ग्रेटर पाम स्प्रिंग्स में करने के लिए चीजें

ग्रेटर पाम स्प्रिंग्स में करने के लिए चीजें

विशाल कोचेला घाटी में फैले हुए, और नौ विशिष्ट शहरों को शामिल करते हुए, ग्रेटर पाम स्प्रिंग्स LGBTQ+ यात्रियों के लिए अमेरिका में शीर्ष स्थलों में से एक है, जो खोज और विश्राम के एक संतोषजनक मिश्रण की तलाश में हैं। लॉस एंजिल्स और सैन डिएगो के प्रमुख केंद्रों के निकट स्थित, ग्रेटर पाम स्प्रिंग्स छोटे गेटवे के लिए समान रूप से अनुकूल है क्योंकि यह लंबी यात्राएं हैं और यह लोगों के बीच लगातार लोकप्रिय विकल्प है। Travel Gay उपयोगकर्ताओं।

रेगिस्तान से घिरे इस नखलिस्तान ने लंबे समय से LGBTQ+ व्यक्तियों को संयुक्त राज्य अमेरिका और उससे आगे के लोगों को आकर्षित किया है, जो कतार-केंद्रित स्थानों, समृद्ध संस्कृति और देश की सबसे विविध स्थानीय सरकारों में से एक के लिए इसकी ताड़-पंक्तिबद्ध सड़कों पर आते हैं।

जबकि पाम स्प्रिंग्स, निस्संदेह, बड़े क्षेत्र के भीतर LGBTQ+ जीवन का केंद्र बिंदु है, रैंचो मिराज, ला क्विंटा और कोचेला सहित आसपास के शहर भी प्रभावशाली रूप से विविध और स्वागत करने वाले क्वीर दृश्यों के घर हैं। क्या अधिक है, ग्रेटर पाम स्प्रिंग्स रचनात्मकता की भावना से ओतप्रोत है जो क्षेत्र की विशिष्ट वास्तुकला और फलते-फूलते कलात्मक समुदाय के माध्यम से ध्यान देने योग्य है।

अनुभव से भरपूर इस गंतव्य को समझने में मदद के लिए, हमने LGBTQ+ यात्रियों के लिए ग्रेटर पाम स्प्रिंग्स की कुछ बेहतरीन चीज़ें बनाई हैं।

 

ग्रेटर पाम स्प्रिंग्स में कला और संस्कृति

 

ग्रेटर पाम स्प्रिंग्स प्रकृति और महानगरीय शहरों दोनों के समान निकटता से लाभान्वित होते हैं, जिसका अर्थ है कि यह एक संपन्न और प्रेरित कलात्मक समुदाय के लिए आदर्श केंद्र बिंदु है। वैश्विक स्तर के प्रभावों से पिछली शताब्दी में विकसित, ग्रेटर पाम स्प्रिंग्स को आज संयुक्त राज्य अमेरिका के सबसे स्टाइलिश यात्रा स्थलों में से एक के रूप में मान्यता प्राप्त है। क्षेत्र की कलात्मक भावना के संकेत आसानी से देखे जा सकते हैं, और आपको कला संग्रहालयों और थिएटरों से लेकर विशाल विदेशी वनस्पति उद्यानों तक के स्थानों में वास्तव में अनूठी संस्कृति के संकेत मिलेंगे।

एल पासेओ ग्रेटर पाम स्प्रिंग्स का हाई-एंड शॉपिंग जिला है, और यह स्थानीय कलाकारों के विविध संग्रह के काम को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध दीर्घाओं और कला दुकानों के विशाल चयन का भी घर है। प्रस्ताव पर मौजूद हर चीज़ को हिट करने का सबसे अच्छा तरीका एक जानकार स्थानीय द्वारा निर्देशित कला की सैर पर निकलना है, जो न केवल ग्रेटर पाम स्प्रिंग्स कला परिदृश्य के बारे में अंदरूनी जानकारी लेगा, बल्कि उन कई कलाकारों के साथ संबंध भी बनाएगा जिनकी कला है दिखाया गया.

मध्य-शताब्दी की वास्तुकला को परिभाषित करने वाली स्वच्छ रेखाओं और रंग के बख्शते चबूतरे के बारे में असीम रूप से आमंत्रित करने वाला कुछ है जो ग्रेटर पाम स्प्रिंग्स का पर्याय है। स्थानीय लोग इस विशेष आकर्षण से अवगत हैं, और इस क्षेत्र के आगंतुक इस विशेष रूप से प्रतिष्ठित वास्तुशिल्प घटना को उजागर करने के लिए डिज़ाइन किए गए कई निर्देशित पर्यटन का आनंद लेने में सक्षम होंगे। इन दौरों के हिस्से के रूप में, आपके पास इन घरों के अंदर उद्यम करने और बीते युगों के सितारों के नक्शेकदम पर चलने का दुर्लभ मौका होगा।

 

ग्रेटर पाम स्प्रिंग्स में साहसिक और प्रकृति

 

कैलिफ़ोर्निया शानदार पहाड़ों, रेडवुड जंगलों के विस्तार और देश के कुछ सबसे स्वप्निल अंगूर के बागों का राज्य है। प्रत्येक वर्ष 300 से अधिक दिनों की धूप का आनंद लेते हुए, ग्रेटर पाम स्प्रिंग्स संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे अच्छी जगहों में से एक है, जो असंभव रूप से उच्च स्तर की लक्जरी यात्रा के साथ प्राणपोषक साहसिक कार्य को जोड़ती है। ग्रेटर पाम स्प्रिंग्स में एक चार-पोस्टर से बाहर निकलकर एक दहाड़ते ऑफ-रोडर में बदल जाता है- कुछ भी संभव है।

यदि आप ग्रेटर पाम स्प्रिंग्स का अनुभव करने के लिए पूरी तरह से अनूठे तरीके की तलाश कर रहे हैं, तो पाम स्प्रिंग्स एरियल ट्रामवे के माध्यम से इस क्षेत्र का पूरी तरह से आनंद लें। 1963 में जब इसे पूरा किया गया था, तब यह एक सच्ची इंजीनियरिंग उपलब्धि थी, तब से ट्राम कारों को अद्यतन किया गया है और आज यह दुनिया की सबसे बड़ी घूमने वाली ट्राम कारें हैं। ट्रामवे से, यात्री कोचेला घाटी के निर्बाध दृश्यों का आनंद ले सकते हैं।

ग्रह के सबसे अनोखे प्रकृति अनुभवों में से एक के लिए, ग्रेटर पाम स्प्रिंग्स के आगंतुकों को द लिविंग डेजर्ट जू एंड गार्डन के विशाल परिदृश्य का दौरा करना सुनिश्चित करना चाहिए। एक पशु पार्क जैसा कोई और नहीं, इस आकर्षण में उनकी प्रत्येक प्रजाति के लिए बड़े, खुले बाड़े हैं। मरुस्थलीय जीवन का संरक्षण चिड़ियाघर क्या करता है इसके मूल में है और उत्तम आवास बनाने के लिए उनके विशिष्ट खुले दृष्टिकोण की जानकारी दी है।

 

ग्रेटर पाम स्प्रिंग्स में स्पा और वेलनेस

 

मूल अमेरिकी बसने वालों द्वारा इसकी खोज के बाद से, ग्रेटर पाम स्प्रिंग्स अपने कायाकल्प करने वाले गर्म पानी के झरनों के लिए प्रिय रहा है। यह केवल पुराने हॉलीवुड सितारों द्वारा आगे जब्त किया गया था, जो 20 वीं शताब्दी के मध्य में इस क्षेत्र में आने लगे थे, और आज पूरे कोचेला घाटी में स्वास्थ्य स्पा और कल्याण सुविधाओं का एक शानदार संग्रह पाया जा सकता है। साल भर आरामदायक मौसम और वास्तव में शांत वातावरण के साथ, ग्रेटर पाम स्प्रिंग्स आपके अगले कल्याण से बचने की योजना बनाने के लिए एक आदर्श स्थान है।

निस्संदेह, एस्ट्रेला स्पा क्षेत्र के सबसे लोकप्रिय और शानदार स्थानों में से एक है। ग्लैमरस पाम स्प्रिंग्स में एक रमणीय उद्यान हाईसेंडा के आसपास आयोजित, स्पा भव्य विश्राम का प्रतीक है और प्राकृतिक दुनिया से प्रेरित उपचारों की एक विशाल श्रृंखला का घर है। रिफ्लेक्सोलॉजी मसाज से लेकर बॉडी स्क्रब तक, हर LGBTQ+ यात्री के लिए एस्ट्रेला स्पा के शांत नखलिस्तान में आनंद लेने के लिए कुछ है।

आदर्श रूप से पाम स्प्रिंग्स डाउनटाउन के केंद्र में स्थित, एंड्रियास होटल और स्पा एक पारंपरिक मध्य-शताब्दी की शैली को आधुनिक स्पर्श के साथ एक स्पा बनाने के लिए जोड़ता है जो उतना ही स्टाइलिश है जितना कि यह आरामदायक है। एक छायांकित आउटडोर पूल, डीलक्स सुइट्स, और कल्याण सुविधाओं के एक मेजबान सहित सुविधाओं की विशेषता, एंड्रियास होटल और स्पा एक पाम स्प्रिंग्स संस्थान है।

ग्रेटर पाम स्प्रिंग्स की यात्रा के व्यावहारिक पक्ष को खोजने के लिए, हमारा पढ़ना सुनिश्चित करें ग्रेटर पाम स्प्रिंग्स संपादकीय के लिए एक पलायन की योजना बनाएं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

पाम स्प्रिंग्स में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

अपने दौरे शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से पाम स्प्रिंग्स में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in पाम स्प्रिंग्स आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें