मिलान

ए गे गाइड टू मिलन

मिलान इटली का आर्थिक महाशक्ति है

पॉटिंग मिक्सिंग पॉट जहां शास्त्रीय संस्कृति और परंपरा विश्व स्तरीय रचनात्मक नवाचार से मिलती है, मिलान इटली का दूसरा सबसे अधिक आबादी वाला शहर और देश का आर्थिक महाशक्ति है। मिलान अनायास ठाठ, लंबे लंच और फैशनेबल नाइटलाइफ़ की जीवन शैली का प्रतिनिधित्व करता है।

दुनिया की चार फैशन राजधानियों में से एक, रचनात्मकता और डिजाइन के लिए शहर का रिश्ता सदियों पीछे चला जाता है, और मिलान की विविध स्थापत्य शैली और प्रभावों में स्पष्ट है, जो 17 वीं शताब्दी की बारोक से लेकर आर्ट नोव्यू शैली तक है जो 20 वीं शताब्दी में शहर में फट गया था। विश्व स्तर पर कई मान्यता प्राप्त ऐतिहासिक और सांस्कृतिक संस्थानों के लिए, शहर जिज्ञासु आगंतुकों के लिए एक खजाना है।

अक्सर इटली के सबसे समलैंगिक शहर के रूप में जाना जाता है, मिलान व्यापक रूप से रूढ़िवादी देश में अभिव्यक्ति, खुलेपन और समावेशन के गढ़ के रूप में जाता है। शहर से जुड़ी अभिनव और महानगरीय प्रतिष्ठा ने दशकों से इटली के आसपास के एलजीबीटी + व्यक्तियों को खींचा है और अब शहर में एक स्थापित और रोमांचक समलैंगिक दृश्य है। इस दृश्य में कई समलैंगिक बार, क्लब और कैफे शामिल हैं जो पोर्ट वेनेज़िया जिले के आसपास केंद्रित हैं।

मिलान

पोर्टा वेनेज़िया

मूल द्वारों से फैनिंग, जो रोमन दीवार का हिस्सा थे, जो मिलान से घिरा हुआ था, पोर्ट वेनेज़िया जिले ने शहर में सबसे विविध और रोमांचक जिलों में से एक के रूप में एक पहचान विकसित की है। एक बड़ी आप्रवासी आबादी के साथ, यह क्षेत्र 20 वीं सदी के अंत से दुनिया भर के लोगों के लिए घर स्वीकार करने और स्वागत करने वाला रहा है, जब अफ्रीका, एशिया और दक्षिण अमेरिका के व्यक्ति पहली बार आए थे।

आज पोर्टा वेनेज़िया न केवल शहर में बहुसंस्कृतिवाद का केंद्र होने के रूप में जाना जाता है, बल्कि समलैंगिक संस्कृति और समुदाय का केंद्र भी है। यह क्षेत्र मिलान के जीवंत और ट्रेंडी समलैंगिक दृश्य का घर है, जिसे मुख्य रूप से वाया लेकस के केंद्रीय एवेन्यू के साथ पाया जा सकता है। पोर्टा वेनेज़िया पूरे शहर में एक शांत और नुकीले जिले के रूप में जाना जाता है, जिसमें बहुत से भूमिगत बार, उत्तेजक स्थानीय निवासी और गैर-पारंपरिक जीवन शैली का इतिहास है। विस्तार में पढ़ें: मिलान में बातें करने के लिए.

रात को मिलन

मिलान में गे बार और क्लब

मिलान में समलैंगिक नाइटलाइफ़ का केंद्र पोर्ट वेनेज़िया है और वाया लेसे की इसकी मुख्य सड़क एक हलचल और जीवंत एवेन्यू है जहां व्यस्त फुटपाथ पर भोजन करने वाले और शराब पीने वाले स्थानों से बाहर निकलते हैं। यह क्षेत्र हमेशा संपन्न और रोमांचक वातावरण के साथ जीवित है। शहर के अधिकांश समलैंगिक क्लब और बार वाया लेसे के साथ पाए जाएंगे, जिसका अर्थ है कि परम समलैंगिक जीवन शैली के लिए स्थानों के बीच आशा करना आसान है।

शहर के सबसे लोकप्रिय समलैंगिक बार में से एक, लेकोमिलानो मिलान गे दृश्य पर एक प्रधान और आकर्षक और युवा लोगों के लिए एक आम हैंगआउट है, जो देर शाम तक मिलने, पीने और चैट करने के लिए है। जैसे ही रात होती है, Leccomilano जोरदार हो जाता है और एक जीवंत नृत्य क्लब में स्थल के रूप में अधिक रोमांचक हो जाता है। एक मिश्रित अंतरराष्ट्रीय भीड़ को आकर्षित करते हुए, बार आपकी यात्रा के दौरान स्थानीय समलैंगिक लोगों से मिलने के लिए सही जगह है।

समय पर एक कदम पीछे ले जाएं मोनो बार, एक विचित्र रेट्रो-थीम वाला स्थल जो रात के खाने के पेय के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य है और एक स्वागत योग्य और शांत वातावरण का दावा करता है। वाया लेको पर स्थित, बार दृश्य के बड़े स्थानों पर जाने से पहले कुछ पेय का आनंद लेने के लिए एक शानदार जगह है। मोनो छोटा और अंतरंग है, और रात में डीजे सेट एक विविध LGBT + भीड़ को आकर्षित करते हैं।

. क्लब प्लास्टिक पहली बार 1980 के दशक में अपने दरवाजे खोले, यह स्टूडियो 54 और उस युग के अन्य प्रतिष्ठित क्लबों की पसंद के बराबर था। इसकी गूंज नीयन गाती है, उदार और फैशनेबल भीड़ के साथ-साथ विश्व स्तरीय साउंड सिस्टम, क्लब शांत। एक बड़े टेक्नो डांसफ्लोर, लाउंज क्षेत्रों और कई बार की विशेषता के साथ, क्लब प्लास्टिक इटली के ट्रेंडीएस्ट सिटी के केंद्र में हैडोनिज़्म और बोहेमियन क्लबिंग संस्कृति का एक भूलभुलैया है।

मिलान में गे होटल

होटल बर्ना का मुख्य आकर्षण, पोर्टो वेनेजिया के मुख्य ट्रेन स्टेशन और शहर के समलैंगिक जिले के बगल में स्थित है। होटल बर्ना फैशनेबल मिलान के केंद्र में मेहमानों को स्विस आराम और लालित्य का स्वाद मिलता है। होटल में सेवा अपनी दक्षता, व्यावसायिकता और मित्रता के लिए प्रसिद्ध है और मेहमान फ्लैट स्क्रीन टीवी, इन-रूम वाईफाई और शराबी मिनीबार के साथ स्टाइलिश कमरे का आनंद ले सकते हैं। यदि आप मिलान के समलैंगिक दृश्य के निकट आवास और शहर के बाकी हिस्सों के लिए महान परिवहन लिंक की तलाश कर रहे हैं, तो होटल बर्न से आगे नहीं देखें।

मिलान में एक क्लासिक और पारंपरिक प्रवास की तलाश करने वाले समलैंगिक यात्रियों को इस पर विचार करना चाहिए होटल मंज़ोनी, शहर के ओल्ड टाउन के केंद्र में स्थित एक आकर्षक बुटीक होटल। शीर्ष पर्यटक आकर्षण के कई नज़दीक स्थित हैं, जिसमें डुओमो और मिलान के शीर्ष खरीदारी जिले शामिल हैं। प्रत्येक कमरे को सुंदर ढंग से शैली और सौंदर्यशास्त्र को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जिसमें दृढ़ लकड़ी के फर्श और भव्य असबाब हैं। होटल मारज़ोनी में एक जिम, स्पा और मालिश सेवाओं के साथ-साथ एक इन-हाउस रेस्तरां भी है।

मिलान शहर के केंद्र में 5 सितारा आवास प्रदान करता है टाउनहाउस डुमो मिलान के ऐतिहासिक केंद्र और प्रसिद्ध गिरजाघर के बेजोड़ दृश्य प्रदान करता है। होटल के कमरे पारंपरिक विशेषताओं और प्रभावों को अत्याधुनिक, समकालीन लालित्य के साथ संयोजित करने के लिए त्रुटिहीन रूप से डिज़ाइन किए गए हैं। होटल के मित्रवत और चौकस कर्मचारी इसे समलैंगिक यात्रियों के लिए एक अत्यंत लोकप्रिय गंतव्य बनाते हैं।

मिलान में गे अभिमान

मिलानो प्राइड हर जून के अंत में शहर के एलजीबीटी + आबादी और सहयोगियों को मनाने के लिए होता है। LGBT + केन्द्रित कला, संस्कृति, इतिहास और उत्सव की घटनाओं के एक सप्ताह के उत्सव के रूप में जगह लेते हुए LGBT + की उन्नति और अधिकार सभा में अधिकारों पर कई सेमिनार शामिल हैं।

प्रतिष्ठित पोर्टा वेनेज़िया हर साल त्यौहार के दौरान गर्व का केंद्र बन जाता है, जिसके तहत मुख्य वर्ग को खाद्य विक्रेताओं, स्टालों और चरणों द्वारा लिया जाता है। अंतिम दिन बड़े पैमाने पर गौरव परेड के साथ उत्सव का समापन होता है जो पोर्ट वेनेज़िया में शुरू होता है और शहर के माध्यम से अपना रास्ता बनाता है।

मुख्य परेड 200,000 दर्शकों के ऊपर की ओर आकर्षित करती है, जिससे यह LGBT + गौरव के सबसे बड़े प्रदर्शनों में से एक है, जबकि पोर्टा वेनेज़िया के प्राइड स्क्वायर में 30,000 लोग या अधिक की उपस्थिति देखी जा सकती है।

मिलान

मिलान में समलैंगिक अधिकार

इटली में कैथोलिक चर्च की उपस्थिति और मजबूत प्रभाव का मतलब है कि समलैंगिकता के प्रति सामाजिक रूप से रूढ़िवादी दृष्टिकोण अभी भी प्रचलित है, हालांकि, हाल के वर्षों में सरकार ने एलजीबीटी + के लोगों के जीवन के अधिकारों और गुणवत्ता में सुधार के लिए कई कदम उठाए हैं। देश।

समान सर्वोच्च न्यायालय की सुनवाई और एलजीबीटी + इटालियंस ने 2017 के बाद से वास्तव में यौन अभिविन्यास और लिंग के आधार पर भेदभाव संरक्षण का आनंद लेने के बाद 2003 में सेम-सेक्स विवाह को पूरी तरह से वैध बना दिया था।

इटली में ट्रांसजेंडर लोग 1980 के दशक के बाद से कानूनी तौर पर अपना लिंग परिवर्तन करवा रहे हैं और इसमें सुधार जारी है जिसका उद्देश्य लिंग की पुष्टि की प्रक्रिया को सरल बनाना है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

मिलान में सर्वश्रेष्ठ यात्राएँ

मिलान शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से मिलान में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in मिलान आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें