ओल्ड टाउन / विएक्स नाइस

नाइस में करने के लिए चीजें

फ्रेंच रिवेरा में नाइस का सबसे अच्छा समलैंगिक दृश्य है

नीस फ्रेंच रिवेरा पर एक तटीय शहर है। यह फ्रांस के शीर्ष पर्यटन स्थलों में से एक है। नीस लंबे समय से समलैंगिक यात्रियों के बीच लोकप्रिय रहा है। आप कई बार और क्लबों के आसपास केंद्रित एक जीवंत समलैंगिक दृश्य पाएंगे।

अंग्रेजी उच्च वर्गों ने पर्यटन को एक विशाल उद्योग बनने से पहले नीस को एक पर्यटन स्थल बनाया। 18 वीं शताब्दी के बाद से नाइस को पर्यटन की ओर बढ़ाया गया है। हर साल करीब चार लोग नीस आते हैं।

उत्कृष्ट समुद्र तटों की एक लंबी तटरेखा, गतिशील भोजन, बारोक चर्च, बेले एपोक वास्तुकला और एक निर्दोष भूमध्यसागरीय जलवायु नीस को एक बड़ा ड्रा बनाते हैं।

नीस के पास जाओ

सैर des Anglais

प्रोमेनेड डेस एंग्लिस का नाम अंग्रेजी कुलीनता के नाम पर रखा गया है जिन्होंने नीस को मानचित्र पर रखने में मदद की। यह नीस के तट के पाँच मील की दूरी पर है। 19 वीं शताब्दी की पेटीसरीज और क्लासिक और बहुत रंगीन प्रोवेनकल खाद्य पदार्थों को बेचने वाले बाजारों सहित, तलाश करने के लिए कई विचित्र दुकानें हैं। प्रोमेनेड डेस एंगलिस को फ्रांस का सबसे आकर्षक तट माना जाता है।

आर्ट-डेको पैलैस डे ला मेडिटरेनी और ग्रांड होटल - नीस में रानी विक्टोरिया का पसंदीदा होटल, पर नज़र रखें। दरअसल, जब महारानी विक्टोरिया अपनी मृत्यु शय्या पर थीं, तो उन्हें आश्चर्य हुआ कि क्या नीस की यात्रा से उनकी बीमारियाँ ठीक हो सकती हैं।

प्रोमेनेड डेस एंग्लिस पीक सीजन के दौरान बहुत व्यस्त हो जाता है। बार और रेस्तरां पैक किए जाएंगे। उन्नत बुकिंग की सिफारिश की।

ओल्ड टाउन / विएक्स नाइस

टाउन / विएक्स नाइस

पुराने शहर में दुकानों, बार और रेस्तरां से भरे घुमावदार गली शामिल हैं। इसमें एक इटैलियन फील है, जो 1860 तक नाइस इटली का हिस्सा था, यह समझने योग्य है। प्लेस डु पलाइस डे जस्टिस नाइस के पुराने शहर का केंद्रीय वर्ग है।

आपको पुराने शहर में कोर्ट्स सेल्य मिलेगा। यह एक हलचल बाजार है जो स्थानीय लोगों के साथ लोकप्रिय है। प्रोवेनकल जीवन का स्वाद लेने के लिए एक अच्छी जगह है।

फ्रांस के सुदूर अतीत में एक झलक के लिए, पालिस लस्करिस के प्रमुख। यह 18 वीं शताब्दी का एक महल है जिसमें फ्रांसीसी इतिहास से कई सांस्कृतिक चमत्कार हैं। एक अन्य संस्कृति के लिए, मैटिस हाउस के प्रमुख हैं। यह 1920 और 1930 के दशक में नाइस के सबसे प्रसिद्ध कलाकार का घर था।

अच्छा · गे डांस क्लब

डिस्कवर नीस का समलैंगिक दृश्य

नीस के पास बहुत सारे गे बार और गे क्लब हैं। ला केव विल्सन एक कैबरे बार है जो एक बड़ी समलैंगिक भीड़ को आकर्षित करता है। यह शाम 6 बजे खुलता है। एक शाम जल्दी कॉकटेल के लिए एक अच्छी जगह। लिंस्टा बार, पूर्व में बार बिच, एक विशाल छत है। दोपहर की ड्रिंक के लिए एक अच्छी जगह और देखने वाले लोग।

यदि आप इसकी एक रात बनाना चाहते हैं, 6 नीस में सबसे लंबे समय तक चलने वाले समलैंगिक क्लबों में से एक है। यह विशेष रूप से सप्ताहांत पर व्यस्त है। ले ग्लैम शायद फ्रेंच रिवेरा में सबसे लोकप्रिय समलैंगिक बार है। यह वह जगह है जहाँ आप एक समलैंगिक रात को नीस में समाप्त होने की संभावना रखते हैं।

अच्छा

खाद्य और पेय

खाने के शौकीनों के लिए नाइस एक बेहतरीन जगह है। सलाद निकोइस एक उल्लेखनीय स्थानीय व्यंजन है। रैटटौली भी स्थानीय लोगों का पसंदीदा है। सोका एक अविस्मरणीय स्ट्रीट फूड है। यह नरम भराई वाला एक पतला पैनकेक है - एक आदर्श हल्का नाश्ता।

नाइस में गुलाब एक विशेष विशेषता है। आप नाइस में सूखे गुलाब की एक उत्कृष्ट बोतल खरीद सकते हैं। प्राचीन काल से ही नीस एक शराब बनाने वाला क्षेत्र रहा है। ये नाइसियन शायद नीस के पहले शराब निर्माता थे। एक भोजन के साथ एक फल प्रोवेंस लाल की कोशिश करना सुनिश्चित करें।

नाइस में अन्य उल्लेखनीय गंतव्य

अच्छा ओपेरा हाउस एक अविश्वसनीय आकर्षण है। यह इतनी खूबसूरत इमारत है। आप शाम को ओपेरा में जाने की इच्छा कर सकते हैं। यदि नहीं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे अतीत से चलते हैं। कैथेड्रल सैंटे-रेरपेट 11 वीं शताब्दी में अच्छी तारीखों में लेकिन वर्तमान इमारत 17 वीं शताब्दी में स्थापित की गई थी। यह नीस का आध्यात्मिक दिल है। इस इमारत का नाम सेंट रेपरटा, नीस के संरक्षक संत के नाम पर रखा गया है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

नीस में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

आपके दौरे शुरू होने से 24 घंटे पहले हमारे सहयोगियों से नाइस में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in अच्छा आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें