समलैंगिक म्यूनिख-गाइड 2017

गे म्यूनिख सिटी गाइड

म्यूनिख जाने की योजना बना रहे हैं? तो फिर हमारा गे म्यूनिख सिटी गाइड पेज आपके लिए है

 

समलैंगिक म्यूनिख-गाइड 2017

म्यूनिख | München

म्यूनिख जर्मन और बवेरिया राज्य का सबसे बड़ा शहर है। यह जर्मनी का तीसरा सबसे बड़ा शहर (बर्लिन और हैम्बर्ग के पीछे) भी है।

लगभग 1.4 मिलियन लोग शहर की सीमा के भीतर रहते हैं और इसके महानगरीय क्षेत्र में 5 मिलियन से अधिक हैं।

म्यूनिख अपनी आश्चर्यजनक वास्तुकला, ललित संस्कृति और वार्षिक दो सप्ताह के ओकट्रोबफेस्ट बीयर उत्सव के लिए प्रसिद्ध है जब 6 मिलियन आगंतुक 7 मिलियन लीटर से अधिक बीयर का उपभोग करते हैं।

 

समलैंगिक दृश्य

म्यूनिख में एक व्यापक समलैंगिक दृश्य है जिसमें बार, क्लब, सौना और क्रूज़ क्लब शामिल हैं। शहर के अधिकांश समलैंगिक स्थल शहर के केंद्र जिले में स्थित हैं ग्लॉकेनबाखवीरटेल (GBV के रूप में भी जाना जाता है), सेंडलिंगर टोर सबवे स्टेशन के पास।

इस अधिक रूढ़िवादी संघीय राज्य की राजधानी में समलैंगिक दृश्य बर्लिन या कोलोन की तुलना में आकार में छोटा हो सकता है - लेकिन यह निराश नहीं करेगा।

वार्षिक समलैंगिक मुख्य आकर्षण में चमड़े और बुत की बैठक शामिल है स्टार्कबियरफेस्ट मार्च में, गर्मियों में कई सड़क मेले (अगस्त तक जून), द क्रिस्टोफर स्ट्रीट डे परेड (गे प्राइड वीकेंड) जुलाई में, Verzaubert विश्व प्रसिद्ध में क्वीर फिल्म वीकेंड और समलैंगिक रविवार Oktoberfest सितंबर में.

 

म्यूनिख-क्रिस्टोफर-सड़क दिन परेड-2016म्यूनिख 2016 में CSD (क्रिस्टोफर स्ट्रीट डे) / गे प्राइड वीकेंड

 

 

म्यूनिख के लिए हो रही है

म्यूनिख अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (एमयूसी) जर्मनी का दूसरा और यूरोप का सातवां सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है। म्यूनिख के उत्तर-पूर्व में 35 किलोमीटर दूर स्थित, हवाई अड्डे के दो टर्मिनल हैं और यह लुफ्थांसा, इसकी सहयोगी एयरलाइंस के साथ-साथ अन्य अंतरराष्ट्रीय वाहकों के लिए एक प्रमुख केंद्र है। 2011 में, म्यूनिख हवाई अड्डे ने लगातार तीसरे वर्ष "यूरोप में सर्वश्रेष्ठ हवाई अड्डे" का पुरस्कार जीता।

हवाई अड्डा S1 और S8 लाइन पर अति कुशल S-Bahn (उपनगरीय ट्रेन) द्वारा मध्य म्यूनिख से जुड़ता है। ट्रेनें हर 5-20 मिनट में चलती हैं और केंद्रीय स्टेशन (हाउपटबहनहोफ़) तक पहुंचने में लगभग 40 मिनट लगते हैं। एयरपोर्ट-सिटी-डे टिकट की कीमत €12.80 है लेकिन यह एक अच्छा निवेश है क्योंकि यह आपको पूरे म्यूनिख में निर्बाध परिवहन की अनुमति देता है।

हर 20 मिनट में 6:20 am-9:40pm के बीच एक बार के टिकट के लिए € 10.50 की लागत वाली लुफ्थांसा एयरपोर्ट बस भी है।

टैक्सियों में लगभग 40 मिनट लगते हैं और लागत € 50 के आसपास होती है।

ट्रेन द्वारा

म्यूनिख का केंद्रीय स्टेशन (हौपटबहनहोफ़) सुविधाजनक रूप से म्यूनिख के केंद्र में स्थित है। सेंट्रल स्टेशन शहर के घने सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क से अच्छी तरह जुड़ा हुआ है।

कार द्वारा

म्यूनिख जर्मन ऑटोबान नेटवर्क के माध्यम से जर्मनी और ऑस्ट्रिया के अन्य शहरों से अच्छी तरह जुड़ा हुआ है। व्यस्त समय में शहर में यातायात एक चुनौती हो सकता है। शहर के केंद्र में पार्किंग की कमी के कारण, म्यूनिख के उपनगरों में से एक में एस-बान स्टेशन के पास पार्क एंड राइड कार पार्क में कार छोड़ने और शहर के भीतर सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है।

म्यूनिख ओपेरा घर

म्यूनिख के आसपास हो रही है

जन परिवहन

म्यूनिख की यात्रा करने का सबसे अच्छा तरीका सार्वजनिक परिवहन प्रणाली का उपयोग करना है ट्राम (स्ट्रीट कार), बसों, एस-बान (उपनगरीय ट्रेनें) और यू बान (भूमिगत ट्रेनें)। एक एकीकृत टिकट प्रणाली है जिसे एमवीवी कहा जाता है। यह आपको एक ही टिकट का उपयोग करके सभी सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने में सक्षम बनाता है। दिन के टिकट € 6.60 से शुरू होते हैं।

विशेष रूप से ध्यान दें कि क्वेर सिटी पास है जो न केवल एक दिन के टिकट के रूप में कार्य करता है बल्कि म्यूनिख में 60 से अधिक एलजीबीटी प्रतिष्ठानों में छूट और विशेष ऑफर प्रदान करता है। कीमतें € 11.90 से शुरू होती हैं।

बाइक से

म्यूनिख में 200 किमी से अधिक की बाइक ट्रेल्स है जो शहर का पता लगाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। गाइडेड टूर उपलब्ध हैं, और नक्शे केंद्रीय ट्रेन स्टेशन (हप्ताबहॉन्फ़) और शहर के अन्य क्षेत्रों में प्राप्त किए जा सकते हैं।

टैक्सी से

पूरे शहर में टैक्सी स्टैंड पर, ट्रेन स्टेशनों पर और हवाई अड्डे पर टैक्सी देखी जा सकती है। आप एक टैक्सी भी बंद कर सकते हैं (यदि यह कब्जा नहीं है) या म्यूनिख की कई टैक्सी कंपनियों में से एक को बुलाओ।

कार द्वारा

कार ट्रैफ़िक द्वारा म्यूनिख का पता लगाना उचित नहीं है, विशेष रूप से भीड़ के समय, और पार्किंग लगभग असंभव और महंगी है। इसके अलावा, कई स्थलों और पर्यटक आकर्षण आंतरिक शहर में स्थित हैं जो कार यातायात के लिए आंशिक रूप से बंद है।

 

म्यूनिख में कहां ठहरें

समलैंगिक पर्यटकों के लिए लोकप्रिय क्षेत्र Glockenbachviertel (GBV) और सेंट्रल रेलवे स्टेशन (Hauptbahnhof) के पास हैं।

समलैंगिक यात्रियों के लिए अनुशंसित म्यूनिख होटलों की हमारी सूची के लिए, यहां जाएं गे म्यूनिख होटल और गे म्यूनिख लग्ज़री होटल पृष्ठों.

 

देखने और करने के लिए चीजें

पुराना पिनाकोटक - संग्रहालय जिसमें 14वीं-18वीं शताब्दी की अंतर्राष्ट्रीय कृतियों सहित शहर की सबसे प्रसिद्ध कलाकृतियाँ शामिल हैं।

आसाम चर्च (असमकिर्चे) - रोकोको चर्च 1700 के दशक के मध्य में बनाया गया था।

Marienplatz - म्यूनिख का सबसे बड़ा सार्वजनिक चौराहा, जहां सुबह 11 बजे और शाम 5 बजे घंटियां बजती हैं और आकृतियां नृत्य करती हैं।

जर्मन संग्रहालय - दुनिया के सबसे बड़े विज्ञान संग्रहालयों में से एक।

अंग्रेजी गार्डन - लोकप्रिय दर्शनीय पार्क जिसमें एक ग्रीक मंदिर, चीनी पैगोडा और जापानी चाय घर है।

बेयरिशे स्टैट्सपोर ओपेरा हाउस - ओपेरा और बैले देखने के लिए सबसे अच्छी जगह।

सेंट पीटर चर्च (पीटरकिर्चे) - क्षेत्र के चारों ओर शानदार दृश्यों और खरीदारी के साथ सुंदर चर्च।

म्यूनिख बॉटनिश्चर गार्टन - सुंदर परिवेश वाला वनस्पति उद्यान।

रेसिडेंज़ रॉयल पैलेस - बवेरियन विटल्सबाक राजाओं का पूर्व निवास और अब एक संग्रहालय, जो जनता के लिए खुला है।

निम्फेनबर्ग पैलेस - ऐतिहासिक महल जिसमें प्रसिद्ध निम्फेनबर्ग पोर्सिलेन फैक्ट्री, उद्यान और शानदार सार्वजनिक कमरे शामिल हैं।

Theresienwiese - विशाल पार्क जो लोकप्रिय ओकट्रैफेस्ट का आयोजन करता है।

म्यूनिख चिड़ियाघर - संग्रहालयों और देखने के लिए बहुत कुछ वाला बड़ा चिड़ियाघर।

 

पैसे

जर्मनी यूरोजोन का हिस्सा है। नकद डिस्पेंसर व्यापक रूप से उपलब्ध हैं। क्रेडिट और डेबिट कार्ड व्यापक रूप से स्वीकार किए जाते हैं (और कई स्थानों पर, पसंदीदा)।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।