कुआला लुम्पुर

कुआलालंपुर के लिए एक समलैंगिक गाइड

मलेशिया की जीवंत राजधानी का अन्वेषण करें

एक शहर जहां अत्याधुनिक ग्लास गगनचुंबी इमारतों की पत्ती और सुखद शहर की सड़कें हैं, कुआलालंपुर एक अद्वितीय और रोमांचक स्थान है। एशिया के सुपर-रिच के लिए एक खेल का मैदान, शहर तेजी से एक वैश्विक गंतव्य बन गया है और अक्सर इसे बहुसांस्कृतिक आबादी और उत्कृष्ट विश्व परिवहन लिंक के साथ ग्रह पर सबसे अंतरराष्ट्रीय शहरों में से एक माना जाता है।

शहर में एक समृद्ध और आकर्षक इतिहास है, मलय और चीनी बसने वालों से, जिन्होंने जंगल से लेकर ब्रिटिश उपनिवेशवादियों तक के मूल क्षेत्र को जाली बना दिया, जिन्होंने अनगिनत भव्य विजयी इमारतों को खड़ा करते हुए आक्रमण किया और समाज को बदल दिया। 1957 में मलेशिया को स्वतंत्रता मिलने के बाद, कुआलालंपुर का विकास शुरू हुआ और यह आज का लोकप्रिय यात्रा स्थल बन गया।

एक आधुनिक बुनियादी ढांचे और भविष्य की वास्तुकला के बावजूद, समलैंगिकता के आसपास मलेशिया के दृष्टिकोण पुरातन हैं। LGBT + व्यक्तियों को एक ही समय में यौन क्रियाओं के लिए 20 साल तक की सजा हो सकती है और उनकी पहचान भड़काने वालों के लिए कैनिंग एक सामान्य सजा है। इसके बावजूद, शहर में अभी भी एक भावुक LGBT + समुदाय है जो समलैंगिक यात्रियों का खुले हाथों से स्वागत करते हैं।

कुआला लुम्पुर

कुआलालंपुर में समलैंगिक क्लब और बार

कुआलालंपुर में एलजीबीटी + के लोगों के सामने भयानक मानव अधिकारों की स्थिति का मतलब है कि अधिकांश समलैंगिक स्थानों अन्य शहरों की तुलना में अधिक विवेकपूर्ण हैं और इस तथ्य का तथ्य यह है कि मलेशिया में समलैंगिकता अवैध है इसका मतलब है कि कई समलैंगिक घटनाएं अक्सर स्थानों को बदल देंगी और केवल समय के करीब स्थान का खुलासा करेंगी। । हालांकि, अभी भी कई बार और क्लब हैं जो एक समलैंगिक ग्राहक को पूरा करते हैं।

BlueBoy Discoteque कुआलालंपुर के समलैंगिक दृश्य का एक मुख्य आधार है, जिसने कई वर्षों तक यहाँ समलैंगिक समुदाय की सेवा की है। 1 बजे के बाद क्लब शहर के LGBT + आबादी के लिए प्राथमिक नृत्य क्लब के रूप में जीवन के लिए फट जाता है और एक विविध और उदार भीड़ को अक्सर मलेशियाई और पश्चिमी पॉप क्लासिक्स के लिए नृत्य करते देखा जा सकता है। अपने अद्भुत लाइव कार्यक्रमों के लिए जाना जाता है, BlueBoy Discoteque अक्सर शहर के कुछ सर्वश्रेष्ठ ड्रैग रानियों की मेजबानी करता है। यह जीवंत और प्रिय क्लब कुआलालंपुर के समलैंगिक नाइटलाइफ़ स्थानों के creme de la creme के नमूने के लिए एक आदर्श स्थान है।

यदि आप ब्लूबॉय डिस्कोट पर जाने से पहले कहीं गर्म होने के बाद हैं, तो इससे आगे नहीं देखें गटरिंग पब। यह छोटा और अंतरंग स्थानीय समलैंगिक बार शहर में LGBT + समुदाय के बीच एक पसंदीदा कंपनी है और अपने सस्ते पेय और अनुकूल वातावरण के साथ यह शाम को कुछ पेय प्राप्त करने के लिए आदर्श स्थान है। यहाँ कराओके महान है और गैर-न्यायिक वातावरण इसे आपके पसंदीदा नंबर को बेल्ट करने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक बनाता है।

शहर के केंद्र के बाहर और मैच के लिए एक विद्रोही रवैया दिखाते हुए, आदर्शलोक सच्ची स्थानीय समलैंगिक संस्कृति का अनुभव करने के लिए सबसे अच्छी जगह है। क्लब में मुख्य रूप से स्थानीय समलैंगिक लोगों द्वारा फ़्रीक्वेंट किया जाता है, लेकिन स्टाफ और संरक्षक आपकी पृष्ठभूमि की परवाह किए बिना दोस्ताना और गर्म रहेंगे। विशाल डांसफ्लोर हमेशा गतिविधि का जीवंत केंद्र होता है और रात के शो, स्ट्रिपर्स और थीम पर आधारित कार्यक्रम होते हैं। यदि आप कुआलालंपुर के समलैंगिक दृश्य में पूरी तरह से डूबने की कोशिश कर रहे हैं, तो यूटोपिया ऐसा करने का स्थान है।

कुआला लुम्पुर

कुआलालंपुर में समलैंगिक होटल

कुआलालंपुर में खरीदारी करना बड़ा व्यवसाय है, और समलैंगिक यात्री जो अंतहीन हाई-एंड स्टोर्स और विशाल मॉल में से अधिकांश बनाना चाहते हैं, उन्हें ठहरने पर विचार करना चाहिए ANSA कौला लुमपुर। एएनएसए में नए पुनर्निर्मित अतिथि कमरे प्रत्येक चिकना और आधुनिक डिजाइन, स्थान और प्राथमिकता के साथ आराम से समाप्त होते हैं। कमरे में स्नान एक रोमांटिक और भव्य स्पर्श है, जो मेहमानों को एक आरामदायक सोख के साथ आश्चर्यजनक शहर के दृश्यों का आनंद लेने की अनुमति देता है। होटल न केवल शहर में सबसे अच्छी दुकानों के करीब है, बल्कि अधिकांश समलैंगिक बार और क्लब भी हैं।

छत पर मैंएनवीटो होटल सूट अब तक इस आधुनिक होटल का मुख्य आकर्षण है। केंद्रीय कुआलालंपुर की हलचल भरी सड़कों के ऊपर आश्चर्यजनक क्षितिज के दृश्य और शांत स्थान की पेशकश करते हुए, विशाल इन्फिनिटी पूल एक दिन की खोज के बाद आराम करने के लिए एकदम सही महल है। होटल में अपार्टमेंट शैली के सुइट हैं, जिनमें रहने और सोने के क्षेत्र के साथ-साथ एक सुसज्जित रसोईघर भी शामिल है। सुइट समलैंगिक यात्रियों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो यात्रा करते समय गोपनीयता और आत्मनिर्भरता को महत्व देते हैं। आसपास के कई स्थानों के अलावा, इनविटो एक साइट पर रेस्तरां और बार का भी दावा करता है।

कुआलालंपुर ग्रह पर छठा सबसे अधिक देखा जाने वाला शहर है, इसलिए यह आश्चर्य की बात नहीं है कि कई लक्जरी होटल हैं जो कई अन्य स्थानों की तुलना में बहुत बेहतर मूल्य प्रदान करते हैं। ऐसा ही एक स्थल है GTower होटल, कुआलालंपुर के बीच में एक पुरस्कार विजेता प्रतिष्ठान। अपने छोटे पारिस्थितिक पदचिह्न और पर्यावरण के प्रति प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद, GTower मलेशिया का पहला होटल था जिसे हरे रंग की रेटिंग से सम्मानित किया गया था और यह सामाजिक रूप से जागरूक होटल के रूप में समलैंगिक के अनुकूल है। स्टाइलिश और विशाल अतिथि कमरे आपके रहने के लिए लक्जरी का एक स्पर्श प्रदान करते हैं और आपको एक आरामदायक अनुभव की गारंटी देंगे।

कुआला लुम्पुर

कुआलालंपुर में गे सौना

कुआलालंपुर में सौना अच्छी तरह से बनाए रखा और आरामदायक है, शहर के चारों ओर कुछ प्रतिष्ठानों के साथ। एक बड़े परिसर पर कब्जा, विशाल आंतरिक और 24/7 का उपयोग मंडी मांडा कुआलालंपुर के सबसे लोकप्रिय समलैंगिक सौना में से एक। यह स्थल बड़ी और विविध भीड़ को आकर्षित करता है जो अपने दरवाजे के माध्यम से झुंड के तीन मंजिलों का आनंद लेने के लिए आते हैं। यह स्थान जिम, स्टीम रूम, रेन बाथ और यहां तक ​​कि अपने कैफे सहित कई सुविधाओं का दावा करता है। मंडी मांडा की तरह, शहर में कई समलैंगिक सौना अपने एलजीबीटी + फ़ोकस का विज्ञापन नहीं करेंगे, हालांकि, एक बार अंदर यह बहुत स्पष्ट हो जाएगा।

KL

कुआलालंपुर में समलैंगिक अधिकार

कई धर्मशास्त्रों की तरह, मलेशिया का शासन काफी हद तक धार्मिक मान्यताओं, मूल्यों, और शास्त्र संबंधी विचारधाराओं से प्रभावित है। मलेशिया में प्रमुख विश्वास इस्लाम है और कुरान की शिक्षाएं देश में प्रस्तावित और अधिनियमित किए गए कानूनों को भारी रूप से निर्धारित करती हैं। इस कारण से, एलजीबीटी + कुआलालंपुर में लोग भेदभाव और खतरे का सामना करते हैं, और सिजेंडर और विषमलैंगिक आबादी की तुलना में अनुपातहीन दरों पर हिंसा होती है। जेल में 20 साल तक की सजा, उसी तरह की यौन गतिविधियों को मलेशिया और विग्गांटे के निष्पादन में सख्ती से प्रतिबंधित किया गया है, और एलजीबीटी + के लोगों की यातना को सहन किया जाता है और कभी-कभी पुलिस द्वारा प्रोत्साहित किया जाता है।

समान यौन-विवाह को कानूनी रूप से वैध बनाने के मलेशियाई सरकार के कोई संकेत नहीं हैं और समान रूप से, ऐसे कानून नहीं हैं जो एलजीबीटी + लोगों को भेदभाव और सेवा से इनकार करने से बचाते हैं। खुलेआम समलैंगिक एलजीबीटी + व्यक्तियों को सेना में सेवा देने पर प्रतिबंध है। कई देशों के विपरीत, एलजीबीटी + मुद्दों के बारे में जनता की राय नकारात्मक बनी हुई है और सुधार के छोटे संकेत दिखाते हैं- 2011 में एक सर्वेक्षण में पाया गया कि मलेशियाई आबादी के 8% लोगों ने सोचा कि समलैंगिकता को स्वीकार किया जाना चाहिए।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

कुआलालंपुर में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

अपने दौरे के शुरू होने से 24 घंटे पहले हमारे सहयोगियों से कुआलालंपुर में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in कुआला लुम्पुर आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें