एंटवर्प सिटी सेंटर

गे एंटवर्प · सिटी गाइड

पहली बार एंटवर्प का दौरा? हमारा समलैंगिक एंटवर्प सिटी गाइड पेज आपको A से B तक लाने में मदद करेगा।

एंटवर्प सिटी सेंटर

एंटवर्पेन | एंटवर्प

फ़्लैंडर्स क्षेत्र का सबसे बड़ा शहर, एंटवर्प बेल्जियम के सबसे प्रसिद्ध शहरों में से एक है। दुनिया के सबसे बड़े बंदरगाह, बेल्जियम फैशन और सांस्कृतिक रूप से महत्वपूर्ण इमारतों का घर, समृद्ध, आधुनिक एंटवर्प अपने बुटीक और इतिहास के साथ पेरिस को टक्कर दे सकता है।

पानी से घिरे इस शहर में सचमुच हर किसी के लिए कुछ न कुछ है। उत्तम व्यंजनों से लेकर रमणीय वन्य जीवन तक, यहाँ देखने और करने के लिए बहुत कुछ है।

यह समलैंगिक अवकाश निर्माताओं के लिए भी एक लोकप्रिय गंतव्य है, जो नृत्य पार्टियों के लिए भोजन और ठहरने के लिए आते हैं; बेल्जियम के कुछ सबसे बड़े समलैंगिक क्लब यहां पाए जा सकते हैं।

 

समलैंगिक दृश्य

ब्रुसेल्स के बाद, एंटवर्प में यात्रियों को प्यारा कैफे, परिष्कृत बार और बहुत सारे गर्म लोगों की पेशकश करने के लिए एक महान समलैंगिक दृश्य है!

हालाँकि, एंटवर्प के नृत्य क्लब ही इस क्षेत्र में प्रसिद्ध हैं। कार्गो क्लब (RED & BLUE) हर शनिवार को होने वाला सबसे बड़ा और सबसे प्रसिद्ध है। अन्य समलैंगिक विकल्पों के बहुत सारे हैं, जिनमें शामिल हैं गे क्रूज़ क्लब और गे सौनस क्या ये आपके फैंस को लेना चाहिए।

दुनिया के सबसे समलैंगिक मित्र शहरों में से एक के रूप में, एंटवर्प गे प्राइड यूरोप में सर्वश्रेष्ठ में से एक है. अगस्त में होने वाले आयोजन में, आपको उत्सव, नृत्य पार्टियाँ और बहुत कुछ शामिल होता हुआ बहुत कुछ देखने को मिलेगा।

एंटवर्प में रात में मार्केट लिखाबाजार, एंटवर्प

 

एंटवर्प के लिए हो रही है

हवाईजहाज से

एंटवर्प का अपना छोटा हवाई अड्डा, एंटवर्प अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा है, जहाँ से कई यूरोपीय गंतव्यों के लिए उड़ानें उपलब्ध हैं। हवाई अड्डे से शहर में जाने के लिए आपको एंटवर्प बर्केम रेलवे स्टेशन तक 51, 52 और 53 नंबर की बसें लेनी होंगी। वहां से आपको शहर के केंद्र में जाने के लिए ट्राम 9 (एकस्टरलार - लिंकरोएवर) लेना होगा। यात्रा में लगभग 20 मिनट लगेंगे और लागत €3 होगी।

अधिक उड़ान विकल्पों के लिए और दूर से यात्रा करने वाले मेहमानों के लिए, ब्रुसेल्स ज़ेवेंतेम हवाई अड्डा, बेल्जियम का मुख्य हवाई अड्डा, एक अच्छी कॉल है। आप यहां से बस या ट्रेन से सीधे एंटवर्प की यात्रा कर सकते हैं।

ट्रेन द्वारा

सुंदर एंटवर्प सेंट्रल स्टेशन, अपने आप में एक पर्यटन स्थल है, जिसे नीदरलैंड, जर्मनी, फ्रांस और यूके के कनेक्शन के साथ राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ट्रेनों द्वारा परोसा जाता है।

 

एंटवर्प के आसपास हो रही है

सेंट्रल स्टेशन को आधार के रूप में उपयोग करें। एंटवर्प के अधिकांश हिस्सों में घूमना आसान है, जहां नेविगेट करने में आसान सड़क संकेत और पैदल चलने योग्य सड़कें सुनिश्चित करती हैं कि आप खो न जाएं।

पर्यटन स्थलों की बसें पर्यटकों के लिए बहुत अच्छी हैं, लेकिन सस्ती यात्रा के लिए स्थानीय बस या ट्राम ले सकते हैं। कंपनी डी लिजन दोनों चलाते हैं। व्यक्तिगत टिकट के लिए € 3 जो एक घंटे तक रहता है या € 6 एक दिन के लिए गुजरता है (अधिक महंगा है यदि आप सार्वजनिक परिवहन पर खरीदते हैं और केवल चयनित मार्गों पर ही मान्य हैं)।

फ़्लैंडर्स क्षेत्र अपने समतल, आसानी से चलने वाले इलाके के लिए प्रसिद्ध है, इसलिए बाइक पर बैठें और पूरे शहर में घूमें। एंटवर्प साइकिल से घूमने के लिए आदर्श स्थान है, और शहर की वेलो सेवा आपको आपके द्वारा खरीदे गए पास के आधार पर एक दिन या सप्ताह के लिए किराए पर लेने की अनुमति देती है।

एंटवर्प कैथेड्रल और रूबेन्स की मूर्ति

 

एंटवर्प में कहां ठहरें

डायमंड स्टोर और फैशन बुटीक इसे रहने के लिए एक ट्रेंडी, अपमार्केट जगह बनाते हैं, जिसका मतलब हो सकता है कि आवास की कीमतें थोड़ी प्यारी हों।

शहर के केंद्र के होटल, विशेष रूप से पुराने शहर के पास, अधिक महंगे हैं। स्टेशन के पास रहना सस्ता है, जैसा कि शहर के उत्तर में है, जो आपको कुछ बड़े समलैंगिक सलाखों के करीब लाता है।

एंटवर्प में गे-अनुशंसित होटलों की हमारी सूची के लिए, हमारी यात्रा करें गे एंटवर्प होटल पेज.

 

देखने और करने के लिए चीजें

म्यूज़ियम आन डे स्टीमर - एमएएस संग्रहालय बेल्जियम के सर्वश्रेष्ठ संग्रहालयों में से एक है। एक प्रतिष्ठित इमारत में स्थित, यहां शहर और बंदरगाह आगंतुकों के साथ एंटवर्प के समुद्र से जुड़ाव के महत्वपूर्ण इतिहास को साझा करने के लिए मिलते हैं।

इसके अलावा, इमारत के शीर्ष से मेहमान शहर के आश्चर्यजनक दृश्यों की झलक देख सकते हैं। यदि आप ऊपर यात्रा करने जा रहे हैं तो अपना कैमरा ले लें, यह बेहद लुभावना है। देखने वाली गैलरी मुफ़्त है लेकिन संग्रहालय के कुछ हिस्सों में प्रवेश करने के लिए आपको भुगतान करना होगा।

Grote Markt - प्रभावशाली पानी के फव्वारे से लेकर दुकानों और रेस्तरां के शानदार बरामदों तक, मार्कट एंटवर्प के पुराने शहर का केंद्रीय केंद्र है। गर्मियों में खूबसूरत, आपको यहां देखने और करने के लिए बहुत सारी चीज़ें मिलेंगी। भोजन के बढ़िया विकल्प यहां मिल सकते हैं।

कैथेड्रल ऑफ़ अवर लेडी - इस गॉथिक इमारत का प्रभावशाली टॉवर, निर्माण के 1521 वर्षों के बाद 169 में पूरा हुआ, यहां के असाधारण आकर्षणों में से एक है। कैथेड्रल में एक प्रभावशाली कला संग्रह है, जिसमें प्रसिद्ध फ्लेमिश बारोक चित्रकार रूबेन्स की पेंटिंग भी शामिल हैं।

रूबेंस हाउस - यदि आपको कला पसंद है, तो रूबेन्स हाउस अवश्य देखें, जो मेहमानों को प्रसिद्ध चित्रकार के परिवार, काम और संग्रह के बारे में अधिक जानने की अनुमति देता है।

एंटवर्प चिड़ियाघर - यूरोप के सबसे पुराने और सबसे पसंदीदा चिड़ियाघरों में से एक, यहां पेंगुइन से लेकर दरियाई घोड़े तक सब कुछ है। सुस्वादु उद्यान और इमारतें इसे परिवार या दोस्तों के साथ एक दिन बिताने के लिए आदर्श स्थान बनाती हैं।

स्टीन कैसल - तट के किनारे चलें और पृष्ठभूमि में एंटवर्प की सबसे पुरानी इमारत स्टीन कैसल के साथ एक तस्वीर लें। शहर का मुख्य पर्यटक सूचना बिंदु यहां पाया जा सकता है।

MoMu फैशन संग्रहालय - बेल्जियम और अंतर्राष्ट्रीय फैशन पर प्रमुख प्रदर्शनियाँ यहाँ केंद्र स्तर पर हैं; एंटवर्प ने दुनिया भर में फैशन के लिए जो महत्वपूर्ण विरासत बनाई है, उसकी याद दिलाता है।

 

यात्रा करने के लिए जब

अधिकांश यूरोपीय शहरों की तरह, गर्मी के महीनों के दौरान एंटवर्प गर्म हो जाएगा और व्यस्त हो जाएगा। शुरुआती वसंत भी गर्म (और सस्ता) हो सकता है, यही कारण है कि आपको यात्रा के लिए अप्रैल और मई की अच्छी तारीखें मिलेंगी।

गौरतलब है कि महीने के पहले रविवार को छोड़कर दुकानें हर रविवार को बंद रहती हैं। आकर्षण अभी भी खुले हैं, लेकिन यदि आप थोड़ी खुदरा थेरेपी की उम्मीद कर रहे हैं तो बुकिंग करते समय सतर्क रहें।

गर्मियों में, समरफाइन्स और वलेंडरन दावत! जुलाई के दौरान पैक किया जाता है, जबकि क्रिसमस बाजार नवंबर और दिसंबर में बड़े ड्रॉ होते हैं।

मत भूलिए, अगस्त में गे प्राइड परेड देखने लायक है। इसे यूरोप में सर्वश्रेष्ठ में से एक माना जाता है।

 

देखना

बेल्जियम यूरोपीय शेंगेन वीजा क्षेत्र के भीतर है। यूरोप के बाहर से यात्रा करते समय, यह देखने के लिए जांचें कि क्या आपको शेंगेन वीजा की आवश्यकता है।

 

पैसे

बेल्जियम यूरोज़ोन का एक सदस्य है। नकद डिस्पेंसर व्यापक रूप से उपलब्ध हैं। किसी दुकान में क्रेडिट या डेबिट कार्ड से भुगतान करने पर आपसे फोटो आईडी मांगी जा सकती है।

समलैंगिक एंटवर्प-गाइड 2017

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।