गे ज़ाग्रेब · सिटी गाइड

गे ज़ाग्रेब · सिटी गाइड

ज़गरेब में पहली बार? फिर हमारे समलैंगिक ज़ाग्रेब सिटी गाइड पेज आपके लिए है।

ज़गरेब

क्रोएशिया का सबसे बड़ा शहर और दस लाख से अधिक लोगों का एकमात्र महानगरीय क्षेत्र। ज़ाग्रेब का एक समृद्ध इतिहास है जो रोमन काल से चला आ रहा है। पिछले 100 वर्ष द्वितीय विश्व युद्ध और क्रोएशियाई स्वतंत्रता संग्राम के कारण शहर में संघर्ष लाने के कारण काफी उथल-पुथल वाले रहे हैं।

आजकल, ज़गरेब एक जीवंत महानगर और एक जीवंत कैफे संस्कृति, दिलचस्प संग्रहालय, खरीदारी के शानदार अवसर और वास्तुकला के साथ-साथ अपने मध्ययुगीन और साम्यवादी अतीत का प्रतिबिंब है।

 

क्रोएशिया में समलैंगिक अधिकार

क्रोएशिया में समान-यौन यौन गतिविधि 1977 से कानूनी है और लैंगिक अभिविन्यास, लिंग पहचान और लिंग अभिव्यक्ति के आधार पर भेदभाव पर प्रतिबंध लगाया गया है।

क्रोट्स काफी रूढ़िवादी हो सकते हैं और शादी की परिभाषा पर 2013 के एक जनमत संग्रह में देखा गया कि शादी के पक्ष में 66% वोट एक पुरुष और एक महिला के बीच परिभाषित किया गया है। 2014 का लाइफ पार्टनरशिप एक्ट विवाह, माइनस अडॉप्शन जैसे लगभग समान अधिकार प्रदान करता है।

प्राइड परेड क्रोएशिया के सबसे बड़े शहर में ज़ाग्रेब प्राइड के सबसे बड़े आयोजन के रूप में आयोजित की जाती है, जो 2002 के बाद से हर जून में आयोजित किया जाता है।

 

समलैंगिक दृश्य

अधिकांश पूर्वी यूरोप की तरह, क्रोएशिया सामाजिक रूप से काफी रूढ़िवादी है, इसलिए स्नेह के प्रकट प्रदर्शन को न्यूनतम रखने की सलाह दी जाती है।

ज़ाग्रेब में एक मामूली समलैंगिक दृश्य है जो आपके चेहरे बर्लिन और मैड्रिड की तुलना में बहुत अधिक सूक्ष्म है। इसमें एक समलैंगिक क्षेत्र नहीं है, लेकिन अधिकांश स्थान एक दूसरे से आसान पैदल दूरी के भीतर हैं।

क्रोएशियाई राष्ट्रीय रंगमंच

 

ज़गरेब के लिए हो रही है

एयर द्वारा

ज़ाग्रेब एयरपोर्ट (ZAG) क्रोएशिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा है और यूरोप के अधिकांश हिस्सों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। यह मध्य पूर्व के साथ ही टोरंटो के लिए एक मौसमी सेवा के लिए कुछ उड़ानें प्रदान करता है।

हवाई अड्डे से एक शटल बस आपको मुख्य बस स्टेशन तक ले जाती है। यात्रा का समय 30 मिनट के आसपास है और प्रत्येक आने वाली उड़ान द्वारा सेवाओं का आयोजन किया जाता है। सिंगल्स की कीमत 30 एचआरके है। बसें सुबह 7 से रात 8 बजे तक चलती हैं।

एक टैक्सी में कम से कम 150 HRK खर्च होंगे, जिसमें सामान के लिए अतिरिक्त शुल्क लगेगा। केंद्रीय ज़ाग्रेब में यात्रा का समय लगभग 30 मिनट है।

रेल द्वारा

ज़ाग्रेब ट्रेन स्टेशन का बाल्कन और मध्य यूरोप में कनेक्शन है। यह इमारत अपने आप में हंगेरियन वास्तुकला का एक शानदार कारनामा है।

 

ज़गरेब के आसपास हो रही है

पैरों पर

ज़गरेब एक कॉम्पैक्ट शहर है और आपको पैदल आने-जाने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। यह शहर को महसूस करने और दर्शनीय स्थलों का आनंद लेने का भी एक अच्छा तरीका है।

ट्राम और बस द्वारा

ज़ाग्रेब के पास शहर भर में 15 ट्राम लाइनों के साथ एक विश्वसनीय सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क है। पूर्ण सेवा सुबह 4 बजे से आधी रात तक है और 4 लाइनों पर रात की सेवा है।

दिन के दौरान एकल में 10 एचकेआर (रात में 15 एचकेआर तक) और दिन के टिकटों की कीमत 30 एचकेआर होती है। कृपया अपने टिकट को मान्य करना याद रखें।

टैक्सी से

टैक्सियाँ आसानी से उपलब्ध हैं, लेकिन स्पष्ट रूप से अपंजीकृत टैक्सी से सावधान रहना चाहिए। बस और ट्रेन स्टेशनों के बाहर की टैक्सी अक्सर अधिक महंगी होती हैं, इसलिए किसी को हरी झंडी दिखाने से पहले थोड़ा पैदल चलना सार्थक हो सकता है।

 

कहाँ ज़गरेब में रहना है

हम शहर के केंद्र के भीतर रहने की सलाह देते हैं। अनुशंसित ज़ाग्रेब होटलों की हमारी सूची के लिए, हमारी यात्रा करें गे ज़ाग्रेब होटल इस पृष्ठ पर ज़ूम कई वीडियो ट्यूटोरियल और अन्य साहायक साधन प्रदान करता है।

 

देखने और करने के लिए चीजें

टूटे रिश्ते के संग्रहालय - नाम से निराश न हों, यह आश्चर्यजनक रूप से मार्मिक और पूरी तरह से अनोखा संग्रहालय है जो कलाकृतियों से भरा है जो असफल रिश्तों का प्रतीक है।

सेंट मार्क चर्च - प्रभावशाली सर्बियाई ऑर्थोडॉक्स चर्च, मध्ययुगीन दिखने के बावजूद इसका निर्माण 1931-1940 के बीच किया गया था।

बान जेलाकिस स्क्वायर - ज़गरेब का मुख्य चौराहा और जीवन का हलचल भरा केंद्र। देखने वाले लोगों के लिए बिल्कुल सही.

क्रोएशियाई संग्रहालय Naïve कला की - 20वीं सदी के क्रोएशियाई अनुभवहीन कलाकारों को समर्पित एक संग्रहालय।

ज़गरेब कैथेड्रल - 12वीं शताब्दी में निर्मित विशाल नव-गॉथिक कैथोलिक कैथेड्रल।

ज़ाग्रेब सिटी संग्रहालय - 1907 में स्थापित, यह संग्रहालय ज़गरेब के अशांत अतीत का दस्तावेजीकरण और चार्ट तैयार करता है

 

यात्रा करने के लिए जब

ज़ाग्रेब मौसम स्पेक्ट्रम के दोनों किनारों के बीच उतार-चढ़ाव करता है। ठंडी सर्दियाँ अक्षम्य हैं और गर्मियाँ ज़ोर मार रही हैं। मई-जून तब होता है जब मौसम सबसे सुहाना होता है।

देखना

क्रोएशिया शेंगेन ज़ोन के भीतर नहीं है, बल्कि यूरोपीय संघ का हिस्सा है। इसकी वीजा आवश्यकताएं यूरोपीय संघ के अधिकांश राज्यों से आपकी अपेक्षा के अनुरूप होती हैं।

पैसे

क्रोएशिया में मुद्रा कुना (HRK) है। कुछ स्टोर, रेस्तरां और होटल यूरो में भुगतान स्वीकार करते हैं लेकिन विनिमय दर बहुत अच्छी नहीं हो सकती है। हम यूरो से भुगतान न करने की सलाह देंगे

नकद डिस्पेंसर व्यापक रूप से उपलब्ध हैं। क्रेडिट और डेबिट कार्ड व्यापक रूप से स्वीकार किए जाते हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।