ब्राइटन

ब्राइटन गे बीच

ब्राइटन का समुद्र तट पिछले एक दशक में बदल गया है और अब यह शहर के सबसे ठंडे हिस्सों में से एक है।

विक्टोरियन सीफ्रंट मेहराब, एक बार खाली स्थानों को उखाड़ फेंकने के बाद, फैशनेबल बार, कैफे, रेस्तरां और क्लब बन गए हैं। फ़र्श और नई प्रकाश व्यवस्था ने समुद्र तट को दिन और रात दोनों के लिए अधिक आकर्षक और सुरक्षित बना दिया है।

समुद्र के किनारे की मूर्तियां स्थानीय कलाकारों द्वारा स्थापित की गई हैं, जैसे कि अफ्लोट (स्थानीय रूप से 'ग्रीन डोनट' के रूप में भी जाना जाता है), पासाकाग्लिया (एक विशाल लोहे की लहर जो समुद्र तट से उठती है) और प्रोम पर किस वॉल।

कई छोटे मेहराब अब कलाकारों के स्टूडियो हैं, और फिशिंग क्वार्टर में, निःशुल्क फिशिंग संग्रहालय के साथ, मछुआरे अपनी ताजी पकड़ी गई मछलियाँ बेचते हैं। एलिप्से एक प्राकृतिक क्षेत्र है और सांबा प्रतियोगिताओं, स्ट्रीट थिएटर और संगीत शोकेस सहित बाहरी कार्यक्रमों का केंद्र है।

समुद्र तट पर ज्यादातर समतल रेतीले क्षेत्र हैं जो केवल कम ज्वार पर दिखाई देते हैं। समुद्र तट चटाई और समुद्र तट जूते के कुछ रूप उचित हैं। समुद्र का पानी साफ है और गुणवत्ता के लिए यूरोपीय ब्लू फ्लैग से सम्मानित किया गया है। 


इतनी बड़ी समलैंगिक आबादी के साथ, आप सभी समुद्र तट के सामने समलैंगिक धूप सेंकने वाले हैं, लेकिन आधिकारिक न्यडिस्ट अनुभाग आम तौर पर सबसे लोकप्रिय है।

ब्राइटन गे बीच

Official Nudist Beach
स्थान चिह्न

ब्राइटन मरीना के पास, ब्राइटन, यूनाइटेड किंगडम

मानचित्र पर दिखाएं
3.1
ऑडियंस रेटिंग

पर आधारित 67 वोट

2019 ऑडियंस अवार्ड्स
2019 ऑडियंस अवार्ड्स

4 सितारा विजेता

2020 ऑडियंस अवार्ड्स
2020 ऑडियंस अवार्ड्स

4 सितारा विजेता

हाँ। ब्राइटन में एक आधिकारिक न्यडिस्ट समुद्र तट है। वास्तव में, यह यूके में सबसे सुलभ और लोकप्रिय न्यडिस्ट समुद्र तटों में से एक है - विशेष रूप से समलैंगिक समुदाय के लिए।

ध्यान रखें कि समुद्र तट तख्ती और कंकड़-पत्थर का है, इसलिए पानी के किनारे पर पहनने के लिए फ्लिप-फ्लॉप लें।

गर्मियों के महीनों के दौरान, ब्राइटन पियर से ब्लैक रॉक स्टेशन तक वोक्स इलेक्ट्रिक रेलवे को ले जाना संभव है, जहां से न्यूडिस्ट समुद्र तट तक सिर्फ 5 मिनट की पैदल दूरी (ब्राइटन की ओर) है।
विशेषताएं:
समुद्र तट

पिछला नवीनीकरण: 1 - फ़रवरी - 2024

    Dukes Mound
    स्थान चिह्न

    ब्राइटन, यूनाइटेड किंगडम

    मानचित्र पर दिखाएं
    3.6
    ऑडियंस रेटिंग

    पर आधारित 9 वोट

    न्यडिस्ट समुद्र तट के ठीक पीछे आपको ब्राइटन का प्रीमियर क्रूज़िंग ग्राउंड मिलेगा। यह कोई समुद्र तट नहीं है - हाहाहा। ड्यूक्स माउंड 15/20 फीट ऊंची झाड़ियों से आसानी से छिपा हुआ है। इसे लंबे समय से एक परिभ्रमण क्षेत्र के रूप में स्वीकार किया गया है। यह यूके में रात और दिन दोनों समय सबसे व्यस्त परिभ्रमण क्षेत्रों में से एक है।

    वहाँ काफ़ी अँधेरा है - स्पष्ट कारणों से - इसलिए अपना ख़्याल रखें। एस्प्लेनेड पर चलें और देखें कि आपको क्या मिलता है। वहाँ एक मंदिर क्षेत्र है जो काफी व्यस्त हो सकता है।
    विशेषताएं:
    क्रूज

    पिछला नवीनीकरण: 12 - अप्रैल - 2024

    क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

    क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।