गे लिस्बन · सिटी गाइड

गे लिस्बन · सिटी गाइड

लिस्बन जाने की योजना? तब हमारे समलैंगिक लिस्बन शहर गाइड पृष्ठ आपके लिए है।

लिस्बोआ | लिस्बन

लिस्बन सबसे बड़ा शहर और पुर्तगाल की राजधानी और यूरोप का सबसे बड़ा पश्चिमी शहर है, जिसकी शहरी आबादी आधे से थोड़ा अधिक है। अटलांटिक महासागर का सामना करते हुए, शहर ज्यादातर भूमध्यसागरीय जलवायु का आनंद लेता है।

लिस्बन भी दुनिया के सबसे पुराने शहरों में से एक है, और पश्चिमी यूरोप का सबसे पुराना शहर है। लिस्बन में दो यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल हैं: बेलम टॉवर और जेरोनिमोस मठ।

हालांकि वित्तीय संकट से उबरने में लिस्बन अपेक्षाकृत सुरक्षित और अपराध मुक्त शहर बना हुआ है। कीमतें अधिकांश यूरोपीय राजधानियों से कम हैं, अन्य पश्चिमी राजधानियों की तुलना में दक्षिण और पूर्वी यूरोप के समान हैं।

 

 लिस्बन के केंद्र में पैदल यात्री ऑगस्टा स्ट्रीट

 

पुर्तगाल में समलैंगिक अधिकार

1974 की कार्नेशन क्रांति के बाद से, पुर्तगाल ने अपने समलैंगिक अधिकारों के कानूनों में भारी प्रगति देखी है। पुर्तगाल दुनिया के बहुत कम देशों में से एक है जो विशेष रूप से अपने संविधान में कहता है कि किसी को भी यौन अभिविन्यास के आधार पर भेदभाव नहीं किया जा सकता है।

1852 की शुरुआत में समलैंगिकता को कम कर दिया गया था। हालांकि, 1886 में देश के तानाशाही शासन में इसे फिर से अपराधी बना दिया गया था। यह 1982 तक नहीं था कि कानून निरस्त हो गया था, और समलैंगिकता को फिर से पुर्तगाल में विघटित कर दिया गया था।

पिछले तीस वर्षों के दौरान, पुर्तगालियों को समान लिंग वाले लोगों के अधिकारों को संरेखित करने में सबसे आगे रहा है। 2010 में, पुर्तगाल समान सेक्स विवाह की अनुमति देने वाला दुनिया का आठवां देश बन गया।

फरवरी 2016 तक, संसद द्वारा पूर्ण गोद लेने के अधिकार प्रदान किए गए।

2012 में पेश किया गया पुर्तगाल का लिंग पहचान कानून, ट्रांससेक्सुअल और ट्रांसजेंडर लोगों के लिए दुनिया में सबसे उन्नत माना जाता है। सहमति की उम्र 14 साल है.

 

समलैंगिक दृश्य

लिस्बन एक बहुत ही समलैंगिक-मित्र शहर है। यह कहना अक्सर मुश्किल होता है कि कौन सा स्थान ऑल-गे, ज्यादातर-गे या सिर्फ गे-फ्रेंडली है, क्योंकि सभी का समान रूप से स्वागत है। लिस्बन समलैंगिक दृश्य बैरो अल्टो जिले और पड़ोसी प्रिंसिपल रियल क्षेत्र के आसपास केंद्रित है।

पुराने बैरो अल्टो क्वार्टर में कई देर रात की दुकानों, रेस्तरांओं का घर है, समलैंगिक के अनुकूल बार और पुर्तगाल का सबसे लोकप्रिय समलैंगिक सौना ट्रॉम्बेटा स्नान.

Bairro Alto के बगल में स्थित Principe Real क्षेत्र में, कई समलैंगिक-अनुकूल स्थान हैं और समलैंगिक क्रूज क्लब। रूआ दा अटालिया, दो क्षेत्रों के बीच की संपर्क सड़क है, जहां भीड़ देर से घंटों तक भरती है।

गे बीच के प्रेमी लंबे, लोकप्रिय समुद्र तट का आनंद लेंगे कोस्टा दा कैपरिका, लिस्बन से 15 मिनट की ड्राइव दूर। वहां जाने के लिए मेट्रो को प्रसा डे एस्पानाहा, फिर बस में ले जाएं। जैसा कि आप आगे दक्षिण में जाते हैं, समुद्र तट ट्रेंडीयर और अधिक न्यडिस्ट-फ्रेंडली बन जाते हैं।

समलैंगिक समुद्र तट क्षेत्र में है समुद्र तट 19 या प्रिया डे बेला विस्टा जहां कुछ समलैंगिक लोकप्रिय स्थान हैं और सूर्यास्त से पहले टीलों में कुछ मंडराते हैं।

 

लिस्बन के लिए हो रही है

लिस्बन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा केंद्रीय लिस्बन (€ 10 के आसपास औसत) से केवल 15 मिनट की टैक्सी की सवारी पर है। एक एरोबस सेवा प्रत्येक 20 मिनट में हवाई अड्डे को छोड़ देती है और € 3.50 खर्च करती है (यदि आप ऑनलाइन खरीदते हैं तो सस्ता है। कैस डो सोद्रे रेलवे स्टेशन के लिए 91 नंबर की बस एक सस्ता विकल्प है, जिसकी लागत केवल € 1.35 है।

वैकल्पिक रूप से, हवाई अड्डे से सीधे लाल मेट्रो लाइन लें और क्रमशः ग्रीन / ब्लू लाइन्स पर अल्मेडा या सैन सेबेस्टियन में स्थानांतरित करें। टिकटों की कीमत € 1.40 है, लेकिन आपको यात्रा करने के लिए 7 कोलिनास / चिरायु विएगम खरीदनी चाहिए।

वाणिज्य स्क्वायर

 

लिस्बन के आसपास हो रही है

लिस्बन का केंद्र, अधिकांश खरीदारी क्षेत्रों, आकर्षणों और नाइटलाइफ़ स्पॉट सहित, कॉम्पैक्ट और पैदल चलने में आसान है।

विदित हो कि शहर बेहद पहाड़ी है जो यात्रा के लिए समय जोड़ सकता है। बैक्सा-चियाडो से गुजरते समय, ऊपर चढ़ने से बचने के लिए स्टेशन के अंदर एस्केलेटर का उपयोग करें।

ट्राम - शहर में छोटी कैरिस (पीली ट्राम) और इलेक्ट्रिक ट्राम (लंबी और अधिक आधुनिक) दोनों अच्छी तरह से सेवा प्रदान करती हैं। फ्लैट किराया €2.85 है।

मेट्रो - हरी और नीली रेखाओं को आगंतुकों को घूमने लायक अधिकांश स्थानों पर ले जाना चाहिए। स्टेशन अच्छी तरह से चिह्नित हैं, एक-दूसरे के करीब हैं और सेवाएं नियमित रूप से चलती हैं। रिचार्जेबल कार्ड के बिना एकल टिकट €1.90 हैं लेकिन बिना रिचार्जेबल कार्ड के सस्ते हैं।

रेलगाड़ी - एस्टोरिल और कैस्केस सहित उत्तरी तट के सभी समुद्र तटों पर जाने के लिए ट्रेनें आवश्यक हैं। तट से सेवाएं कैस डो सोद्रे से चलती हैं और लगभग एक घंटे का समय लेती हैं।

नौका - कैस डो सोड्रे और टेरेइरो डो पाको से रियो टैगस में नियमित सेवा फ़ेरी चलती हैं। एक टिकट की कीमत €2.75 है।

टैक्सी - टैक्सियाँ अपेक्षाकृत सस्ती हैं और देर रात 20 मिनट की यात्रा की लागत यातायात के आधार पर 10 यूरो से लेकर अधिक तक होती है।

 

लिस्बन में कहां ठहरें

लिस्बन में सभी बजट के अनुरूप होटल का एक उत्कृष्ट विकल्प है। बैरो एल्टो, प्रिंसिपल रियल और बैक्सा (लोअर टाउन) समलैंगिक पर्यटकों के बीच सबसे लोकप्रिय क्षेत्र हैं।

समलैंगिक यात्रियों के लिए अनुशंसित लिस्बन होटलों की हमारी सूची पर पाया जा सकता है गे लिस्बन होटल और गे लिस्बन लक्जरी होटल पृष्ठों.

 

सुंदर-व्यू-ऑफ-द लिस्बन-से-Tagus-नदी

नदी से अल्फामा का नजारा

 

देखने और करने के लिए चीजें

Alfama - पोस्टकार्ड-सुंदर और लिस्बन का सबसे पुराना बचा हुआ हिस्सा।

वाणिज्य स्क्वायर - नदी तट पर विशाल, आधुनिक चौक, संग्रहालयों और रेस्तरांओं से भरा हुआ।

बेलेम - खोजों की मूर्ति, प्रसिद्ध पेस्टल डी बेलेम और अनगिनत संग्रहालयों का घर।

एवेनिडा डे रोमा - शहर से थोड़ा बाहर एक विशाल प्रेसिडेंशियल बुलेवार्ड और आराम से बैठकर दिन देखने के लिए एक उत्कृष्ट जगह।

पूर्व - एक्सपो '98 की साइट जहां कॉन्सर्ट हॉल, वॉटर गार्डन और नियमित मुफ्त आउटडोर कॉन्सर्ट के साथ क्षेत्र को अपनी वर्तमान स्थिति में बदल दिया गया।

Chiado - दुकानों, किताबों की दुकानों, कैफे आदि के साथ फैशनेबल शॉपिंग जिला।

Cascais - एक पुराना मछुआरों का गाँव और स्थानीय और विदेशियों के लिए एक प्रसिद्ध आकर्षण।

राष्ट्रीय टाइल संग्रहालय - सुंदर सिरेमिक टाइलों और कलाकृतियों वाली दीवारों वाला एक विशाल चर्च।

ओशनारियो डे लिस्बोआ - एक मछलीघर, 1998 में खोला गया, जिसमें प्रभावशाली प्रदर्शनियाँ प्रदर्शित की गईं और समुद्री आवासों के बारे में ज्ञान को बढ़ावा दिया गया।

 

देखना

पुर्तगाल शेंगेन ज़ोन के भीतर है। जो यूरोपीय संघ का पासपोर्ट या वैध नहीं रखते हैं शेंगेन वीसा अपने दूतावास के साथ आवश्यकताओं की जांच करनी चाहिए।

 

पैसे

पुर्तगाल की आधिकारिक मुद्रा यूरो है। आगंतुकों को नकदी और ट्रैवेलर्स चेक के आदान-प्रदान में कोई परेशानी नहीं होगी। डाकघर आमतौर पर बैंकों और वाणिज्यिक मुद्रा बदलने वाली दुकानों की तुलना में बेहतर दर की पेशकश करते हैं, हालांकि अस्पष्ट मुद्राओं के लिए उत्तरार्द्ध एकमात्र विकल्प हो सकता है।

एटीएम व्यापक रूप से उपलब्ध हैं. एटीएम से नकदी निकालते समय, एक शुल्क जोड़ा जाएगा (आमतौर पर लगभग €2), इसलिए एक बार में 100 या अधिक निकालना सबसे अच्छा है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।