टोरंटो में करने के लिए चीजें

टोरंटो में करने के लिए चीजें

टोरंटो कनाडा का सबसे रोमांचक शहर है

टोरंटो कनाडा का सबसे बड़ा शहर है और व्यापक रूप से दुनिया में रहने के सर्वोत्तम मानकों में से एक माना जाता है, और यह यात्रा के लिए समान रूप से शानदार गंतव्य है। शहर एक गतिशील, ताज़ा और रोमांचक वातावरण है जो इसकी विविध आबादी और पीछे के दृष्टिकोणों का एक उत्पाद है।

टोरंटो 200 से अधिक संस्कृतियों का घर है, और यह शहर की सड़कों में दर्शाया गया है, जिसमें तीन चाइनाटाउन और दो छोटे इटली हैं। टोरंटो में कला और संस्कृति के दृश्य भी उत्तरी अमेरिका में सबसे जीवंत और अच्छी तरह से संरक्षित हैं और आगंतुकों को इस रचनात्मक शहर की पेशकश करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

कई लोग टोरंटो को उत्तरी अमेरिका में समलैंगिक पर्यटन के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थलों में से एक के रूप में भी वर्गीकृत करेंगे और शहर का प्रतिष्ठित समलैंगिक गांव समावेशी और भावुक LGBT + संस्कृति का एक हलचल केंद्र है। समलैंगिक यात्री हर कोने के आसपास एलजीबीटी + गौरव, नाइटलाइफ़ और समुदाय के संकेत देखेंगे। और अधिक पढ़ें: टोरंटो के लिए एक समलैंगिक गाइड.

सीएन टावर

 

सीएन टावर

 

553 मीटर की दूरी पर एक माइंड-ब्लोइंग के साथ, कनाडाई नेशनल टॉवर टोरंटो के क्षितिज की एक स्थिरता है क्योंकि यह 1976 में खुल रहा है। टॉवर एक प्रसारण और दूरसंचार केंद्र के रूप में कार्य करता है और यह शहर के सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक है।

टोरंटो और उसके पार निर्बाध दृश्य पेश करते हुए, CN टॉवर तीन अवलोकन स्तरों का घर है, जिसमें फ़्लोरऑन लेवल से लेकर छत तक की खिड़कियों और प्रसिद्ध ग्लास फ़्लोर ऑब्ज़र्वेशन क्षेत्र शामिल हैं, जो आगंतुकों को शहर की सड़कों पर टकटकी लगाने का मौका देता है। । मेहमान ग्लास-फ्रंट लिफ्ट में 58-सेकंड की सवारी द्वारा टॉवर के शीर्ष तक पहुँच सकते हैं और टॉवर के रेस्तरां में पुरस्कार विजेता कनाडाई भोजन का आनंद भी ले सकते हैं।

 

सेंट लॉरेंस मार्केट

 

1803 के बाद से, सेंट लॉरेंस मार्केट टोरंटो के समुदाय और भोजन के दृश्य की धड़कन रही है। 2012 में नेशनल जियोग्राफिक द्वारा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खाद्य बाजार का नाम दिया गया, यह बाजार टोरंटो में सबसे अच्छी जगहों में से एक है, जिसमें ताजा उत्पादन और कारीगर कृतियों का नमूना है।

सेंट लॉरेंस मार्केट में तीन बड़ी इमारतें शामिल हैं और साउथ मार्केट है जहाँ आगंतुक 120 से अधिक विक्रेताओं को मसाले और सब्जियों से लेकर समुद्री भोजन और मीट तक सब कुछ बेचेंगे। बाजार के ऊपरी स्तर प्रदर्शनियों के एक परिक्रामी चयन के लिए घर हैं जो टोरंटो की अनूठी कला, संस्कृति और इतिहास को चित्रित और प्रदर्शित करते हैं।

पूरे साल में सेंट लॉरेंस बाजार में कई समारोह और कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं, जिसमें लाइव प्रदर्शन, रसोई कक्षाएं और कार्यशालाएं शामिल हैं। बाजार सोमवार-शनिवार को खुला रहता है और दोपहर की शुरुआत में व्यस्त हो जाता है, और यह तब होता है जब क्लासिक हलचल का माहौल अनुभव किया जा सकता है

 

रॉयल ओंटारियो संग्रहालय

 

रॉयल ओंटारियो संग्रहालय 100 से अधिक वर्षों से दुनिया भर में ऐतिहासिक कला और संस्कृति का प्रदर्शन कर रहा है और अक्सर इसे उत्तरी अमेरिका के शीर्ष सांस्कृतिक संस्थानों में से एक माना जाता है। होम 13 मिलियन कलाकृतियों, कलाकृतियों और सांस्कृतिक टुकड़े 40 दीर्घाओं के माध्यम से फैले, रॉयल ओंटारियो संग्रहालय सबसे बड़े संग्रह में से एक है और नवाचार और अनुसंधान में अग्रणी है।

संग्रहालय के बाहर बस के रूप में चौंकाने के रूप में यह अवशेष है, एक हड़ताली अल्ट्रा समकालीन विस्तार के साथ इमारत के मूल डिजाइन के संयोजन, रॉयल ओंटारियो संग्रहालय वास्तुशिल्प नवाचार का एक उदाहरण है जो टोरंटो का इतना विशिष्ट है।

संग्रहालय अस्थायी और स्थायी प्रदर्शनियों की एक श्रृंखला का घर है। टोरंटो के केंद्र में स्थित, यह संस्थान शहर के कई सबसे लोकप्रिय होटलों और अन्य आकर्षणों के करीब है, जो किसी भी यात्री के लिए सुविधाजनक और सार्थक यात्रा है।

टोरंटो प्राइड 2019

 

टोरंटो में समलैंगिक बार

 

टोरंटो का समलैंगिक गांव पर्यटकों के आनंद के लिए समलैंगिक बार और क्लबों के एक उदार और रोमांचक मिश्रण का घर है और इस क्षेत्र को समलैंगिक यात्रियों के लिए उत्तरी अमेरिका में सबसे अच्छे स्थलों में से एक माना जाता है।

वुडी की बार को कल्ट टीवी शो 'क्वीर ऐज फोक' के यूएसए संस्करण द्वारा प्रसिद्ध किया गया था, जिसने शो के पात्रों के लिए मुख्य समलैंगिक हैंगआउट के रूप में स्थल को चित्रित किया था। यह विशाल बहु-स्तरीय क्लब निवासी और भ्रमणशील रानियों से अद्भुत ड्रैग शो की मेजबानी के लिए जाना जाता है और सभी उम्र, जनजातियों और शैलियों की विविध और विविध भीड़ को समेटे हुए है।

और अधिक पढ़ें: टोरंटो के लिए एक समलैंगिक गाइड.

ओंटारियो की आर्ट गैलरी

 

ओंटारियो की आर्ट गैलरी

 

टोरंटो के हलचल वाले शहर क्षेत्र में स्थित, आर्ट गैलरी ऑफ़ ओंटारियो शहर में संस्कृति और रचनात्मकता का एक संस्थान है। समय-समय पर और दुनिया भर में कई कलाकृतियों और स्थापनाओं को प्रदर्शित करते हुए, गैलरी में एक विविध और प्रतिनिधि संग्रह है।

डायने अर्बस, पाब्लो पिकासो और याओई कुसमा की पसंद से शेखी बघारने वाली गैलरी चित्रों, तस्वीरों, चित्रों और मूर्तियों के चयन का घर है। ओंटारियो की आर्ट गैलरी में संग्रह में 95,000 टुकड़े शामिल हैं और समकालीन और आधुनिक कार्यों में माहिर हैं।

टोरंटो शहर का क्षेत्र जो गैलरी की मेजबानी करता है, शहर का मुख्य फैशन, थिएटर और मनोरंजन जिला है, जिसका अर्थ है कि बहुत कुछ करना है और यह क्षेत्र टोरंटो के कुशल बस और रेल नेटवर्क द्वारा शहर के बाकी हिस्सों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है।

कासा लोमा टोरंटो

 

कासा लोमा

 

कासा लोमा शहर के सबसे लोकप्रिय आकर्षणों में से एक होने के लिए प्रसिद्ध है। यह कुछ-कुछ महल जैसा दिखता है - हालाँकि पारंपरिक ब्रिटिश महल जितना पुराना नहीं है! - और गॉथिक शैली की हवेली और उद्यान अब एक ऐतिहासिक घर है जो जनता के लिए खुला है। 20वीं सदी की शुरुआत में फाइनेंसर सर हेनरी पेलट के घर के रूप में निर्मित, यह एक्स-मेन जैसी फिल्मों के लिए एक लोकप्रिय फिल्मांकन स्थान है। यह एक शानदार विवाह स्थल भी है।

 

ऊँचा पार्क

 

टोरंटो में सबसे बड़ा सार्वजनिक पार्क, हाई पार्क अपनी घनी वनस्पति, शांत झील के किनारे सैर और चिड़ियाघर के लिए जाना जाता है। पार्क टोरंटो शहर के केंद्र के शोर और कार्रवाई से बचने के लिए एक शांत और आरामदायक स्थान प्रदान करता है और इसके विशाल आकार का मतलब है कि आगंतुक घंटों के लिए मैदान भटक सकते हैं।

आगंतुक हाई पार्क के मिनी-चिड़ियाघर का पता लगा सकते हैं जो कि लुरास, भैंस, बाइसन, हिरण और मोर का घर है या वैकल्पिक रूप से सकुरा ट्री-लाइन किए गए रास्ते में टहलते हैं और गिरते हुए खिलते हुए को देखते हैं। आश्चर्यजनक सफेद और गुलाबी चेरी फूल हर साल अप्रैल या मई के आसपास खिलते हैं और हजारों आगंतुकों को आकर्षित करते हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

टोरंटो में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

टोरंटो में अपने दौरे शुरू होने से 24 घंटे पहले हमारे सहयोगियों से मुफ्त बुकिंग रद्द करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in टोरंटो आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें