सर्वश्रेष्ठ सौना, यात्रा के सबसे व्यस्त समय, दिशा-निर्देश और बहुत कुछ के बारे में जानकारी देगा।

थाईलैंड में समलैंगिक अधिकार

थाईलैंड में समलैंगिकता कानूनी है। समलैंगिक विवाह नहीं है, हालाँकि यह निकट भविष्य में बदल सकता है। बैंकॉक को समलैंगिक मक्का के रूप में जाना जाता है। समलैंगिक यात्री कई वर्षों से बैंकॉक की ओर आकर्षित होते रहे हैं।

स्थानीय समान-लिंग वाले जोड़ों के लिए जमीन पर वास्तविकता थोड़ी अधिक जटिल है। थाईलैंड एक सामाजिक रूप से रूढ़िवादी देश है और समलैंगिक लोग भेदभाव का सामना कर सकते हैं, खासकर परिवारों के भीतर और कार्यस्थल में। कहा जा रहा है कि, LGBT + विदेशियों के लिए थाईलैंड एक बहुत ही स्वागत योग्य देश है।

थाईलैंड अपनी लेडीबॉय (कैथोई) के लिए प्रसिद्ध है। थाईलैंड में व्यापक रूप से यह धारणा है कि कैथोई तीसरे लिंग का प्रतीक हैं। कैथोई को थाई संस्कृति के हिस्से के रूप में स्वीकार किया जाता है।

बैंकॉक में हो रही है

बैंकॉक को दो हवाई अड्डों द्वारा सेवा दी जाती है: सुवर्णभूमि एयरपोर्ट (IATA: BKK) और डॉन मुआंग एयरपोर्ट (IATA: DMK)। सुवर्णभूमि हवाई अड्डे का उपयोग थाईलैंड में सभी एयरलाइनों द्वारा किया जाता है, नोक एयर, ओरिएंट थाई और एयरएशिया को छोड़कर जो डॉन मुआंग हवाई अड्डे का उपयोग करते हैं।

दोनों हवाई अड्डे शहर के केंद्र से लगभग 30 किमी दूर हैं, इसलिए शहर में जाने के लिए लंबी यात्रा के लिए तैयार रहें - विशेष रूप से भीड़-भाड़ वाले समय के दौरान। हवाईअड्डों के बीच जुड़ने के लिए कम से कम 3 घंटे का समय दें, क्योंकि वे एक-दूसरे से बहुत दूर हैं और भारी यातायात है।

हवाईअड्डे से

RSI एयरपोर्ट रेल लिंक एक स्काईट्रेन है जो सुवर्णभूमि हवाई अड्डे और फयाथाई स्टेशन पर शहर के केंद्र के बीच जुड़ती है, रास्ते में 6 स्टेशनों पर रुकती है (06:00 - 00:00)। यात्रा का समय लगभग 35 मिनट है। यदि आपके पास बड़ा या भारी सामान है, तो यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं है क्योंकि इसके लिए थोड़ा पैदल चलना होगा।

अधिकांश आगंतुक एक नियमित लेते हैं टैक्सी. हवाई अड्डे पर टैक्सी बूथ (आगमन हॉल के ठीक बाहर) पर आगे बढ़ें और आपको आपकी निर्दिष्ट टैक्सी के लिए एक नंबर दिया जाएगा। टैक्सियों में मीटर लगाया जाता है। मीटर वाले किराये पर 50 baht हवाईअड्डा अधिभार है और आपको राजमार्ग टोल का भुगतान करना होगा।  

एयरपोर्ट लिमोस सुवर्णभूमि हवाई अड्डे पर भी उपलब्ध हैं। एक हवाई अड्डा लिमो एक लक्जरी टैक्सी सेवा है, जिसकी लागत लगभग 1,200 baht है जो अधिकांश होटलों (राजमार्ग टोलों को मिलाकर) के लिए एक रास्ता है। आप आगमन हॉल में एक बूथ पर आगमन पर एक हवाई अड्डा लिमो बुक कर सकते हैं।

बैंकॉक के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

बैंकॉक के आसपास हो रही है

बैंकॉक के चारों ओर अपने आप को फैलाने से अन्य वर्गों में निपटा जाता है, लेकिन शहर के चारों ओर पहुंचना उतना ही आसान है। ये आपके सभी विकल्प हैं:

टैक्सी से

बैंकॉक में टैक्सी सस्ती और 24 घंटे उपलब्ध हैं। फ्रंट विंडस्क्रीन में लाल बत्ती का मतलब है कि भाड़े के लिए टैक्सी उपलब्ध है। मीटर बहुत सस्ते 35 baht से शुरू होता है, जिसमें रात या सप्ताहांत के लिए कोई अधिभार नहीं होता है। जब तक आपका गंतव्य एक प्रसिद्ध होटल, शॉपिंग मॉल या सड़क का नाम है, तब तक चालक समझ जाएगा। यदि नहीं, तो बस बाहर कूदो और एक और जय हो।

बीटीएस (स्काईट्रेन) द्वारा

 

 

बैंकॉक की उत्कृष्ट एलिवेटेड मेट्रो शहर के केंद्र के चारों ओर यात्रा करने का सबसे तेज़ और सबसे आरामदायक तरीका है, खासकर भीड़ के समय में। यदि आप कुछ दिनों से अधिक समय के लिए रह रहे हैं, तो एक रैबिट कार्ड खरीदें। कार्ड को टॉप-अप किया जा सकता है या 15 या 25 यात्राओं के लिए एक निश्चित राशि चार्ज की जा सकती है - एकल टिकट खरीदने के लिए कतार में लगने की तुलना में किफायती और अधिक सुविधाजनक।

बीटीएस स्काईट्रेन स्टेशन बैंकॉक

MRT (मास रैपिड ट्रांजिट) द्वारा

बैंकॉक में केवल एक भूमिगत लाइन है जो प्रतिदिन सुबह 6 बजे से आधी रात तक चलती है। इसका मार्ग, बैंग सू से हुआ लाम्फोंग तक, सुखुमवित और सिलोम में बीटीएस स्काईट्रेन के साथ प्रतिच्छेद करता है। अजीब बात है, एमआरटी और बीटीएस प्रत्येक की अपनी टिकटिंग प्रणाली है - स्थानीय लोगों का निरीक्षण करें।

टी द्वाराब्रिटेन-टुक

स्काईट्रेन और मीटर वाली टैक्सियों के आने से पहले बैंकॉक में घूमने के लिए टुक-टुक हर किसी का पसंदीदा तरीका हुआ करता था। यात्रियों को गर्मी और प्रदूषण का सामना करना पड़ता है, लेकिन टुक-टुक कभी-कभी काम आ सकता है। यदि आप एक लेने का निर्णय लेते हैं, तो बोर्डिंग से पहले कीमत पर सहमति दें।

मोटरसाइकिल टैक्सी द्वारा

हर प्रमुख सड़क पर, संतरे की जैकेट पहने सवारों के साथ मोटरसाइकिलें हैं। आप एक छोटे शुल्क (आमतौर पर 10-20 baht) के लिए आपको सड़क पर ले जाने के लिए कह सकते हैं। ये छोटी यात्राओं के लिए या जल्दबाज़ी में काम आते हैं।

बस से

बैंकॉक में एक व्यापक बस नेटवर्क है लेकिन ड्राइवर आमतौर पर केवल थाई बोलते हैं। आपको पहले से मार्ग जानने की आवश्यकता है। पर्यटक के अनुकूल नहीं।

बैंकाक कब जाएँ

बैंकॉक पूरे साल व्यस्त रहता है, हालांकि पीक सीजन नवंबर से फरवरी तक होता है, जब मौसम आरामदायक होता है, तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहता है। अप्रैल और मई के आसपास बहुत गर्मी होती है, इसलिए तैयार रहें। वर्षा ऋतु जून से अक्टूबर तक होती है।

कई समलैंगिक यात्री नए साल और सोंगक्रान महोत्सव (अप्रैल के मध्य) के लिए थाईलैंड आते हैं।

 

बैंकाक

 

 

बैंकॉक में देखने और करने के लिए चीजें

स्थानीय लोगों के गर्मजोशी भरे आतिथ्य और स्वागत योग्य समलैंगिक दृश्य के अलावा, बैंकॉक में और भी बहुत कुछ है। हमारी जाँच करें बैंकॉक आकर्षण पृष्ठ.

 

देखना

 

 

अधिकांश पर्यटक प्रवेश कर सकते हैं थाईलैंड बिना वीजा के 30 दिन तक (देशों की सूची के लिए यहां क्लिक करें)। आगमन पर, आप्रवास पर आगे बढ़ें। आपका पासपोर्ट आपके आगमन की तारीख के बाद कम से कम 6 महीने के लिए वैध होना चाहिए, और आपको आगे की यात्रा के प्रमाण की आवश्यकता है (उदाहरण के लिए पुष्टि की गई टिकट)।

 

 

यात्रा से पहले अपने स्थानीय थाई दूतावास से परामर्श करें यदि आप लंबे समय तक रहने, किसी भी 6 महीने की अवधि में तीन बार से अधिक काम करने या जाने की योजना बनाते हैं। यदि आप अपनी अनुमति से अधिक हैं, तो आपको जुर्माना लगाया जाएगा। कायदे से, आपको हर हाल में अपना पासपोर्ट अपने पास रखना चाहिए। बहुत कम पर्यटक ऐसा करते हैं। हालांकि, अपने बटुए में अपने पासपोर्ट की फोटोकॉपी रखना एक अच्छा विचार है।

 

पैसे

थाईलैंड की मुद्रा थाई बाट (THB) है। ATM मशीनों को पूरे बैंकॉक में पाया जा सकता है। क्रेडिट और डेबिट कार्ड होटल, दुकानों और रेस्तरां में व्यापक रूप से स्वीकार किए जाते हैं। आपसे एक फोटो आईडी मांगी जा सकती है।

आप अधिकांश बैंकों या सुपर रिच में केस का आदान-प्रदान कर सकते हैं जो थोड़ी बेहतर दरें प्रदान करता है। सुपर रिच बूथ सियाम, चिडलोम और असोक बीटीएस स्काईट्रेन स्टेशनों पर सुविधाजनक रूप से उपलब्ध हैं - आपका पासपोर्ट आवश्यक है।

पीने का पानी

पीने के लिए नल के पानी की सिफारिश नहीं की जाती है। बोतलबंद पानी 7 घंटे पूरे बैंकॉक में सभी सुविधा स्टोर (24 एलेवन, फैमिली मार्ट, आदि) में खरीदा जा सकता है।

अन्य सेवाओं के लिए आप मददगार हो सकते हैं, कृपया हमारी यात्रा करें समलैंगिक बैंकॉक सेवाएँ इस पृष्ठ पर ज़ूम कई वीडियो ट्यूटोरियल और अन्य साहायक साधन प्रदान करता है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।