एम्सटर्डम 2023

एम्सटर्डम 2024

Pride Amsterdam 2024

27 जुलाई 2024 - 4 अगस्त 2024

पता

विभिन्न स्थल शहर का मुख्य स्थान, एम्स्टर्डम, नीदरलैंड्स

यूरोप के सबसे लोकप्रिय समलैंगिक त्योहारों में से एक। प्राइड एम्स्टर्डम 2024 27 जुलाई से 4 अगस्त तक हो रहा है - और अधिकांश शहरों के विपरीत, यह एक नहर पर होता है!

एम्स्टर्डम प्राइड में आमतौर पर 500,000 से अधिक दर्शकों के साथ दर्जनों शानदार सजी हुई नावें एम्स्टर्डम की नहरों से होकर गुजरती हैं। रिज्क्सम्यूजियम में पिंक टूर्स और ऑफ-ब्रॉडवे क्लासिक फन होम के प्रदर्शन जैसे कार्यक्रमों ने प्राइड को बेहद खास बना दिया।

मुख्य कार्यक्रम विश्व प्रसिद्ध एम्स्टर्डम गे प्राइड कैनाल परेड है जो 3 अगस्त, 2024 को दोपहर 12:30 बजे से शाम 6:00 बजे तक होगा। यह असाधारण घटना ओस्टरडोक, निउवे हेरेनग्राच, अम्स्टेल, प्रिंसेंग्राच और वेस्टरडोक के सुरम्य जलमार्गों के साथ होती है।

नहर परेड, जो अपने आप में एक सच्चा दृश्य है, जीवंत एम्स्टर्डम गौरव समारोह का केंद्रीय आकर्षण है। भव्य रूप से सजी हुई झांकियों के जुलूस से मंत्रमुग्ध हो जाएं, जहां 'फ्लोट' शब्द का शाब्दिक और अत्यधिक महत्व है। उत्सव के दूसरे शनिवार को, 80 रचनात्मक थीम वाले जहाजों का एक बेड़ा डच सूरज की रोशनी का आनंद लेता है, साथ में जहाज पर डीजे भी होते हैं जो परेड को संक्रामक धुनों से भर देते हैं। उनकी मनमोहक थीम और खिलखिलाती मुस्कुराहट एक ऐसा शो बनाती है जो प्रिंसेंग्राचट और अम्स्टेल नदी के दोनों ओर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देता है।

इस रंगीन प्रदर्शन के बीच, छोटी नावें नहर की दीवारों और निकटवर्ती जलस्रोतों के संगम पर इकट्ठा होती हैं। उनमें रहने वाले लोग उत्सव का आनंद लेते हैं, एक साथ आकर उल्लास का एक विशाल बेड़ा बनाते हैं। जैसे-जैसे नावें हिलती-डुलती हैं, एम्स्टर्डम के वातावरण में उत्सव की हवा भर जाती है, जिससे कैनाल परेड अत्यंत हर्षोल्लास और समावेशिता और विविधता के स्मारकीय उत्सव का आयोजन बन जाता है।

होटल आरक्षण के लिए, हमारी सूची देखें समलैंगिक यात्रियों के लिए शीर्ष एम्स्टर्डम होटल.

 

टीजी व्हाइट लोगोवेबसाइट पर जाएँ
मूल्यांकन करें एम्सटर्डम 2024

विशेष रुप से प्रदर्शित होटल

S
Sergey

20-May-2019

समीक्षा

प्राइड एम्स्टर्डम यूरोप का सबसे अच्छा समलैंगिक त्योहार है, इसे फिर से देखने की इच्छा है।

टिप्पणियाँ/समीक्षाएँ व्यक्तिपरक राय हैं Travel Gay उपयोगकर्ता, के नहीं Travel Gay.