थाईलैंड-क्राबी

गे थाईलैंड · देश गाइड

थाईलैंड की यात्रा की योजना बना रहे हैं? हमारा समलैंगिक थाईलैंड देश गाइड पृष्ठ आपको अपनी यात्रा के दौरान सबसे अधिक मदद करेगा।

थाईलैंड-क्राबी

हमारे पास थाईलैंड के भीतर गंतव्यों के लिए विस्तृत यात्रा सलाह है, जिसमें शामिल हैं बैंकाकचियांग माई, कोह समुईपटाया और फुकेत.

 

थाईलैंड में समलैंगिक अधिकार

थाईलैंड एशिया में सबसे सहिष्णु और एलजीबीटी-स्वागत करने वाले देशों में से एक है।

थाईलैंड के आधिकारिक पर्यटक प्राधिकरण ने एलजीबीटी यात्रियों के लिए एक गंतव्य के रूप में थाईलैंड को बढ़ावा देने के लिए विपणन अभियान चलाया है।

हाल ही में लागू लिंग समानता अधिनियम (2015) यौन अभिविन्यास के आधार पर भेदभाव के अधिकांश रूपों का अपराधीकरण करता है।

सहमति की उम्र सभी के लिए 16 वर्ष है। समान-यौन यौन गतिविधि कानूनी है। समान-लिंग विवाह, नागरिक संघ या घरेलू भागीदारी कानून द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं हैं। समलैंगिक जोड़ों द्वारा गोद लेने की अनुमति नहीं है।

थाई समलैंगिक जोड़े समाज में व्यापक रूप से स्वीकार किए जाते हैं, विशेष रूप से बैंकाक जैसे शहरी क्षेत्रों में पटाया or फुकेत.

 

थाईलैंड क्षेत्र

थाईलैंड को चार मुख्य क्षेत्रों में विभाजित किया गया है: उत्तर, उत्तरपूर्वी (जिसे "इसान" भी कहा जाता है), मध्य और दक्षिण।

बैंकाक मध्य थाईलैंड में है।

उत्तर में लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में शामिल हैं चियांग माई और च्यांग राय.

दक्षिणी थाईलैंड प्रसिद्ध समुद्र तट स्थलों को समेटे हुए है फुकेत, Krabi और फी फी अंडमान सागर और कोह में Samui.

अन्य द्वीपों का दौरा करने लायक हैं कोह समेट और कोह चांग पूर्व में और कोह ताओ और कोह फ-नगन.

 

थाईलैंड में गे सीन

बैंकॉक थाईलैंड का एकमात्र बड़ा शहर है, जिसकी आबादी लगभग 8 मिलियन है। बैंकाक देश में एक अच्छे के साथ सबसे बड़ा समलैंगिक दृश्य है समलैंगिक सलाखों का विकल्प, की एक जोड़ी समलैंगिक नृत्य क्लब, भारी संख्या मे समलैंगिक सौना और स्पा की मालिश करें.

नए साल और सोंगक्रान के आसपास बड़े पैमाने पर समलैंगिक नृत्य पार्टियाँ आयोजित की जाती हैं, जो एशिया और उसके बाहर से हजारों लोगों को आकर्षित करती हैं। मुख्य समलैंगिक स्थल से दूर एक अपेक्षाकृत छोटा "व्यावसायिक" रेड लाइट जिला है।

सफेद पार्टी बैंकॉक समलैंगिक नृत्य पार्टीव्हाइट पार्टी, बैंकॉक

बैंकॉक के बाहर, स्थापित समलैंगिक दृश्य हैं चियांग माई, फुकेत और पटाया, कोह समुई और हुआ हिन.

 

मौसम

नवंबर से फरवरी को स्थानीय रूप से "ठंडा मौसम" माना जाता है। बैंकॉक और दक्षिणी थाईलैंड में बहुत आरामदायक तापमान 25°C से 32°C के बीच रहता है। उत्तरी थाईलैंड (चियांग माई, आदि) में तापमान कम हो सकता है, खासकर रात में।

फरवरी से अप्रैल तक 30 ° C से 34 ° C तापमान के साथ बहुत गर्म और शुष्क होता है, लेकिन अक्सर उच्च, अप्रैल में चरम पर होता है।

मई से अक्टूबर गर्म, आर्द्र और गीला है, विशेष रूप से जुलाई और अगस्त के दौरान। हालांकि, उष्णकटिबंधीय तूफान अपना भार डंप करते हैं और जल्दी से आगे बढ़ते हैं, इसलिए कई दिनों तक बहुत धूप दिखाई देगी।

वाट-रोंग-khun-चियांग-रायवाट रॉन्ग खुन (व्हाइट टेम्पल), च्यांग राय

यात्रा करने के लिए जब

पर्यटन सीजन नवंबर से सोंगक्रान (थाई नव वर्ष - मध्य अप्रैल) तक चलता है। पीक सीजन दिसंबर से फरवरी तक होता है।

समलैंगिक यात्रियों के लिए, नए साल की पूर्व संध्या और सोंगक्रान थाईलैंड, विशेष रूप से बैंकॉक की यात्रा के लिए उत्कृष्ट समय हैं। जंगली उत्सवों, ढेर सारी पार्टियों और समलैंगिक दृश्य के सर्वोत्तम होने की अपेक्षा करें।

स्कूल की छुट्टियों के अलावा, थाईलैंड के समुद्र तटों और द्वीपों का दौरा पीक सीज़न से थोड़ा हटकर करना सबसे अच्छा है। बैंकॉक (और शहर) में समलैंगिक दृश्य पूरे वर्ष व्यस्त और लोकप्रिय रहता है।

 

पासपोर्ट और वीजा

अधिकांश पर्यटक बिना वीजा के 30 दिनों तक के लिए राज्य में प्रवेश कर सकते हैं (देशों की सूची के लिए यहां क्लिक करें).

थाईलैंड में आपके आगमन की तारीख के बाद आपका पासपोर्ट कम से कम 6 महीने के लिए वैध होना चाहिए और आपको आगे की यात्रा का प्रमाण चाहिए (उदाहरण के लिए एक हवाई टिकट की पुष्टि)।

यात्रा करने से पहले अपने स्थानीय थाई दूतावास से परामर्श करें यदि आप किसी भी छह महीने की अवधि में तीन बार से अधिक काम करने या जाने की योजना बनाते हैं।

यदि आप अपने स्वीकृत प्रवास से अधिक हैं, तो आपको प्रस्थान पर प्रति दिन 10,000 baht का जुर्माना लगाया जाएगा और लौटने पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है।

कायदे से, आपको हर हाल में अपना पासपोर्ट अपने पास रखना चाहिए। बहुत कम पर्यटक ऐसा करते हैं, जो अपने पासपोर्ट को अपने होटल में सुरक्षित रखना पसंद करते हैं। हालांकि, अपने बटुए में एक फोटोकॉपी रखना एक अच्छा विचार है (खासकर यदि आप खरीदारी कर रहे हैं क्योंकि आपको वैट को पुनः प्राप्त करने के लिए विवरण की आवश्यकता होगी)।

बैंकॉक थाईलैंड में ग्रांड पैलेसग्रांड पैलेस, बैंकॉक

क्या पहनने

दिन पहनने - शॉर्ट्स, जींस, टी-शर्ट, ट्रेनर के साथ संयुक्त पोलो शर्ट, आरामदायक जूते या सैंडल। आपके सिर को ढकने के लिए टोपी या टोपी आवश्यक है, जैसे धूप का चश्मा।

व्यापार पहनते हैं - स्मार्ट पतलून, औपचारिक शर्ट। टाई और जैकेट की जरूरत बेहद औपचारिक माहौल के लिए ही होती है।

मंदिर पहनना - आपको ऐसे कपड़े पहनने चाहिए जो आपके पैरों को घुटनों से नीचे, कंधों, ऊपरी बांहों और उनके बीच की हर चीज को ढकें!

क्लब पहनते हैं - शॉर्ट्स या जींस, टी-शर्ट या टैंक टॉप, ट्रेनर या समान। यदि आपने सैंडल या फ्लिप-फ्लॉप पहने हैं तो कई नाइट क्लब (डीजे स्टेशन और जीओडी सहित) और कुछ महंगे स्थान प्रवेश से इनकार कर देंगे।

सौना पहनना - सौना तौलिये प्रदान करते हैं, लेकिन अपना स्वयं का रबर फ्लिप-फ्लॉप लेना एक अच्छा विचार है।

 

खाओ सोक नेशनल पार्क, सूरत थानी

संस्कृति और सीमा शुल्क

राजा या थाई शाही परिवार के अन्य सदस्यों के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करना एक आपराधिक अपराध है। थायस के पास अपने राजा के लिए बहुत बड़ा सम्मान है। आलोचना, यहां तक ​​कि निजी में भी, अपराध का कारण बनने की संभावना है।

ज्यादातर थायस टकराव या शर्मिंदगी से बचने के लिए बहुत जोर देते हैं। अपनी आवाज़ या अभिनय को आक्रामक तरीके से उठाना (उदाहरण के लिए, एक रेस्तरां में वेटर की ओर) अपने साथी को असभ्य और शर्मनाक के रूप में देखा जाएगा। किसी भी मामले में, इस तरह के दृष्टिकोण से आपको होने वाली किसी भी कठिनाइयों को हल करने की संभावना नहीं है।

स्नेह, समलैंगिक या सीधे के सार्वजनिक प्रदर्शन, आम तौर पर प्रभावित होते हैं। एक सार्वजनिक स्थान (एक समलैंगिक बार या क्लब सहित) में अपने नए थाई दोस्त के गले के नीचे अपनी जीभ को छड़ी करने की कोशिश करने से उसे शर्मिंदगी के साथ झूमने की संभावना है।

 

भाषा

राष्ट्रीय भाषा थाई है। दृश्य पर मिलने वाले अधिकांश समलैंगिक Thais अच्छी तरह से शिक्षित होंगे और बहुत अच्छी अंग्रेजी बोलेंगे। पर्यटन स्थलों, सभी होटलों, रेस्तरां और बड़े स्टोरों में अंग्रेजी व्यापक रूप से बोली जाती है।

रेल्वे बीच, क्राबी के पास लंबी नाव

पैसे

थाईलैंड की मुद्रा थाई बात (THB) है। नकद डिस्पेंसर व्यापक रूप से उपलब्ध हैं और विदेशी वीज़ा और मास्टरकार्ड कार्ड स्वीकार करते हैं। क्रेडिट, डेबिट और अमेरिकनएक्सप्रेस कार्ड दुकानों, रेस्तरां और होटलों में व्यापक रूप से स्वीकार किए जाते हैं। आपसे फोटो आईडी मांगी जा सकती है.

थाईलैंड में विनिमय दरें बहुत प्रतिस्पर्धात्मक हैं, विशेष रूप से अमेरिकी डॉलर, यूरो, ब्रिटिश पाउंड, सिंगापुर डॉलर, ऑस्ट्रेलियाई डॉलर, आदि के लिए, जितनी नकदी आप ले जा सकते हैं उतना ही आराम से ले जाएं और थाईलैंड में थाई बाट में विनिमय करें। बड़े मूल्यवर्ग के बैंक नोटों को थोड़ा बेहतर दर मिलेगा।

थाईलैंड के सभी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर विदेशी मुद्रा बूथ हैं जहां आप टैक्सी आदि के भुगतान के लिए कुछ नकदी का आदान-प्रदान कर सकते हैं, लेकिन शहर में दरें अधिक प्रतिस्पर्धी होंगी।

बैंकॉक और अन्य पर्यटन स्थलों में हर जगह विदेशी मुद्रा बूथ और बैंक हैं। अपने होटल में पैसे का आदान-प्रदान न करें क्योंकि प्रस्तावित दरें खराब होंगी।

टिपिंग के लिए अपने बटुए में उचित मात्रा में 20 या 50 baht के नोट रखने की कोशिश करें।

ताजा, प्रामाणिक थाई भोजन का सेवन किसी भी छुट्टी का मुख्य आकर्षण है

टिपिंग

रेस्टोरेंट्स - कई रेस्तरां बिल में 10% सेवा शुल्क जोड़ते हैं, ऐसी स्थिति में आगे किसी टिप की उम्मीद नहीं की जाएगी। अन्यथा 10% तक टिप दें।

बार और क्लब - एक छोटी सी टिप छोड़ना, शायद प्रति पेय ऑर्डर किए गए 20 baht, एक अच्छा विचार है।

होटल का सामान लड़का - टिप 50 या 100 baht।

टैक्सी - किराये को निकटतम 20 baht तक बढ़ाना एक अच्छा विचार है (20 baht सबसे छोटा नोट है - लगभग 50 अमेरिकी सेंट)

मालिश - युक्तियाँ आपके मालिश चिकित्सक की आय का अधिकांश भाग बनाती हैं। एक उदार टिप की अपेक्षा की जाती है और आमतौर पर यह योग्य भी होती है। एक घंटे की पैर की मालिश के लिए कम से कम 200 baht देने की अपेक्षा करें। कई स्पा न्यूनतम टिप दर्शाने वाला एक चिन्ह प्रदर्शित करेंगे। यदि संदेह हो तो रिसेप्शनिस्ट से पूछें।

 

कर - कटौती

विदेशी लोग टैक्स रिफंड सेवा संचालित करने वाली दुकानों और डिपार्टमेंट स्टोर से बड़ी खरीद पर 7% बिक्री कर प्राप्त कर सकते हैं। खरीदारी के समय आपको अपने पासपोर्ट के विवरण की आवश्यकता होगी।

हवाई अड्डे पर, आप सामान की जाँच करने से पहले, अपनी खरीद की जाँच करने के लिए टैक्स रिफंड काउंटर पर जाएँ। इमिग्रेशन के बाद, कैश रिफंड पाने के लिए टैक्स रिफंड ऑफिस जाएं।

उत्तरी थाईलैंड में हाथी की सवारी की कोशिश करो

 

यात्रा बीमा

सभी यात्रियों के लिए आवश्यक। आपसे प्राप्त होने वाले सभी चिकित्सा उपचारों के लिए भुगतान करने की अपेक्षा की जाएगी।

 

पीने का पानी

नल का पानी पीने योग्य नहीं है, यहां तक ​​कि लक्जरी होटलों में भी नहीं। अधिकांश दुकानें पानी या डिब्बाबंद पेय की बोतल खरीदते समय स्वच्छता से लपेटे हुए स्ट्रॉ प्रदान करती हैं। सीधे बोतल या कैन से न पियें।

 

बिजली

पूरे देश में 220 वोल्ट। दो-शूल (सपाट और गोल) प्लग का उपयोग किया जाता है।

 

कंडोम / चिकनाई / पॉपर

कंडोम और चिकनाई व्यापक रूप से उपलब्ध हैं, हालांकि सबसे अच्छी सलाह यह है कि आप स्वयं को लाएं।

थाईलैंड में पॉपर अवैध हैं।

 

एचआईवी

विदित हो कि दक्षिण पूर्व एशिया के कई अन्य देशों की तरह थाईलैंड में समलैंगिक समुदाय के भीतर एचआईवी संक्रमण की अविश्वसनीय रूप से उच्च दर है।

से सावधान रहें...

एक मोटर साइकिल किराए पर लेना

टालना। थाईलैंड की सड़कों पर हर साल आश्चर्यजनक रूप से 12,000 लोग मारे जाते हैं। अधिकांश मोटरसाइकिल चालक हैं। सैकड़ों हजारों घायल हैं. शारीरिक जोखिमों के साथ-साथ, आपको किसी स्थानीय की तुलना में पुलिस द्वारा पकड़े जाने की अधिक संभावना है। तृतीय पक्ष बीमा को किराया शुल्क में बहुत कम शामिल किया जाता है।

छोटी यात्रा के लिए टैक्सी बाइक पर कूदना काफी सुरक्षित है, इसलिए जब तक आप हेलमेट पहनते हैं।

जेट स्की, पैराग्लाइडिंग और केला नाव की सवारी

ऑपरेटर अनियमित हैं और उनका बीमा होने की संभावना नहीं है। एक जेट स्की के लिए थोड़ी सी टक्कर या खरोंच से अतिरिक्त अतिरिक्त फीस हो सकती है।

औषध

थाईलैंड में ड्रग्स के साथ या उपयोग करने वालों के लिए कठोर दंड हैं। थाई जेलों में कई विदेशी हैं जिन्होंने सोचा था कि वे पकड़े नहीं जाएंगे। आपको चेतावनी दी गई है!

आपातकालीन संपर्क

थाईलैंड की अधिकांश यात्राएँ पूरी तरह से परेशानी से मुक्त हैं। यदि आप समस्याओं में भाग लेते हैं, तो संपर्क करें:

पर्यटक पुलिस 1133

पुलिस 191

आग 199

आपात चिकित्सा 1555

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।