द्वीप, थाईलैंड, फी फी द्वीप

फी फी द्वीप · द्वीप गाइड

पहली बार कोह फी को? तब हमारे फी फी द्वीप गाइड आपके लिए है।

द्वीप, थाईलैंड, फी फी द्वीप

कोह फी फी Phาะ พี เก

फी फी एक आश्चर्यजनक द्वीपसमूह है, जो क्राबी और फुकेट के बीच अंडमान सागर में स्थित है। छह द्वीपों में से केवल एक, Phi Phi Don ही आबाद है।

ये द्वीप दुनिया के सबसे प्राकृतिक रूप से सुंदर द्वीपों में से एक हैं। पर्यटन में तेजी से वृद्धि के बावजूद, आसपास का पानी अभी भी भारी मात्रा में मूंगा और समुद्री जीवन का घर है। द्वीप के रेतीले समुद्र तट, गुफाएँ और उष्णकटिबंधीय जंगल से ढके चूना पत्थर के पहाड़ अद्भुत दृश्य बने हुए हैं।

 

एक यात्रा की योजना बना

Phi Phi द्वीप, Phuket या Krabi से नौका या स्पीडबोट द्वारा आसानी से पहुँचा जा सकता है। फुकेट या क्राबी में से एक दिन की यात्रा करना संभव है, लेकिन हाल के वर्षों में फी फी डॉन पर एक होटल या रिसॉर्ट में एक या दो रात रुकना लायक है।

 

समलैंगिक यात्रियों के लिए लोकप्रिय विकल्प हैं:

फुकेत और फि फी। द्वीपों की यात्रा के साथ फुकेत में समलैंगिक नाइटलाइफ़ और समलैंगिक समुद्र तट का मेल। फुकेत लौटने से पहले कुछ दिन द्वीपों की यात्रा करें या कुछ दिन रुकें।

फुकेत से फि फी से क्राबी. फुकेत और फी फी द्वीपों की यात्रा करें, लेकिन फिर क्राबी तक नौका द्वारा अपनी यात्रा जारी रखें, या इसके विपरीत। यदि आपके पास समय है और आप बहुत लंबे समय तक एक ही स्थान पर नहीं रहना चाहते तो यह एक बढ़िया विकल्प है।

 

समलैंगिक दृश्य

द्वीपों पर कोई समलैंगिक स्थान नहीं हैं, लेकिन शांत, ठंडा-बाहर द्वीप खिंचाव (विशेष रूप से दिन की दोपहर के बाद देर से दोपहर में छुट्टी के बाद) का मतलब है कि किसी की भी कोई आवश्यकता नहीं है।

 

टन साईं बे

टन साईं बे Phi Phi Don पर मुख्य पर्यटन क्षेत्र है। भूमि का खाड़ी और खिंचाव द्वीप के उत्तर और दक्षिण को जोड़ता है, और आपको बार, रेस्तरां, होटल और नौका घाट का एक शानदार चयन मिलेगा।

फी फाई द्वीप समूह

Phi Phi द्वीप के लिए हो रही है

फुकेत से फेरी

फुकेत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरें। फुकेत के दक्षिण तट (लगभग 30 किमी / 50 मिनट) पर या तो रस्सा पियर के लिए टैक्सी लें। घाट दिन में 3-4 बार प्रस्थान करते हैं और लगभग 2 घंटे लगते हैं.

क्रैबी से फेरी

क्राबी हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरें। क्राबी टाउन के लिए एक टैक्सी ले लो। फेरी दिन में 5-6 बार रवाना होती है और लगभग 2 घंटे लगते हैं।

आप पहले से ऑनलाइन में नौका टिकट बुक कर सकते हैं फुकेतफेरी.कॉम

फुकेत से डे-ट्रिप स्पीडबोट्स

फुकेत में, विशेष रूप से पातोंग में हर दिन डे-ट्रिप स्पीडबोट टूर बेचे जाते हैं। इनमें आमतौर पर आपके होटल से घाट तक स्थानान्तरण, विभिन्न विभिन्न बे, स्नोर्कल और बुफे लंच पर रुकना शामिल है। स्पीडबोट आमतौर पर 20-30 यात्रियों को लेते हैं और विशेष रूप से आरामदायक नहीं होते हैं।

महंगे ऑपरेटर 20 से कम यात्रियों को ले जाते हैं। सर्वोत्तम सौदे के लिए आसपास खरीदारी करें। स्पीडबोट क्रॉसिंग काफी ऊबड़-खाबड़ हो सकती है - यदि आपको पीठ की समस्या है तो इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है। पार करने का समय लगभग 45 मिनट है।

फुकेत से फी फी तक जाने के लिए लंबी पूंछ वाली नाव न लें, क्योंकि यह एक सुरक्षित या आरामदायक विकल्प नहीं है।

तलाश-फी-फी-द्वीप-थाईलैंड

 

Phi Phi द्वीप की खोज

टन-साईं बे घाट से लंबी-पूंछ वाली नावें आसानी से उपलब्ध हैं और शांत, कोरल से भरे बेले और इनलेट्स का पता लगाने का एक शानदार तरीका है जो तैराकी और स्नोर्केलिंग के लिए बहुत बढ़िया हैं।

द्वीप पर कोई कार नहीं है और बस कुछ मोटरसाइकिल हैं। सब कुछ पैदल, एक पहिया पट्टी या नाव द्वारा ले जाया जाता है।

 

यात्रा करने के लिए जब

थाईलैंड में अधिकांश समुद्र तट स्थलों के साथ, समलैंगिक यात्रियों के लिए द्वीपों का दौरा करने का सबसे अच्छा समय अक्टूबर से अप्रैल के गैर-मानसून महीनों के दौरान चरम स्कूल अवकाश अवधि के बाहर है।

 

कहां पर रहना है फी फी

हमारे अनुशंसित की जाँच करें Phi Phi द्वीप होटल और रिसॉर्ट्स। 2018 के लिए अपडेट किया गया।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।