गे थेसालोनिकी · सिटी गाइड

गे थेसालोनिकी · सिटी गाइड

थिस्सलोनिकी की पहली यात्रा? तब हमारा समलैंगिक थेसालोनिकी शहर गाइड पृष्ठ आपको ए से जेड तक लाने में मदद कर सकता है।

थेसालोनिकी | Θεσσαλονίκη

ग्रीस का दूसरा सबसे बड़ा शहर और एजियन सागर पर दूसरे सबसे बड़े बंदरगाह का घर। थेसालोनिकी ग्रीस के मैसेडोनिया क्षेत्र की राजधानी है और 300,000 से अधिक लोगों का घर है।

315 ईसा पूर्व में स्थापित और एक सौतेली बहन अलेक्जेंडर द ग्रेट के नाम पर, शहर बाद में प्रायद्वीप पर सभी रोमन प्रांतों की राजधानी बन गया। थेसालोनिकी बीजान्टिन साम्राज्य का दूसरा सबसे महत्वपूर्ण शहर था, और इस पर वेनेशियन, ओटोमन्स और नाजियों का कब्जा था।

आज, थेसालोनिकी को ग्रीस का सांस्कृतिक केंद्र माना जाता है और यह यूरोप के सबसे बड़े छात्र केंद्रों में से एक है। इसके बंदरगाह के कारण, क्षेत्र में भारी उद्योग भी प्रचलित है। पर्यटकों को इसके शास्त्रीय स्थलों, निर्धारित जीवन शैली और उत्कृष्ट शराब और भोजन विकल्पों के लिए तैयार किया जाता है।

 

ग्रीस में समलैंगिक अधिकार

ग्रीस में समलैंगिक अधिकारों के लिए, हमारी यात्रा करें गे एथेंस सिटी गाइड पेज.

 

समलैंगिक दृश्य

थेसालोनिकी का समलैंगिक दृश्य शैली में एथेंस के समान है, हालांकि यह काफी छोटे पैमाने पर है। हालाँकि समलैंगिक दृश्य थेसालोनिकी में विशेष रूप से प्रचलित है, वहाँ एक है समलैंगिक क्रूज़ क्लब और एक समलैंगिक सौना यह विशेष रूप से पुरुषों के लिए पूरा करता है।

तेल अवीव या बार्सिलोना जैसे अन्य तटीय हॉटस्पॉट की तुलना में शहर एक स्वागत योग्य गंतव्य है, हालांकि इसे रूढ़िवादी माना जा सकता है। 2012 के बाद से, थिसालोनिकी ने हर जून में एक एलजीबीटी प्राइड समारोह की मेजबानी की है।

 

थेसालोनिकी के लिए हो रही है

हवाई जहाज द्वारा

थेसालोनिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा "मैसेडोनिया" (एसकेजी) शहर के केंद्र से 13 किमी दक्षिण में है और उत्तरी ग्रीस का मुख्य हवाई अड्डा है। यह निर्धारित उड़ानों और चार्टर कनेक्शन द्वारा यूरोप, मध्य एशिया और मध्य पूर्व के गंतव्यों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है।

शहर के केंद्रों के लिए बसें 24 / 78A / 78N द्वारा 78 घंटे उपलब्ध हैं। बस 78 दिन के दौरान हर 15-30 मिनट चलती है जबकि रात में हर आधे घंटे में 78N चलती है। टिकट की कीमत € 2 और सटीक परिवर्तन का उपयोग बस में खरीदने पर किया जाना चाहिए। यात्राएं लगभग 40 मिनट हैं।

टैक्सी टर्मिनल पर उपलब्ध हैं, लेकिन चरम समय पर झंडा लगाना मुश्किल है। हताशा से बचने के लिए अग्रिम में आरक्षित यात्रा बुक करना सबसे अच्छा है। यात्रा का समय 15 मिनट के क्षेत्र में होना चाहिए और € 15-20 के आसपास भुगतान करने की अपेक्षा करनी चाहिए।

नाव से

गर्मियों के महीनों में चालकीडिकी के नजदीकी क्षेत्र में आने वाले पर्यटकों के लिए थेसालोनिकी यात्री टर्मिनल एक सामान्य स्थान है। ग्रीक द्वीपों के लिए अच्छे नौका कनेक्शन हैं, इसलिए यह एक द्वीप hopping छुट्टी खत्म करने के लिए एक अच्छी जगह है।

ट्रेन द्वारा

सेंट्रल स्टेशन शहर के केंद्र के पश्चिम में स्थित है। ग्रीस के पहाड़ी इलाके के कारण, जब आप वास्तविक दूरी की तुलना करते हैं तो यात्रा का समय काफी लंबा होता है (एथेंस पहुंचने में 5 घंटे से अधिक समय लगता है)। बाल्कन में अन्य राज्यों के साथ स्लीपर कनेक्शन हैं।

बस से

KTEL बस नेटवर्क Thessaloniki को ग्रीस के सभी कोनों से जोड़ता है। हालांकि यात्रा लंबी हो सकती है बसें आधुनिक, वातानुकूलित और अपेक्षाकृत सस्ती हैं। पड़ोसी अल्बानिया, सर्बिया, मैसेडोनिया और बुल्गारिया से लंबी सेवाएं हैं।

 

थिस्सलुनीक के आसपास हो रही है

पैरों पर

थेसालोनिकी के मुख्य दर्शनीय स्थलों को आधे घंटे में आसानी से पार किया जा सकता है, इसलिए पैदल चलना संभवतः दर्शनीय स्थलों को देखने का सबसे अच्छा तरीका है। गर्मियों में, गर्मी काफी प्रचंड हो सकती है इसलिए सार्वजनिक परिवहन धूप से कुछ आश्रय प्रदान करता है।

बस से

OASTH शहर में बसों का संचालन करता है और यह सुबह 5 बजे से लेकर लगभग 1 बजे तक विभिन्न सेवाएं प्रदान करता है। सभी बस जानकारी के साथ एक अच्छा ऐप है। टिकट € 1 प्रति यात्रा (ड्राइवर से खरीदा जाने पर +10 सेंट) की कीमतों के साथ सस्ते हैं। यात्रा करने पर टिकट को मान्य किया जाना चाहिए।

OASTH द्वारा संचालित एक विशेष पर्यटक बस (संख्या 50) है जो आपको व्हाइट टॉवर से मुख्य स्थलों तक ले जाती है। यात्रा की लागत € 2 है और लगभग 50 मिनट लगते हैं। उनके पास एक अंग्रेजी बोलने वाला टूर गाइड है जो नक्शे भी तैयार करता है।

 

थिस्सलुनीक में कहां ठहरें

अनुशंसित होटलों की हमारी सूची के लिए, कृपया देखें गे थेसालोनिकी होटल पेज.

 

देखने और करने के लिए चीजें

व्हाइट टॉवर - समुद्र तट पर एकमात्र जीवित टावर और शहर की प्रतिष्ठित छवि। व्हाइट टॉवर मूल रूप से बीजान्टिन द्वारा निर्मित एक किलेबंदी का एक तुर्क पुनर्निर्माण है। ओटोमन युग के दौरान यह एक जेल और फाँसी की जगह के रूप में कुख्यात था।

एगियोस डेमेट्रियोस - 7वीं शताब्दी में निर्मित एक आश्चर्यजनक बीजान्टिन चर्च। यह यूनेस्को द्वारा संरक्षित है और शहर के सबसे बड़े मंदिरों में से एक है।

ज्युइश म्युज़ियम - द्वितीय विश्व युद्ध से पहले, थेसालोनिकी में एक संपन्न यहूदी समुदाय था - इसे यरूशलेम की माता के रूप में जाना जाता था। 2 में, इसकी लगभग संपूर्ण सेफ़र्डिक यहूदी आबादी को मृत्यु शिविरों में निर्वासित कर दिया गया था और आप इसके बारे में यहां अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

थेसालोनिकी पुरातत्व संग्रहालय - यहां आप प्रागैतिहासिक काल से लेकर रोमन काल तक की कलाकृतियां पा सकते हैं। जैसा कि आप ग्रीस के किसी संग्रहालय से उम्मीद करेंगे, प्रदर्शन प्रभावशाली हैं।

बे हमाम - बहाल किए गए ओटोमन स्नान घर का उपयोग प्रदर्शनी स्थल के रूप में भी किया जाता है। शहर में ओटोमन वास्तुकला के सबसे अच्छे संरक्षित उदाहरणों में से एक।

सेंट्रल फूड मार्केट - एक हलचल भरा सड़क बाज़ार जो इंद्रियों पर हमला है! यहां आपको सैकड़ों विक्रेता ताजा तैयार मांस से लेकर फूल तक सब कुछ बेचते हुए मिल जाएंगे।

 

यात्रा करने के लिए जब

थेसालोनिकी में भूमध्यसागरीय जलवायु है, जिसका अर्थ है कि गर्मियाँ गर्म और शुष्क होती हैं जबकि सर्दियाँ ठंडी और बारिश वाली होती हैं। मौसम के हिसाब से यात्रा करने का सबसे अच्छा समय वसंत या शुरुआती शरद ऋतु है जब मौसम इतना भीषण गर्म नहीं होता है और शहर पर्यटकों से भरा नहीं होता है।

सभी स्वादों के आगंतुकों का मनोरंजन करने के लिए पूरे वर्ष त्योहार और कार्यक्रम होते हैं। नवंबर में, अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव होता है, जो ए-लिस्ट मेहमानों को आकर्षित करता है। सितंबर में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला शहर के उच्च-यात्रियों को आकर्षित करता है और यह भी इस जन्म का जन्मस्थान था।

 

पैसे

ग्रीस यूरोजोन का हिस्सा है। कैश डिस्पेंसर व्यापक रूप से उपलब्ध हैं, हालांकि यदि आप विदेशी कार्ड का उपयोग करते हैं तो कई शुल्क लेते हैं। क्रेडिट और डेबिट कार्ड व्यापक रूप से स्वीकार किए जाते हैं। विदेशी मुद्रा बूथों को खोजना आसान है। विनिमय दरें विशेष रूप से प्रतिस्पर्धी नहीं हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।