गे ब्राइटन

गे ब्राइटन · सिटी गाइड

ब्राइटन में पहली बार? फिर हमारे समलैंगिक ब्राइटन सिटी गाइड पेज आपके लिए है।

ब्राइटन के लिए हो रही है

ब्राइटन अपनी लोकप्रियता का एक हिस्सा पाने की आसानी के कारण होता है। शहर में लंदन से (विक्टोरिया और लंदन ब्रिज दोनों से, पूर्व क्रॉयडन और गैटविक हवाई अड्डे के मार्ग पर स्टॉप से) नियमित रूप से फास्ट ट्रेन हैं, लंदन से लगभग एक घंटे की यात्रा के समय के साथ। कीमतें काफी नाटकीय रूप से भिन्न हो सकती हैं।

यदि आप गैटविक में उड़ान भर रहे हैं, तो हवाई अड्डे से ब्राइटन तक की सबसे तेज़ सीधी रेलगाड़ियों में सिर्फ 20 मिनट लगते हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो थोड़े धीमे हैं।

लंदन से ब्राइटन तक ए 23 और तट के साथ चलने वाले ए 27 के साथ अच्छे सड़क संपर्क भी हैं। यातायात हमेशा लंबे सप्ताहांत के आसपास बनाता है, खासकर जब सूरज चमक रहा होता है (और अगस्त की शुरुआत में गे प्राइड सप्ताहांत के लिए हमेशा)।

ब्राइटन के आसपास हो रही है

बसें और टैक्सियां ​​आपको शहर के चारों ओर मिलने के लिए बहुत अच्छी हैं, लेकिन सस्ती नहीं हैं (लंदन की कीमतों के समान)। यदि आप केंद्र में रह रहे हैं, तो केम्पटाउन, समुद्र तटों और मुख्य खरीदारी और रेस्तरां क्षेत्रों के आसपास समलैंगिक दृश्य सभी आसान पैदल दूरी के भीतर होंगे।

ब्राइटन-मंडप

कहाँ ब्राइटन में रहने के लिए

समुद्र तट और केम्पटाउन समलैंगिक गाँव के पास अनुशंसित होटलों की हमारी सूची के लिए, हमारी यात्रा करें गे ब्राइटन होटल पेज.

ब्राइटन में देखने और करने के लिए चीजें

ब्राइटन में जो देखने और करने के लिए सरासर मात्रा और विविधता है, वह इसकी स्थायी अपील का बहुत हिस्सा है। यहाँ प्रस्ताव पर एक संक्षिप्त नमूना स्वाद है:

ब्रिटिश एयरवेज i360 - ब्राइटन के समुद्र तट पर एक बिल्कुल नया 162 मीटर का अवलोकन टावर। एक विशाल डोनट आकार का कांच से घिरा मंच आपको 140 मीटर ऊपर उठाता है। ब्राइटन और दक्षिणी तट के शानदार दृश्य। अत्यधिक सिफारिशित।

ब्राइटन i360 के अंदर

ब्राइटन पैलेस पियर - मछली और चिप्स से लेकर पैनी आर्केड और अंत में मज़ेदार मेले तक, पारंपरिक अंग्रेजी समुद्र तटीय घाट का सारा मज़ा। ब्राइटन का दूसरा, वेस्ट पियर लंबे समय से एक भूतिया खंडहर रहा है, जो अभी भी समुद्र तट से लहरों के ऊपर से दिखाई देता है।

ब्राइटन बीच - शहर के सुदूर पूर्वी छोर पर न्यडिस्ट समुद्र तट से लेकर पश्चिम में होव तक मीलों लंबा कंकड़ समुद्र तट (छोटा वोक्स रेलवे कुछ पैदल दूरी बचाएगा)। पूरे समुद्र तट के सामने पथों, बोर्ड वॉक और साइकिल लेन की एक अच्छी तरह से बनाए रखा श्रृंखला है, जिसमें कई प्राकृतिक परिदृश्य वाले क्षेत्र, बार और कैफे हैं। यह तट साल के किसी भी समय समुद्र के किनारे सैर के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

ब्राइटन रॉयल मंडप - इस ब्राइटन लैंडमार्क को प्रिंस रीजेंट (बाद में किंग जॉर्ज चतुर्थ) द्वारा रॉयल पैलेस के रूप में बनवाया गया था और जॉन नैश द्वारा 1815 और 1823 के बीच डिजाइन किया गया था। भारतीय और चीनी प्रभावों के साथ, इसमें एक विचित्र और विशिष्ट अंग्रेजी विलक्षण अपील है और यह काफी मूल्यवान है। दौरा।

द लैनस - समुद्र तट के नजदीक छोटी गलियों की यह भूलभुलैया एक प्रसिद्ध ब्राइटन आकर्षण है, और छोटे कैफे और रेस्तरां के साथ-साथ कई आभूषण और शिल्प भंडार का घर है।

उत्तर लाईन - संकीर्ण गलियों का एक पूरा नेटवर्क स्वतंत्र खुदरा विक्रेताओं से भरा हुआ है जो ब्रिक-ए-ब्रेक से लेकर नवीनतम ट्रेंडी टी-शर्ट और ट्रेनर तक सब कुछ बेचते हैं, जिसमें बहुत सारे कैफे, बार और रेस्तरां और छोटी गैलरी शामिल हैं। विशिष्ट ब्राइटन, और हमेशा मज़ेदार चारों ओर घूमना और वातावरण का आनंद लेना और कई स्थानीय पात्रों से मिलना।

थिएटर और गैलरी - थिएटर रॉयल से लेकर पवेलियन थिएटर, कॉर्न एक्सचेंज थिएटर और डोम कॉन्सर्ट हॉल से लेकर छोटे थिएटर और संगीत प्रदर्शन स्थलों और कला दीर्घाओं की एक श्रृंखला तक, ब्राइटन में एक संपन्न कला दृश्य है, जो वास्तव में वार्षिक ब्राइटन के दौरान अपने आप में आ जाता है। महोत्सव (प्रत्येक मई को आयोजित)।

ब्राइटन मरीना - मुख्य शहर के समुद्र तट के पूर्व में स्थित (स्थानीय बस या टैक्सी लेना सबसे अच्छा है) नावों से भरी मरीना है, जिसमें दुकानें, कैफे, रेस्तरां और एक सिनेमाघर है।

i360 से दृश्य - हमारे सर्वश्रेष्ठ शॉट्स में से एक नहीं

यात्रा करने के लिए जब

ब्राइटन लोकप्रिय वर्ष दौर है, हालांकि एक समुद्र तटीय शहर के रूप में, हमेशा जुलाई और अगस्त के चरम अंग्रेजी गर्मियों के महीनों में सबसे बड़ी संख्या को आकर्षित करता है।

कोई भी गर्म धूप सप्ताहांत (अप्रैल से सितंबर तक) संभावित दिन के ट्रिपर्स और सप्ताहांत के ब्रेकर्स को लंदन से नीचे लाएगा।

ब्राइटन प्राइड बेहद लोकप्रिय है और हमेशा अगस्त के पहले सप्ताह में होता है। गे लंदन हर साल ब्राइटन पर उतरता है, शनिवार की परेड और पार्क में पार्टी के लिए, उदासीन यादों के साथ कि कैसे लंदन में एक बार एक प्राइड था इस मज़ा और समावेशी। हाल के वर्षों में, प्राइड इन ब्राइटन ने काइली मिनोग और ब्रिटनी स्पीयर्स जैसे विशाल हेडलाइनरों का स्वागत किया है। 2021 में, Mariah केरी प्रदर्शन करने के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन कोरोनोवायरस ने इसे समाप्त कर दिया!

स्थानीय परिषद के सक्रिय समर्थन के साथ, ब्राइटन ने किसी भी तरह से जादू और उत्सव को बनाए रखने में कामयाबी हासिल की है जो एक अच्छा गौरव समारोह वास्तव में विशेष और यादगार बनाता है और लंबे समय तक ऐसा करना जारी रख सकता है।

देखना

हाल के वर्षों में, यूके ने अपनी आव्रजन प्रक्रियाओं को कड़ा किया है और बायोमेट्रिक्स के उपयोग की शुरुआत की है।

हांगकांग एसएआर, सिंगापुर और ताइवान के अधिकांश आगंतुकों को वीजा की आवश्यकता नहीं है। यूके से यात्रा करने से पहले एशिया के अन्य आगंतुकों को वीजा प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। आपको अपने स्थानीय ब्रिटिश दूतावास में एक साक्षात्कार में भाग लेने की आवश्यकता होगी।

आम तौर पर 6 महीने की अवधि के लिए प्रवेश की अनुमति है, और आप इंग्लैंड, वेल्स, स्कॉटलैंड और उत्तरी आयरलैंड में कहीं भी यात्रा करने के लिए स्वतंत्र हैं। एक ब्रिटिश वीजा अन्य यूरोपीय देशों की यात्रा के लिए मान्य नहीं है।

पैसे

यूके मुद्रा पाउंड स्टर्लिंग है, जिसका प्रतीक £ है। ब्रिटेन में यूरो को भुगतान के रूप में स्वीकार नहीं किया जाता है।

वीजा और मास्टर कार्ड और डेबिट कार्ड लगभग हर जगह स्वीकार किए जाते हैं। अमेरिकन एक्सप्रेस और डिनर कार्ड व्यापक रूप से स्वीकार किए जाते हैं। यूके सभी भुगतानों के लिए 'चिप और पिन' प्रणाली का उपयोग करता है। यदि आपके कार्ड में माइक्रोचिप है, तो संकेत के बजाय अपना पिन नंबर दर्ज करने के लिए कहा जाए। यदि आपके पास पिन नहीं है, तो आधिकारिक फोटो आईडी दिखाने के लिए कहें।

यूके में ब्रिटिश पाउंड में नकदी का आदान-प्रदान महंगा हो सकता है। अधिकांश एशियाई यात्रियों को यूके की यात्रा करने से पहले मुद्रा का आदान-प्रदान करके बेहतर दर मिलती है।

अन्य उपयोगी जानकारी

साथ ही साथ वार्षिक ब्राइटन आर्ट्स फेस्टिवल हर मई (आकार में केवल एडिनबर्ग में आयोजित किया जाता है), कई अन्य विशेष कार्यक्रम हैं जो ब्राइटन में अनुभव करने के लिए बहुत मजेदार हैं।

विशेष घटनाओं की एक लंबी परंपरा है जो लंदन को ब्राइटन से जोड़ती है, जिसका सभी ब्राइटन समुद्र तट पर समापन होता है। इनमें से सबसे बड़े हैं:

लंदन से ब्राइटन बाइक की सवारी - ब्रिटिश हार्ट फाउंडेशन को लाभ पहुंचाने के लिए प्रत्येक जून को आयोजित किया जाता है।

लंदन से ब्राइटन दिग्गज कार चलाते हैं, जो 1896 में शुरू हुआ था, और जो अभी भी मजबूत चल रहा है - हर जुलाई में 3 दिनों के लिए आयोजित किया जाता है।

और सिर्फ इसलिए कि आप अपने स्थानीय स्थानीय ज्ञान के साथ स्थानीय लोगों को प्रभावित कर सकते हैं, ब्राइटन आधिकारिक तौर पर 1997 में ब्राइटन और होव के साथ अपने पड़ोसी होव के साथ जुड़कर एक शहर बन गया, आधिकारिक तौर पर एचएम द्वारा रानी को 2000 में शहर का दर्जा दिया गया। मिलेनियम समारोह का।

होव शांत है और अपने ब्रैश बिग सिबलिंग की तुलना में अधिक शांत है और ब्रंसविक स्क्वायर के साथ कई भव्य सीफ्रंट रीजेंसी टैरेस हैं जो सबसे प्रसिद्ध और अभी भी बरकरार हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।