हो ची मिन्ह

ए गे गाइड टू हो ची मिन्ह सिटी

वियतनाम के सबसे बड़े शहर की खोज

1975 तक, साइगॉन शहर का आधिकारिक नाम था जिसे अब हो ची मिन्ह सिटी के नाम से जाना जाता है। साइगॉन के पतन के बाद वियतनाम के राष्ट्रपति के सम्मान में नामित, हो ची मिन्ह सिटी जनसंख्या के आधार पर वियतनाम का सबसे बड़ा शहर है और दुनिया में बैकपैकर और पर्यटकों के लिए सबसे लोकप्रिय शहरों में से एक है।

हो ची मिन्ह सिटी तेज-तर्रार, अराजक है और भारी हो सकता है, लेकिन यही वह है जो इसे दुनिया भर के यात्रियों के लिए इतनी रोमांचक और आकर्षक जगह बनाता है। शहर की सड़कों पर छोटी-छोटी बुटीक की दुकानों और छुपी भोजनालयों से लेकर आकर्षक और मार्मिक संग्रहालयों तक की चीजों की भरमार है।

शहर एक छोटे लेकिन बढ़ते समलैंगिक दृश्य का भी घर है। हो ची मिन्ह सिटी के समलैंगिक स्थलों के अधिकांश भाग को जीवंत शहर के केंद्र में पाया जा सकता है, जिसे जिला 1 के रूप में जाना जाता है। हो ची मिन्ह सिटी में समलैंगिक दृश्य निकटवर्ती बैंकॉक और ताइपे में उतना स्पष्ट नहीं हो सकता है, लेकिन यह केवल जीवंत और मज़ेदार है। आप इसे ढूंढ लेंगे।

हो ची मिन्ह

हो ची मिन्ह सिटी में समलैंगिक बार और क्लब

हो ची मिन्ह सिटी में समलैंगिक दृश्य केवल कुछ स्थानों के साथ सख्ती से LGBT + रिक्त स्थान की पहचान के साथ छोटा है, हालांकि, बार और क्लब जो मज़ेदार, जीवंत और गर्व से भरे हुए हैं।

एक छोटी भीड़ के साथ लोकप्रिय और बैकपैकर के जिले के दिल में स्थित, ले पब शहर में LGBT+ स्थानीय लोगों के बीच पसंदीदा हैंगआउट है। एक शांत लाउंज और कराओके क्षेत्र के साथ एक मजेदार और आरामदेह माहौल के रूप में बार। सप्ताहांत पर बहुत व्यस्त होने के लिए, Le PUB की व्यापक बीयर सूची, रात के सौदे और कॉकटेल बड़ी भीड़ को आकर्षित करते हैं जिन्हें अक्सर पड़ोसी गलियों में घूमते देखा जा सकता है।

अपनी अच्छी दिखने वाली भीड़ और ड्रैग शो के लिए जाने जाते हैं, गणतंत्र लाउंज हो ची मिन्ह सिटी के केंद्र में एक लोकप्रिय समलैंगिक बार है। क्लब एक आधुनिक और फैशनेबल सेटिंग में कई प्रकार के पेय परोसता है, जो एक युवा आबादी के साथ लोकप्रिय है, रिपब्लिक लाउंज अपने लंबे खुश घंटों और व्यस्त सप्ताहांत प्रदर्शन रातों के लिए जाना जाता है।

इस बार एक समलैंगिक स्वामित्व और केंद्रित क्लब है जो सभी उम्र के पर्यटकों और स्थानीय लोगों की मिश्रित भीड़ को आकर्षित करता है। बार छोटा है और हो ची मिन्ह सिटी के सर्वश्रेष्ठ और सबसे होनहार कलाकारों के प्रदर्शन के साथ, रात में लाइव संगीत के लिए घर है। THI अपने नियमित रूप से खुश घंटों और मोहक पेय सौदों के लिए जाना जाता है।

हो ची मिन्ह · आकर्षण

हो ची मिन्ह सिटी में समलैंगिक होटल

हो ची मिन्ह सिटी के सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट 1 में स्थित, द ग्रांड सिल्वरलैंड होटल और स्पा बेन तनह मार्केट और बिटेक्सको टॉवर से सिर्फ दस मिनट की पैदल दूरी पर है। इस शानदार 4-सितारा होटल में समकालीन और सुरुचिपूर्ण कमरे, एक छत पूल और बार है। ग्रैंड सिल्वरलैंड हाई-स्पीड हो ची मिन्ह सिटी की खोज के बाद समलैंगिक यात्रियों को आराम करने के लिए सही जगह प्रदान करता है।

होटल कॉन्टिनेंटल साइगॉन 1880 में बनाया गया था और इमारत की सुंदर मूल सुविधाओं में से कई का आज भी आनंद लिया जा सकता है। शहर के पहले होटलों में से एक शीर्ष पर्यटक आकर्षणों में से कई के पास स्थित है और मेहमानों को जिम, स्टीम रूम और सॉना सहित कई सुविधाएँ प्रदान करता है। होटल कॉन्टिनेंटल के बार और रेस्तरां की भी बहुत समीक्षा की जाती है और उन्हें अपने आप में गंतव्य माना जाना चाहिए।

द मिस्ट डोंग खोई हो ची मिन्ह सिटी में सबसे लोकप्रिय 5-सितारा होटलों में से एक है, और इसकी लुभावनी वास्तुकला, आश्चर्यजनक कमरों और शानदार सुविधाओं के साथ यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है। द मिस्ट डोंग खो समकालीन प्रभाव के साथ पुरानी 'औपनिवेशिक' शैली को वास्तव में अद्वितीय और जीवंत वातावरण बनाने के लिए जोड़ती है। प्रत्येक कमरे को व्यक्तिगत रूप से डिज़ाइन किया गया है और हाथ से बने सामान और क्लासिक वियतनामी कलाकृतियों से सुसज्जित है।

हो ची मिन्ह

डिस्कवर हो ची मिन्ह सिटी का समृद्ध इतिहास

हो ची मिन्ह सिटी का एक खूनी और इतिहास है। यह शहर 1862 से 1954 तक फ्रांसीसी-नियंत्रित कोचीन की राजधानी था, उत्तरी वियतनाम में संयुक्त राज्य के युद्ध के दौरान एक केंद्रीय स्थान बनने से पहले। यह शहर इस समय के दौरान विश्व स्तर पर कई महत्वपूर्ण घटनाओं का स्थान था, जिसमें भिक्षु थिच क्वांग डुक ने प्रसिद्ध रूप से खुद को जिंदा जलाया, एक ऐसी कार्रवाई जिसमें राष्ट्रपति डायम को हटा दिया गया।

यात्रियों को आज कई संग्रहालयों और ऐतिहासिक स्मारकों में से एक पर शहर के आकर्षक इतिहास का पता लगाना चाहिए। वियतनाम युद्ध के दौरान हो ची मिन्ह युद्ध अवशेष संग्रहालय को वियतनामी लोगों पर भयावहता का एक कष्टदायक और गतिशील प्रदर्शन माना जाता है। संग्रहालय हो ची मिन्ह सिटी के जिले 3 में स्थित है और सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क के किसी भी स्थान पर आसानी से पहुँचा जा सकता है।

हो ची मिन्ह सिटी में करने के लिए चीजें

हो ची मिन्ह सिटी में होने वाली मौज-मस्ती और अन्वेषण की कोई कमी नहीं है और हर कोने के आस-पास के स्थान का इतिहास, संस्कृति और जीवंतता देखने योग्य है। देखने और करने के लिए कुछ बेहतरीन चीजें शामिल हैं:

  • Giac Lam पगोडा पर जाएँ
  • युद्ध अवशेष संग्रहालय का अन्वेषण करें
  • पुनर्मिलन पैलेस का भ्रमण करें
  • ताओ दान पार्क में एक कॉफी पीएं
  • एक प्रामाणिक वियतनामी कुकिंग क्लास लें
  • मेकांग नदी की यात्रा करें
  • क्रॉल करें और Cu ची सुरंगों का पता लगाएं

हो ची मिन्ह में करने के लिए सबसे अच्छी चीजों में एक गहरा गोता लगाने के लिए, पढ़ें Travel Gayशहर में करने के लिए चीजों के लिए गाइड।

हो ची मिन्ह सिटी में समलैंगिक अधिकार

वियतनाम समलैंगिक यात्रियों के लिए अपेक्षाकृत सुरक्षित और तनाव मुक्त गंतव्य है। हाल के वर्षों में सरकार ने एलजीबीटी + मुद्दों के बारे में अपनी नीतियों में सकारात्मक और प्रगतिशील बदलाव किए हैं, 2015 में समान यौन संबंधों और यौन कृत्यों के साथ कानूनी और समान लिंग विवाह को वैध बनाया गया है।

वियतनाम एक रूढ़िवादी देश है, और नागरिकों को कलंक और पूर्वाग्रह के प्रभावों का अनुभव हो सकता है, यात्रियों को छूट मिलती है और आमतौर पर वियतनाम को एक स्वागत योग्य और मेहमाननवाज गंतव्य के रूप में पाया जाता है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

हो ची मिन्ह में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

हो ची मिन्ह में हमारे दौरे शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in हो ची मिन्ह आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें