गे-सीएम-रीप-गाइड-2017

गे सिएम रीप · सिटी गाइड

सिएम रीप में छुट्टियाँ मना रहे हैं? तो फिर हमारा समलैंगिक सिएम रीप सिटी गाइड पेज आपके लिए है।

गे-सीएम-रीप-गाइड-2017

सिएम रीप | ក្រុងសៀមរាប

सिएम रीप उत्तरी कंबोडिया का एक शहर है और विश्व प्रसिद्ध अंगकोर वाट पुरातत्व पार्क का प्रवेश द्वार है।

अंगकोर वाट के अलावा, सिएम रीप में सराहना करने लायक और भी बहुत कुछ है। पुराने फ्रांसीसी क्वार्टर और पुराने बाजार के आसपास फ्रांसीसी औपनिवेशिक वास्तुकला, कला और शिल्प, रेशम फार्म, टोनले सैप झील के पास वन्य जीवन आदि हैं।

आज, सिएम रीप एक प्रमुख पर्यटन स्थल है जो हलचल भरे लेकिन शांत वातावरण का एक आकर्षक मिश्रण पेश करता है।

अंगकोक वाट के बारे में और अधिक पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अंगकोर-वाट-मंदिरअंगकोर पुरातत्व पार्क

समलैंगिक दृश्य

जबकि सिएम रीप में समलैंगिक दृश्य बहुत बड़ा नहीं है, कुछ ही हैं समलैंगिक सलाखों और क्लब पुराने बाज़ार के पास पाया जा सकता है। शहर में और भी देखा है समलैंगिक सौना और पुरुष मसाज स्पा हाल के वर्षों में।

 

सिएम रीप तक पहुंचना

सिएम रीप अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बैंकॉक, हो ची मिन्ह सिटी, वियनतियाने, नोम पेन्ह, कुआलालंपुर, सिंगापुर और सियोल से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें हैं।

हवाई अड्डा सिएम रीप शहर के केंद्र से 7 किमी दूर है। टैक्सी और टुकटुक उपलब्ध हैं।

 

 

सिएम रीप के आसपास घूमना

चलना

शहर का केंद्र अपेक्षाकृत कॉम्पैक्ट है, इसलिए पैदल चलना एक बढ़िया विकल्प है।

साइकिल

अच्छी तरह से रखरखाव वाली साइकिलें विभिन्न गेस्ट हाउसों के माध्यम से किराए पर ली जा सकती हैं

मोटरडोप

मोटोडॉप्स (मोटरबाइक टैक्सी) बहुत सारे हैं और पूरे दिन की सेवा की व्यवस्था की जा सकती है। पहले कीमत पर सहमत हों. हम दृढ़तापूर्वक हेलमेट का अनुरोध करने की अनुशंसा करते हैं। विदेशियों को स्वयं मोटरसाइकिल किराये पर लेने की अनुमति नहीं है।

टुक-टुक

मोटोडॉप्स की तरह, टुक-टुक लगभग किसी भी सड़क के कोने से पर्यटकों को बुलाएगा। अधिकांश टुक-टुक में अधिकतम चार लोग सवार हो सकते हैं। रात में या खराब मौसम के दौरान कीमतें दोगुनी हो सकती हैं। पहले कीमत पर सहमत हों और सुनिश्चित करें कि ड्राइवर आपके गंतव्य के बारे में बिल्कुल स्पष्ट है।

गाड़ी

ड्राइवरों वाली कारों को एक यात्रा या पूरे दिन के लिए किराए पर लिया जा सकता है। अधिकांश थोड़ी-बहुत अंग्रेजी बोलते हैं लेकिन टूर गाइड नहीं हैं। मंदिरों में अपने साथ एक लाइसेंसशुदा टूर गाइड ले जाने की सलाह दी जाती है।

 

सिएम रीप में कहाँ ठहरें

सिएम रीप का छोटा केंद्रीय क्षेत्र शहर, रात्रिजीवन और आकर्षणों का पता लगाने के लिए एक शानदार आधार प्रदान करता है। समलैंगिक आगंतुक पब स्ट्रीट और ओल्ड मार्केट क्षेत्र के करीब रह सकते हैं। कई लक्जरी होटल राष्ट्रीय सड़क 6 के किनारे पाए जा सकते हैं, जो शहर से लगभग 4 किमी दूर स्थित है।

शहर में अनुशंसित होटलों की हमारी सूची के लिए, पर जाएँ गे सिएम रीप के होटल और गे सिएम रीप लक्ज़री होटल पेज.

 

देखने और करने के लिए चीजें

निस्संदेह, यह यूनेस्को की विश्व धरोहर-सूचीबद्ध पुरातात्विक खंडहर शहर है अंगकोर वाट, बेयन और टीएक प्रोम यही मुख्य कारण है कि लोग सिएम रीप आते हैं। मंदिर सिएम रीप शहर से लगभग 5 किमी दूर स्थित हैं, और क्षेत्र का प्रत्येक होटल आपकी खोज की योजना बनाने में मदद करने के लिए तैयार है।

अधिकांश यात्री कुछ दिन आश्चर्यजनक मंदिरों की खोज में बिताते हैं और फिर नोम पेन्ह, लाओस या थाईलैंड के लिए उड़ान भरते हैं। लेकिन हमारा सुझाव है कि आप सिएम रीप की खोज में एक अतिरिक्त दिन बिताना चाहेंगे, एक ऐसा शहर जो पिछले कुछ वर्षों में कुछ सुंदर बार, उत्कृष्ट रेस्तरां और फैशनेबल बुटीक के उद्भव के साथ तेजी से विकसित हुआ है।

ठाठ के नीचे टहलने से शुरुआत करें गली पश्चिम, एक लेन जो समानांतर चलती है पब स्ट्रीट, इसकी बुटीक दुकानें और कला दीर्घाएँ कैफे और बार के साथ फैली हुई हैं। में कॉल करें आर्ट डेली एक एस्प्रेसो के लिए और 1920 के दशक की इस फ्रांसीसी औपनिवेशिक संरचना की प्रशंसा करें जो सिएम रीप की उभरती कला, साहित्य और संगीत परिदृश्य का घर है।

सिएम रीप में नाइटलाइफ़ स्ट्रीटपब स्ट्रीट 

 

सड़क पार करें और एली वेस्ट नामक विस्तार की ओर बढ़ते रहें पारित. यहां आपको और भी बार और रेस्तरां मिलेंगे मैक्डरमोट गैलरी और अंगकोर वाट की कलात्मक श्वेत-श्याम तस्वीरों का प्रभावशाली प्रदर्शन। आगे, इच्छा का बगीचा कीमती रत्नों से बने अनूठे आभूषणों को प्रदर्शित करता है। चेक आउट कैफे सेंट्रल, एक आधुनिक, शांत और आरामदायक कैफे। यह आराम करने और एक गिलास वाइन के साथ गुजरती भीड़ का आनंद लेने के लिए एक उत्कृष्ट स्थान है।

और भी दूर है विदेशी संवाददाता क्लब (या एफसीसी) जो कई बुटीक दुकानों और दीर्घाओं का घर है। एफसीसी से, नदी के किनारे से "1961" तक आगे बढ़ें - एक 1960 की शैली का निजी घर जिसे एक स्थानीय कराओके बार में बदल दिया गया था और अब आठ सहित दीर्घाओं, कलाकारों और डिजाइनरों के स्टूडियो, भोजन और खरीदारी स्थलों के एक रचनात्मक परिसर में पुनर्जीवित किया गया है। -कमरा "रचनात्मक होटल"।

शहर में वापस आकर, पूरे सिएम रीप में और विशेष रूप से पब स्ट्रीट के पीछे छिपी हुई गली में खुले स्टाइलिश बारों को देखना न भूलें।

यदि आपको विदेशी चीजें पसंद हैं, तो सिएम रीप की कुछ दुकानें खेती वाले सरीसृपों की खाल से बने उत्कृष्ट उत्पाद बेचती हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सामान घर वापस लाने में सक्षम हैं, अपनी खरीदारी करने से पहले अपने देश के सीमा शुल्क नियमों की जाँच करें।

 

यात्रा करने के लिए जब

सिएम रीप की जलवायु उष्णकटिबंधीय है। दो ऋतुएँ हैं। वर्षा ऋतु (जून-अक्टूबर) और शुष्क ऋतु - जिसे दो उप-मौसमों में विभाजित किया गया है, ठंडा (नवंबर-फरवरी) और गर्म (मार्च-मई)।

 

देखना

आपका पासपोर्ट आगमन की तारीख से कम से कम 6 महीने के लिए वैध होना चाहिए। मलेशिया, सिंगापुर, फिलीपींस और लाओस के नागरिकों को छोड़कर सभी विदेशी नागरिकों को कंबोडिया में प्रवेश के लिए वीजा की आवश्यकता होती है।

सिएम रीप अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आगमन पर एकल-प्रवेश पर्यटक वीज़ा जारी किया जाता है। यह वीज़ा 30 दिनों के लिए वैध है और इसकी कीमत $20 (नकद में भुगतान) है। आपको एक पासपोर्ट साइज फोटो की आवश्यकता होगी।

 

एयरपोर्ट कर

ध्यान रखें कि सिएम रीप से सभी उड़ानों पर प्रति व्यक्ति आउटबाउंड अंतर्राष्ट्रीय यात्री कर $25 और कंबोडिया के भीतर घरेलू उड़ानों के लिए $6 आउटगोइंग कर है। यह टैक्स एयरपोर्ट पर चुकाया जाता है.

 

भाषा

कंबोडियाई भाषा खमेर है। शहर के होटलों और अधिकांश बार और रेस्तरां में आमतौर पर अंग्रेजी बोली जाती है।

 

स्वास्थ्य

हालाँकि कंबोडिया में प्रवेश के लिए आधिकारिक तौर पर किसी टीकाकरण की आवश्यकता नहीं है, फिर भी उनकी सिफारिश की जाती है। मलेरिया, टाइफाइड, टेटनस, हेपेटाइटिस ए और बी से सुरक्षा के लिए अपने डॉक्टर या यात्रा टीकाकरण क्लिनिक से संपर्क करें।

आप जो भी दवा ले रहे हैं उसे पर्याप्त मात्रा में लाना चाहिए, क्योंकि हो सकता है कि वह कंबोडिया में उपलब्ध न हो।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।