समलैंगिक पटाया जरूरी-गाइड-मुख्य छवि 1

गे पटाया · सिटी गाइड

पटाया के लिए एक यात्रा की योजना बना? तब हमारे समलैंगिक पटाया शहर गाइड पेज आपके लिए है।

समलैंगिक पटाया जरूरी-गाइड-मुख्य छवि 1

पटाया พัทยา

पटाया एशिया के सबसे बड़े समुद्र तटीय रिसॉर्ट्स में से एक है और बैंकॉक के बाद थाईलैंड में दूसरा सबसे अधिक देखा जाने वाला शहर है। बैंकॉक से लगभग 150 किमी दूर थाईलैंड के पूर्वी खाड़ी तट पर स्थित पटाया अपनी नाइटलाइफ़, गो-गो बार और कैबरे मनोरंजन के लिए प्रसिद्ध है।

हाल के वर्षों में, स्थानीय अधिकारियों ने पटाया में महत्वपूर्ण सुधार किए हैं और इसे एक क्लीनर, अधिक परिवार-उन्मुख गंतव्य बनाया है। अब एक उत्कृष्ट श्रेणी है रेस्तरां, शानदार रिसॉर्ट्स और आनंद लेने के लिए अन्य गतिविधियों के बहुत सारे।

पटाया शहर इन प्रमुख क्षेत्रों में विभाजित है:

उत्तर पटाया - यह शांत खंड पटाया बीच के उत्तरी छोर पर स्थित है और अंतर्देशीय उत्तरी पटाया रोड तक फैला हुआ है। सत्य के अभयारण्य का स्थान (नीचे चित्र देखें)।

सेंट्रल पटाया - यह व्यस्त भाग पटाया बीच के मध्य से सटा हुआ है और अंतर्देशीय सेंट्रल पटाया रोड तक फैला हुआ है। अक्सर 'बीच रोड' के रूप में वर्णित, यह क्षेत्र समलैंगिक "बॉयज़टाउन" सहित दुकानों, मनोरंजन और नाइटलाइफ़ का घर है।

दक्षिण पटया - यह लोकप्रिय खंड पटाया बीच के दक्षिणी छोर से शुरू होता है और अंतर्देशीय दक्षिण पटाया रोड तक फैला हुआ है। इस क्षेत्र में पट्टायालैंड और द वॉकिंग स्ट्रीट शामिल हैं। प्रसिद्ध जोमटियन क्षेत्र जिसमें शामिल है Dongtan समलैंगिक समुद्र तट और Jomtien Complex, South Pattaya के बगल में स्थित है।

पटाया थाईलैंड में मंदिर

 

समलैंगिक दृश्य

पटाया में समलैंगिक दृश्य दक्षिण पटाया के बगल में जोमटियन क्षेत्र के आसपास केंद्रित है। जोमटियन बीच का एक भाग (जिसे "के नाम से भी जाना जाता है")डोंटन बीच") पटाया का समलैंगिक समुद्र तट है। आपको एक इंद्रधनुषी झंडा और बड़ी संख्या में समलैंगिक पर्यटक, स्थानीय और प्रवासी दोनों दिखाई देंगे। किराए के लिए सन लाउंजर और भोजन और पेय बेचने वाले कई स्टॉल हैं।

Jomtien की एक श्रृंखला के लिए घर है समलैंगिक के स्वामित्व वाली, समलैंगिक के अनुकूल और विशेष रूप से समलैंगिक होटल और गेस्टहाउस.

शाम को कई हैं समलैंगिक सलाखों और कुछ समलैंगिक नृत्य क्लब ड्रिंक और लाइव मनोरंजन के लिए जोमिएन कॉम्प्लेक्स, बॉयज़टाउन और सनी प्लाजा के चारों ओर, और जाने के लिए गो-बार या ड्रैग क्वीन के आसपास कैबरे शो। कई लोकप्रिय भी हैं समलैंगिक मालिश स्पा पटाया में।

पटाया-boyztown

 

पटाया के लिए हो रही है

कार द्वारा

पटाया मोटरवे (राजमार्ग संख्या 2) या बंगना-ट्राट राजमार्ग (राजमार्ग संख्या 7) के माध्यम से बैंकॉक से 7 घंटे से भी कम की ड्राइव पर है। सुवर्णभूमि हवाई अड्डे से सीधे ड्राइविंग में लगभग डेढ़ घंटे लगते हैं।

ट्रेन द्वारा

एक दैनिक सेवा बैंकॉक के हुआलैमफॉन्ग रेलवे स्टेशन से चलती है।

बस से

बैंकॉक के उत्तरी (मोचिट) और पूर्वी (एकमाई) बस टर्मिनलों और पटाया के बीच लगातार बस सेवाएं संचालित होती हैं।

टैक्सी से

कुछ मीटर्ड टैक्सियां ​​आपको बैंकॉक से पटाया तक एक तयशुदा दरों के लिए ड्राइव करने में प्रसन्न होंगी। यदि आप एक समूह के साथ यात्रा करते हैं तो मिनिवन्स सेवा क्षेत्र भी उपलब्ध है और एक बढ़िया विकल्प है।

 

पटाया के आसपास

पिक-अप वाहन या "सोंगथाउ" द्वारा

ये गहरे नीले रंग के पिकअप ट्रक हैं जिन्हें बसों में परिवर्तित किया गया है, जिन्हें "बहत बसें" भी कहा जाता है। पटाया और जोमटियन के भीतर (और बीच) यात्राओं के लिए किराया 10 baht है। यदि वाहन खाली है, तो सावधान रहें कि ड्राइवर यह मान सकता है कि आप टैक्सी किराए पर लेना चाहते हैं, ऐसी स्थिति में आपको बहुत अधिक किराया देना होगा।

सबसे व्यस्त मार्ग समुद्र तट मार्ग है, जो लगभग नॉनस्टॉप सेवा प्रदान करता है। जोमतिन के लिए, गीतमहल प्रतीमांक रोड (दक्षिण पटाया रोड से दूसरी सड़क की निरंतरता) की शुरुआत में प्रतीक्षा करें।

स्थानीय बस से

"बीच बस" नामक एक स्थानीय बस लाइन पटाया के लोकप्रिय आकर्षणों के चारों ओर एक गोलाकार मार्ग चलाती है। एक टिकट की कीमत 30 baht है।

मोटरबाइक टैक्सी द्वारा

पटाया के आसपास जाने का यह सबसे तेज़ तरीका है। मोटरबाइक टैक्सियाँ पिकअप ट्रकों की तुलना में सस्ती हैं, लेकिन कम सुरक्षित हैं, इसलिए केवल तभी किराये पर लें जब आप बहुत दूर नहीं जा रहे हों।

टैक्सी से

पटाया में मीटर वाली टैक्सियाँ आसानी से उपलब्ध हैं, लेकिन बहुत कम लोग मीटर का उपयोग करेंगे। किराये पर हमेशा पहले से बातचीत करें और 'सॉन्गथेव' चार्टर की लागत से काफी अधिक भुगतान करने की उम्मीद करें, शायद कुछ सौ baht के क्रम में।

jomtien-समुद्र तट-पटाया

पटाया में कहां ठहरें

साउथ पटाया में, जोमिएन बीच के पास और जोमिएटेन कॉम्प्लेक्स, समलैंगिक आगंतुकों के बीच सबसे लोकप्रिय हैं।

पटाया में समलैंगिक-हितैषी (कुछ समलैंगिक-स्वामित्व वाले) का एक बहुत अच्छा विकल्प है मिड-रेंज और बजट होटल और गेस्टहाउस। यदि आप अधिक गोपनीयता और आराम पसंद करते हैं, तो विकल्प चुनें आलीशान होटल - जिनमें से कई शहर के उत्तरी भाग में पाए जा सकते हैं।

 

देखने और करने के लिए चीजें

यह सब गो-गो बार और समुद्र तटों के बारे में नहीं है। समलैंगिक आगंतुकों के लिए घूमने-फिरने के लिए बहुत सारी सांस्कृतिक गतिविधियाँ और भ्रमण मौजूद हैं। पटाया आकर्षण के एक राउंडअप के लिए यहां क्लिक करें.

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।