बीजिंग, चीन

गे बीजिंग · सिटी गाइड

बीजिंग की यात्रा की योजना? तो फिर हमारे समलैंगिक बीजिंग शहर गाइड पेज आपके लिए है।

第 一次 到 北京 吗? 请 悦 查 我们 为 您 准备 的 指南 吧।

बीजिंग, चीन

बीजिंग 北京

बीजिंग, जिसे पेकिंग के नाम से भी जाना जाता है, पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना की राजधानी है और लगभग 20 मिलियन की आबादी के साथ दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले शहरों में से एक है।

उत्तर में स्थित, यह विश्व प्रसिद्ध प्राचीन सांस्कृतिक शहर कई ऐतिहासिक स्मारकों और दर्शनीय स्थलों, कीमती कलाकृतियों और प्रसिद्ध वास्तुशिल्प चमत्कारों के साथ एक महान महानगर है। इसका अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा दुनिया के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक है।

 

चीन में समलैंगिक अधिकार

1997 में दो वयस्कों के बीच निजी गैर-वाणिज्यिक और रूढ़िवादी समलैंगिक आचरण को कम कर दिया गया था। 2001 में, मानसिक विकारों के चीनी वर्गीकरण ने समलैंगिकता को मानसिक बीमारियों की सूची से हटा दिया। सेम-सेक्स विवाह की अनुमति नहीं है।

2003 में विवाह कानून की समीक्षा के दौरान एक ही लिंग के विवाह के मुद्दे पर चर्चा की गई थी लेकिन अस्वीकार कर दिया गया था। यह पहली बार था जब चीन में आधिकारिक तौर पर समलैंगिक अधिकारों पर चर्चा की गई थी। 2007 में इस मुद्दे को उठाया गया और खारिज कर दिया गया।

मुख्य भूमि चीन में पहला गे प्राइड 2009 में शंघाई में हुआ था, हालांकि अधिकारियों द्वारा कई घटनाओं को बंद कर दिया गया था। अपेक्षाकृत छोटे पैमाने पर 2010 और 2011 गे प्राइड समारोह समस्याओं के बिना आगे बढ़े।

 

समलैंगिक दृश्य

बीजिंग आमतौर पर दूसरे स्थान पर है शंघाई जब समलैंगिक मित्रता और मज़े की बात आती है। हालाँकि, हाल के वर्षों में समलैंगिक दृश्य भी खुल गए हैं बार, क्लब, स्पा और यहां तक ​​कि एक एलजीबीटी केंद्र भी।

 

बीजिंग के लिए हो रही है

बीजिंग कैपिटल इंटरनेशनल एयरपोर्ट बीजिंग के केंद्र से 26 किलोमीटर दूर है।

अराइवल क्षेत्र के बाहर बसें और टैक्सी निचले स्तर पर उपलब्ध हैं। केवल एक सरकार द्वारा संचालित एयरपोर्ट बस शटल है। कई होटल अपने हवाई अड्डे के लिए शटल बस सेवा चलाते हैं।

बीजिंग में विभिन्न टैक्सी कंपनियों के बीच कोई अंतर नहीं है। उन टैक्सी ड्राइवरों से बचें जो आपको टर्मिनल में या टर्मिनल के बाहर पहुंचते हैं। टर्मिनल के ठीक बाहर एक टैक्सी लाइन है। ड्राइवरों को अपने मीटर का उपयोग करना चाहिए।

 

बीजिंग के आसपास हो रही है

सबवे संभवतः बीजिंग के आसपास जाने का सबसे अच्छा तरीका है। वर्तमान में पांच मुख्य लाइनें हैं और एक अन्य जो उत्तरी उपनगरों से गुजरती है। बीजिंग मेट्रो बहुत सस्ती है, शायद ही कभी सेवा से बाहर और सुपर फास्ट। यह सब एक नुकसान की ओर ले जाता है - भीड़।

टैक्सियाँ एक शानदार तरीका है, जो घूमने के लिए काफी सस्ता है। प्रति किलोमीटर की दर पिछली खिड़की पर स्टिकर द्वारा इंगित की जाती है; रात में दरें 20% बढ़ जाती हैं। बसें धीमी, पुरानी और भीड़-भाड़ वाली हैं और सड़कें यातायात से भरी हुई हैं, साथ ही सभी गंतव्य चीनी में लिखे गए हैं।

बीजिंग घूमने के लिए बाइक चलाना भी एक बहुत अच्छा तरीका है। शहर बिल्कुल सपाट है, और साइकिल लेन बहुत अच्छी हैं। हालाँकि बीजिंग के कार चालक सबसे अधिक विचारशील हैं, लेकिन यह कमी संख्या में सुरक्षा के कारण पूरी हो जाती है - बीजिंग में बहुत सारे साइकिल चालक हैं।

अधिकांश बजट होटलों से साइकिल किराए पर ली जा सकती है, और हर जगह बाइक बहुत हैं। आप एक दिन के किराए के लिए 10-50Y से कुछ भी भुगतान करने की उम्मीद कर सकते हैं, और आपको एक जमा राशि छोड़नी होगी।

 

बीजिंग में कहां ठहरें

कई समलैंगिक आगंतुक सैनटीलून बार क्षेत्र और केंद्रीय व्यापार जिले के पास रहते हैं। होटल की सिफारिशों के लिए, हमारी यात्रा करें गे बीजिंग होटल और गे बीजिंग लक्जरी होटल पेज.

 

देखने और करने के लिए चीजें

चीन की महान दीवार

यह शहर में पहली बार आने वालों के लिए हिट लिस्ट में सबसे ऊपर है। यह 6700 किमी तक फैला है और इसे पूरा होने में 200 साल से अधिक का समय लगा है। इरादा आक्रमणकारियों को और स्थानीय लोगों को बाहर रखने का था। अपने निकटतम बिंदु पर, यह शहर से 60 किलोमीटर से कम दूरी पर है। सुबह 7:30 से शाम 5:30 तक खुला।

चीन की महान दीवार

 

त्यानआनमेन चौक

राजधानी के मध्य में स्थित, यह दुनिया के सबसे बड़े शहरी चौराहों में से एक के रूप में जाना जाता है। यहीं पर चेयरमैन माओ ने पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना की स्थापना की घोषणा की थी। यह वह जगह है जहां स्थानीय लोग और पर्यटक मिलते हैं, और पतंग उड़ाने वाले अपने खेल का आनंद लेने आते हैं। आपको आकार का अंदाजा देने के लिए, मेगाफोन से सुसज्जित लैंपपोस्ट हैं ताकि 10,000 लोगों की भीड़ सुन सके। नि: शुल्क प्रवेश।

निषिद्ध शहर (पैलेस संग्रहालय)

शहर के केंद्र में झूठ बोलना, निषिद्ध शहर मिंग और किंग राजवंशों के दौरान शाही महल था।

मना किया-शहर-बीजिंग-चीन

टेंपल ऑफ़ हेवन (Tiantan)

चीन में प्राचीन बलि इमारतों का सबसे बड़ा मौजूदा परिसर।

ग्रीष्मकालीन महल

चीन में सबसे बड़े शाही बगीचे के रूप में माना जाता है

अंडरग्राउंड सिटी

शहर के ठीक नीचे एक भूमिगत बम आश्रय। यह 20 साल से अधिक समय पहले बनाया गया था और 2000 में जनता के लिए खोल दिया गया था। अंडरग्राउंड सिटी को कम से कम फरवरी 2008 से नवीनीकरण के लिए बंद कर दिया गया है।

मिंग मकबरा

शहर के उत्तर में लगभग 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। 13 कब्रों में से तीन सार्वजनिक हैं, और केवल एक को पूरी तरह से खुदाई किया गया है।

वांगफूजिंग डेजी स्ट्रीट

बीजिंग का पारंपरिक केंद्र जिसे 2000 में केवल पैदल यात्री क्षेत्र में पुनर्निर्मित किया गया है। यह वह जगह है जहाँ आपको कुछ खरीदारी के लिए जाना चाहिए।

 

झोउकौडियन

शहर से लगभग 50 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में एक विश्व धरोहर स्थल जहां "पेकिंग मैन" की खोपड़ी की खोज की गई थी और माना जाता है कि यह लगभग 260,000 साल पहले वहां मौजूद थी।

बर्ड्स नेस्ट नेशनल स्टेडियम

पुरस्कार विजेता आर्किटेक्ट Herzog & De Meuron द्वारा डिज़ाइन किया गया।

राजधानी संग्रहालय

बीजिंग की यात्रा इसके संग्रहालयों को देखे बिना पूरी नहीं होगी। शहर के चारों ओर बहुत सारे संग्रहालय हैं। यदि आपके पास अधिक समय नहीं है, तो आप अपने संग्रहालय दौरे को कैपिटल संग्रहालय तक सीमित कर सकते हैं जो चांगान जी के पश्चिमी किनारे फक्सिंगमेनवाई डेजी पर स्थित है। यह एक पांच मंजिला इमारत है, जिसमें अधिकतम 13 समवर्ती प्रदर्शनियों की अनुमति है, जिन्हें लगभग 5 घंटों में देखा जा सकता है।

 

बीजिंग में कहां ठहरें

अधिकांश समलैंगिक पर्यटक दर्शनीय स्थलों के लिए बीजिंग आते हैं, न कि उसके समलैंगिक दृश्य के लिए। कुछ क्षेत्र अपने केंद्रीय और / या सुविधाजनक स्थानों के कारण अधिक लोकप्रिय हो जाते हैं।

सैनलिटुन बार स्ट्रीट में कई बार और नाइट क्लबों के साथ एक जीवंत नाइटलाइफ़ है। डोंगचेंग जिला केंद्रीय है और प्रमुख आकर्षणों के करीब है। सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट (सीबीडी) शहर का वित्त केंद्र है जो कुछ आगंतुकों के लिए बहुत अच्छा है।

बीजिंग में अधिकांश उपर्युक्त औसत होटल में अंग्रेजी बोलने वाले कर्मचारी हैं। होटल की सिफारिशों के लिए हमारी जाँच करें बीजिंग मिड-रेंज होटल or लक्जरी होटल पृष्ठों.

 

यात्रा करने के लिए जब

बीजिंग में एक लंबी गर्म गर्मी, लंबी ठंडी सर्दी और छोटी बसंत और पतझड़ है। सबसे गर्म महीना जुलाई है और सबसे ठंडा जनवरी है।

ग्रीष्म ऋतु पर्यटकों के लिए उच्च मौसम है, लेकिन यह अप्रिय हो सकता है क्योंकि शुष्क हवा नमी का मार्ग प्रशस्त करती है, और गर्मी की गर्मी से बचने के लिए बहुत कम जगह होती है (शहर के अधिकांश पर्यटक आकर्षण बाहरी इलाके में हैं)। आमतौर पर सितंबर और अक्टूबर को यात्रा का सबसे अच्छा समय माना जाता है। यदि आप लंबे प्रवास के लिए जा रहे हैं, तो नवंबर से अप्रैल तक सर्दी और वसंत के महीने बीजिंग की यात्रा के लिए सबसे अच्छा समय है।

 

देखना

चीन के अधिकांश आगंतुकों को एक पर्यटक वीजा की आवश्यकता होती है जिसे आगमन से पहले प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। आपके पास एक पासपोर्ट होना चाहिए जो कम से कम 6 महीने के लिए वैध हो और वीजा के लिए जगह, हाल ही में एक सफेद पृष्ठभूमि के साथ पासपोर्ट के आकार का फोटो हो, और ज्यादातर मामलों में, होटल बुकिंग और हवाई टिकट दस्तावेज लौटाएं।

अपने स्थानीय चीनी दूतावास या वाणिज्य दूतावास में आवेदन करें। डाक आवेदन स्वीकार नहीं किये जाते. पूर्ण विवरण आधिकारिक वीज़ा वेबसाइट पर पाया जा सकता है - www.visaforchina.org

 

पीने का पानी

बीजिंग के नल का पानी पहले उबाले बिना न पियें। बोतलबंद पानी रखें.

 

बिजली

घरेलू बिजली की आपूर्ति 220 वी है। सॉकेट्स तीन-फ्लैट पिन चीनी मानक हैं।

 

धूम्रपान

बीजिंग में इनडोर सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान पर प्रतिबंध है। हजारों निरीक्षकों द्वारा लागू विनियम, रेस्तरां, कार्यालयों, सार्वजनिक परिवहन आदि में प्रतिबंध प्रकाश व्यवस्था।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।