ऑकलैंड-क्षितिज-एट-रात

गे ऑकलैंड · सिटी गाइड

ऑकलैंड की पहली यात्रा? फिर हमारे समलैंगिक ऑकलैंड सिटी गाइड पेज आपके लिए है।

ऑकलैंड-क्षितिज-एट-रात

ऑकलैंड

आश्चर्यजनक प्राकृतिक वेटेमाटा बंदरगाह और बड़ी संख्या में पाल नौकाओं के लिए "पालों के शहर" के रूप में जाना जाने वाला ऑकलैंड न्यूजीलैंड का प्रमुख अंतरराष्ट्रीय प्रवेश द्वार, इसका वाणिज्यिक केंद्र और पोलिनेशिया का सबसे बड़ा शहर है।

शहर में संस्कृतियों और प्रभावों का एक अद्भुत मिश्रण है, जो अपने रेस्तरां के अपने कई त्योहारों से अपने सरणी से परिलक्षित होता है। ऑकलैंड देश का सबसे बड़ा समलैंगिक दृश्य भी है।

 

समलैंगिक दृश्य

ऑकलैंड समलैंगिक दृश्य अत्यंत मैत्रीपूर्ण और आरामदायक है, हालाँकि अधिकांश अन्य प्रमुख शहरों की तुलना में यह छोटा लगेगा। मुख्य समलैंगिक स्थल सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट (सीबीडी) में, करंगहापे रोड या बस 'के' रोड पर स्थित हैं, और आर्टी पोंसॉनबी रोड के आसपास कुछ और स्थान हैं।

फरवरी में होने वाली ऑकलैंड गे प्राइड हर साल बड़ी होती जाती है, जिसमें मुख्य परेड और गाला हाई प्रोफाइल इवेंट्स होते हैं।

कोयल पार्क में "बिग गे आउट", मंचीय प्रदर्शन और एक बड़े बाजार क्षेत्र के साथ दोपहर का एक विशाल पारिवारिक कार्यक्रम है। विक्टोरिया पार्क में "प्राउड पार्टी" वार्षिक गौरव उत्सव का समापन करती है जो सबसे बड़ा समलैंगिक कार्यक्रम है।

 

ऑकलैंड के लिए हो रही है

ऑकलैंड देश के लिए न्यूजीलैंड का मुख्य अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है। हवाई अड्डे पर सेवा देने वाली प्रमुख एयरलाइनों का विवरण सूचीबद्ध है न्यूजीलैंड देश गाइड.

हवाई अड्डा नियमित बस और शटल वैन कनेक्शन के साथ शहर के केंद्र के दक्षिण में 25 किमी दूर स्थित है। हवाई अड्डे पर कई किराये की कार डिपो और एक टैक्सी रैंक है।

 

ऑकलैंड के आसपास हो रही है

यदि आप शहर के केंद्र में रह रहे हैं, तो आप पाएंगे कि अधिकांश प्रमुख आकर्षण पैदल दूरी के भीतर हैं। एक अच्छी तरह से जुड़ा हुआ स्थानीय बस नेटवर्क है, हालांकि इसका उपयोग करने में कुछ समय लग सकता है।

उपयोग करने के लिए एक आसान बस मार्ग लिंक बस है जो सीबीडी के चारों ओर तीन लूप मार्गों का संचालन करती है। एक डिस्कवरी पास खरीदने के लिए पर हॉप और बंद-जहाँ आप कभी भी पसंद है।

 

देखने और करने के लिए चीजें

ऊचा टावर - ऑकलैंड क्षितिज पर हावी, यह दक्षिणी गोलार्ध की सबसे ऊंची इमारत है। असली कीवी शैली में आप यहां से एड्रेनालाईन पंपिंग स्काई जंप और/या स्काई वॉक कर सकते हैं, या पूरे शहर और आसपास के बंदरगाह के आश्चर्यजनक दृश्यों का आनंद ले सकते हैं।

ऑकलैंड वार मेमोरियल संग्रहालय - ऑकलैंड डोमेन के शीर्ष पर स्थित, शहर का सबसे पुराना पार्क, माओरी और व्यापक पॉलिनेशियन सांस्कृतिक कलाकृतियों की उत्कृष्ट प्रदर्शनियों के साथ।

न्यूजीलैंड समुद्री संग्रहालय और ऑकलैंड आर्ट गैलरी अन्य प्रमुख सांस्कृतिक संस्थान मांगने के लायक हैं।

CBD के आसपास सबसे अच्छी उच्च सड़क फैशन खरीदारी क्षेत्र हैं ऊँची गली, वल्कन लेन और ओ'कोनेल स्ट्रीट.

अधिक स्वतंत्र लेबल के लिए और करंजहाप रोड के प्रमुख के रूप मेंके आर डी) और Ponsonby रोड - जो इस प्रकार है कि वे शहर के सबसे समलैंगिक अनुकूल भाग भी हैं।

डाउनटाउन दुकानों और रेस्तरां का एक मिश्रित क्षेत्र है जो बंदरगाह और मुख्य नौका भवनों के करीब है।

 

Waiheke द्वीप-पास ऑकलैंड

ऑकलैंड के पास वैहेके द्वीप

 

एक ट्री हिल - शहर में कई ज्वालामुखियों में से एक, शहर के ऊपर मनोरम दृश्य प्राप्त करने के लिए एक शानदार जगह है।

ऑकलैंड हार्बर ब्रिज - एक चढ़ाई है, जैसे कि यह सिडनी में अधिक प्रसिद्ध बहन पुल है।

शहर के क्षितिज को देखने के लिए और आसपास के क्षेत्र की सुंदरता का पता लगाने के लिए बंदरगाह में नाव पर निकलना एक शानदार तरीका है।

फेरी लगा लो डेवनपोर्ट, सीधे बंदरगाह के पार और ऊपर चलते हैं विक्टोरिया पर्वत उदात्त विचारों के लिए पानी और शहर के क्षितिज पर वापस नीचे देखें। डेवेनपोर्ट अपने आप में कैफे और रेस्तरां के साथ जागृत है और बहुत ही सुखद दिन के लिए बनाता है।

एक पूरा दिन छोड़ दो और नौका को ले जाओ वैहके - नौका द्वारा केवल 35 मिनट की दूरी पर, यह खूबसूरत छोटा द्वीप कुछ शानदार वाइनरी और डिजाइनर घरों की बढ़ती संख्या का घर है।

सुंदर समुद्र तटों के साथ, आप एक साइकिल किराए पर ले सकते हैं या द्वीप पर नौका टर्मिनल से मोपेड ले सकते हैं और आसानी से एक दिन में द्वीप के चारों ओर घूम सकते हैं, और एक शानदार वाइनरी लंच कर सकते हैं। अत्यधिक सिफारिशित।

देखें-से-MT-ईडन दिखने-ओवर-ऑकलैंड

ऑकलैंड के सबसे ऊंचे ज्वालामुखी माउंट ईडन से दृश्य

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।