चांदनी

आइशा शैबू के साथ चाँदनी का अनुभव

हमने मूनलाइट एक्सपीरियंस के संस्थापक आइशा शिबू के साथ पकड़ा। वह लंदन के विशाल LGBTQ + नाइटलाइफ़ दृश्य के पर्यटन का नेतृत्व करती है।

हमने इसकी संस्थापक आइशा शिबू के साथ मुलाकात की चाँदनी का अनुभव. वह लंदन के विशाल LGBTQ+ नाइटलाइफ़ दृश्य के दौरों का नेतृत्व करती हैं। उसके दौरे आपको सामान्य स्थानों पर नहीं ले जायेंगे। मूनलाइट एक्सपीरियंस दृश्य के अधिक बोहेमियन, प्रयोगात्मक पक्ष की खोज के लिए समर्पित है।

1. मूनलाइट एक्सपीरियंस शुरू करने के लिए आपको क्या प्रेरणा मिली?

मैंने कई कारणों से मूनलाइट एक्सपीरियंस शुरू किया, सबसे पहले, ऐसा इसलिए था क्योंकि मैंने ट्रैवल इंडस्ट्री में मेरे जैसा दिखने वाला कोई नहीं देखा। एक गौरवान्वित समलैंगिक अश्वेत महिला के रूप में, मुझे यात्रा के दौरान कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ा है और मैं यह सुनिश्चित करना चाहती थी कि जो कोई भी लंदन या हमारे द्वारा संचालित अन्य शहरों का दौरा करता है, वह सुरक्षित रूप से अपने प्रामाणिक रूप में रह सके, चाहे वे कोई भी हों। दूसरा कारण यह है कि विचित्र स्थानों में हमेशा गिरावट आई है और मैं वास्तव में उन्हें बनाए रखने में मदद करने के लिए एलजीबीटीक्यू+ पर्यटन की आर्थिक शक्ति का उपयोग करने में विश्वास करता हूं। मैं हाशिए पर मौजूद पीओसी कलाकारों और हमारे समुदाय की आवाज़ों को भी बढ़ाना चाहता था और मुझे लगा कि मैं मूनलाइट एक्सपीरियंस के साथ भी ऐसा करने में मदद कर सकता हूं।

2. LGBTQ + यात्रियों को आपकी यात्राओं से क्या उम्मीद कर सकते हैं? वे बहुत अच्छे लग रहे हैं।

वैसे कोई भी LGBTQ + यात्री जो हमसे जुड़ता है, दुनिया भर से समान विचारधारा वाले क्वीरों के साथ एक अच्छा समय होने के साथ अप्रत्याशित उम्मीद कर सकता है। प्रत्येक रात अलग और अनोखी होती है क्योंकि हम सुनिश्चित करते हैं कि यात्रियों को शहर का सबसे अच्छा अनुभव प्राप्त हो। हम क्या करते हैं कतार कला प्रदर्शनियों, गुप्त इतिहास, लाइव प्रदर्शन, भूमिगत पार्टियों और समुदाय के हिस्से को महसूस करने के लिए सही वातावरण प्रदान करने के लिए हमारी अपनी घटनाओं को जोड़ती है। हम समूह के आकार को भी छोटा रखते हैं (अधिकतम 10 लोग) और प्रत्येक समूह का नेतृत्व हमारे एलजीबीटीक्यू + कार्यकर्ताओं में से एक द्वारा किया जाता है जो सभी क्वीर छिपे हुए रत्नों का खुलासा करते हैं।

आइशा शैबू के साथ चाँदनी का अनुभव

3. लंदन में LGBTQ+ का बहुत बड़ा दृश्य है और हाल के वर्षों में इसमें काफी विकास हुआ है। इसके कौन से पहलू आपको सबसे अधिक आकर्षित करते हैं?

मैं व्यक्तिगत रूप से कतार के दृश्य के व्यावसायिक पक्ष से दूर रहना पसंद करता हूं जो मुख्यतः सोहो में स्थित है। ऐसा इसलिए है क्योंकि मैं उन विभिन्न क्षेत्रों के लिए तैयार हूं जो आला घटनाओं की पेशकश करते हैं। मुझे यह भी पता चलता है कि वे अधिक समावेशी और चैंपियन विविधता हैं।

4. कई LGBTQ+ स्थल बंद हो गए हैं। क्या आपको लगता है कि रात्रिकालीन अर्थव्यवस्था का आगे बढ़ना कठिन होता जा रहा है?

यह बहुत दुख की बात है कि कई कतार स्थान बंद हो गए हैं क्योंकि वे हमारे समुदाय का एक महत्वपूर्ण पहलू हैं हालांकि स्थानों को बंद करना हमेशा से एक मुद्दा रहा है। मुझे लगता है कि रिक्त स्थान की कमी के साथ रात के समय की अर्थव्यवस्था के लिए निश्चित रूप से कठिन है, लेकिन स्थानों में गिरावट आने के बावजूद, एलजीबीटीक्यू + घटना रातों ने हमारे समुदाय में तेजी से वृद्धि और लचीलापन का संकेत दिया है जो हमारे रात्रिभोज को अभी भी पनपने में मदद कर सकता है।

5. यदि आपको एक युगल चुनना था, जो आप अपनी पसंदीदा लंदन समलैंगिक सलाखों के रूप में चुनेंगे?

मैं गे बार और क्वीर इवेंट नाइट्स का मिश्रण चुनूंगा, मेरे कुछ पसंदीदा गे बार में डाल्स्टन में VFD शामिल हैं, रॉयल वॉक्सहॉल मधुशाला, तथा Dalston सुपरस्टोर. मेरी कुछ पसंदीदा कार्यक्रम रातों में 'पीएक्ससी पैलेस', 'एचईआर जैक' (जिसे मैं HERSOCIALAPP के साथ आयोजित करता हूं), 'मिंट' और 'एलईजेड इवेंट्स' शामिल हैं)।

आइशा शैबू के साथ चाँदनी का अनुभव

6. लंदन के बाहर, किन शहरों में LGBTQ + के सबसे रोमांचक दृश्य हैं?

पेरिस और न्यूयॉर्क LGBTQ + का दृश्य विशेष रूप से रोमांचक होता है जब आप बार और इवेंट में होते हैं जो व्यावसायिक प्रचार से दूर होते हैं।

7. क्या आपको एक उभरता हुआ LGBTQ + गंतव्य मिला है?

हाँ! लिस्बन एक अद्भुत उभरता हुआ एलजीबीटीक्यू + गंतव्य है जो बहुत कुछ पेश करता है।

8. हम आपकी एक यात्रा कैसे बुक कर सकते हैं?

आप हमारी वेबसाइट के माध्यम से लंदन, पेरिस, लिस्बन, बार्सिलोना और एम्स्टर्डम में उपलब्ध किसी भी यात्रा को बुक कर सकते हैं www.moonlightexperience.com या सोशल मीडिया एफबी / इंस्टा @moonlight_experience के माध्यम से।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

लंदन में सर्वश्रेष्ठ यात्राएँ

लंदन में अपने दौरे से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ अपने भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in लंडन आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें