टोरंटो: न सिर्फ एक समर डेस्टिनेशन

टोरंटो: न सिर्फ एक समर डेस्टिनेशन

टोरंटो में खोजने के लिए हमेशा कुछ नया होता है। कनाडा का प्रवेश द्वार, शहर अपने प्रसिद्ध संग्रहालयों, थिएटरों, संगीत दृश्य और उदार कलाओं के लिए एक संपन्न सांस्कृतिक केंद्र है। खिलने वाले पार्कों और सूर्य-प्रतिबिंबित गगनचुंबी इमारतों के साथ, इस बात से इनकार नहीं किया जाता है कि टोरंटो में गर्मी साल का एक विशिष्ट विशेष समय है। हालांकि, जिसे अक्सर अनदेखा किया जाता है वह ओंटारियो की राजधानी शहर में सर्दियों की पाले सेओढ़ी महिमा और वसंत की समृद्ध सुंदरता है। क्रिसमस के भोजन के त्योहारों के साथ, प्राकृतिक परिदृश्यों को चमकाना और मौसमी विशेष सांस्कृतिक अनुभवों के साथ, गर्मियों के महीनों के बाहर शहर का दौरा करने के कई कारण हैं।

इस सर्दी और वसंत में टोरंटो जाने के कुछ लाभों को जानने के लिए आगे पढ़ें।

कम लागत

सर्दियों में टोरंटो की यात्रा की योजना बनाने के सबसे स्पष्ट लाभों में से एक यह है कि पूरे बोर्ड में कीमत में उल्लेखनीय अंतर है। होटल के कमरे की दरों और उड़ानों से लेकर टिकटों से लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों और त्योहारों तक, आप पाएंगे कि गर्मी के चरम महीनों के बाहर शहर कहीं अधिक किफायती होगा। इसका मतलब है कि आप टोरंटो के अधिक अंतरंग दृश्य पेश करते हुए, बहुत कम कीमत में शहर का अधिक अनुभव कर सकते हैं।

अपनी जेब में अधिक पैसा खर्च करने के साथ, आप टोरंटो की सड़कों पर पाए जाने वाले हाई-एंड और हाई-स्ट्रीट दुकानों की विश्व स्तरीय रेंज का भी पूरा लाभ उठा पाएंगे। यदि आपका स्वाद पैमाने के लक्ज़री छोर पर बैठता है, तो यह यॉर्कविले के अपमार्केट पड़ोस में जाने के लायक है, जहाँ सड़कें डिज़ाइनर दुकानों से सजी हैं। वैकल्पिक रूप से, उदार लेस्लीविले जिला शहर में विंटेज और पुनः प्राप्त फैशन का केंद्र है।

भोजन

टोरंटो का पाककला परिदृश्य पूरे वर्ष विश्व-अग्रणी है, जो लगातार रचनात्मक शेफ और समझदार भोजन प्रेमियों की अंतरराष्ट्रीय भीड़ को आकर्षित करता है। ठंड के सर्दियों के महीने कनाडा के कुछ बेहतरीन आरामदायक भोजन का नमूना लेने का सही समय है - वफ़ल, पौटीन और शहर के ट्रेडमार्क फ़्यूज़न व्यंजनों के बारे में सोचें। आपकी रुचि जो भी हो, जब टोरंटो के रेस्तरां और कैफे के विस्मयकारी चयन की बात आती है तो आनंद लेने के लिए कुछ न कुछ है। टोरंटो के पाक शीतकालीन कैलेंडर का मुख्य आकर्षण निस्संदेह विंटरलाइसियस है - मुंह में पानी ला देने वाली पाक उत्कृष्टता का दो सप्ताह का उत्सव जो पूरे शहर में होता है। 200 से अधिक रेस्तरां से बढ़िया कीमतों पर स्वाद और स्वाद का आनंद लें और टोरंटो के स्वाद और बनावट के विविध चयन को जानें। विंटरलिशियस हमेशा एक लोकप्रिय त्योहार है, इसलिए शहर के सबसे रोमांचक भोजन अनुभवों से चूकने से बचने के लिए यथाशीघ्र आरक्षण कराना सुनिश्चित करें।

वसंत पर्यटन स्थलों का भ्रमण

नियाग्रा जलप्रपात और इसके आसपास की साल भर की सुंदरता को भुलाया नहीं जा सकता प्राकृतिक नज़ारा। फिर भी यह वसंत ऋतु में है कि झरने अपने सबसे अधिक आश्चर्यजनक रूप में होते हैं। हालाँकि पानी कभी भी बहना बंद नहीं करता है, सर्दियों की ठंड में बर्फ का जमाव ध्यान देने योग्य होता है क्योंकि ग्लेशियरों का आकार बढ़ जाता है, हालाँकि, वसंत तक यह बर्फ पिघल रही है और दृश्यों को बदल रही है, जिससे एक अद्वितीय जादुई दर्शनीय स्थल का अनुभव हो रहा है। यह नियाग्रा के निचले स्तरों पर यात्रा करने और इस विशाल प्राकृतिक प्रतीक की वास्तविक महिमा का अनुभव करने का सही समय है। विशेष रूप से वसंत के दिनों में, नियाग्रा फॉल्स की उग्र महिमा को सीएन टॉवर के हवाई परिप्रेक्ष्य से भी देखा जा सकता है। टोरंटो का यह प्रतीक दुनिया की दूसरी सबसे ऊंची स्वतंत्र संरचना है, और पूरी तरह से शहर के क्षितिज पर हावी है। यह वास्तव में इतना प्रभावशाली है कि इसे दुनिया के सात आधुनिक आश्चर्यों में से एक के रूप में भी वर्गीकृत किया गया है।

शीतकालीन अनुभव

टोरंटो का चरित्र मौसमों से बहुत अधिक प्रभावित होता है, और सर्दियों के महीने कई गतिविधियों और अनुभवों को जन्म देते हैं जो ठंड के मौसम द्वारा विशिष्ट रूप से वहन किए जाते हैं। क्रिसमस बाजार और आइस रिंक पूरे नवंबर में पॉप अप होने लगते हैं और वसंत तक इसका आनंद लिया जा सकता है। शायद इन विशेष शीतकालीन अनुभवों का सबसे प्रतिष्ठित ओंटारियो पैलेस में लाइट शो है, जहां आप सत्रह प्रसिद्ध कनाडाई कलाकारों की स्थापना का आनंद ले सकते हैं। एक सक्रिय राजमार्ग के नीचे आइस-स्केटिंग करना एक दिन बिताने का एक अजीब तरीका लग सकता है

टोरंटो में, फिर भी द बेंटवे सर्दियों की ठंड का अधिकतम लाभ उठाने के लिए सबसे लोकप्रिय स्थानों में से एक है। 1.5 किमी फिगर-ऑफ-आठ स्केटिंग ट्रैक सभी उम्र के लोगों के साथ लोकप्रिय है और यहां तक ​​कि एक ऑन-साइट गांव भी है जहां पारंपरिक कनाडाई शीतकालीन व्यंजनों का आनंद लिया जा सकता है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

टोरंटो में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

टोरंटो में अपने दौरे शुरू होने से 24 घंटे पहले हमारे सहयोगियों से मुफ्त बुकिंग रद्द करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in टोरंटो आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें