शेन्ज़ेन-क्षितिज

गे शेन्ज़ेन · सिटी गाइड

शेन्ज़ेन की पहली यात्रा? तब हमारे समलैंगिक शेन्ज़ेन शहर गाइड आपके लिए है।

第 一次 到 深圳 吗? 请 悦 查 我们 为 您 准备 的 指南 吧।

शेन्ज़ेन-क्षितिज

शेन्ज़ेन 深圳

शेन्ज़ेन चीन के सबसे धनी शहरों में से एक है जो कि ग्वांगडोंग प्रांत में स्थित है हॉगकॉग और 100 किमी दक्षिण में गुआंगज़ौ। लगभग 2,050 किमी² के क्षेत्र के साथ, शहर की आबादी 14 मिलियन से अधिक है, जिसमें कई जातीय और उपसंस्कृति का मिश्रण शामिल है।

दुनिया के सबसे बड़े विनिर्माण केंद्रों में से एक के रूप में, शेन्ज़ेन आधुनिक इमारतों, गगनचुंबी इमारतों और उच्च तकनीक कंपनियों का घर है। अधिकांश पर्यटक सस्ते सामान की तलाश में शेन्ज़ेन आते हैं। खरीदारी के अलावा, इस औद्योगिक शहर में आनंद लेने के लिए बहुत सारे सांस्कृतिक स्थल और गतिविधियाँ हैं।

 

समलैंगिक दृश्य

के समान गुआंगज़ौ, शेन्ज़ेन में एक छोटी लेकिन बढ़ती समलैंगिक नाइटलाइफ़ है। कुछ समलैंगिक सलाखों और क्लब लुओउ और फ़्यूचियन जिलों में पाया जा सकता है। भीड़ ज्यादातर स्थानीय चीनी है, हालांकि अधिकांश स्थान विदेशी-अनुकूल हैं।

चीन के अधिकांश शहरों की तरह, शेन्ज़ेन में समलैंगिक दृश्य बहुत ही विवेकपूर्ण है और जल्दी से बदल जाता है। कुछ स्थानीय ज्ञान हमेशा मददगार होते हैं। शेन्ज़ेन में समलैंगिक पुरुष बहुत विविध हैं, बहुत अलग पृष्ठभूमि से आ रहे हैं।

 

शेन्ज़ेन के लिए हो रही है

शेन्ज़ेन बाओआन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बैंकॉक, कुआलालंपुर (एयरएशिया द्वारा) और सिंगापुर (सिंगापुर एयरलाइन द्वारा) से घरेलू उड़ानें और सीमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें प्रदान करता है। मेट्रो लाइन 1 हवाई अड्डे को शेन्ज़ेन शहर से 50 मिनट में जोड़ती है।

आप तक शेन्ज़ेन पहुँच सकते हैं रेलगाड़ी हांगकांग से। शेन्ज़ेन वर्तमान में 3 घरेलू इंटरसिटी रेलवे स्टेशनों द्वारा सेवा प्रदान करता है: शेन्ज़ेन स्टेशन, शेन्ज़ेन उत्तर स्टेशन और शेन्ज़ेन पूर्व स्टेशन।

कई लंबी दूरी बसों गुआंग्डोंग के कई शहरों में नियमित सेवाएं प्रदान करते हैं। शेन्ज़ेन बस स्टेशन पर घोटालों से सावधान रहें, क्योंकि घोटाले के कलाकार की मांग हो सकती है कि आप यात्रा को पूरा करने के लिए एक अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करें, जिस स्थिति में आपको अपनी लिमो कंपनी का प्रतिनिधित्व करने वाले स्टाल पर जाने की आवश्यकता है।

 

शेन्ज़ेन के आसपास हो रही है

शेन्ज़ेन मेट्रो ((Understand) शहर के चारों ओर परिवहन की विधि को समझने में सबसे सुविधाजनक और आसान है। वर्तमान में 5 मेट्रो लाइनें हैं। कई पर्यटक स्थलों के लिए सबसे सुविधाजनक लाइन लुसियाना लाइन है जो लुओहु (एचके बॉर्डर / शेन्ज़ेन स्टेशन) से शेन्ज़ेन हवाई अड्डे तक पूर्व-पश्चिम में चलती है।

टैक्सी से

चीन के लिए असामान्य, शेन्ज़ेन में मीटर्ड टैक्सी अच्छी तरह से विनियमित और प्रबंधित हैं। ऐसा कम ही होता है कि कोई ड्राइवर आपको आपकी मंजिल तक ले जाए। हालांकि, यदि टैक्सी के पास लाइसेंस ठीक से प्रदर्शित नहीं है, तो अगले को प्राप्त करें।

बस से

शेन्ज़ेन में स्थानीय बसें हर जगह चलती हैं और अधिकांश यात्राओं के लिए most 2 पर शुरू होती हैं। वे आरामदायक हैं और अधिकांश वातानुकूलित हैं। बस में एक अटेंडेंट है जो बदलाव दे सकता है। विदेशियों के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं है क्योंकि बस स्टॉप संकेत और घोषणाएं चीनी में हैं।

साइकिल से

डाउनटाउन में शेन्ज़ेन का अपेक्षाकृत हल्का यातायात और सपाट सड़क इसे साइकिल के अनुकूल बनाती है। बाइक किराए पर आसानी से उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन आप एक प्रमुख सुपरमार्केट या दूसरे हाथ से बाइक की दुकान से एक सस्ती साइकिल खरीद सकते हैं।

 

शेन्ज़ेन में कहां ठहरें

शेन्ज़ेन में समलैंगिक यात्रियों के लिए अनुशंसित होटलों की हमारी सूची के लिए, कृपया देखें समलैंगिक शेन्ज़ेन होटल पृष्ठ.

 

देखने और करने के लिए चीजें

पिंग एन आईएफसी 平安国际金融中心 - अब 115 मंजिला के साथ शेन्ज़ेन में सबसे ऊंची गगनचुंबी इमारत है।

युवा गीत सम्राट का मकबरा 宋少帝陵 - दक्षिणी सांग राजवंश के अंतिम सम्राट की कब्र।

शेन्ज़ेन कॉन्सर्ट हॉल 深圳音乐厅 - एक आश्चर्यजनक कांच से लिपटे सेटिंग में स्थित, यह कॉन्सर्ट हॉल अंतरराष्ट्रीय कलाकारों की मेजबानी करता है।

डोंगमेन पैदल यात्री स्ट्रीट 东门步行街 - कपड़े और सस्ती वस्तुओं के लिए जाने का स्थान।

दुनिया की खिड़की 世界之窗, 南山区华侨城深南大道 - एक थीम पार्क जिसमें दुनिया के लघु स्तर के प्रसिद्ध स्थलों को दिखाया गया है, जिसमें प्राकृतिक परिदृश्य और रात में प्रकाश व्यवस्था है।

जियान्हू बॉटनिकल गार्डन (फेयरी लेक बॉटनिकल गार्डन) - चीन के सबसे खूबसूरत उद्यानों में से एक, घाटियों, नदियों और झीलों से भरा हुआ है जो वुटोंग पर्वत तक जाता है - का घर होंगफा मंदिर.

चीनी लोक संस्कृति ग्राम 中国民俗文化村 - चीन को बनाने वाले असंख्य जातीय समूहों के साथ-साथ इसके इतिहास और परंपराओं को प्रदर्शित करने वाला एक गाँव।

स्पेंडिड चाइना पार्क 深圳锦绣 - चीनी लोक संस्कृति गांव के बगल में स्थित, यह पार्क चीन की सर्वोत्तम सांस्कृतिक संपत्ति और स्थलों को प्रस्तुत करता है।

लुओउ वाणिज्यिक शहर - कई स्तरों वाला एक शॉपिंग मॉल और कई छोटे स्टोर समान उत्पाद बेचते हैं जो शायद ही कभी प्रामाणिक होते हैं लेकिन अक्सर बहुत अच्छी तरह से बनाए जाते हैं।

शेन्ज़ेन संग्रहालय - शेन्ज़ेन के सर्वश्रेष्ठ संग्रहालयों में से एक, जिसमें देशभर से प्रदर्शित प्रदर्शनियां शामिल हैं।

शेन्ज़ेन लाइब्रेरी 深圳图书馆 - शेन्ज़ेन की वास्तुकला उत्कृष्ट कृतियों में से एक।

लियानुआ माउंटेन पार्क 蓮花山公園 - सुंदर परिदृश्य वाले बगीचों वाला शेन्ज़ेन का मुख्य और सबसे केंद्रीय पार्क, फ़ुटियन सेंट्रल के उत्तरी छोर पर स्थित है।

हैप्पी वैली थीम पार्क 欢乐谷 - एक विशाल मनोरंजन पार्क जो हांगकांग डिज़नीलैंड से बहुत बड़ा है।

दापेंग प्राचीन किला 大鹏所城 - एक बहुत अच्छी तरह से संरक्षित मिंग राजवंश बंदरगाह।

Portofino 波托菲诺 - सुंदर उष्णकटिबंधीय उद्यानों से घिरे प्रसिद्ध क्लब हाउस।

डैफन ऑयल पेंटिंग विलेज - शेन्ज़ेन से सबसे लोकप्रिय दिन यात्राओं में से एक, यह गांव लगभग पूरी तरह से पेंटिंग के लिए समर्पित है।

हुआ क्यूंग बेई - किसी भी इलेक्ट्रॉनिक चीज़ के लिए जगह।

ज़िनान (नान्टौ) प्राचीन शहर 新安(南头)古城 - काउंटी के लिए मूल शहर जिसमें मूल रूप से हांगकांग और शेन्ज़ेन शामिल थे।

डेमिशा बीच 大梅沙 - शेन्ज़ेन के सबसे अच्छे समुद्र तटों में से एक।

 

यात्रा करने के लिए जब

मॉनसून से प्रभावित शेन्ज़ेन में गर्म, आर्द्र उपोष्णकटिबंधीय जलवायु है। यात्रा का सबसे अच्छा समय सर्दियों के महीनों (अक्टूबर-फरवरी के अंत) में होता है जब मौसम हल्का और अपेक्षाकृत शुष्क होता है।

शुरुआती वसंत सबसे बादल महीने होते हैं, और बारिश का मौसम अप्रैल से सितंबर के अंत तक अक्टूबर के शुरू तक चलता है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।