सेंट लुईस

ए गे गाइड टू सेंट लुइस

महान मैदानों पर एक शहरी फैलाव

ग्रेट प्लेन्स और मिसिसिपी नदी संयुक्त राज्य अमेरिका के सबसे आश्चर्यजनक और प्रसिद्ध प्राकृतिक आश्चर्यों में से दो हैं, और सेंट लुइस को दोनों के साथ एक प्रमुख स्थान प्राप्त है। एक ऐसा शहर जहां इतिहास के कुछ शीर्ष संगीत मनोरंजनकर्ताओं ने अपनी शुरुआत की, वहां एक रचनात्मक भावना है जो सेंट लुइस की सड़कों पर चलती है और इसे वास्तव में घूमने के लिए एक विशेष स्थान बनाती है।

मध्य-पश्चिम अमेरिका का एक बचा हुआ गढ़, सेंट लुइस वह स्थान है जहां आपको बियर, बॉलिंग और बेसबॉल के इर्द-गिर्द बनी संस्कृति मिलेगी। भव्य गेटवे आर्क द्वारा स्वागत किए जाने के बाद आपका स्वागत एक ऐसे शहर में किया जाएगा जो एक पैचवर्क रजाई जैसा दिखता है, जो विशिष्ट जिलों और क्षेत्रों से बना है, जिनमें से प्रत्येक का अपना अनूठा वातावरण और स्थानीय चरित्र है।

सेंट लुइस आश्चर्यजनक रूप से बड़े समलैंगिक परिदृश्य का भी घर है, जिसे हाल के वर्षों में बढ़ते समर्थन के साथ देखा गया है, स्थानीय लोग एलजीबीटी+ लोगों को तेजी से स्वीकार कर रहे हैं। शहर के समलैंगिक जिले द ग्रोव में समलैंगिक स्थलों की भरमार है, यह एक ऐतिहासिक और विविध क्षेत्र है जो अपनी समृद्ध नाइटलाइफ़ और आकर्षक वास्तुकला के लिए जाना जाता है।

जाज

सेंट लुइस में समलैंगिक क्लब और बार

जब समलैंगिक नाइटलाइफ़ की बात आती है तो सेंट लुइस में ग्रोव पड़ोस कहीं नहीं है। 1990 और 2000 के दशक की शुरुआत में यह क्षेत्र शहर के प्राथमिक समलैंगिक गांव के रूप में प्रमुखता से उभरा जब कई सेंट लुइस सर्वश्रेष्ठ समलैंगिक प्रतिष्ठानों ने अपने परिसर को इस उदार पड़ोस में स्थानांतरित कर दिया। तब से, द ग्रोव ने शहर में समलैंगिक क्लबिंग के लिए नंबर एक गंतव्य के रूप में अपना स्थान बरकरार रखा है।

अँधेरा, भीड़-भाड़, और दर्पणों से ढका हुआ, रुख सेंट लुइस के सबसे लंबे समय तक चलने वाले समलैंगिक क्लबों में से एक है और स्थानीय समुदाय के बीच यह एक पसंदीदा क्लब है। एक बड़े डांसफ्लोर और केवल सर्वश्रेष्ठ पॉप एंथम बजाने की प्रतिष्ठा के साथ, एटीट्यूड को शहर के सर्वश्रेष्ठ समलैंगिक डांस क्लबों में से एक के रूप में वर्गीकृत किया गया है। जबकि कार्यदिवस की रातों में स्थानीय और टूरिंग ड्रैग क्वीन्स के प्रदर्शन देखने को मिलते हैं, सप्ताहांत में, क्लब सुखवाद का गढ़ बन जाता है, जिसमें विविध भीड़ विद्युतीय वातावरण का आनंद लेती है।

ग्रे फॉक्स एक दशक से अधिक समय से सेंट लुइस में समलैंगिक दृश्य का प्रमुख केंद्र रहा है और हर रात इसके दरवाजे से गुजरने वाले संरक्षकों की धारा के लिए बिना किसी तामझाम के क्लबिंग की पेशकश जारी रखता है। क्षेत्र में बड़े पैमाने पर सभ्यताकरण और कई नवीकरणों के बावजूद, बार एक कठिन स्थान बना हुआ है जो बिना किसी दिखावे के पार्टी करने के इच्छुक लोगों के बीच लोकप्रिय है। ग्रे फॉक्स उन लोगों के लिए एक आदर्श स्थान है जो अधिक जंगली रात की तलाश में हैं, और कार्यक्रम स्थल के कई अंधेरे कोने अन्य लोगों से मिलने के लिए बेहतरीन स्थान हैं।

इसके पूरे अस्तित्व के लिए एक ही जोड़े द्वारा चलाया गया, बस जॉन का मिडवेस्ट मित्रता का आनंद लेने और मजबूत पेय का आनंद लेने के लिए सेंट लुइस में सबसे अच्छी जगहों में से एक है। बाहर का विशाल आँगन स्थानीय एलजीबीटी+ समुदाय के लिए एक लोकप्रिय अड्डा है और वार्षिक गौरव समारोहों में जस्ट जॉन का फ़्लोट हमेशा देखा जा सकता है।

मेहराब

सेंट लुइस में समलैंगिक होटल

यदि आप एक स्टाइलिश और समकालीन होटल की तलाश में हैं, जो शहर के सर्वश्रेष्ठ नाइटलाइफ़ और मनोरंजन स्थलों के करीब स्थित है, तो इससे आगे नहीं देखें। चार मौसम सेंट लुई। यह 5 सितारा स्थल उन समलैंगिक यात्रियों के लिए बिल्कुल उपयुक्त है जो आकर्षक सेंट लुइस के हर इंच को देखने के इच्छुक हैं। होटल का इंटीरियर आधुनिक है और नवीन डिजाइन विश्राम और समृद्धि का माहौल बनाता है। शहर को देखने के एक लंबे दिन के बाद, फोर सीजन्स होटल के विशाल और हवादार अतिथि कमरे आराम करने के लिए आदर्श स्थान हैं।

कुछ होटल अंतरिक्ष अन्वेषण को बुटीक होटल अनुभव के साथ संयोजित करने के लिए पर्याप्त साहसी हैं, लेकिन मूनराइज होटल बस यही करता है. इसकी शानदार छत पर एक बड़ी चंद्रमा प्रतिकृति और यादगार वस्तुओं से सजी दीवारों के साथ, यह होटल अंतरिक्ष का एक नमूना है। आरामदायक और अनोखे अतिथि कक्षों को एकत्रित साज-सामान और सजावट के साथ व्यक्तिगत रूप से डिजाइन किया गया है जो एक अलौकिक माहौल बनाने का काम करता है। ऑन-साइट एक्लिप्स रेस्तरां एक पुरस्कार विजेता प्रतिष्ठान है और पूरे क्षेत्र से भोजन करने वालों को आकर्षित करता है जो स्थानीय रूप से प्राप्त, जैविक व्यंजनों का नमूना लेने आते हैं।

अधिक अंतरंग और छोटे पैमाने के अनुभव के लिए, यहाँ रुकने पर विचार करें बेंटन पार्क इन, विचित्र बेंटन पार्क पड़ोस में स्थित एक आकर्षक समलैंगिक-अनुकूल बिस्तर और नाश्ता। होटल शहर के समलैंगिक नाइटलाइफ़ केंद्र का निकटतम स्थान है और कई बेहतरीन समलैंगिक बार और क्लब आसान पैदल दूरी पर स्थित हैं, जिनमें बैस्टिल बार और कीपर्स पियानो बार शामिल हैं। प्रत्येक कमरा विशेष विंटेज फर्नीचर से सुसज्जित है और खुले और स्वागत करने वाले मेजबान आपको तुरंत घर जैसा महसूस कराएंगे।

सेंट लुइस में समलैंगिक गौरव

प्राइड सेंट लुइस में हर साल होता है और इसमें कई कार्यक्रम, पार्टियाँ और परेड शामिल होते हैं। गौरव कार्यक्रम इस क्षेत्र में एलजीबीटी+ पहचान का सबसे बड़ा उत्सव है, जिसमें 80,000 से अधिक लोग नियमित रूप से भाग लेते हैं। सेंट लुइस में गर्व का केंद्र बिंदु प्राइडफेस्ट है, एक दो दिवसीय कार्यक्रम जो शहर के आश्चर्यजनक शहर क्षेत्र को समलैंगिक संस्कृति, समुदाय और गौरव के मक्का में बदल देता है। हर लैंपपोस्ट पर इंद्रधनुषी झंडे सुशोभित हैं और उपस्थित लोगों को उनके सबसे रंगीन राजचिह्न पहनाए जाते हैं।

अधिकांश शहरों के विपरीत, सेंट लुइस में छोटे क्षेत्रों और जिलों में साल भर अपने-अपने गौरव समारोह आयोजित करने की परंपरा है, और प्रत्येक को समुदाय के अनुरूप बनाया गया है और उन मुद्दों और विषयों पर ध्यान केंद्रित किया गया है जो स्थानीय एलजीबीटी + आबादी के लिए मायने रखते हैं। मेट्रो ईस्ट प्राइडफेस्ट, ब्लैक प्राइड और टॉवर ग्रोव प्राइड सभी गर्मियों में होते हैं और शहर के कैलेंडर में लोकप्रिय कार्यक्रम हैं।

बेसबॉल

सेंट लुइस में समलैंगिक अधिकार

मिसौरी राज्य ऐतिहासिक रूप से एक सामाजिक रूप से उदार राज्य नहीं रहा है, हालांकि, हाल के वर्षों में कई राजनीतिक उपलब्धियां हासिल हुई हैं, जिससे वहां रहने वाले एलजीबीटी+ लोगों के जीवन में सुधार हुआ है। मिसौरी में समलैंगिक जोड़ों को गोद लेने पर प्रतिबंध लगाने वाले कानून कभी मौजूद नहीं थे और 2015 से राज्य में समलैंगिक विवाह कानूनी है। हालांकि यह राज्य के कानून में निहित नहीं है, 2013 में सीनेट ने वास्तविक या कथित यौन अभिविन्यास और लिंग पहचान के आधार पर भेदभाव पर रोक लगा दी।

मिसौरी में घृणा अपराध कानून स्पष्ट रूप से हिंसा के कृत्यों के लिए प्रेरक के रूप में यौन अभिविन्यास और लिंग पहचान का उल्लेख करता है, और ऐसे अपराधों में विस्तारित सजा होती है। 2017 में एक सर्वेक्षण में सुझाव दिया गया कि मिसौरी के 58% निवासियों ने समलैंगिक विवाह का समर्थन किया, 31 में किए गए एक ही अध्ययन में नाटकीय रूप से 2011% की वृद्धि देखी गई। सामाजिक दृष्टिकोण में तेजी से सुधार हो रहा है, और इस तरह सेंट लुइस तेजी से सुरक्षित और स्वागत करने वाला समलैंगिक बन गया है यात्रा गंतव्य।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

सेंट लुइस में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

सेंट लुइस में टूर के चयन से पहले अपने टूर के 24 घंटे पहले मुफ्त कैंसलेशन के साथ अपने पार्टनर से मिलें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in सेंट लुइस आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें