केप टाउन

केप टाउन में करने के लिए चीजें

केप टाउन अफ्रीका की वास्तविक राजधानी है

दक्षिण अफ्रीका के बीहड़ तट पर बसे, केप टाउन शब्द के हर अर्थ में चरम सीमाओं का एक शहर है। अक्सर "गुलाबी शहर" के रूप में जाना जाता है, यह अफ्रीका में LGBT + संस्कृति और समुदाय का एक गढ़ है, जो विश्व स्तर के समलैंगिक नाइटलाइफ़ का घमंड करता है, जबकि नाटकीय और शानदार परिदृश्य जो शहर को घेरता है, अन्वेषण और रोमांच की अंतहीन संभावनाएं प्रदान करता है। केप टाउन के नस्लीय उथल-पुथल और व्यवस्थित उत्पीड़न के प्रसिद्ध इतिहास को आज भी सड़कों पर महसूस किया जा सकता है, और शहर के परेशान इतिहास को सम्मानित करने के लिए समर्पित कई स्थान और संग्रहालय स्थान हैं।

एक विश्व स्तरीय पाक दृश्य, तेजी से प्रमुख कलात्मक समुदाय और महाद्वीप के कुछ सर्वश्रेष्ठ समलैंगिक नाइटलाइफ़ केप टाउन को समलैंगिक यात्रियों के लिए एक अविश्वसनीय गंतव्य बनाते हैं और इस अविश्वसनीय शहर में करने के लिए अनगिनत चीजें हैं।

जिला सिक्स म्यूजियम

चल रहा है, विनम्र और आकर्षक। जिला सिक्स म्यूजियम स्मृति को संरक्षित करने और केप टाउन के एक जीवंत और उदार क्षेत्र में तबाही की याद दिलाने के रूप में कार्य करता है। डिस्ट्रिक्ट सिक्स अपने कलात्मक समुदाय, बोहेमियन जीवनशैली और बहुजातीय आबादी के लिए जाना जाता था, जिसके नागरिक शांति और गर्व से एक दूसरे के बीच रहते थे। हालाँकि, 1960 और 70 के दशक के रंगभेद के दौरान, इस क्षेत्र को एक 'केवल-गोरे' जिले के रूप में नामित किया गया था और समुदाय के 60,000 सदस्यों को जबरन हटा दिया गया था और ब्लेक, बांझ और रेतीले केप टाउन टाउनशिप में स्थानांतरित कर दिया गया था।

संग्रहालय एक पुराने पद्धतिवादी चर्च के अंदर मौजूद है और आगंतुक कलाकृतियों, मूल दस्तावेजों, व्यक्तिगत खातों और फोटोग्राफी के व्यापक संग्रह का दौरा कर सकते हैं जो जिले में हुए भयानक अत्याचार का दस्तावेजीकरण करते हैं। संग्रहालय में पारंपरिक जिला छह आवास के कई मनोरंजन शामिल हैं और आगंतुकों को इस क्षेत्र के सोबर इतिहास में खुद को विसर्जित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

केप टाउन

केपटाउन में गे बार

केप टाउन पूरी तरह से समलैंगिक के अनुकूल है, जिसका अर्थ है कि शहर में अधिकांश नाइटलाइफ़ वेन्यू समलैंगिक आबादी के बीच लोकप्रिय हैं और व्यवसाय यौन अभिविन्यास और लिंग पहचान की परवाह किए बिना सम्मान और सम्मान के साथ संरक्षक व्यवहार करेंगे। हालांकि, कई समलैंगिक विशिष्ट बार और क्लब हैं, जिनमें से अधिकांश डे वाटरकेंट क्षेत्र के आसपास पाए जा सकते हैं।

समलैंगिक नाइटलाइफ़ का केंद्र और केप टाउन में सबसे लोकप्रिय बार में से एक है Beefcakes. बेफिक्र, मस्ती भरा और बेफिक्र, बीफकेक दक्षिण अफ्रीका की सबसे उग्र और सबसे अप्राप्य ड्रैग क्वीन के साथ-साथ विश्व स्तरीय डीजे और कैबरे कलाकारों के घूमने वाले रोस्टर की मेजबानी करता है। 1950 के दशक के मियामी बीच क्लब का अनुकरण करने के लिए डिज़ाइन किया गया, बीफ़केक एक बड़ी रात के लिए वार्म अप करने, एक स्वादिष्ट बर्गर लेने या एक स्वादिष्ट कॉकटेल की चुस्की लेते हुए एक ड्रैग शो पकड़ने के लिए एक शानदार जगह है। हालांकि आरक्षण सुनिश्चित करें, आप एक के बिना प्रवेश करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।

केप टाउन का क्लब सीन अपने समलैंगिक समुदाय के रूप में जीवंत और ऊर्जावान है, कई प्रकार के स्थानों के साथ, जो किसी भी समलैंगिक यात्री के हित को ध्यान में रखते हैं। शहर के कुछ सर्वश्रेष्ठ समलैंगिक क्लबों में शामिल हैं गुलाबी कैंडी नाइट क्लब और स्टारगेज़र।

टेबल माउंटेन

टेबल माउंटेन

केपटाउन पर घूमना और एक विशाल छाया डालना, टेबल माउंटेन एक शानदार और विस्मयकारी दृश्य है। पहाड़ की जातियों के दमनकारी सिल्हूट के विपरीत, इसका शिखर विशाल जैव विविधता का एक क्षेत्र है, जो इसे द न्यू सेवेन वंडर्स ऑफ द वर्ल्ड में से एक के रूप में स्थान देता है। टेबल माउंटेन बनाने वाला 57-वर्ग किलोमीटर क्षेत्र 1470 फूलों की प्रजातियों का घर है, जिनमें से कई क्षेत्र और स्थानीय पारिस्थितिकी के आवश्यक भागों के लिए स्थानिकमारी वाले हैं।

केबल कार द्वारा यात्री इस विशाल प्राकृतिक उद्यान तक पहुँच सकते हैं जो 1929 से चल रही है। पहाड़ की यात्रा करने में लगभग पाँच मिनट लगते हैं और केबल कार से नयनाभिराम 360 डिग्री के दृश्यों की सराहना की जा सकती है। यात्रियों के सबसे साहसी के लिए, कई लंबी पैदल यात्रा ट्रेल्स और रास्ते भी हैं जो पहाड़ की तरफ अपना रास्ता बनाते हैं। हाइक आमतौर पर एक और तीन घंटे के बीच ले जाता है और इस आश्चर्यजनक स्थान का एक अधिक समृद्ध अनुभव प्रदान करता है।

केप टाउन प्राइड

केप टाउन किसी और की तरह गर्व करता है। एक हफ्ते में घूमना और कई आयोजनों, परेड और पार्टियों में शामिल होना, त्योहार शहर में अपार विविधता का उत्सव है। चार दिनों के शहर के कई समलैंगिक स्थलों पर पार्टियों के फैलने से पहले, गर्व का जश्न केप टाउन प्राइड पिंक पार्टी के साथ हुआ। गर्व के माहौल का आनंद लेने के लिए सबसे अच्छे स्थान क्रू बार, द प्रिज़न और ज़ेर 021 हैं, जहाँ आगंतुकों को गर्व की केंद्रित घटनाओं की एक श्रृंखला मिलेगी।

गर्व समारोह के दौरान, कई सांस्कृतिक और साहित्यिक आयोजन होते हैं जैसे कि शहर की किताबों की अलमारी, केप टाउन एलजीबीटी + आबादी से साहित्यिक कार्यों का संग्रह। शैलियों की एक श्रृंखला काम करती है और सभी का उद्देश्य शहर में एलजीबीटी + लोगों की कहानियों और उनके अनुभवों को बताना है। हालांकि, प्राइड फेस्टिवल की परिणति अंतिम दिन बड़ी परेड है, जहां हजारों एलजीबीटी + केप टाउनर्स सड़कों पर उतरते हैं, जो गर्व और एकजुटता के साथ मार्च करते हैं।

रॉबेन द्वीप

केपटाउन मज़ेदार, जीवंत और ऊर्जा से भरा है, लेकिन इस शहर की सभी महिमाओं के लिए, त्रासदी और उत्पीड़न के बराबर मात्रा में हैं। केपटाउन के सबसे महत्वपूर्ण स्थानों में से एक रॉबेन आइलैंड- वह जेल है जहां नेल्सन मंडेला और साथी रंगभेद विरोधी कार्यकर्ताओं को दक्षिण अफ्रीका में राजनीतिक और मानवाधिकारों के संघर्ष में 18 साल की कैद हुई थी।

केप टाउन बंदरगाह से नौका द्वारा यात्री जेल तक पहुँच सकते हैं और यात्राएँ पूरे दिन चलती हैं। जेल के अंदर एक बार टूर उपलब्ध हैं और निवासी गाइड 500 साल के इतिहास के बारे में पूरी तरह से जानते हैं, जिसमें कई पेशे और महान राजनीतिक महत्व के क्षण शामिल हैं। आगंतुकों को सेल में पहुंचने से पहले पूरे जेल परिसर को दिखाया जाता है जहां नेल्सन मंडेला ने अपनी सजा का अधिकांश हिस्सा खर्च किया, एक अनुभव जो किसी भी यात्री को स्थानांतरित करने और प्रेरित करने की गारंटी है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

केप टाउन में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

अपने दौरे के शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से केपटाउन में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in केप टाउन आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें