चित्र में एथेंस

चित्र में एथेंस

एथेंस की यात्रा की योजना बना रहे हैं? हमारी गैलरी शहर में देखने लायक अद्भुत दृश्यों की एक झलक देती है।



एथेंस एक बड़ा शहर है, लेकिन अधिकांश प्रमुख दर्शनीय स्थल और पर्यटन क्षेत्र केंद्र में, एक्रोपोलिस के आधार के आसपास हैं (यहाँ चित्र के मध्य में देखा गया है)।



एक्रोपोलिस एक चट्टानी संरचना है जो शहर से 156 मीटर ऊपर उठती है, जिसे हेफेस्टस के मंदिर से देखा जाता है, जो स्वयं प्राचीन अगोरा के भीतर है।



पार्थेनन (ऊपर) एक्रोपोलिस पर सबसे बड़ा मंदिर है। 2,500 साल पुरानी यह इमारत 1687 में महान तुर्की युद्ध के दौरान बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी। हाल के वर्षों में, इमारत के कुछ हिस्सों के पुनर्निर्माण का काम शुरू किया गया है।



एरेचेथियन (ऊपर) एक मंदिर है जो देवी एथेना और भगवान पोसीडॉन को समर्पित है। यह दक्षिणी पोर्टिको पर छह युवतियों के लिए विशेष रूप से प्रसिद्ध है।



एक्रोपोलिस के दक्षिणी ढलान पर हेरोड्स एटिकस का ओडेम (ऊपर) स्थित है। 161 ई. में निर्मित, इसे आज भी एक संगीत समारोह स्थल के रूप में उपयोग किया जाता है।



उत्कृष्ट न्यू एक्रोपोलिस संग्रहालय 5वीं शताब्दी ईसा पूर्व से 5वीं शताब्दी ईस्वी तक की कलाकृतियों का खजाना है।



न्यू एक्रोपोलिस संग्रहालय के अंदर पार्थेनन फ्रिज़ (ऊपर) की 160 मीटर की निरंतर मूर्तिकला सजावट का पुनर्निर्माण भी है।



हेफेस्टस का आश्चर्यजनक मंदिर (ऊपर) सबसे अच्छे संरक्षित प्राचीन ग्रीक मंदिरों में से एक है। यह एक्रोपोलिस के पश्चिमी तल पर अगोरा पर नज़र रखता है।



ज़ीउस के मंदिर के 16 कोरिंथियन संगमरमर स्तंभों में से केवल 104 ही बचे हैं, लेकिन आप अभी भी मूल संरचना के कतरनी पैमाने को समझने में सक्षम हैं।



असाधारण संगमरमर पैनाथेनिक स्टेडियम (ऊपर) 1896 में आयोजित पहले आधुनिक ओलंपिक खेलों के लिए बनाया गया था। इसमें 60,000 लोग बैठे थे।



ग्रीक संसद के बाहर की भीड़ को छोड़ें और गार्ड के बदलाव को देखने के लिए राष्ट्रपति निवास (राष्ट्रीय उद्यान के पीछे) की ओर बढ़ें। एव्ज़ोन्स के रूप में जाने जाने वाले, सभी सदस्य हेलेनिक आर्मी के इन्फैंट्री कोर से लिए गए स्वयंसेवक हैं।



दर्शनीय स्थलों की खोज में एक कठिन दिन के बाद, समलैंगिक-लोकप्रिय की ओर बढ़ें मुर्गा ठंडी बियर या कॉकटेल के लिए, कुछ बढ़िया धुनें और देखने वाले लोग।



रात में, ग्रीक संसद भवन (ऊपर) देखने के लिए सिंटाग्मा स्क्वायर (नीचे) की ओर जाएं।



बाद में शाम को, जब आप समलैंगिक नाइटलाइफ़ के लिए तैयार हों, तो गाज़ी के लिए मेट्रो लें। गे-लोकप्रिय डेल सोल कैफे, केरामिकोस मेट्रो स्टेशन के ठीक बगल में स्थित, शुरुआत करने के लिए एक शानदार जगह है।



 

एथेंस के बाहर


थोड़ा और समय बचेगा? पोसीडॉन मंदिर देखने के लिए एथेंस से लगभग 40 किमी दक्षिण में केप सौनियन की यात्रा पर विचार करें। शुद्ध सफेद डोरिक स्तंभ अभी भी नीले एजियन सागर और आकाश के सामने राजसी हैं।

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।