बोराके सिंहावलोकन

गे बोराके · द्वीप गाइड

खूबसूरत सफेद रेत वाले समुद्र तटों के साथ फिलीपींस में सबसे लोकप्रिय छुट्टियाँ बिताने की जगह। ट्रिपएडवाइजर द्वारा बोराके को एक बार 'विश्व का दूसरा सर्वश्रेष्ठ समुद्र तट' का दर्जा दिया गया था।

बोराके सिंहावलोकन

बोराके

यह छोटा उष्णकटिबंधीय द्वीप मनीला से लगभग एक घंटे की उड़ान पर, फिलीपींस में पनाय द्वीप से लगभग 2 किमी उत्तर पश्चिम में स्थित है।

बोराके अपने लंबे रेतीले 'व्हाइट बीच' के लिए सबसे प्रसिद्ध है, जो द्वीप के पश्चिमी तट पर स्थित है। पूर्वी किनारे पर स्थित बुलबॉग समुद्र तट शांत और कम लोकप्रिय है, क्योंकि समुद्र तट स्वयं उतना सुंदर नहीं है।

यह अच्छी तरह से विकसित द्वीप बड़ी संख्या में चीनी और कोरियाई पर्यटकों को आकर्षित करता है और उन लोगों के लिए एक लोकप्रिय समुद्र तट छुट्टी गंतव्य बना हुआ है जो मनीला की हलचल से दूर जाना चाहते हैं। धूप सेंकने और तैराकी के अलावा, बहुत सारी मनोरंजक गतिविधियाँ, जल खेल और पर्यटन उपलब्ध हैं।

 

समलैंगिक दृश्य

2015 में गे बार जूस के बंद होने के बाद, बोराके में समलैंगिक दृश्य को 'सीधे' स्थानों के साथ अच्छी तरह से एकीकृत किया गया है। आप पाएंगे कि अधिकांश बार और क्लब समलैंगिक-अनुकूल हैं और उनका स्वागत करने वाला रवैया है।

2015 से शुरू, जंगल सर्किट पार्टी ने बोराके में नृत्य पार्टियों का आयोजन किया है जो समलैंगिक बाजार को पूरा करती हैं। इस सफल आयोजन ने समलैंगिक यात्रियों के लिए पसंदीदा गंतव्य के रूप में द्वीप की लोकप्रियता को बढ़ाया है।

 

बोराके पहुँचना

निकटतम हवाई अड्डे कैटिकलान (एमपीएच) हैं। मनीला और सेबू के लिए दैनिक कई उड़ानें हैं। हवाई अड्डे से, जेटी बंदरगाह तक तिपहिया साइकिल की सवारी करें (5 मिनट) और फिर बोराके के लिए नाव की सवारी पकड़ें।

बोराके पर तीन नाव स्टेशन हैं (स्टेशन 1, 2 या 3)। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपके होटल के सबसे नजदीक कौन सा है। कुछ होटल निजी 'डोर-टू-डोर' स्थानांतरण सेवा प्रदान करते हैं।

वैकल्पिक रूप से, आप कलिबो (केएलओ) के लिए उड़ान भर सकते हैं, जो 63 किलोमीटर दूर है, बोराके के लिए जेटी से 1.5 घंटे की दूरी पर बस द्वारा।

जल परिवहन

मनीला या सेबू से नियमित यात्री फ़ेरी हैं जिनका डुमागुइट (जो कलिबो से लगभग 30 मिनट आगे है) में नियमित रूप से निर्धारित स्टॉप है। कुल 15-17 घंटे की यात्रा का समय दें।

 

बोराके में कहाँ ठहरें

बोराके के पास बेहतरीन मूल्य वाले होटलों का उत्कृष्ट विकल्प है। अधिकांश पर्यटक-लोकप्रिय होटल समुद्र तट, डी'मॉल और सभी गतिविधियों से पैदल दूरी पर हैं।

बोराके में अनुशंसित होटलों की हमारी सूची के लिए, हमारे गे पर जाएँ बोराके होटल पृष्ठ.

 

यात्रा करने के लिए जब

नवंबर से फरवरी ठंडा और अधिकतर शुष्क रहता है। मार्च से जून गर्म और अधिकतर शुष्क हो सकता है। जुलाई से अक्टूबर तक बारिश के कारण कम मौसम होता है। साल भर का औसत तापमान 24ºC और 32ºC के बीच रहता है।

 

डाइविंग / स्नॉर्कलिंग

बोराके के आसपास के समुद्र में समुद्री जीवन और मूंगे की अद्भुत विविधता है, और यह फिलीपींस में सबसे अच्छे गोताखोरी स्थानों में से एक है।

 

खरीदारी

बोराके में बहुत सारी दुकानें हैं जो छुट्टियों के दौरान आपकी ज़रूरत की लगभग हर चीज़ बेचती हैं। लोकप्रिय डी'मॉल में 100 से अधिक छोटी दुकानें और रेस्तरां हैं, जो नारियल के पेड़ों के बीच स्थित हैं। 4,000 वर्ग मीटर में फैला तालीपापा बाज़ार (व्हाइट बीच और मेन रोड के बीच स्थित) भी देखने लायक है।

 

खाना-पीना

बोराके पर 200 से अधिक रेस्तरां, फास्ट फूड चेन, कैफे और बार की एक विशाल पसंद है, जो विभिन्न प्रकार के व्यंजन पेश करते हैं। प्रचुर मात्रा में आश्चर्यजनक ताज़ा समुद्री भोजन की अपेक्षा करें। बोतलबंद पानी पियें.

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।