सेंट्रल पार्क न्यूयॉर्क में समलैंगिक जोड़े

उत्तरी अमेरिका में शीर्ष दस गेबरहुड

आपका आसान समलैंगिकता गाइड

उत्तरी अमेरिका दुनिया के कुछ सबसे स्थापित, प्रसिद्ध और आकर्षक गेबोरहुड का घर है, जो इतिहास और समलैंगिक नाइटलाइफ़ स्थलों से भरा हुआ है। यदि आप एक बेहतरीन समलैंगिकता की तलाश में हैं तो अवश्य पढ़ें।

यह तर्क दिया जा सकता है कि 21वीं सदी में एलजीबीटी+ अधिकारों की लहर और लैंगिक पहचान और यौन रुझानों की बढ़ती स्वीकार्यता के कारण अलग-अलग समलैंगिकता की आवश्यकता कम है। हालाँकि, समलैंगिकता अभी भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। चाहे वे एलजीबीटी+ संस्कृति का संरक्षण कर रहे हों, दशकों से कार्यकर्ताओं के संघर्ष को अमर बना रहे हों, या एलजीबीटी+ युवाओं के लिए एक सुरक्षित स्थान प्रदान करना जारी रख रहे हों, ये जिले अंतर की सुंदरता का प्रतिनिधित्व करते हैं। और तो और, उनमें से कई विश्व के सर्वश्रेष्ठ पार्टी जिलों में गिने जाते हैं।

अमेरिका में शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ समलैंगिक जिलों के हमारे राउंडअप को पढ़ें।

 

फ्रेंच क्वार्टर, न्यू ऑरलियन्स

 

न्यू ऑर्लेअंस

कुछ शहर संरक्षित ऐतिहासिक महत्व और एक जीवंत, संपन्न और स्थापित समलैंगिक दृश्य जैसे न्यू ऑरलियन्स के बीच संतुलन बना सकते हैं। फ्रेंच क्वार्टर उतना ही आकर्षक है जितना कि यह अव्यवस्थित है और जैसा कि यह हैडोंनिस्टिक है। यह क्षेत्र संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे पुराने कुछ समलैंगिक क्लबों और बारों का घर है। फ्रांसीसी क्वार्टर के चारों ओर घूमते समय, शहर के संबंध अलौकिक और मनोगत के लिए समर्पित प्रतिष्ठानों और कलाकृतियों की प्रचुरता को याद करना मुश्किल है।

न्यू ऑरलियन्स को लंबे समय से देश के सबसे प्रेतवाधित शहरों में से एक माना जाता है, जिसमें सदियों से पौराणिक कथाओं का विस्तार चुड़ैलों, लाशों और पिशाचों के साथ होता है। दशकों तक रचनात्मकता, संगीत और संस्कृति का एक केंद्र, संयुक्त राज्य अमेरिका में फ्रेंच क्वार्टर सबसे अधिक पहचाने जाने वाले पड़ोस में से एक है।

न्यू ऑरलियन्स में सबसे लंबे समय तक चलने वाला समलैंगिक बार है द कॉर्नर पॉकेट। रात होते ही यह शास्त्रीय बार एक जीवंत और ऊर्जावान क्लब में बदल जाता है। द कॉर्नर पॉकेट स्थानीय समलैंगिक दृश्य का एक प्रधान है और अक्सर फ्रेंच क्वार्टर में कुछ बेहतरीन थीम वाली रातें और लाइव प्रदर्शन पेश करता है। और अधिक पढ़ें: न्यू ऑरलियन्स के लिए एक समलैंगिक गाइड.

 

हेल्स किचन, न्यूयॉर्क

 

यमलोक का रसोई घर

हेल्स किचन उनके आने के समान ही आकर्षक है। न्यूयॉर्क का समलैंगिक समुदाय ईस्ट विलेज और ग्रीनविच के बोहेमियन इलाकों के आसपास केंद्रित हुआ करता था, हालांकि, हाल के वर्षों में हेल्स किचन ने शहर के प्राथमिक समलैंगिक जिले के रूप में अपनी प्रतिष्ठा मजबूत कर ली है। दुनिया के कई अन्य समलैंगिक जिलों की तरह, हेल्स किचन एक समय न्यूयॉर्क का एक खतरनाक, गंदा और गंदा इलाका था - जैसा कि नाम से पता चलता है - विकसित होने और शहर की समलैंगिक आबादी के चमकदार आलीशान घर में तब्दील होने से पहले। यहां बहुत सारे समलैंगिक बार, क्लब और यहां तक ​​कि सदस्यों के क्लब भी हैं। न्यूयॉर्क में सभी समलैंगिक यात्रियों को अपनी रात की शुरुआत हेल्स किचन से करनी चाहिए। और अधिक पढ़ें: द हेल्स किचन में बेस्ट गे बार्स.

 

एंडरसनविल, शिकागो

 

शिकागो

हवादार शहर अलग-अलग और अलग-अलग मोहल्लों का एक चिथड़ाघर है। एंडरसनविले एक ऐसा पड़ोस है, जो एलजीबीटी + समुदाय और एक वैकल्पिक जीवन शैली का एक विशाल लेकिन आराम से घेरने वाला है। अपनी सुखद और आकर्षक सड़कों के लिए जाना जाता है, एंडरसनविल शहर में छोटी कॉफी की दुकानों, स्वतंत्र बुटीक और संगीत की दुकानों के लिए सबसे अच्छी जगह है। गेबोरहुड का शिकागो के बाहरी लोगों और बाहरी लोगों को एक सुरक्षित आश्रय प्रदान करने का एक लंबा इतिहास है, जिसमें 20 वीं शताब्दी के अंत में हजारों एलजीबीटी + लोग यहां बढ़ रहे हैं।

हाल के दिनों में जब एंडरसनविले निस्संदेह अधिक शांत हो गए, तब भी यह क्षेत्र कुछ हद तक अपनी खूबसूरती और प्रामाणिक आकर्षण को बरकरार रखता है। Sidetrack यकीनन शिकागो का सबसे लोकप्रिय समलैंगिक क्लब है और यह कई डांसफ्लोर और विशाल छत छत के साथ विशाल है। यहाँ मिश्रित समलैंगिक भीड़ समावेशी और स्वागत योग्य है और आपको एक निर्णय-रहित रात की गारंटी है। और अधिक पढ़ें: ए गे गाइड टू शिकागो.

 

ज़ोना रोसा, मैक्सिको सिटी

 

मेक्सिको सिटी

मेक्सिको सिटी में बहुसंस्कृतिवाद, अभिव्यक्ति और उदार मूल्यों का गढ़, ज़ोना रोज़ा शहर के सबसे प्रतिष्ठित और रंगीन इलाकों में से एक है। अंग्रेजी में अनुवादित, ज़ोना रोज़ा का अर्थ है "पिंक ज़ोन" - मेक्सिको सिटी में सबसे बड़े और सबसे प्रसिद्ध समलैंगिक समुदाय के लिए एक उपयुक्त नाम। हाल के वर्षों में विशाल पैदल यात्री मार्गों और उच्च-स्तरीय दुकानों और रेस्तरां के साथ यह क्षेत्र तेजी से विकसित हुआ है।

मेक्सिको सिटी एक विशाल महानगर है जो कई बार अराजक और भारी हो सकता है। ज़ोना रोज़ा पर्यटकों के लिए एक शानदार गंतव्य है क्योंकि यह कई आकर्षण और नाइटलाइफ़ और मनोरंजन स्थलों की एक बहुतायत का घर है। क्षेत्र का पता लगाना आसान है और कई बार, व्यापक मेक्सिको सिटी की तुलना में कम उन्मत्त है।

ज़ोना रोजा में मुख्य सड़क कैले एम्बर है और यह क्षेत्र में एलजीबीटी + संस्कृति का केंद्र है। समलैंगिक सलाखों और क्लबों का एक सघन और केंद्रित चयन एम्बरज़ को आबाद करता है और शाम को सड़कों पर अक्सर समलैंगिक पार्टनर्स के साथ पैक किया जाता है। इस हलचल पड़ोस के हर कोने पर कुछ होने के साथ, ज़ोना रोजा एक जीवंत और ऊर्जा का शानदार वातावरण समेटे हुए है। और अधिक पढ़ें: मेक्सिको सिटी के लिए एक समलैंगिक गाइड.

 

वेस्ट हॉलीवुड, लॉस एंजिल्स

 

समलैंगिकता

वेस्ट हॉलीवुड लॉस एंजिल्स में समलैंगिक समुदाय और संस्कृति के लिए प्राथमिक गंतव्य है और यकीनन यह दुनिया में सबसे अधिक पहचाना जाने वाला और प्रसिद्ध समलैंगिक समुदाय है। इस क्षेत्र में एक मजबूत और रहस्यमय समलैंगिक आबादी है, WeHo की 40% से अधिक आबादी LGBT+ के रूप में पहचानी जाती है, और यह इसके किसी भी प्रतिष्ठित मार्ग पर टहलते समय ध्यान देने योग्य है। यह क्षेत्र अपमार्केट जीवनशैली और खुदरा बिक्री का केंद्र भी है, जहां वेस्ट हॉलीवुड की सड़कों पर फैशन के कुछ सबसे बड़े नामों के प्रमुख स्टोर हैं।

यह पड़ोस संयुक्त राज्य अमेरिका के सबसे केंद्रित और आशाजनक समलैंगिक नाइटलाइफ़ दृश्यों में से एक है, जिसमें 25 समलैंगिक बार और क्लब हैं जो विभिन्न प्रकार की रुचियों और स्वादों को पूरा करते हैं। रात होने के बाद वेस्ट हॉलीवुड का केंद्र सांता मोनिका बुलेवार्ड होता है, जब सड़क समलैंगिक स्थानीय लोगों और वेस्ट हॉलीवुड पार्टी संस्कृति का स्वाद लेने के इच्छुक पर्यटकों से जीवंत हो उठती है। क्षेत्र का सबसे बड़ा और वेस्ट हॉलीवुड में सर्वश्रेष्ठ समलैंगिक बार वैश्विक पहचानों को अभिव्यक्ति और वंशानुगतता के गढ़ के रूप में शामिल किया है मिकी की, तथा अभय. और अधिक पढ़ें: वेस्ट हॉलीवुड में करने के लिए चीजें.

 

द गाँव, मॉन्ट्रियल

 

समलैंगिकता

जरूरी नहीं कि आप फ्रांसीसी कनाडा की राजधानी में एक जीवंत, आगे की सोच और हलचल वाले समलैंगिक जिले की तलाश करें, लेकिन मॉन्ट्रियल वास्तव में दशकों से उत्तरी अमेरिका के सबसे समलैंगिक शहरों में से एक है, जिसने पूरे महाद्वीप में समलैंगिक अधिकारों के लिए रास्ता तैयार किया है और एलजीबीटी + लोगों के इलाज के लिए एक वैश्विक मानक स्थापित करना। शहर में समलैंगिकता को प्यार से "द विलेज" के रूप में जाना जाता है और मॉन्ट्रियल में समलैंगिक सभी चीजों का उपरिकेंद्र है। सैंटे-कैथरीन स्ट्रीट के आसपास केंद्रित है, क्षेत्र का समलैंगिक नाइटलाइफ़ दृश्य विशाल और विविध है, जिसमें सभी हितों और स्वादों के प्रति आकर्षण है।

मॉन्ट्रियल के समलैंगिक गांव के मुकुट में गहना, कैबरे मैडो तीस वर्षों के लिए अचूक प्राथमिक ड्रैग प्रदर्शन प्रदान किया है। सप्ताह में सात दिन खुला और रात के प्रदर्शन और कैबरे की पेशकश, शो का नाम मैडो लामोट्टे, एक स्थापित और बेतहाशा प्रतिभाशाली रानी है जो अक्सर ग्रह के सबसे प्रसिद्ध ड्रैग सितारों के साथ होता है। कैबरे मैडो मिस करने का स्थान नहीं है और मॉन्ट्रियल के हर समलैंगिक यात्री के यात्रा कार्यक्रम में होना चाहिए। और अधिक पढ़ें: मॉन्ट्रियल के गे विलेज की खोज करें.

 

कास्त्रो, सैन फ्रांसिस्को

 

समलैंगिकता

कुछ स्थानों को सैन फ्रान्सिस्को के रूप में संयुक्त राज्य अमेरिका में एलजीबीटी + अधिकारों के लिए संघर्ष के पर्याय के रूप में और विशेष रूप से कास्त्रो अल्फ़ानिया के रूप में किया जाता है। यह 1970 के दशक में यहां था जहां संयुक्त राज्य अमेरिका के कई प्रमुख एलजीबीटी + अधिकार संगठनों का गठन हुआ और जहां राजनीतिक ट्रेलब्लेज़र और समलैंगिक अधिकार कार्यकर्ता, हार्वे मिल्क ने घर बुलाया। आज यह क्षेत्र अभी भी एलजीबीटी + संस्कृति का एक गढ़ है, जिसमें एक विशाल बार बार और क्लब हैं, जिनमें से अधिकांश बाजार और 19 वीं सड़कों के बीच चलने वाले कास्त्रो स्ट्रीट के खिंचाव के साथ मिल सकते हैं।

जबकि कास्त्रो ने बोहेमिया और ग्रिट में से कुछ खो दिया हो सकता है जिसने इसे 1970 के दशक में सक्रियता के लिए एक हॉटबेड बना दिया था, यह क्षेत्र अभी भी एक है जो मुख्य रूप से अपने एलजीबीटी + आबादी द्वारा परिभाषित किया गया है और राष्ट्रीय स्तर पर समलैंगिक मुद्दों का केंद्र बिंदु बना हुआ है। द कास्त्रो की प्रतिष्ठित प्रतिष्ठा ने इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पर्यटन का आकर्षण का केंद्र बना दिया है, जिसमें समलैंगिक और सीधे दोनों लोग अपने हजारों लोगों के साथ पर्यावरण और विचित्र आकर्षण का अनुभव कर रहे हैं। और अधिक पढ़ें: ए गे गाइड टू द कास्ट्रो.

 

द गाँव, टोरंटो

 

समलैंगिकता

टोरंटो उत्तरी अमेरिका में सबसे बड़े समलैंगिक गांवों में से एक है और कनाडा में सबसे बड़ा है। द विलेज की स्थापित समलैंगिकता शहर की समलैंगिक आबादी को एक सुरक्षित, समावेशी और मज़ेदार जगह प्रदान करने का एक लंबा इतिहास है। Tronto के डाउनटाउन क्षेत्र में स्थित यह गाँव, जीवन और संस्कृति का केंद्र है, और यह यहाँ है कि आपको शहर के अधिकांश समलैंगिक बार, क्लब और रेस्तरां मिलेंगे, जिनमें से कुछ का उपयोग अमेरिकी संस्करण के लिए फिल्मांकन स्थानों के रूप में किया गया था। प्रतिष्ठित "लोक के रूप में कतार"।

वुडी की निस्संदेह ड्रैग शो और विश्व स्तरीय मनोरंजन के लिए अपने दरवाजे के माध्यम से स्थानीय लोगों और पर्यटकों के झुंड के साथ, गाँव के सबसे लोकप्रिय LGBT + हैंगआउट में से एक है। थोड़ा और पीछे और आकस्मिक वातावरण की पेशकश, बुटीक बार एक ताज़ा कॉकटेल और लोगों को देखने के लिए आदर्श स्थान है, क्योंकि बार एक विशाल और हलचल वाले बाहरी छत का घर है। बुटीक पर दोस्ताना और खुला माहौल स्थानीय लोगों से मिलने और एलजीबीटी + व्यक्तियों से मिलने के लिए बहुत अच्छा है। और अधिक पढ़ें: टोरंटो के लिए एक समलैंगिक गाइड.

 

साउथ बीच, मियामी

 

समलैंगिकता

ग्लैमरस और सूरज से लथपथ समलैंगिक नाइटलाइफ़ और मनोरंजन के चरम के लिए, सहज रूप से शानदार दक्षिण समुद्र तट की तुलना में आगे नहीं देखें। साउथ बीच के समुद्र तट समीपवर्ती समलैंगिक रेस्तरां, बार और क्लबों के ढेरों में से एक प्रदान करता है, जिनमें से कई को संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे रोमांचक और उच्च अंत में से कुछ के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है। पैलेस बार एक बाहरी छत पर एक स्वादिष्ट कॉकटेल घूंटने के लिए आदर्श चेहरा है और अपने असली 80 के दशक की मियामी कल्पना को जीते हैं। उत्तरी अमेरिका के अधिकांश समलैंगिक जिलों के विपरीत, साउथ बीच का घर है 12 वीं स्ट्रीट समलैंगिक समुद्र तटसभी प्रकार के समलैंगिक पुरुषों के साथ लोकप्रिय है, जो गर्म रेत और क्रिस्टल नीले पानी की मांग करते हैं। 12 वें स्ट्रीट बीच को आसानी से पाया जा सकता है क्योंकि यह विशाल फ्लेमिंगो पार्क के करीब स्थित है। और अधिक पढ़ें: मियामी में सबसे अच्छी चीजें करने के लिए.

 

डेवी विलेज, वैंकूवर

 

समलैंगिकता

कनाडा के नाटकीय पश्चिमी तट पर स्थित, डेवी विलेज वैंकूवर का सबसे चमकीला और सबसे विशाल गेबरहुड है, जो गर्व के झंडे, इंद्रधनुष क्रॉसिंग और बहुत सारे गे बार और क्लबों से भरा हुआ है। ब्यूटे एंड डेवी स्ट्रीट्स डेवी विलेज का दिल बनाते हैं और यह यहां है कि आप जिलों के समलैंगिक स्थानों को देखेंगे, जिसमें हॉटस्पॉट देखने वाले छोटे और अंतरंग लोगों से लेकर विस्तारवादी और अप-मार्केट गे डांस क्लब शामिल हैं। यह सिर्फ समलैंगिक नाइटलाइफ़ नहीं है जो डेवी विलेज में भरपूर आपूर्ति में है, एलजीबीटी + केंद्रित स्टोर, बुकशॉप, कैफे और सामुदायिक स्थानों की एक श्रृंखला भी है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

शिकागो में सर्वश्रेष्ठ यात्राएँ

अपने दौरे से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से शिकागो में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in शिकागो आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें