कान्सास

कैनसस सिटी में करने के लिए चीजें

मिसौरी में सबसे बड़े शहर की खोज करें

विशाल ग्रेट प्लेन्स के बीच एक शहरी विस्तार, मिसौरी की राजधानी बीबीक्यू, जैज़ और जिसे अमेरिकन ड्रीम कहा जाता था, का घर है। एक ऐसा शहर जहां फैले हुए उपनगर प्रमुख डाउनटाउन रियल एस्टेट में फैले हुए हैं, कैनसस सिटी वास्तव में एक अद्वितीय गंतव्य है। रोम के समान पानी के फव्वारे और दुनिया के सबसे अच्छे जैज़ दृश्यों में से एक शहर को संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे आकर्षक बनाता है और एक खिलते हुए कला समुदाय और विश्व स्तरीय संग्रहालयों के साथ, यहां वास्तव में हर किसी के लिए कुछ न कुछ है।

यह शहर राज्य की समलैंगिक राजधानी भी है। कैनसस सिटी में मुख्य समलैंगिक जिला क्रॉसरोड्स आर्ट डिस्ट्रिक्ट है, जो शहर का एक अनोखा और उदार हिस्सा है जो एलजीबीटी + संगठनों के साथ-साथ कई समलैंगिक बार, क्लब और कैफे का घर है। कैनसस सिटी ने 1975 से गौरव उत्सव आयोजित किए हैं और ये सालाना हजारों एलजीबीटी+ व्यक्तियों को आकर्षित करते हैं।

कान्सास

नेल्सन-एटकिन्स म्यूजियम ऑफ आर्ट

जब आप नेल्सन-एटकिन्स म्यूज़ियम ऑफ़ आर्ट के पास पहुँचेंगे तो सबसे पहली चीज़ जो आप देखेंगे, वह है सामने के लॉन पर लगा बड़ा शटलकॉक इंस्टालेशन। दो ऊंची मूर्तियां 1996 में स्थापित की गईं और कला संरक्षण के लिए संग्रहालय के अत्याधुनिक दृष्टिकोण का प्रतिनिधित्व करती हैं। 34,500 से अधिक कलाकृतियों, कलाकृतियों और स्थायी प्रतिष्ठानों का घर, संग्रहालय संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे व्यापक और सांस्कृतिक रूप से विविध संग्रहों में से एक है, जिसमें हर महाद्वीप से टुकड़े शामिल हैं। नेल्सन-एटकिंस में 5,000 वर्षों से अधिक का इतिहास संरक्षित है और एशियाई कला का संग्रह विश्व स्तरीय माना जाता है।

प्रदर्शनियों और अनुभवों के घूमने-फिरने वाले चयन का मतलब है कि संग्रहालय में खोजने के लिए हमेशा कुछ नया और नवीन होता है। इमारत विशाल है, और यदि आप अंतहीन दीर्घाओं की खोज करके थक गए हैं, तो साइट पर मौजूद रेस्तरां में से किसी एक में क्यों न जाएँ। रोज़ेल कोर्ट संग्रहालय के भीतर एक इतालवी थीम वाला रेस्तरां है जो दोपहर का भोजन और रात का खाना प्रदान करता है और संग्रहालय एक छोटे कैफे और उपहार की दुकान का भी घर है। यदि आप किसी रचनात्मक, नवोन्मेषी और प्रेरक आकर्षण की तलाश में हैं, तो नेल्सन-एटकिन्स म्यूज़ियम ऑफ़ आर्ट के अलावा कहीं और न देखें।

कंसास में समलैंगिक रात्रिजीवन

हालाँकि कैनसस सिटी एलए, शिकागो या मियामी के समलैंगिक दृश्यों के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकता है, फिर भी पूरे शहर में समलैंगिक बार और क्लबों का एक अच्छा आकार मौजूद है। दशकों से, मिसौरी का सबसे बड़ा शहर एलजीबीटी+ युवाओं के लिए मक्का रहा है, जो अपने ग्रामीण या उपनगरीय घरों में पूर्वाग्रह, भेदभाव और खतरे का सामना करते हैं। इस प्रकार, शहर में समलैंगिक स्थल आपस में घनिष्ठ और अंतरंग स्थान होते हैं जो समावेशन, गर्मजोशी और खुलेपन के माहौल को बढ़ावा देते हैं।

वुडी की कैनसस सिटी के सबसे लोकप्रिय समलैंगिक बारों में से एक है, जो एक अतिरिक्त समलैंगिक मोड़ के साथ पारंपरिक स्पोर्ट्स बार माहौल प्रदान करता है। बड़े पैमाने पर पेय, शानदार डील और जीवंत माहौल के कारण विविध भीड़ वुडी की ओर आकर्षित होती है। शुक्रवार और शनिवार को बार बहुत व्यस्त हो जाता है क्योंकि स्थानीय समलैंगिक लोग विभिन्न थीम वाले कार्यक्रमों और पार्टियों का आनंद लेने के लिए इसके दरवाजे पर आते हैं। सीडस्ट्रीट बार शहर के सबसे लंबे समय तक चलने वाले समलैंगिक बारों में से एक है। बार का केंद्र बड़ा बाहरी आँगन क्षेत्र होने के कारण, साइडस्ट्रीट दोपहर के पेय के लिए एक आदर्श स्थान है और लोग एक समावेशी और स्वागत योग्य समलैंगिक बार की सुरक्षा से देखते हैं। यह स्थल कैनसस सिटी के मिडटाउन क्षेत्र में स्थित है, जिसका अर्थ है कि कई शीर्ष पर्यटक आकर्षण आसान पैदल दूरी के भीतर हैं।

बोलवर्ड ब्रूइंग कंपनी

1989 में स्थापित, बुलेवार्ड ब्रूइंग कंपनी की शुरुआत एक छोटे बैच की शराब की भठ्ठी के रूप में हुई थी और अब यह मिडवेस्ट में सबसे बड़ी विशेष शराब की भठ्ठी के रूप में विकसित हो गई है, जिसमें बुलेवार्ड की बनी बियर पूरे अमेरिका में बेची जाती है। इस प्रतिष्ठित ब्रांड के घर की यात्रा के बिना कैनसस सिटी की कोई भी यात्रा पूरी नहीं होती है। एक शताब्दी पुराने ईंट गोदाम पर कब्जा करते हुए, जब शराब की भठ्ठी पहली बार खोली गई थी, तो उत्पादन एक पुरानी बवेरियन शराब की भठ्ठी के माध्यम से पूरा किया गया था, आज उसी प्रक्रिया का उपयोग किया जाता है, हालांकि कुछ अतिरिक्त घंटियाँ और सीटियाँ के साथ।

कैनसस सिटी के आगंतुक शराब की भठ्ठी का एक गहन और आकर्षक निर्देशित दौरा कर सकते हैं, जिसके दौरान पूरी सुविधा खुल जाती है और मेहमान कंपनी के अजीब इतिहास के साथ-साथ विशेष बियर बनाने की प्रक्रिया के बारे में जान सकते हैं। दौरे की शुरुआत और समाप्ति मुफ़्त बियर के साथ होती है और आगंतुकों को पूरे बीयर का नमूना लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। दौरे के बाद, उपहार की दुकान और कैफे का दौरा करना सुनिश्चित करें, जो विभिन्न प्रकार के जलपान, स्नैक्स और स्मृति चिन्ह बेचता है। साल भर में, शराब की भठ्ठी में कई कार्यक्रम और त्यौहार आयोजित किए जाते हैं, इसलिए यात्रा से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि वहां क्या चल रहा है।

कॉफ़मैन स्टेडियम

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप बेसबॉल प्रशंसक हैं या नहीं, कोई भी आगंतुक रोमांचक कॉफ़मैन स्टेडियम का आनंद उठाएगा। कैनसस सिटी रॉयल्स का घर, स्टेडियम को प्रशंसक अनुभव को सबसे आगे रखते हुए डिजाइन किया गया है, और यहां रोमांचक और मजेदार आकर्षणों की बहुतायत है। पार्क में पूरे सप्ताह बेसबॉल खेल देखे जा सकते हैं और यह हॉटडॉग और बीयर के साथ एक प्रामाणिक और पारंपरिक कैनसस सिटी खेल अनुभव प्रदान करता है।

स्टेडियम कई प्रभावशाली फव्वारों का घर है और यहां 360-डिग्री वॉकवे भी है, जिसका अर्थ है कि आप किसी भी स्थान से कार्रवाई देख सकते हैं, या यदि आप बेसबॉल से ऊब गए हैं, तो कई भोजनालयों और रेस्तरां में से किसी एक पर जा सकते हैं। जो स्टेडियम में स्थित हैं और विभिन्न प्रकार के व्यंजन और स्वाद प्रदान करते हैं। 2009 में व्यापक नवीनीकरण के बाद, कॉफ़मैन स्टेडियम अब एक बड़े इंटरैक्टिव संग्रहालय और प्रसिद्धि के बेसबॉल हॉल का घर है, जो इसे एक गोलाकार और सार्थक आकर्षण बनाता है।

गे कैनसस सिटी · होटल

कंट्री क्लब प्लाजा

15 ब्लॉकों में फैला और साल भर भारी मात्रा में रोशनी से जगमगाता कंट्री क्लब प्लाजा कोई आउटडोर मॉल नहीं है। जबकि खरीदारी के अधिकांश अनुभवों के लिए पर्याप्त मात्रा में पैदल चलने की आवश्यकता होती है, कंट्री क्लब प्लाजा में, आप कई तरीकों से घूम सकते हैं, नहर के नीचे गोंडोला की सवारी से लेकर घोड़ा-गाड़ी तक - यह स्थान वास्तव में एक परी कथा जैसा अनुभव है। प्लाजा काफी हद तक स्पेनिश वास्तुकला से प्रेरित है, और यहां की हरी-भरी हरियाली और कई फव्वारों से आश्चर्य और सुंदरता का माहौल बनता है। प्लाजा का स्थान उन यात्रियों के लिए बहुत अच्छा है जो शहर को पूरी तरह से देखना चाहते हैं, क्योंकि कैनसस सिटी के दो शीर्ष संग्रहालय पैदल चलने की दूरी पर स्थित हैं।

यह कंट्री क्लब प्लाजा में है जहां आपको शहर के कुछ बेहतरीन महंगे रेस्तरां, कैफे और भोजनालय मिलेंगे। हाल के वर्षों में, कैनसस सिटी ने एक समृद्ध पाक दृश्य के उद्भव का स्वागत किया है, जिसमें ग्राम और डन जैसे रेस्तरां खाद्य मनोरंजन की सीमाओं को आगे बढ़ा रहे हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

कैनसस सिटी में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

अपने दौरे के शुरू होने से 24 घंटे पहले हमारे सहयोगियों से कैंसस सिटी में मुफ्त कैंसलेशन में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in केंज़स सिटी आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें