दोई-इंथानोन-राष्ट्रीय-पार्क-चियांग-माई-थाईलैंड के पास

गे चियांग माई · सिटी गाइड

चियांग माई की यात्रा की योजना बना रहे हैं? तो फिर हमारा समलैंगिक चियांग माई शहर गाइड आपके लिए है।

दोई-इंथानोन-राष्ट्रीय-पार्क-चियांग-माई-थाईलैंड के पास

चियांग माई

चियांग माई उत्तरी थाईलैंड का सबसे बड़ा और सांस्कृतिक रूप से सबसे महत्वपूर्ण शहर है। बैंकॉक से 700 किमी उत्तर में स्थित, चियांग माई तेजी से आधुनिक हो गया है, जो हर साल लाखों आगंतुकों को आकर्षित करता है।

शहर के आसपास के प्रांत में आश्चर्यजनक दृश्य, जंगल, पहाड़, नदियाँ, झीलें, झरने हैं और यह रैपिड्स की सवारी से लेकर हाथी सफारी तक कई अलग-अलग रोमांचों का अवसर प्रदान करता है।

 

समलैंगिक दृश्य

कई समलैंगिक यात्री गलती से मानते हैं कि थाईलैंड में छुट्टियाँ केवल दक्षिण के खूबसूरत समुद्र तटों और बैंकॉक की नाइटलाइफ़ के बारे में हैं। लेकिन यह केवल आधी कहानी है. उत्तरी क्षेत्र, विशेष रूप से चियांग माई और चियांग राय, कई दिलचस्प गतिविधियों के साथ एक बहुत ही अलग वातावरण प्रदान करता है जिसका आप आनंद ले सकते हैं।

अपनी समृद्ध संस्कृति और प्रचुर प्रकृति के अलावा, चियांग माई एक छोटा, आरामदायक समलैंगिक दृश्य प्रस्तुत करता है। वहाँ हैं मैत्रीपूर्ण समलैंगिक बार और गे सौनस जहां स्थानीय लोग और आगंतुक मिलते हैं और मेलजोल बढ़ाते हैं। गे मसाज स्पा और रिट्रीट काफी लोकप्रिय हैं।

कई साल पहले, मुख्य समलैंगिक नाइटलाइफ़ चियांग माई के मुख्य पर्यटन स्थल द नाइट बाज़ार के आसपास केंद्रित थी। लेकिन समय बदल गया है. आज, शहर के अधिकांश समलैंगिक बार दृश्य ओल्ड टाउन के उत्तर-पश्चिम में स्थित चांगपुआक और निम्मनहेमिन क्षेत्रों में पाए जा सकते हैं।

रेस्तरां और गेस्टहाउस जैसे अधिक समलैंगिक-स्वामित्व वाले व्यवसाय शहर के चारों ओर बिखरे हुए हैं। और सामान्य तौर पर, चियांग माई बहुत समलैंगिक-अनुकूल और स्वागत योग्य है क्योंकि स्थानीय लोगों को एक वास्तविक, आसान रवैया रखने के लिए जाना जाता है।

 

चियांग माई पहुँचना

सबसे तेज़ और आसान तरीका बैंकॉक से उड़ान भरना है। चियांग माई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (CNX) घरेलू और क्षेत्रीय दोनों अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को संचालित करता है। बैंकॉक से उड़ान का समय लगभग एक घंटा है। कई कम लागत वाली एयरलाइनें प्रतिदिन उड़ानें प्रदान करती हैं।

बस से

बैंकॉक के नॉर्दर्न बस टर्मिनल (मो चिट) से विभिन्न प्रकार की दैनिक बसें नियमित दैनिक समय पर निकलती हैं, जो कीमत, आराम और गति के अलग-अलग विकल्प पेश करती हैं। यात्रा का समय लगभग 10 घंटे है।

ट्रेन द्वारा

बैंकॉक के हुआलामफोंग ट्रेन स्टेशन से सेवाएं नियमित दैनिक समय पर निकलती हैं और चियांग माई पहुंचने में 12-15 घंटे लगते हैं। विभिन्न वर्ग उपलब्ध हैं.

दोई-सुथेप-मंदिर-परिसर-चियांग-माई-थाईलैंडवाट दोई सुथेप - चियांग माई शहर के केंद्र से 15 किमी दूर स्थित है

चियांग माई के आसपास घूमना

'सोंगथाउ'

इन ढके हुए पिक-अप ट्रकों में पीछे की ओर दो लंबी बेंच सीटें होती हैं और आमतौर पर अंदर होती हैं लाल. कुछ लोग रास्ते में यात्रियों को उठाते हैं जो उसी रास्ते से जा रहे हैं, जबकि अन्य किसी विशिष्ट मार्ग का अनुसरण नहीं करते हैं और केवल बाजारों, मंदिरों या बस/ट्रेन स्टेशनों के आसपास मुख्य सड़कों पर घूमते हैं।

यदि आप कहीं विशिष्ट स्थान पर जा रहे हैं तो सोंगथाउ (या लाल ट्रक) सबसे सुविधाजनक है। शहर की दीवारों के भीतर कहीं भी न्यूनतम 20 baht और बाहर 40-60 baht का भुगतान करने की अपेक्षा करें।

तुक-तुक से

टुक-टुक घूमने का एक त्वरित तरीका है। अपने सौदेबाजी कौशल के आधार पर, छोटी दूरी के लिए 30-40 baht और लंबी दूरी के लिए 50-10 baht का भुगतान करने की अपेक्षा करें।

टैक्सी से

चियांग माई में मीटर वाली टैक्सियाँ हैं, लेकिन आपको निश्चित किराये पर बातचीत करनी पड़ सकती है। आम तौर पर, आप सड़क पर टैक्सियाँ नहीं चला सकते। आपका होटल आपके लिए टैक्सी बुला सकता है या आप व्यक्तिगत ड्राइवरों से उनके वाहन पर प्रदर्शित मोबाइल फोन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।

मोपेड या मोटरसाइकिल से

मोपेड शहर के चारों ओर घूमने या बाहरी स्थलों तक पहुँचने का एक सस्ता और सुविधाजनक तरीका है। शहर में कई किराये की पोशाकें हैं, हालांकि अधिकांश गेस्टहाउस किराये की व्यवस्था कर सकते हैं। सवारी करने के लिए वैध अंतर्राष्ट्रीय ड्राइवर परमिट की आवश्यकता नहीं है।

साइकिल से

चियांग माई में पुराने शहर की दीवारों के अंदर यातायात इतना धीमा है कि बाइक चलाना एक सुरक्षित तरीका है। बाइक किराये प्रचुर मात्रा में हैं और प्रति दिन लगभग 30-250 baht का खर्च आता है।

कार द्वारा

कार किराये पर शहर के केंद्र और हवाई अड्डे दोनों पर उपलब्ध हैं।

 

चियांग माई में कहाँ ठहरें

चियांग माई के सबसे लोकप्रिय क्षेत्रों में ओल्ड टाउन, पिंग नदी के पास या निम्मान्हेमिन रोड के पास शामिल हैं। अनुशंसित होटलों की हमारी सूची के लिए, हमारी वेबसाइट पर जाएँ गे चियांग माई होटल, बजट होटल और लक्जरी होटल पृष्ठों.

रॉयल फ्लोरा रैचफ्रूक गार्डन

देखने और करने के लिए चीजें

दोई सुतप - प्रसिद्ध और महत्वपूर्ण मंदिर, जहां से पहाड़ी पर स्थित शहर का नजारा दिखता है। यह समुद्र तल से लगभग 3,500 फीट की ऊंचाई पर स्थित है और लगभग 300 सीढ़ियों वाली खड़ी सीढ़ियों के माध्यम से पहुंचा जा सकता है।

चेदि लुआंग मंदिर - लगभग 600 साल पहले निर्मित, इस प्रभावशाली मंदिर में कभी बहुमूल्य पन्ना बुद्ध हुआ करते थे।

दोई इंटनन नेशनल पार्क - थाईलैंड का सबसे ऊंचा पर्वत, जो पक्षियों को देखने के लिए सर्वोत्तम स्थानों में से एक है। अन्य आकर्षणों में राजा और रानी को समर्पित जुड़वां स्तूप (इस पृष्ठ के शीर्ष पर चित्र देखें) और वाचिरतन झरना शामिल हैं।

चियांग माई चिड़ियाघर - इस चिड़ियाघर में दो झरने, जलाशय, एक खुला पार्क, शिविर स्थल और पशु प्रजनन क्षेत्र वाले वातावरण में 6,000 से अधिक जानवर हैं।

क्वीन सिरिकिट बॉटनिकल गार्डन - इसमें कुछ दुर्लभ प्रजातियों सहित कई प्रकार की वनस्पतियाँ शामिल हैं। फूलों को खिलते हुए देखने का सबसे अच्छा समय ठंड का मौसम है।

रॉयल फ्लोरा रैचफ्रूक गार्डन - बगीचे में 2016 रॉयल फ्लोरा रैचप्र्यूक मेले से कई पौधों और फूलों की प्रजातियां हैं। इस जगह में प्रकृति और थाई संस्कृति को प्रतिबिंबित करने वाली अनूठी और नाजुक कलाकृति और वास्तुकला भी है।

नाइट बाजार - शहर के केंद्र के पास स्थित स्थानीय हस्तशिल्प, स्मृति चिन्ह, चांदी और अन्य स्थानीय वस्तुओं को खरीदने के लिए अच्छी जगह।

हाथी का डेरा - चियांग माई के आगंतुकों के लिए लोकप्रिय गतिविधि। चुनने के लिए कई हाथी शिविर हैं, जिनमें से अधिकांश पिकअप और ड्रॉप-ऑफ सेवा प्रदान करते हैं। हम अनुशंसा करते हैं पतारा हाथी फार्म.

हाथी-सवारी-निकट-चियांग-माई

क्रथोंग लॉ (स्थानीय रूप से यीपेंग के रूप में जाना जाता है - नवंबर में आयोजित एक पारंपरिक त्यौहार जहां लोग फूलों से सजाए गए कंटेनर और जलमार्गों पर मोमबत्तियां जलाते हैं। लाना-स्टाइल स्काई लालटेन (चियांग माई में प्रसिद्ध) गर्म हवा के गुब्बारे का उपयोग करते हैं, जो कागज से बने होते हैं और लॉन्च किए जाते हैं हवा।

आर्किड फार्म - विभिन्न थाई ऑर्किड फूलों का उद्यान और खुदरा विक्रेता

 

यात्रा करने के लिए जब

चियांग माई पूरे वर्ष घूमने के लिए बहुत अच्छा है, हालांकि पीक सीजन सर्दियों (दिसंबर-जनवरी) में होता है जब मौसम थोड़ा ठंडा होता है, और पहाड़ों पर विशेष रूप से ठंडा होता है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।