आग द्वीप के लिए एक समलैंगिक गाइड

आग द्वीप के लिए एक समलैंगिक गाइड

फायर आइलैंड कई अमेरिकियों के लिए पसंद का समलैंगिक पार्टी गंतव्य है।

फायर आइलैंड, लॉन्ग आइलैंड, न्यूयॉर्क के तट से कुछ दूर भूमि का एक छोटा सा हिस्सा है। इसकी लगभग 490 लोगों की वार्षिक निश्चित आबादी है, हालांकि, यह विशेष रूप से वसंत और गर्मियों के महीनों में आगंतुकों की आमद को देखता है। यह पूरे अमेरिका से आने वाले एलजीबीटी यात्रियों के साथ बहुत लोकप्रिय है, लेकिन मुख्य रूप से मैनहट्टन और इसे 'चेल्सी विद सैंड' कहा जाता है।

मैनहट्टन में अधिकांश थिएटर समुदाय 1920 के दशक के दौरान द्वीप पर चले गए या बार-बार आए और कई उल्लेखनीय लोगों ने इसका अनुसरण किया। प्रसिद्ध नामों की सूची में टीना फे, क्रिस्टोफर नोथ, जॉन लेनन और केल्विन क्लेन शामिल हैं। फायर आइलैंड को लोकप्रिय संस्कृति में बहुत संदर्भित किया जाता है, उदाहरण के लिए फायर आइलैंड टीवी श्रृंखला और फायर आइलैंड पर सेट एक नया समलैंगिक गौरव और पूर्वाग्रह अनुकूलन। द्वीप पर तलाशने के लिए बहुत सारे समुद्र तट, पार्टियां और अन्य कार्यक्रम हैं। नीचे दिए गए विकल्पों से आपको प्रेरणा मिलनी चाहिए कि जब आप फायर आइलैंड जाते हैं तो कहां से शुरू करें।

फायर आइलैंड चेरी का

आग द्वीप में समलैंगिक बार और क्लब

आपकी जिज्ञासा को संतुष्ट करने के लिए फायर आइलैंड में बहुत सारे समलैंगिक बार और नाइट क्लब हैं। उनमें से कई कुछ समय के लिए आसपास रहे हैं और जाने-माने और उपस्थित हैं। समलैंगिक दृश्य दो मुख्य क्षेत्रों में है, चेरी ग्रोव और द फायर आइलैंड पाइन्स के गांव।

चेरी ग्रोव क्षेत्र में स्थित है चेरी का. यह एक समुद्र तट पर स्थित समलैंगिक बार है, और कई आयोजनों की मेजबानी करता है। चेरी के नियमित ड्रैग शो, साप्ताहिक हैप्पी आवर और संडे ब्रंच हैं। हर किसी के लिए कुछ न कुछ है! बहुत सारी दैनिक घटनाएं हैं जिनके बारे में आप यहां जान सकते हैं।

द फायर आइलैंड पाइन्स समलैंगिक नाइटलाइफ़ से भी समृद्ध हैं। यहां स्थित है प्रतिष्ठित गे बार नीली व्हेल. स्थानीय लोगों का पसंदीदा, यह बार हर किसी के स्वाद को पूरा करता है। यह ताज़ा समुद्री भोजन व्यंजन और कॉकटेल के व्यापक चयन के साथ-साथ साप्ताहिक ड्रैग ब्रंच और नृत्य पार्टियाँ परोसता है। द सिप एन ट्वर्ली फायर आइलैंड पाइंस में स्थित एक लोकप्रिय बार भी है। बार में मूवी नाइट्स, ड्रैग शो, थीम नाइट्स और टी डांस जैसी गतिविधियों और कार्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला है। इसमें एक बड़ा डांस फ्लोर और घूमने वाले डीजे भी हैं, ताकि आप रात को थिरकने से बच सकें।

आग द्वीप समलैंगिक जूडी गारलैंड श्रद्धांजलि

फायर आइलैंड में समलैंगिक होटल

एक गंतव्य के रूप में एलजीबीटीक्यू+ समुदाय के बीच फायर आइलैंड की लोकप्रियता का मतलब है कि, विस्तार से सभी होटल कम से कम समलैंगिक-अनुकूल हैं। द्वीप अपेक्षाकृत छोटा होने के कारण, अधिकांश आकर्षण पैदल दूरी के भीतर हैं या नाव, समुद्री विमान और नौका द्वारा आसानी से पहुंचा जा सकता है। इससे यहां होटल चुनना आसान हो जाता है, क्योंकि आपको स्थान के बारे में बहुत अधिक चिंता करने की ज़रूरत नहीं होती है।

क्षेत्र के कई होटल समलैंगिकों के स्वामित्व वाले और संचालित हैं, जो एक LGBTQ+ यात्री की जरूरतों को समझने वाले मेजबानों द्वारा एक अनुरूप ठहरने की सुविधा प्रदान करते हैं।

द ड्यून पॉइंट गेस्ट हाउस एक समलैंगिक स्वामित्व वाला होटल है जो पार्टी हॉट स्पॉट, चेरी ग्रोव में स्थित है। यह होटल बहुत स्वागत योग्य है और समुद्र तट पर भव्य शादियों की मेजबानी के लिए जाना जाता है। रोमांटिक होटल में दृश्यों के अद्भुत दृश्यों के साथ-साथ तारों को देखने के लिए एक छत डेक भी है। यदि आप स्थानीय नाइटलाइफ़ के दरवाजे पर रहना चाहते हैं, तो यह होटल आपके लिए एकदम सही है क्योंकि यह चेरी - एक फायर आइलैंड पावरहाउस से केवल 2 मिनट की पैदल दूरी पर है।

द मैडिसन फायर आइलैंड पाइंस में पाया जा सकता है, जहां कई बेहतरीन स्थान हैं। होटल समुद्र तट से एक मिनट की पैदल दूरी पर है, फायर आइलैंड के कई होटलों की तरह। यह एक अन्वेषक के लिए एक बेहतरीन स्थान पर स्थित है, क्योंकि यह नौका, बाज़ार और रेस्तरां से केवल 5 मिनट की पैदल दूरी पर है। यह लोकप्रिय द ब्लू व्हेल बार से 3 मिनट की पैदल दूरी पर है, जहां से फायर आइलैंड जाया जा सकता है।

पुरुषों के लिए बेल्वेडियर गेस्ट हाउस केवल पुरुषों के लिए बना यह होटल भव्य शैली का है। यदि आप विशेष रूप से समलैंगिक प्रवास की तलाश में हैं तो वेनिस शैली, कपड़े-वैकल्पिक होटल एकदम सही है। यह आपका उनकी नीतियों का पूरी तरह से लाभ उठाने और फायर आइलैंड पर अपने प्रवास का अधिकतम लाभ उठाने के लिए स्वागत और प्रोत्साहन है।

पाइंस का आग द्वीप आक्रमण

आग द्वीप में समलैंगिक गौरव

संयुक्त राज्य भर में LGBTQ+ लोगों के लिए Fire Island एक बहुत ही लोकप्रिय गंतव्य है, इसलिए स्वाभाविक रूप से यहां पर गर्व करना एक बड़ी बात है! ऐसी कई घटनाएं होती हैं, जो आम तौर पर गौरव माह और गर्मी दोनों के दौरान होती हैं।

होने वाले विभिन्न आयोजनों में महिला गौरव पार्टी शामिल है, जहां एक पूर्ण सफेद ड्रेस कोड और एक खुली वाइन और वोदका बार के साथ-साथ एक मूक नीलामी भी होती है। आपके पास फायर आइलैंड डांस फेस्टिवल में भाग लेने का विकल्प है, जहां आप विभिन्न प्रदर्शनों का प्रदर्शन देख सकते हैं।

एक अन्य लोकप्रिय घटना पाइंस का आक्रमण है जो हर 4 जुलाई को होता है। यह वह जगह है जहां द्वीप की ड्रैग क्वीन 1976 के मूल आक्रमण को फिर से बनाने के लिए एक साथ आती हैं, जो एक ड्रैग क्वीन के एक रेस्तरां में प्रवेश से इनकार करने की प्रतिक्रिया के रूप में हुआ। नावों के बेड़े से ड्रैग क्वीन्स का स्वागत करते हुए, आपके सामान को समेटने के लिए एक रेड कार्पेट है।

पाइंस पार्टी एक 3 दिवसीय फ़ालतू कार्यक्रम है। यह कार्यक्रम घूर्णन डीजे और बैक टू बैक सेट की मेजबानी करता है। हर साल की एक अलग थीम होती है और यह देखने लायक है। यह एक प्रतिष्ठित क्षण है जिसे आपको अनुभव करने की आवश्यकता है।

Sip N Twirl नाइट क्लब फायर आइलैंड न्यूयॉर्क

आग द्वीप में समलैंगिक अधिकार

न्यूयॉर्क में कई LGBTQ+ लोग 1930 के दशक में मैनहट्टन, विशेष रूप से चेरी ग्रोव क्षेत्र के माध्यम से फायर आइलैंड में आए थे। यह बड़े पैमाने पर एक बड़े शहर में रहने के साथ आए उत्पीड़न से निकला है। बहुत छोटे फायर आइलैंड में जाने से एक ऐसे स्थान को पुनः प्राप्त करने की अनुमति मिली जहां आप एक खुले और बाहर LGBTQ+ व्यक्ति के रूप में सहज महसूस करेंगे।

यह फायर आइलैंड पर सड़कों की कमी के कारण आसानी से किया जाता था, जिससे परिवारों को यहां रहने और आने-जाने दोनों से परेशानी होती थी। इसने ड्रैग कल्चर को वास्तव में पनपने दिया और अंततः यह स्नेह के सार्वजनिक प्रदर्शन के प्रदर्शन तक भी बढ़ा। फायर आइलैंड कई लोगों के लिए एक सुरक्षित स्थान बन गया और आज भी बना हुआ है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

फायर आइलैंड में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

अपने दौरे के शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे साझेदारों से फायर आइलैंड में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in फायर द्वीप आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें