गे मैनहेम · सिटी गाइड

गे मैनहेम · सिटी गाइड

मैनहेम में पहली बार? तो फिर हमारे समलैंगिक मैनहेम शहर गाइड पेज आपके लिए है।

 

मैनहेम

शहर की सीमा के भीतर जनसंख्या के हिसाब से जर्मनी का 22वां सबसे बड़ा शहर, मैनहेम राइन-नेकर महानगरीय क्षेत्र का दिल है, जर्मनी का 8वां सबसे बड़ा और 2 मिलियन से अधिक लोगों का घर है।

एक समृद्ध और विविध इतिहास वाला शहर, मैनहेम को विश्व युद्ध 2 के दौरान जमीन पर उतारा गया था और शताब्दी के उत्तरार्ध में श्रमपूर्वक पुनर्निर्माण किया गया था। मैनहेम भी पहली मोटरबाइक और मोटरकार की साइट थी।

आजकल, मैनहेम कई बड़े बहुराष्ट्रीय निगमों का आर्थिक केंद्र है। यह सामाजिक, आर्थिक और पर्यावरणीय रूप से अपने प्रगतिशील दृष्टिकोण के लिए जाना जाता है और शहर भर में फैले समलैंगिक दृश्यों के साथ इसे देखने लायक शहर के रूप में सराहा गया है।

 

समलैंगिक दृश्य

मैनहेम ऐतिहासिक रूप से एक बहुत ही उदार सोच वाला शहर रहा है, जहां 1930 के दशक में खुले तौर पर समलैंगिक प्रतिष्ठान कलाकारों और लेखकों के पसंदीदा अड्डे थे। आजकल, मैनहेम का समलैंगिक समुदाय फल-फूल रहा है और सभी का स्वागत कर रहा है।

शहर को 4 चतुर्थांशों में विभाजित किया गया है, और समलैंगिक-लोकप्रिय बार और क्लब उन सभी में पाए जा सकते हैं। अधिकांश स्थल मिटे (केंद्र) और वासेर्टुरम के आसपास स्थित हैं।

मैनहेम हर अगस्त में क्रिस्टोफर स्ट्रीट डे एलजीबीटी गौरव समारोह की मेजबानी करता है। लेकिन मैनहेम में सबसे बड़ी, सबसे लोकप्रिय समलैंगिक नृत्य (और क्रूज़) पार्टी है समलैंगिक.

मैनहेम के पड़ोसी शहर, लुडविगशाफेन में भी एक छोटा सा समलैंगिक दृश्य है, जिसमें एक सौना भी शामिल है अटलांटिस सौना। चूंकि दोनों शहर सचमुच एक-दूसरे के ठीक बगल में हैं, इसलिए यह कहा जा सकता है कि लुडविग्सफेन में कुछ समलैंगिक स्थान मैनहेम समलैंगिक दृश्य का हिस्सा हैं।

 

मैनहेम के लिए हो रही है

हवाई जहाज द्वारा

मैनहेम सिटी एयरपोर्ट (एमएचजी) अपने पूर्व गौरव की छाया है। यह केवल बर्लिन टेगेल और हैम्बर्ग के लिए दो निर्धारित घरेलू उड़ानें चलाता है। ट्राम 5 और 6 और बस 50 आपको शहर में ले जाती हैं। ट्राम यात्रा में लगभग 25 मिनट लगते हैं, बसें थोड़ी लंबी होती हैं और लागत €2.50 होती है।

अधिकांश अंतर्राष्ट्रीय आगमन मैनहेम के पड़ोसी कई हवाई अड्डों में से एक के माध्यम से आते हैं। फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डा (एफआरए), जर्मनी का सबसे बड़ा हवाई अड्डा और अंतरराष्ट्रीय केंद्र, आईसीई हाई-स्पीड ट्रेन/बस से केवल 30 मिनट की दूरी पर है, इसमें 1 घंटे से 90 मिनट तक का समय लगता है (कीमतें अलग-अलग होती हैं)।

फ्रैंकफर्ट हैन एयरपोर्ट (HHN) मैनहेम ट्रेन स्टेशन के लिए एक शटल बस सेवा प्रदान करता है जो सस्ती है लेकिन मैनहेम जाने के लिए लगभग 2.5 घंटे लगते हैं।

 ट्रेन द्वारा

मैनहेम हूपतबॉन्ह जर्मनी के बाकी हिस्सों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है और स्टटगार्ट के बाद दक्षिण अफ्रीका के जर्मनी में दूसरा सबसे व्यस्त है। पूर्व में मास्को और उत्तर में कोपेनहेगन के रूप में इसका विस्तार करने के लिए अच्छे अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन हैं।

 

मैनहेम के आसपास हो रही है

पैर से

हालाँकि शहर का केंद्र अपेक्षाकृत कॉम्पैक्ट है, आपको यह समझना होगा कि केंद्रीय मैनहेम अन्य शहरों से थोड़ा अलग तरीके से बनाया गया है। "सड़कों" में सड़क के नाम नहीं होते हैं, बल्कि पते को शतरंज बोर्ड की तरह, ब्लॉकों में समूहीकृत किया जाता है। पते एक ग्रिड संदर्भ का रूप लेते हैं, जिसके बाद एक संख्या यानी Q6, 12 आती है (यदि संदेह हो, तो किसी स्थानीय से पूछने से न डरें)।

सार्वजनिक परिवहन द्वारा

Verkehrsverbund Rhein-Neckar (VRN) उस संगठन का नाम है जो राइन-नेकर क्षेत्र में सार्वजनिक परिवहन का आयोजन करता है। यह मैनहेम और इसके आसपास के अन्य शहरों में बसों, ट्राम, एस-बान ट्रेनों और क्षेत्रीय ट्रेनों की एक एकीकृत प्रणाली प्रदान करता है।

एकल टिकट €1.60 से शुरू होते हैं और दिन के टिकट €6.50 से शुरू होते हैं। मैनहेम में अधिकांश ट्राम मार्ग दिन के दौरान हर 20 मिनट में चलते हैं, लेकिन नियमित रात्रि सेवाएँ कम उपलब्ध हैं, कुछ सेवाएँ सप्ताहांत में चौबीसों घंटे चलती हैं।

टैक्सी से

मैनहेम में टैक्सियों को रोकना या टैक्सी रैंक ढूंढना आसान है, हालांकि, किसी भी यूरोपीय शहर की तरह ही सावधानी बरतनी चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप केवल लाइसेंस प्राप्त कैब में ही जाएँ और धोखाधड़ी से बचने के लिए यह सुनिश्चित करें कि आप मीटर से भुगतान करें।

 

मैनहेम में कहां ठहरें

अनुशंसित होटलों की हमारी सूची के लिए, पर जाएँ गे मैनहेम होटल इस पृष्ठ पर ज़ूम कई वीडियो ट्यूटोरियल और अन्य साहायक साधन प्रदान करता है।

देखने और करने के लिए चीजें

लुइसेनपार्क - 1892 और 1903 के बीच निर्मित, लुइसेनपार्क को अक्सर यूरोप के सबसे खूबसूरत पार्कों में से एक के रूप में उद्धृत किया जाता है। आकर्षणों में एक बड़ी नौकायन झील, चीनी उद्यान और मछलीघर और तितली संग्रह के साथ पफ्लानज़ेंसचौहौस (ग्लासहाउस) शामिल हैं।

फ्रेडरिकस्प्लाट्ज - शहर के केंद्र से केवल दस मिनट की पैदल दूरी पर यह नव-बारोक सार्वजनिक चौराहा है। आराम करने और लोगों को देखने के लिए एक आदर्श स्थान। फव्वारे पर लाइट शो अवश्य देखें।

Kunsthalle - मैनहेम का नागरिक कला संग्रह 19वीं सदी की एक महान इमारत में रखा गया है और बुधवार और शाम 6-8 बजे के बीच प्रवेश निःशुल्क है।

मैनहेम पैलेस - एक भव्य महल जिसकी तुलना अक्सर वर्साय से की जाती है। अब इसका अधिकांश भाग मैनहेम विश्वविद्यालय का हिस्सा है, आप अभी भी अंदर निर्देशित पर्यटन ले सकते हैं।

वासर्टुरम - एक प्रसिद्ध रोमनस्क जल मीनार जो मैनहेम के मुख्य मील के पत्थर के रूप में कार्य करता है। यहां एक सेल्फी अवश्य लें।

SAP एरिना - एक बड़ा बहुक्रियाशील क्षेत्र जो मैनहेम की विश्व प्रसिद्ध आइस हॉकी टीम डाई एडलर (ईगल्स) का घर है।

 

यात्रा करने के लिए जब

क्षेत्र के अन्य शहरों और कस्बों के विपरीत, मैनहेम गर्मियों के महीनों में पर्यटकों से भरा नहीं होता है। यह जर्मनी के सबसे गर्म स्थान, तथाकथित राइन शिफ्ट में स्थित है, इसलिए गर्मी के महीने बेहद गर्म हो सकते हैं।

मध्य यूरोपीय शहरों के विपरीत, सर्दियों के महीनों में बर्फबारी वास्तव में उतनी आम नहीं है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको दिसंबर में गर्म कोट नहीं पैक करना चाहिए, हालांकि, तापमान शून्य से नीचे चला जाता है।

अगस्त बड़े क्रिस्टोफर स्ट्रीट डे त्योहार को सड़कों पर ले जाता है और नवंबर में अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव होता है, जो पास के हीडलबर्ग के साथ जुड़वा है।

 

देखना

जर्मनी यूरोपीय शेंगेन वीजा क्षेत्र के भीतर है। यदि यूरोप के बाहर से यात्रा करते हैं, तो यह देखने के लिए जांचें कि क्या आपको शेंगेन वीजा की आवश्यकता है।

 

पैसे

जर्मनी यूरोजोन का सदस्य है। नकद डिस्पेंसर व्यापक रूप से उपलब्ध हैं। किसी दुकान में क्रेडिट या डेबिट कार्ड से भुगतान करने पर आपसे फोटो आईडी मांगी जा सकती है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।