अल-nido-फिलीपींस

समलैंगिक फिलीपींस · देश गाइड

फिलीपींस की पहली यात्रा? फिर हमारे समलैंगिक फिलीपींस देश गाइड आपके लिए है।

अल-nido-फिलीपींस

अल निदो द्वीप

 

फिलीपींस

फिलीपींस का गणराज्य प्रशांत रिंग ऑफ फायर पर स्थित 7,107 द्वीपों का एक द्वीपसमूह है। देश में उष्णकटिबंधीय जलवायु है और दुनिया में सबसे समृद्ध जैव विविधता है। यह लगभग 12 मिलियन लोगों के साथ ग्रह पर 94 वां सबसे अधिक आबादी वाला देश है।

फिलीपींस को चार समूहों में विभाजित किया जा सकता है:  लुजोन राजधानी मनीला में सबसे बड़ा और सबसे उत्तरी द्वीप और घर है। द्वीपसमूह के दक्षिणी छोर पर है Mindanao द्वीप। बीच में द्वीप समूह को समूह के रूप में जाना जाता है विसायस। पश्चिम की ओर स्थित है पालावान.

देश की प्राकृतिक सुंदरता के बावजूद, पर्यटन अन्य एशियाई देशों की तुलना में अधिक धीरे-धीरे विकसित हुआ है। 2010 में, केवल 3.5 मिलियन विदेशी आगमन थे (अकेले कुआलालंपुर शहर में 10 मिलियन से अधिक)।

 

Boracay द्वीप

बोराके द्वीप

 

फिलीपींस में समलैंगिक अधिकार

फिलीपींस में समलैंगिकता के खिलाफ कोई कानून नहीं हैं। सहमति की आयु 18 वर्ष है और सभी पर लागू होती है। समान-सेक्स साझेदारी को मान्यता नहीं है।

पिछले कुछ वर्षों में उच्च दृश्यता, शिक्षा और राजनीतिक सक्रियता के कारण एलजीबीटी समुदाय की मान्यता और स्वीकार्यता बढ़ी है। उल्लेखनीय घटनाक्रमों में फिलीपींस के सशस्त्र बलों में खुले तौर पर समलैंगिक, समलैंगिक और उभयलिंगी लोगों पर लगे प्रतिबंध को हटाना और एक एलजीबीटी राजनीतिक दल - आंग लैडलैड की स्थापना शामिल है। शुरुआत में देश के चुनाव आयोग ने 'अनैतिकता' के आधार पर आंग लैडलैड पर प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन फिलीपींस के सुप्रीम कोर्ट ने इस फैसले को पलट दिया था।

एशिया का पहला समलैंगिक गौरव मार्च जून 1994 में मनीला में हुआ था। तब से, एलजीबीटी गौरव परेड एक स्थापित कार्यक्रम बन गया है, जिसमें 1,000 में 2011 से अधिक लोगों ने भाग लिया था।

 

समलैंगिक दृश्य

मेट्रो मनीला, फिलीपींस में समलैंगिक नाइटलाइफ़ का मुख्यालय है। अधिकांश मनीला में गे बार्स एंड क्लब और गे सौनस और स्पा की मालिश करें मनीला सिटी, क्वेज़ोन सिटी और पास में पाया जा सकता है, हालांकि संख्या कुछ कम है।  

जिन लोगों को मनीला में पीने और नृत्य करने के लिए सुंदर द्वीपों और रेतीले समुद्र तटों में बहुत कम रुचि है बोराके or पालावान, दोनों ही समलैंगिक यात्रियों के लिए लोकप्रिय अवकाश स्थल हैं।

 

फिलीपींस के लिए हो रही है

मनीला (MNL) में निनोय एक्विनो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के चार टर्मिनल हैं। फिलीपीन एयरलाइंस (टर्मिनल 1) और सेबू पैसिफिक, एयरफिल एक्सप्रेस और ऑल निप्पन एयरवेज (टर्मिनल 2) को छोड़कर ज्यादातर एयरलाइंस टर्मिनल 3 का उपयोग करती हैं। टर्मिनल 4 घरेलू उड़ानों के लिए है।

यदि आपके पास मनीला से कनेक्टिंग उड़ानें हैं, तो पारगमन के लिए कम से कम 3-4 घंटे की अनुमति दें (और यदि संभव हो तो, उसी टर्मिनल से जाने वाली उड़ानों का चयन करें), क्योंकि घरेलू उड़ानों में अक्सर देरी होती है और टर्मिनलों के बीच यातायात भीड़भाड़ हो सकता है।

एक हवाई अड्डा शटल बस है जो टर्मिनल के बीच संचालित होती है। किराया ₱ 20 है और हर 15 मिनट में चलता है। हवाई अड्डे की टैक्सी और मीटर्ड टैक्सी (सस्ती) भी उपलब्ध हैं।

प्रस्थान करने वाले यात्रियों को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए of 750 ($ 16) का टर्मिनल शुल्क देना पड़ता है। यह आव्रजन में प्रवेश करने से पहले पूर्व प्रस्थान क्षेत्र में भुगतान किया जाता है। अमेरिकी डॉलर स्वीकार किए जाते हैं।

मनीला-क्षितिज

मनीला

 

फिलीपींस के आसपास हो रही है

यह जानकर कोई आश्चर्य नहीं हो सकता है कि हवाई जहाज से यात्रा करने का सबसे आसान तरीका है। फिलीपीन एयरलाइंस, सेबू पैसिफिक और एयरफिल एक्सप्रेस सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों को जोड़ने वाली घरेलू उड़ानें संचालित करती हैं। सभी में इंटरनेट बुकिंग की व्यवस्था है। अन्य छोटे ऑपरेटर विशिष्ट रिज़ॉर्ट गंतव्यों के लिए सेवाएं प्रदान करते हैं। कीमतें आमतौर पर सस्ती होती हैं लेकिन कई विमान सीमित सामान भत्ते के साथ टर्बो-प्रोप होते हैं।

 

यात्रा करने के लिए जब

फिलीपींस में उष्णकटिबंधीय वर्षा वन, उष्णकटिबंधीय मानसून और आर्द्र उपोष्णकटिबंधीय मौसम का एक जटिल मिश्रण है। यात्री अपेक्षाकृत उच्च तापमान, बहुत अधिक आर्द्रता और या तो भरपूर धूप या वर्षा या दोनों की उम्मीद कर सकते हैं। दो मौसम होते हैं - गीला मौसम और शुष्क मौसम - हालाँकि कुछ क्षेत्रों में पूरे वर्ष बारिश होती है।

ग्रीष्मकालीन मानसून मई से अक्टूबर तक चलता है, बहुत सारी बारिश लाता है और जुलाई और अक्टूबर के बीच खतरनाक टाइफून का वार्षिक आक्रमण होता है। मौसम-वार, मनीला की यात्रा के लिए साल का सबसे अच्छा समय दिसंबर के अंत से अप्रैल तक है। बोराके अक्टूबर और अप्रैल के बीच यात्रा करना सबसे अच्छा है।

 

देखना

अधिकांश पर्यटक 21 दिनों के लिए बिना वीजा के फिलिपींस में प्रवेश कर सकते हैं (आपका पासपोर्ट कम से कम 6 महीने के लिए वैध होना चाहिए और आपको वापसी टिकट रखना होगा)।

उल्लेखनीय अपवाद हांगकांग एसएआर पासपोर्ट, ब्रिटिश नेशनल ओवरसीज (बीएनओ) पासपोर्ट, मकाओ में जारी पुर्तगाली पासपोर्ट और मकाओ एसएआर पासपोर्ट के धारक हैं जो केवल वीज़ा के बिना 7 दिनों तक प्रवेश कर सकते हैं।

 

भाषा

दो आधिकारिक भाषाएँ हैं - फिलिपिनो और अंग्रेजी। तागालोग पर आधारित फिलिपिनो, राष्ट्रीय भाषा है लेकिन अंग्रेजी भी व्यापक रूप से बोली जाती है।

 

पैसे

फिलीपींस में मुद्रा पीसो (PhP) और Centavo है। एक सौ Centavos एक पेसो के बराबर होता है। विदेशी मुद्रा का विनिमय आपके होटल, बैंक या अधिकृत मनी शॉप्स (कुछ बड़े डिपार्टमेंट स्टोरों सहित) में किया जा सकता है।

अन्यत्र धन का आदान-प्रदान अवैध है। अमेरिकन एक्सप्रेस, वीज़ा और मास्टर कार्ड सहित क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड व्यापक रूप से स्वीकार किए जाते हैं।

एटीएम में विदेशी कैश कार्ड का उपयोग करना महंगा हो सकता है क्योंकि स्थानीय बैंक प्रति लेनदेन ₱200 का शुल्क लेते हैं। हम आपको सलाह देते हैं कि आप उतनी ही नकदी लें जितनी आप सहज महसूस करें और देश में एक बार बदल लें।

 

फोन और इंटरनेट

शॉपिंग मॉल और होटलों में वाईफाई व्यापक रूप से उपलब्ध है। फिलीपींस में जीएसएम मोबाइल फोन काम करते हैं और 3जी व्यापक रूप से उपलब्ध है। यदि आप अपने फोन का बहुत अधिक उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो हम एक स्थानीय प्रीपेड सिम कार्ड खरीदने का सुझाव देते हैं - खासकर यदि आपके पास आईफोन या समान है और आप ग्रिंडर के लिए सस्ता डेटा एक्सेस चाहते हैं।

 

पीने का पानी

मेट्रो मनीला में पानी की आपूर्ति पीने योग्य मानी जाती है लेकिन यात्री बोतलबंद पानी से चिपके रहना चाहते हैं।

 

बिजली

या तो एक अमेरिकी और यूरोपीय शैली प्लग का उपयोग करके देश के अधिकांश भाग में 220 वोल्ट 60 हर्ट्ज।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।