जोंगनो - सियोल की आत्मा

जोंगनो - सियोल की आत्मा

यदि आप युवा, मिश्रित भीड़ पसंद करते हैं, नृत्य करना पसंद करते हैं, और थोड़े अरुचिकर पड़ोस से कोई आपत्ति नहीं है, तो इटावन जाएँ। लेकिन अगर आप असली समलैंगिक सियोल का अनुभव करना चाहते हैं, तो जोंगनो आपके लिए सही जगह है।

सियोल आने वाले कई समलैंगिक विदेशी यात्री हमेशा खुद को इटावन जिले में पाते हैं। यह सियोल का वह हिस्सा है जहां मुख्य रूप से अंग्रेजी बोली जाती है और अधिकांश समलैंगिक बार उस सड़क पर स्थित हैं जिसे स्थानीय लोग "होमो हिल" के नाम से जानते हैं।

जोंगो

जोंगनो में रनवेजोंगनो जिला इटावन के उत्तर में स्थित है, और बार डोनह्वामुन-आरओ के साथ समूहबद्ध हैं - भोजन की गाड़ियों और टेबलों से सजी एक चौड़ी सड़क। प्यार से द रनवे (जैसा कि फैशन में हवाई अड्डा नहीं) के नाम से जाना जाता है, यह सड़क रात में स्मोर्गास्बोर्ड में बदल जाती है। प्रत्येक खाद्य गाड़ी कोरियाई भोजन के कुछ संस्करण बेचती है और वे सभी बीयर और सोजू (कोरियाई राइसवोडका) परोसते हैं। सियोल में ऐसे अन्य स्थानों के इन खाद्य विक्रेताओं के साथ एक अंतर यह है कि यदि सभी नहीं तो अधिकांश ग्राहक समलैंगिक हैं।

इस सड़क से दूर विभिन्न सोजू बार, नोरिबैंग (कोरियाई कराओके) और वन-शॉट बार हैं। वन-शॉट बार कॉकटेल बार के लिए कोरियाई शब्द है। सोजू बार के लिए आवश्यक है कि आप फलों की थाली या तली हुई स्क्विड जैसा भोजन खरीदें। सोजू बार आमतौर पर तंग और धुएँ से भरे होते हैं।

इटावन के विपरीत, जहां बहुत कम कॉकटेल बार हैं, जोंगनो क्षेत्र में बीस से अधिक हैं। जब आप सोजू बार और नोरिबैंग को जोड़ते हैं तो इस पड़ोस में 100 से अधिक समलैंगिक प्रतिष्ठान हैं!

चूंकि जोंगनो में प्रत्येक बार की अपनी शैली और भीड़ होती है, इसलिए घूमने का एक आदर्श तरीका कुछ भोजन के लिए रास्ते में रुककर बारहॉप करना है।

बार फ्रेंड्स इंटीरियरबार फ्रेंड्स (88-2 नक्वोन-डोंग)

बार फ्रेंड्स बारों में सबसे परिष्कृत और आरामदायक है। यह बहुत आधुनिक है जिसमें खुली छतें, क्रोम टेबल, चमड़े की सीटें और निचले सोफे हैं। गर्म रातों में, इसका अगला भाग सड़क की ओर खुलता है - सियोल में किसी समलैंगिक प्रतिष्ठान के लिए यह दुर्लभ बात है। संगीत की तरह रोशनी भी धीमी है।

पेय मेनू व्यापक है, और भोजन भी खरीदने के लिए उपलब्ध है। बार फ्रेंड्स अन्य वन-शॉट बार से इस मायने में अलग है कि इसमें वाइन और बीयर का विस्तृत चयन होता है, हालांकि कोरिया में वाइन की पूरी बोतलें महंगी हैं।

छोटी बस (3/एफ एहवा बिल्डिंग, 175 मायो-डोंग)

छोटी बस"द रनवे" की लंबाई पर टहलने से आप 3 पर स्थित शॉर्टबस तक पहुंच जाते हैंrd एक गैर-विवरणित इमारत का फर्श। शॉर्टबस एक बड़े त्रिकोण के आकार की पट्टी के साथ शैली में उदार है जो अंतरिक्ष पर हावी है। इसमें घर जैसा, मैत्रीपूर्ण माहौल है और मालिक बहुत मिलनसार है।

अधिकांश लोग बार के आसपास बैठते हैं और आपके बगल में बैठे व्यक्ति के साथ बातचीत शुरू करना असामान्य नहीं है। यह बार विदेशी भीड़ के बीच सबसे लोकप्रिय है।

बारकोड (2/एफ मायो-डोंग 41-1)

शॉर्टबस के कोने के आसपास बारकोड है। बारकोड वास्तव में एक भालू बार है जैसा कि इसके बड़े ग्राहकों द्वारा स्पष्ट है। यह अंधेरा है, इसमें काली दीवारें, एक नकली चिमनी और एक बड़ी स्क्रीन वाला टेलीविजन है जो बार के ऊपर लटका हुआ है।

बारकोड का मालिक/बारटेंडर मिलनसार और खुला है। वह त्रिभाषी है और अमेरिका में रहता है, इसलिए वह बहुत अच्छी अंग्रेजी बोलता है। वह स्वादिष्ट पेय भी मिलाता है, जिसमें शक्तिशाली लॉन्ग आइलैंड आइस टी भी शामिल है। सभी बार बार स्नैक्स पेश करते हैं, लेकिन बारकोड वाले बार सबसे अच्छे हैं!

एवी बारA / V (2/एफ 236-1 नागवोन-डोंग)

जोंगनो-5 मेट्रो के निकास 3 की सड़क के उस पार बार ए/वी है। इसमें रंगीन बोतलों, स्ट्रॉ डिस्पेंसर और यहां तक ​​कि एक क्रिस्टल खोपड़ी से सुसज्जित एक बड़े, समुद्री कांच के हरे बार के साथ एक चंचल सजावट है।

जोंगनो के सभी बारों की तरह, पेय मेनू व्यापक है और बारटेंडर मित्रवत हैं। वे अपने पेय पर गर्व करते हैं जैसा कि उनके स्वादिष्ट मार्गरीटा से पता चलता है! बार से रनवे का शानदार दृश्य दिखता है लेकिन बार में बैठना और आकर्षक बारटेंडरों के साथ बातचीत करना अधिक मजेदार है।

जोंगनो मेट्रोजोंगो विदेशियों का स्वागत न करने की प्रतिष्ठा है। यह अफवाह सच्चाई से अधिक दूर नहीं हो सकती। यह सच हो सकता है कि वे इटावन जितने विदेशियों को नहीं देखते हैं, लेकिन प्रत्येक प्रतिष्ठान अपने ग्राहकों का स्वागत करता है और उन्हें गले लगाता है। जोंगनो को यह प्रामाणिक लगता है is प्रामाणिक। इटावन के विपरीत, जो अपने सैन्य और विदेशी प्रभाव से ढका हुआ है, जोंगनो सियोल में सबसे अच्छा है - मैत्रीपूर्ण, विदेशी और मज़ेदार।

(यह जोंगनो में स्थित कई बारों का एक स्नैपशॉट है। यहां खोजने और अनुभव करने के लिए और भी बहुत कुछ है। जोंगनो-3 तक पहुंचने के लिए सबवे लाइन 1, 3, या 5 लें और बाहर निकलें 5 लें। कई बार हैं ऊपरी मंजिल पर स्थित है और देखना कठिन हो सकता है।)

इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं, न कि लेखक के Travel Gay एशिया।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

सियोल में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

अपने दौरे के शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से सियोल में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in सियोल आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें