Sitges-समलैंगिक समुद्र तट

गे सिटीज · टाउन गाइड

Sitges की यात्रा की योजना बना रहे हैं? तब हमारे समलैंगिक सिटीज शहर गाइड आपके लिए हैं।

Sitges-समलैंगिक समुद्र तटसिटजेस "गे बीच"

 

Sitges

Sitges एक भूमध्यसागरीय तटीय शहर है जो स्पेन के कुछ सबसे अच्छे समुद्र तटों के साथ बार्सिलोना से 35 किमी पश्चिम में स्थित है।

सुंदर शहर के केंद्र में बार, रेस्तरां और दुकानों से भरी संकीर्ण गलियों का समावेश है, जो कि कई अन्य स्पेनिश तटीय शहरों के विपरीत, विकास से अधिक खराब नहीं हुई है।

शहर में 300 townC से लेकर 25 climateC तक के तापमान के साथ औसतन 34 दिनों में एक दिन में औसतन XNUMX से अधिक दिनों में जलवायु का लाभ मिलता है।

और अधिक पढ़ें: डिस्कवर सिटजेस - स्पेन का सबसे समलैंगिक शहर.

समलैंगिक sitges-travelgayयूरोपसाइज गे प्राइड (2016 से तस्वीरें)

समलैंगिक दृश्य

सिटजेस यूरोप के सबसे लंबे समय से स्थापित समलैंगिक दृश्यों में से एक है, जो 30 साल से अधिक पुराना है। हाल ही में, इबीसा से बार्सिलोना तक ग्रीष्मकालीन समलैंगिक पार्टियों में बदलाव से शहर को लाभ हुआ है। समलैंगिक बार और (अपेक्षाकृत छोटे) डांस क्लबों का एक अच्छा विकल्प है जो हर किसी के लिए कुछ न कुछ प्रदान करते हैं।

समर (जून से अक्टूबर के अंत) के दौरान, समलैंगिक नाइटलाइफ़ 10pm से जा रहा है, अधिकांश बार कम से कम 3 बजे तक खुला रहता है और नृत्य क्लब सूर्योदय तक। प्रत्येक वर्ष कई नियमित समलैंगिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं जिनमें सिटजेस गे प्राइड (जून) और दो वार्षिक अंतर्राष्ट्रीय गे बियर बैठकें शामिल हैं।

समुद्र तट, बार और होटल में क्षमता से भरे होने पर अगस्त में पहले दो हफ्तों के दौरान समलैंगिक दृश्य अपने चरम पर पहुंच जाता है।

एक वैकल्पिक रात बाहर के लिए, गे बार्स और गे सौनस बार्सिलोना में ट्रेन (लगभग 30 मिनट) तक जल्दी और आसानी से पहुंचा जा सकता है।

Sitges की उम्र में शहरओल्ड टाउन में बसता है

बैठ जाना

निकटतम हवाई अड्डा बार्सिलोना का एयरोपोर्ट डेल प्रैट है। यह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, जो हर साल 30 मिलियन से अधिक आगंतुकों को संभालता है, सिटजेस शहर से लगभग 20 किमी दूर स्थित है। हवाई अड्डे से सिटजेस तक परिवहन के तीन मुख्य विकल्प हैं - टैक्सी, बस और ट्रेन।

टैक्सी

अरिवल्स हॉल के बाहर एक टैक्सी रैंक है। यात्रा का समय लगभग 40-50 मिनट है और दिन के समय और आप किस मौसम में यात्रा करते हैं, इसके आधार पर € 40-70 के बीच खर्च होंगे।

बस

मोनबस प्रत्येक 30 मिनट या तो पीक अवधि के दौरान प्रस्थान और हवाई अड्डे के बीच एक नियमित बस सेवा संचालित करता है। टर्मिनल 1 के बाहर से बस रवाना होती है। यदि आप टर्मिनल 2 पर आते हैं, तो आपको सबसे पहले मुफ्त शटल बस को टर्मिनल 1 पर ले जाना होगा। हवाई अड्डे से बस मार्ग पहले बार्सिलोना शहर के केंद्र में जाता है और उसके बाद सिटीज के लिए। Sitges से, हवाई अड्डे के लिए मार्ग सीधा है। पीक पीरियड में यह केवल खड़े रहने वाला कमरा हो सकता है। MonBus वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें और समय सारिणी। एक तरह से टिकट की कीमत € 4 है।

रेलगाड़ी

हवाई अड्डे पर एक RENFTE ट्रेन स्टेशन है जो टर्मिनल 2 के सामने स्थित है और एक हवाई पुल के माध्यम से जुड़ा हुआ है। RENFTE स्टेशन और टर्मिनल 1 के बीच निःशुल्क शटल सेवा भी है। यहां से, पहली ट्रेन पकड़ें और पहले स्टेशन स्टॉप - एल प्रैट डी लोब्रेगेट पर उतरें। विलानोवा की ओर जाने वाली ट्रेन पकड़ें और सिटजेस पर उतरें। एकल यात्राओं की लागत €4.10 है।

बैठती है दुकान

 

कहाँ तक रहने के लिए

समलैंगिक यात्रियों के लिए अनुशंसित सिटजेस होटलों की हमारी पूरी सूची के लिए, हमारे देखें गे सिटीज होटल्स पेज.

Sitges-सैरप्रोमेगेड बैठती है 

 

देखना

स्पेन शेंगेन वीजा क्षेत्र के भीतर है। यदि यूरोप के बाहर से यात्रा करते हैं, तो आपको यह देखने के लिए जांचना चाहिए कि क्या आपको शेंगेन वीजा की आवश्यकता है।

पैसे

स्पेन में मुद्रा यूरो है। नकद डिस्पेंसर व्यापक रूप से उपलब्ध हैं। क्रेडिट और डेबिट कार्ड व्यापक रूप से स्वीकार किए जाते हैं। कुछ दुकानों में कार्ड से भुगतान करने पर फोटो आईडी की आवश्यकता हो सकती है।

बिजली

मानक यूरोपीय 220-राउंड पिन प्लग का उपयोग करके 2 वोल्ट।

चिकित्सा

स्पेन में एक अच्छी राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा और निजी स्वास्थ्य सेवा विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला है। Sitges में बहुत से फ़ार्मेसीज़ हैं, जिनमें से कम से कम एक सामान्य घंटों से खुलता है।

हालाँकि, 24 घंटे दुर्घटना और आपातकालीन विभाग वाला निकटतम अस्पताल, पास के सेंट पेरे डे रिब्स, (एल गराफ) में सेंट कैमिल है - जो सिटजेस से लगभग 10 किमी दूर है। तो आपको टैक्सी लेनी पड़ेगी. यह अस्पताल पीईपी (पोस्ट-एक्सपोजर प्रोफिलैक्सिस) उपचार प्रदान कर सकता है।

अस्पताल क्लेनिक, बार्सिलोना पीईपी उपचार भी प्रदान करता है।

आपको अपने उपचार के लिए भुगतान करना होगा इसलिए निजी चिकित्सा बीमा आवश्यक है।

पीने का पानी

हम अनुशंसा करते हैं कि आप बोतलबंद पानी पीएं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।