समलैंगिक कोपेनहेगन-गाइड 2017

गे कोपेनहेगन · सिटी गाइड

कोपनहेगन की यात्रा करने की योजना? तब पृष्ठ के लिए हमारे समलैंगिक कोपेनहेगन शहर गाइड आपके लिए है।

 

समलैंगिक कोपेनहेगन-गाइड 2017

कोपेनहेगन | København

डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन एक बंदरगाह शहर है जिसमें शहर में ही 500,000 निवासी हैं और ग्रेटर कोपेनहेगन क्षेत्र में 1.2 मिलियन हैं। शहर में ऐतिहासिक सैरगाह और जलप्रपात हैं, जहां पुल और सुरंग हर जगह आसानी से उपलब्ध हैं।

शहर काफ़ी सुकून भरा अहसास है। कोपेनहेगनर्स खुले विचारों वाले, मित्रवत और दृढ़ता से मानव अधिकारों के लिए प्रतिबद्ध हैं। गर्मियों के महीनों में सांस्कृतिक कार्यक्रम होते हैं। Roskilde संगीत समारोह (यूरोप का सबसे बड़ा) से, एक जैज महोत्सव, वार्षिक ग्रीष्मकालीन फैशन, पाक कला और वाइकिंग कार्यक्रमों के साथ-साथ एक वार्षिक उत्सव के लिए। गे प्राइड सप्ताह.

अन्य आकर्षणों में तेजी से विकसित होने वाला रेस्तरां दृश्य शामिल है। शहर एक गैस्ट्रोनॉमिक पुनर्जागरण के दौर से गुजर रहा है, जिसमें एक दर्जन से अधिक मिशेलिन स्टार विजेता हैं, नोमा ने दुनिया के तीसरे सबसे अच्छे रेस्तरां को वोट दिया।

जब खरीदारी की बात आती है, तो डेनमार्क के विश्व-प्रसिद्ध डिज़ाइनों में से सबसे अच्छे डिज़ाइन कोपेनहेगन की खरीदारी सड़कों और बाज़ारों में पाए जा सकते हैं। प्राचीन वस्तुओं से लेकर 1950 के दशक के क्लासिक डेनिश डिजाइन तक, सबसे समकालीन और बेहतरीन डेनिश डिजाइन उत्पादों तक, कोपेनहेगन में सब कुछ मौजूद है।

 

रोसेनबोर्ग कैसल और ट्यूलिपकोपेनहेगन के पास रोसेनबर्ग कैसल

 

 

डेनमार्क में समलैंगिक अधिकार

तथ्य यह है कि डेनमार्क दुनिया में पहला देश था जिसने पंजीकृत समान-सेक्स साझेदारी शुरू की - एक पीढ़ी पहले, अब 1989 में, यूरोपीय देशों के इस सबसे उदार में समलैंगिक अधिकारों के बारे में शायद आप सभी को जानना आवश्यक है।

पंजीकृत समलैंगिक जोड़े 2009 से बच्चों को गोद लेने में सक्षम हैं, और उदाहरण के लिए फिर से, समलैंगिक Danes 2012 के बाद से चर्च में शादी करने में सक्षम हैं।

नेशनल एसोसिएशन फ़ॉर गेयस एंड लेस्बियन्स (LGBT डेनमार्क) दुनिया में सबसे पुराना स्थापित है, जिसकी स्थापना 1948 में एक्सल एक्सगिल द्वारा की गई थी।

 

समलैंगिक दृश्य

यूरोप में सबसे गे-फ्रेंडली शहरों में से एक के रूप में प्रतिष्ठा के साथ, एक कॉम्पैक्ट, आकर्षक वाटरफ्रंट सेटिंग में संपन्न समलैंगिक दृश्य के साथ, कोपेनहेगन की यात्रा निश्चित रूप से समलैंगिक यात्रा कार्यक्रम में वहाँ होती है।

RSI कोपेनहेगन समलैंगिक दृश्य पुराने शहर के केंद्र में केंद्रित है - स्ट्रोगेट की पैदल चलने योग्य मुख्य खरीदारी सड़क के आसपास। यह यूरोप के कुछ सबसे पुराने समलैंगिक बारों का घर है, साथ ही कुछ नए स्थान भी हैं!

शहर का मुख्य कार्यक्रम अगस्त में वार्षिक कोपेनहेगन गे प्राइड है। कोपेनहेगन 2009 में वर्ल्ड आउट गेम्स का गौरवशाली मेजबान भी था।

 

 

कोपेनहेगन प्राइड 2016 में भाग लेते तीन लोगकोपेनहेगन गे प्राइड 2016

 

 

कोपनहेगन के लिए हो रही है

हवाईजहाज से

कोपेनहेगन एयरपोर्ट शहर के केंद्र से केवल 8 किमी दूर है और स्कैंडेनेविया में सबसे व्यस्त है, जिसका दुनिया भर के अधिकांश यूरोपीय और प्रमुख हब शहरों से सीधा संबंध है। मेट्रो, ट्रेन, बस और टैक्सी द्वारा हवाई अड्डा शहर के केंद्र से अच्छी तरह जुड़ा हुआ है।

मेट्रो सेवा टर्मिनल 3 के ऊपर स्थित है। यात्रा का समय नॉरपोर्ट स्टेशन (शहर के केंद्र में मुख्य केंद्र स्टेशन) में 15 मिनट है और इसकी लागत DK36 है। मेट्रो दिन में 24 घंटे काम करती है और रात में सेवा कम करती है।

आप 5 ए के साथ शहर में एक बस भी ले सकते हैं, हर दस मिनट पर 1 बजे तक (5 बजे तक सेवा कम हो जाती है) जो आपको सीधे सेंट्रल स्टेशन पर ले जाएगा, लगभग 30-35 मिनट में। सार्वजनिक परिवहन एकीकृत है, इसलिए आपको परिवहन के प्रत्येक मोड के लिए अलग-अलग टिकट खरीदने की ज़रूरत नहीं है।

टैक्सी को लगभग 20-25 मिनट का समय लगेगा और DKK के क्षेत्र में 250-300 का खर्च आएगा।

ट्रेन और अन्य द्वारा

उड़ान के विकल्प के रूप में, आप यूरेल पर अन्य प्रमुख यूरोपीय परिवहन केंद्रों से ट्रेन द्वारा आसानी से कोपेनहेगन की यात्रा कर सकते हैं।

स्कैंडिनेविया के आसपास आगे की यात्रा के लिए नौका विकल्प भी हैं, और ओरेसंड ब्रिज डेनमार्क से स्वीडन तक एक सीधा सड़क लिंक है। माल्मो हवाई अड्डा विज़ एयर के माध्यम से पूर्वी यूरोप के लिए आंतरिक स्वीडिश उड़ानें और कनेक्शन प्रदान करता है जो एक सस्ता विकल्प हो सकता है (इस पर निर्भर करता है कि आप कहां से आ रहे हैं)।

 

कोपेनहेगन डेनमार्क में थीम पार्कटिवोली गार्डन 

 

 

कोपेनहेगन के आसपास हो रही है

अपने आप को ग्रेटर कोपेनहेगन में असीमित सार्वजनिक परिवहन के लिए कोपेनहेगन कार्ड और साथ ही साथ 70 आकर्षण और संग्रहालयों के लिए मुफ्त प्रवेश, रेस्तरां और कार किराए पर लेने की छूट सहित प्राप्त करें। या आप बस सिटी पास खरीद सकते हैं।

यह भी अच्छी तरह से करने के लायक है जैसा कि स्थानीय लोग करते हैं, और सभी शहर के स्थलों के आसपास साइकिल प्राप्त करने के लिए किराए पर लेते हैं। शहर के केंद्र में कई उत्कृष्ट साइकिल किराए पर लेने वाली कंपनियां हैं और कई साइकिल लेन भी हैं, इसलिए यह वास्तव में एक बढ़िया विकल्प है।

 

कोपेनहेगन में कहाँ ठहरें

कोपेनहेगन में सभी बजट और स्वाद के अनुरूप होटल का एक उत्कृष्ट विकल्प है। हमारी जाँच करें कोपेनहेगन होटल की सूची समलैंगिक यात्रियों के लिए।

 

देखने और करने के लिए चीजें

टिवोली गार्डन - थीम और वास्तविक पार्क का संयोजन (मध्य अप्रैल से मध्य सितंबर तक)।

राष्ट्रीय संग्रहालय - नेशनलम्यूज़िट शहर के केंद्र में एक प्रभावशाली हवेली में स्थित है और आपको सदियों से डेनमार्क का संक्षिप्त इतिहास देगा।

नन्हीं जलपरी  - कोपेनहेगन का पर्यायवाची, आपको हंस क्रिश्चियन एंडरसन से प्रेरित यह मूर्ति बंदरगाह की ओर देखती हुई मिलेगी। प्रत्येक आगंतुक के लिए अवश्य किया जाने वाला फोटो स्टॉप!

क्रिस्टियानिया - आधिकारिक तौर पर डेनमार्क में तीसरा सबसे बड़ा पर्यटक आकर्षण, क्रिश्चियनिया या स्टैडेन की प्रसिद्धि, 'पुशरस्ट्रीट' का घर होने के कारण है - पुशर्स हर जगह उपलब्ध 'वीड' की हर कल्पनीय किस्म के विक्रेता हैं। बस धक्का देने वालों की तस्वीरें न लें - उन्हें यह पसंद नहीं है! जब यह सारी घास आपको भूखा बना दे तो पास की सनशाइन बेकरी में जाएँ!

Nyhavn  - न्यू हार्बर के रूप में अनुवादित, चॉकलेट बॉक्स का आपका टुकड़ा डेनिश समुद्री इतिहास। नहर के किनारे बने रंग-बिरंगे घरों के बीच टहलने का आनंद लें, यह आउटडोर ग्रीष्मकालीन भोजन के लिए एक आदर्श स्थान है।

डेनिश यहूदी संग्रहालय - डैनियल लिब्सकिंड द्वारा डिज़ाइन किया गया, जो डेनिश यहूदियों के जीवन का दस्तावेजीकरण करता है।

वनस्पति उद्यान  - 25 एकड़ के सुंदर भूदृश्य वाले बगीचों में डेनमार्क की सर्वोत्तम वनस्पतियों और कवक को देखने का स्थान।

देखने लायक कई ऐतिहासिक जगहें:

फ्रेडरिकबॉर्ग पैलेस - एक आश्चर्यजनक बगीचे से घिरा हुआ।

ईसाईबॉर्ग पैलेस  - डेनिश संसद का घर।

Amalienborg पैलेस - 1700 के दशक की डेनिश रोकोको वास्तुकला का एक बेहतरीन उदाहरण।

रोसेनबोर्ग कैसल - यहां एक दिन की यात्रा आपको डेनिश राजघराने का स्वाद चखाएगी, यह एक पूर्व शाही डेनिश निवास है।

गोल मीनार - यह वेधशाला दुनिया में सबसे पुरानी है (1600 से डेटिंग) और अभी भी अपने मूल उद्देश्य को पूरा करती है।

समकालीन संस्कृति गिद्धों के लिए:

आधुनिक कला का आर्केन संग्रहालय - बंदरगाह और समुद्र तट के बीच शहर के दक्षिण में 20 किमी।

लुइसियाना संग्रहालय आधुनिक कला का - समकालीन कला जगत के युगचेतना (शहर से एक दिन की यात्रा) के संपर्क में एक शानदार गैलरी।

 

देखना

डेनमार्क शेंगेन वीजा क्षेत्र के भीतर है। यदि यूरोप के बाहर से यात्रा करते हैं, तो आपको यह देखने के लिए जांचना चाहिए कि क्या आपको शेंगेन वीजा की आवश्यकता है।

 

पैसे

डेनमार्क ने यूरो को नहीं अपनाया है। डेनिश मुद्रा क्रोनर (DKK) है। एक क्रोनर को 100 अयस्क में विभाजित किया गया है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।