रेक्जाविक चित्रित छवि

गे रेक्जाविक सिटी गाइड

रेक्जाविक की यात्रा की योजना बना रहे हैं? तो फिर हमारा समलैंगिक रेक्जाविक शहर गाइड पेज आपके लिए है

 

रेक्जाविक चित्रित छवि

रेकजाविक

आइसलैंड की राजधानी और सबसे बड़ा शहर, रेकजाविक दुनिया की सबसे उत्तरी राजधानी और एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है।

राजधानी क्षेत्र में लगभग 200,000 की आबादी के साथ, यह शहर आइसलैंड की संस्कृति और वाणिज्य का केंद्र है, जो उपनगरों और रंगीन घरों से घिरा हुआ है।

रेकजाविक दुनिया की सबसे सुरक्षित, सबसे साफ और हरे भरे शहरों में से एक है, जिसमें अच्छी दुकानें, रेस्तरां और बार हैं।

 

आइसलैंड में समलैंगिक अधिकार

जब यह एलजीबीटी अधिकारों की बात आती है तो आइसलैंड बहुत प्रगतिशील है। संसद द्वारा दो व्यक्तियों के बीच विवाह को परिभाषित करने के कानून में संशोधन के बाद जून 2010 से समान-विवाह विवाह कानूनी हो गया है।

समान-लिंग वाले जोड़ों को अपनाने और इन विट्रो निषेचन (आईवीएफ) के लिए समान पहुंच है।

समलैंगिक दृश्य

आइसलैंड की राजधानी में समलैंगिक दृश्य काफी सीमित है, लेकिन स्थानीय लोगों से गर्मजोशी से स्वागत किया जा सकता है। आम जनता बहुत समलैंगिक-मित्र है, इसलिए यहां यौन अभिविन्यास के बारे में काफी खुला हो सकता है।

छोटा सा समलैंगिक दृश्य शहर के केंद्र की लंबी मुख्य खरीदारी सड़क लौगावेगुर में पाया जा सकता है। किकी बार और ब्रावो सबसे लोकप्रिय समलैंगिक स्थल हैं। आस-पास के प्रतिष्ठान समलैंगिक और सीधे लोगों दोनों को घूमने और भोजन या पेय का आनंद लेने के लिए एक अच्छी जगह प्रदान करते हैं।

गे डांस पार्टियां पूरे साल विभिन्न स्थानों पर होती हैं। इनमें साल में दो बार अक्टूबर / नवंबर और जनवरी / फरवरी में होने वाली पिंक पार्टी, LGB शीतकालीन उत्सव रेनबो रेकजाविक के दौरान शामिल है। स्थानीय वेबसाइटों की जाँच करें, यात्रियों की तलाश करें या बस आसपास पूछें।

 

रेक्जाविक पहुँचना

केफ्लाविक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (जिसे रेक्जाविक-केफ्लाविक हवाई अड्डे के रूप में भी जाना जाता है) आइसलैंड का मुख्य अंतर्राष्ट्रीय हब हवाई अड्डा है। यह रेक्जाविक से लगभग 50 किमी (31 मील) दूर स्थित है। हवाई अड्डे पर अधिकांश यूरोपीय राजधानियों और अमेरिकी हवाई अड्डों के लिए सीधी उड़ानें हैं।

(रेक्जाविक एयरपोर्ट, सिटी सेंटर से सिर्फ 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है, रेक्जाविक एयरपोर्ट मुख्य घरेलू हवाई अड्डा है)

फ्लाईबस सेवा केफ्लाविक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से रेक्जाविक शहर के केंद्र तक जाती है। यात्रा का समय लगभग 45 मिनट है और लागत ISK 2,500 है। ध्यान रखें कि एक टैक्सी आपको ISK 14,000 के आसपास वापस ले आएगी।

 

रेक्जाविक के आसपास घूमना

पैरों पर

रेक्जाविक में घूमने के लिए अत्यधिक अनुशंसित है, क्योंकि कई आकर्षण होटल क्षेत्र से पैदल दूरी के भीतर हैं। शहर बहुत सुंदर है, और फुटपाथ उत्कृष्ट है। ड्राइवर आमतौर पर बहुत ही अनुकूल होते हैं और कभी-कभी आपके लिए भी रुक जाते हैं, जब कोई क्रॉसिंग सुविधा नहीं होती है।

बस से

रेकजाविक में सार्वजनिक बस प्रणाली है जिसे स्ट्रेटो कहा जाता है जो विश्वसनीय और साफ है। हालांकि ड्राइवर कोई बदलाव नहीं दे सकता है। सिंगल टिकट की कीमत ISK350 है। यदि आपको अपने अंतिम गंतव्य तक जाने के लिए बसों को बदलने की आवश्यकता है, तो ड्राइवर से ट्रांसफर टिकट (स्किप्टिमी) के लिए पूछें, जो किसी भी बस में अगले 75 मिनट के लिए वैध है।

यदि आप शहर के केंद्र से बाहर रह रहे हैं तो रेक्जाविक वेलकम कार्ड प्राप्त करना सबसे अच्छा हो सकता है, जो बसों तक असीमित पहुंच के साथ-साथ कई संग्रहालयों तक मुफ्त पहुंच, कुछ छूट और छात्रावास में मुफ्त इंटरनेट की अनुमति देता है। 'वेलकम' कार्ड इंगोल्फस्टॉर्ग के पर्यटक सूचना केंद्र और कुछ होटलों में भी उपलब्ध हैं और आईएसके 3,700 से शुरू होते हैं।

कार द्वारा

एक पर्यटक के रूप में, यदि आप केवल शहर में रह रहे हैं तो आपको कार के बिना घूमने में सक्षम होना चाहिए। हालाँकि रेकजाविक और उसके उपनगरों के बाहर यात्रा के लिए ड्राइविंग की सिफारिश की जाती है।

टैक्सी से

सभी टैक्सियाँ मीटरयुक्त हैं और अधिकांश बहुत साफ-सुथरी और आरामदायक हैं, लेकिन वे बहुत महंगी भी हैं। आरंभ शुल्क ISK 600-700 और ISK 200-400 प्रति किलोमीटर है। फिर भी, रात बिताने के बाद घर जाने का सबसे अच्छा तरीका टैक्सी लेना है। क्रेडिट कार्ड स्वीकार किए जाते हैं.

साइकिल से

कभी-कभी तेज़ हवाओं और कुछ पहाड़ियों के बावजूद, साइकिल से रेक्जाविक के आसपास जाना संभव है। कुछ साइकिल पथों के साथ, अधिकांश साइकिलें सड़क पर या फुटपाथ पर की जाती हैं (दोनों कानूनी हैं)। फुटपाथ पर साइकिल चलाते समय, पैदल चलने वालों का ध्यान रखना ज़रूरी है क्योंकि उनके पास रास्ते का अधिकार है।

 

रेक्जाविक में कहाँ ठहरें

शहर के केंद्र के भीतर कहना सबसे अच्छा है। रेक्जाविक में अनुशंसित होटलों की हमारी सूची के लिए, पर जाएँ गे रेक्जाविक होटल पृष्ठ.

 

हॉलग्रिम्सकिर्कजा-उत्तरी-प्रकाश के साथHallgrimskirkja

 

 

देखने और करने के लिए चीजें

आइसलैंड की राष्ट्रीय गैलरी - आइसलैंडिक 19वीं और 20वीं सदी के कलाकारों की कृतियों के बड़े संग्रह वाली राष्ट्रीय कला गैलरी।

Hallgrimskirkja - ऊपर से शानदार नज़ारे वाला बड़ा गिरजाघर, जहाँ से आप रेकजाविक के अधिकांश हिस्सों को देख सकते हैं।

सोलफ़र (सूर्य मल्लाह) मूर्तिकला - तट पर एक अनोखी मूर्ति जो आइसलैंड के समुद्री इतिहास को दर्शाती है।

आइसलैंड का राष्ट्रीय संग्रहालय - आइसलैंड विश्वविद्यालय के पास स्थित, यह संग्रहालय किसी राष्ट्र की बसावट से लेकर आज तक के इतिहास का प्रतिनिधित्व करता है; वहाँ एक कैफे और एक संग्रहालय की दुकान है।

त्जोर्निन (तालाब) - शहर के केंद्र में एक छोटी झील जहां लोग अक्सर बत्तखों को खाना खिलाने के लिए इकट्ठा होते हैं; झील Hljómskálagarðurinn नामक पार्क से घिरी हुई है जो अच्छे मौसम में बहुत लोकप्रिय है।

सिटी हॉल (राहुसी) - 20वीं सदी के उत्तरार्ध की एक उत्कृष्ट वास्तुकला, जो त्जोर्निन (तालाब) में निर्मित हुई; एक कैफे और एक प्रदर्शनी हॉल के साथ, जनता के लिए खुला है।

पेरलान (द पर्ल) - शहर के केंद्र के दक्षिण-पूर्व में Öskjuhlíð नामक जंगली पहाड़ी की चोटी पर प्रतिष्ठित इमारत, जो शहर के शानदार दृश्य पेश करती है; जनता के लिए खुला; शीर्ष पर एक घूमने वाला रेस्तरां है।

रेक्जाविक सिटी संग्रहालय (अर्बेजरसफ़न) - एक खुली हवा वाला संग्रहालय जिसमें दिखाया गया है कि आइसलैंड के लोग कैसे रहते थे।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।