गिली द्वीप समूह, लोम्बोक

लोम्बोक द्वीप गाइड

अपने आप में एक महान समुद्र तट गंतव्य, लोम्बोक और गिली द्वीप समूह का बाली में कुछ दिनों के लिए दौरा किया जा सकता है

गिली द्वीप समूह, लोम्बोक

Lombok

बाली के पूर्व में स्थित लोम्बोक द्वीप में सुंदर रेतीले समुद्र तट हैं जो बाली की तुलना में अविकसित हैं। द्वीप के केंद्र में माउंट रिनजानी स्थित है, जो एक सक्रिय ज्वालामुखी है जो सूर्योदय या सूर्यास्त की तस्वीरें लेने के लिए एक शानदार स्थान है। आम तौर पर अधिक खुले और जीवंत बाली की तुलना में लोम्बोक में जीवन अधिक संयमित और संयमित है। हालाँकि, समलैंगिक यात्रियों का स्वागत सीधे पर्यटकों की तरह ही किए जाने की उम्मीद की जा सकती है।

गैली द्वीप समूह

गिली द्वीप तीन छोटे द्वीपों गिली ट्रैवांगन, गिली मेनो और गिली एयर का एक द्वीपसमूह है। ये बहुत छोटे, सुंदर उष्णकटिबंधीय द्वीप लोम्बोक के पश्चिमी तट पर और बाली के पूर्वी सिरे से लगभग 20 मील की दूरी पर स्थित हैं। द्वीपों में सुंदर सफेद रेतीले समुद्र तट हैं और वे क्रिस्टल साफ पानी से घिरे हुए हैं। समुद्र समुद्री जीवन के साथ मिल रहा है और गिली द्वीप को स्कूबा गोताखोरों और स्नोर्केलर्स के लिए एक शीर्ष गंतव्य बनाता है। गिली द्वीप समूह बड़े पैमाने पर पर्यटन द्वारा अनदेखा है। पैदल चलें, घोड़े की सवारी करें, बाइक चलाएं या हर जगह तैरें क्योंकि वहां कोई बसें, कार या मोटरसाइकिल नहीं हैं।

लोम्बोक और गिल्ली द्वीप समूह तक पहुँचना

कई अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस लोम्बोक के लिए सीधी उड़ानें संचालित करती हैं। इसके अलावा, जकार्ता, सिंगापुर और कुआलालंपुर से दैनिक उड़ानें हैं। इंडोनेशिया अधिकांश गैर-एशियाई देशों के नागरिकों के लिए 'आगमन पर वीज़ा' योजना संचालित करता है (मार्च 25 तक लागत $2012US)। मलेशिया, फिलीपींस, सिंगापुर, हांगकांग, थाईलैंड और वियतनाम के नागरिकों को वीजा की आवश्यकता नहीं है।

बाली से लोम्बोक और गिली द्वीप तक पहुँचना

सार्वजनिक नौका पदांग बाई (पूर्वी बाली) से लेम्बर (पश्चिम लोम्बोक) तक प्रतिदिन 24 घंटे, हर दो घंटे में संचालित होता है। हालांकि सस्ता, पार करने का समय 4-5 घंटे के बीच हो सकता है। सेन्ग्गीगी के मुख्य पर्यटक क्षेत्र से बंदरगाह कार द्वारा लगभग 1 घंटे की दूरी पर है।

तेज़ नाव से - कई तेज़ नाव सेवाएँ बाली से लोम्बोक और गिली द्वीपों के पूर्वी तट तक संचालित होती हैं, जिनमें शामिल हैं ब्लू वॉटर एक्सप्रेस और गिली गेटअवे. गंतव्य के आधार पर क्रॉसिंग का समय 1½-2 घंटे के बीच है। पीक पीरियड के दौरान बुकिंग जरूरी है।

हवाईजहाज से - कई एयरलाइंस बाली और लोम्बोक के बीच दैनिक उड़ानें प्रदान करती हैं।

जहां रहने के लिए

पश्चिमी तट पर बुटीक होटलों का एक अच्छा विकल्प है, जिसमें लोम्बोक का सबसे अधिक पर्यटक-केंद्रित शहर सेंगगीगी के आसपास एक समूह है।

होटल अनुशंसाओं के लिए, हमारी वेबसाइट पर जाएँ लोम्बोक होटल पृष्ठ।

लोम्बोक में कब जाएँ

लोम्बोक और गिली द्वीप दो मौसमों, शुष्क (मई से सितंबर) और गीले (अक्टूबर से मार्च) के साथ उष्णकटिबंधीय मानसून जलवायु का आनंद लेते हैं। गीले मौसम की विशेषता दोपहर की संक्षिप्त बारिश होती है - पश्चिमी तट पर दिन का तापमान औसतन 27˚C से 32˚C होता है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।