गे एथेंस

एथेंस के लिए एक समलैंगिक गाइड

एथेंस में हजारों साल पुराना समलैंगिक इतिहास है

एथेंस प्राचीन इतिहास, प्रामाणिक और अछूते पड़ोस, सस्ती लक्जरी और एक अद्वितीय समलैंगिक दृश्य का एक मादक संग्रह है। शहर को लंबे समय से ग्रह पर सबसे सांस्कृतिक और ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण स्थानों में से एक माना जाता है और हर साल लाखों आगंतुकों को आकर्षित करता है।

ग्रीस यूरोप, अफ्रीका और एशिया के मिलन स्थल पर बैठा है और इसके आसपास की संस्कृतियों और इसे चलाने वाले साम्राज्यों द्वारा इसे लगातार आकार दिया गया है। बीजान्टिन साम्राज्य के माध्यम से अस्तित्व में आने के बाद, ओटोमन शासन की चार शताब्दियों और क्लासिक यूनानी सभ्यता, एथेंस दुनिया में सबसे अनोखी और विविध इतिहासों में से एक है।

एथेंस में समलैंगिक दृश्य अन्य यूरोपीय शहरों की तरह जोर से और स्पष्ट नहीं है, लेकिन यह निस्संदेह देश का सबसे उदार शहर है और ग्रीस में सबसे बड़ी समलैंगिक आबादी है। एथेंस में समलैंगिक समुदाय अधिक विवेकशील और सूक्ष्म है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह गंतव्य समलैंगिक यात्रियों के लिए किसी भी तरह से कम मजेदार नहीं है।

एथेंस का दर्शनीय दृश्य

एथेंस में गे बार और क्लब

एथेंस में अधिकांश समलैंगिक बार और क्लब गाज़ी में पाए जा सकते हैं, और whilst स्थानों को हमेशा स्पष्ट रूप से समलैंगिक-विशिष्ट के रूप में चिह्नित नहीं किया जा सकता है, अधिकांश में एक रोमांचक और जीवंत वातावरण होता है।

बड़ी बार एथेंस में खुलने वाला पहला भालू बार था और तब से स्थानीय समलैंगिक समुदाय के बीच पसंदीदा रहा है। बिग अपने दोस्ताना माहौल, उचित मूल्य वाले पेय और शानदार संगीत के लिए जाना जाता है। बार निकटतम मेट्रो स्टेशन से केवल 5 मिनट की पैदल दूरी पर है और शहर के बड़े क्लबों में जाने के इच्छुक लोगों के लिए एक लोकप्रिय वार्म-अप गंतव्य है।

सोडादे २ एथेंस का सबसे प्रसिद्ध समलैंगिक क्लब है और यह शहर का सबसे बड़ा शहर भी है। लाइव डीजे और कई बार के साथ दो डांसफ्लोर पर फैले, सोडे 2 एथेंस में समलैंगिक दृश्य के दिल की धड़कन है। क्लब विशेष रूप से सप्ताहांत पर व्यस्त हो जाता है और संरक्षक अक्सर पास की सड़कों पर घूमते हुए देखे जा सकते हैं।

एक विविध भीड़ और अद्वितीय इंटीरियर का आनंद लेते हुए, शमोन एक लोकप्रिय स्थल है, क्योंकि इसके ड्रैग शो, रात्रिकालीन लाइव प्रदर्शन और नियमित थीम वाली रातें हैं। क्लब में अद्भुत पेय सौदे हैं और मेहमान विशेष रूप से व्यस्त होने पर हलचल भरे वातावरण का आनंद ले सकते हैं। विस्तार में पढ़ें: ग्रीस में गे न्यूडिस्ट बीच.

एथेंस में गे होटल

सेंट्रल एथेंस होटल यह प्लाका के पुराने शहर के केंद्र में स्थित है। होटल में पैसे के लिए शानदार मूल्य है, अतिथि कमरे सुरुचिपूर्ण ढंग से और स्टाइलिश रूप से डिज़ाइन किए गए हैं और एक छत पर छत है, जो एथेंस क्षितिज के पार अद्वितीय दृश्य प्रस्तुत करता है। होटल प्रतिष्ठित और अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय एक्रोपोलिस के करीब स्थित है, जिसे छत से भी देखा जा सकता है।

महा-मूल्य ठाठ होटल समलैंगिक यात्रियों के लिए एकदम सही जगह है, जो गाजी समलैंगिक गांव की कार्रवाई के करीब रहना चाहते हैं। बुटीक के अनुभव की पेशकश करते हुए, प्रत्येक कमरे को एक आधुनिक और साफ शैली के साथ सजाया गया है और मेहमान इन-हाउस रेस्तरां और बार का उपयोग कर सकते हैं।

इसी नाम के प्राचीन ग्रीक चरित्र से इसका नाम लेते हुए, इलेक्ट्रा पैलेस एथेंस शहर के पुराने शहर में सुविधाजनक रूप से स्थित है, जो सबसे लोकप्रिय आकर्षणों में से एक है। मेहमानों के लिए कई प्रकार के कमरे और सुइट उपलब्ध हैं और सभी अच्छी तरह से सुसज्जित और पूरी तरह से वातानुकूलित हैं। होटल में एक आश्चर्यजनक छत पूल, जिम और स्पा है।

गे एथेंस · होटल

एथेंस में प्राचीन यूनानी इतिहास

एथेंस अपने प्राचीन इतिहास और लोकतंत्र की स्थापना के स्थान के संदर्भ और सबूत के साथ भरा हुआ है। शहर भर में प्रतिष्ठित ऐतिहासिक स्थलों की एक श्रृंखला है।

पार्थेनन यकीनन प्राचीन ग्रीक सभ्यता की सबसे प्रसिद्ध और हड़ताली छवि है। 432 ईसा पूर्व में देवी एथेना के समर्पण में निर्मित, पार्थेनन के पास इस्लामी और ईसाई दोनों महत्वों की अवधि सहित कई कार्य हुए हैं, एक चर्च और मस्जिद रहा है। पार्थेनन सार्वभौमिक रूप से मान्यता प्राप्त एक्रोपोलिस का केंद्र बिंदु है, और उत्सुक यात्रियों को पूरे एक्रोपोलिस गढ़ का पता लगाना चाहिए ताकि यह पता चल सके कि इस अद्वितीय स्थान की पेशकश की जानी है।

Kerameikos Cemetery एथेंस शहर में स्थित है और यह एक्रोपोलिस से कुछ ही पैदल दूरी पर है। कब्रिस्तान के रूप में इसके विकास से पहले क्षेत्र में रहने वाले कुम्हारों और शिल्पियों के समुदाय के नाम पर कब्रिस्तान का नाम रखा गया था। इस साइट में 479 ईसा पूर्व में निर्मित शहर की दीवार सहित कई प्राचीन संरचनाओं और अवशेषों के अवशेष शामिल हैं। विस्तार में पढ़ें: एथेंस में करने के लिए चीजें.

हेरोड्स अटिकस का ओडोन

रोमन काल के दौरान, हेरोड्स अटिकस का ओडियन एक बड़ा ओपन-एयर थिएटर है, जिसे 1950 के दशक में सावधानीपूर्वक बहाल किया गया था। थिएटर मूल रूप से रोमन सम्राट मार्कस ऑरेलियस के लिए बनाया गया था, जो मानते थे कि संरचना अपनी तरह का सबसे अच्छा में से एक है। यात्री अभी भी ओडोन में एक शो पकड़ सकते हैं जिसने पट्टी स्मिथ, लिजा मिनेली और फ्लोरेंस और मशीन की पसंद के लिए मेजबान की भूमिका निभाई है।

एथेंस

एथेंस में समलैंगिक अधिकार

ग्रीस अपनी प्राचीन समलैंगिक-अनुकूल विरासत के लिए प्रसिद्ध है, हालांकि, आधुनिक दिन की स्थिति थोड़ी अलग है। देश में समान-लिंग विवाह गैरकानूनी है और जबकि नागरिक संघ मौजूद हैं, वे समान वैवाहिक अधिकारों के लिए बहुत कम प्रस्ताव देते हैं। समान-लिंग वाले जोड़े भी संयुक्त रूप से बच्चों को अपनाने में असमर्थ हैं। हालांकि, कानून मौजूद है जो एलजीबीटी + लोगों को यौन अभिविन्यास या लिंग पहचान के आधार पर काम, स्वास्थ्य सेवा और निजी व्यवसाय में भेदभाव से बचाता है।

ग्रीस में LGBT + के लोगों की रूढ़िवादी कानूनी स्थिति के बावजूद, एथेंस में समलैंगिक यात्रियों को एक आरामदायक और तनाव-मुक्त यात्रा की संभावना है, स्थानीय लोगों को समलैंगिक यात्रियों के प्रति विनम्र और सम्मानजनक व्यवहार करने की प्रवृत्ति है।

बेस्ट गे ग्रीस डेस्टिनेशंस

एथेंस के अलावा, कई लोग इस शहर को माइकोनोस और अन्य यूनानी द्वीपों के साथ जोड़ देंगे। Mykonos यह निस्संदेह दुनिया के सबसे प्रसिद्ध समलैंगिक-अनुकूल स्थलों में से एक है, जो वैश्विक स्तर पर समलैंगिक यात्रियों के लिए एक मक्का है, जो विलासिता और द्वीप जीवन दोनों के दिव्य संयोजन के लिए हर साल वहां आते हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

एथेंस में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

अपने दौरे के शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से एथेंस में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in एथेंस आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें