कोह ताओ, एक गोताखोर का स्वर्ग

कोह ताओ, एक गोताखोर का स्वर्ग

थाईलैंड में स्कूबा डाइव की तलाश है? फिर एशिया प्रशांत के सबसे प्रसिद्ध गोता स्थलों में से एक, कोह ताओ पर विचार करें।

स्कूबा डाइविंग थाईलैंड में बहुत लोकप्रिय है। हर साल, थाईलैंड में आने वाले समलैंगिक गोताखोरों की संख्या में वृद्धि जारी है। यहां तक ​​कि कोह समुई में एक समलैंगिक डाइविंग स्कूल भी है इंद्रधनुष स्कूबा और यात्रा.

दक्षिणी मुख्य भूमि के दोनों ओर थाईलैंड के कई महान डाइविंग गंतव्य हैं। अंडमान सागर के प्रसिद्ध गोता स्थलों में शामिल हैं फुकेत, Krabi, कोह लाइप और सिमिलन द्वीप। थाईलैंड की खाड़ी में, 100 से अधिक द्वीप हैं जिनमें अनगिनत चट्टानें हैं। इसमें शामिल है कोह समुई और कोह पैंगन। लेकिन डाइविंग के लिए थाईलैंड में सबसे लोकप्रिय द्वीप शायद है कोह ताओ.

कोह ताओ २कोह ताओ (जिसका अर्थ है "कछुआ द्वीप") कोह समुई के उत्तर में स्थित है और इसका क्षेत्रफल केवल 21 वर्ग किमी है। कई डाइविंग स्कूल हैं और कोह ताओ पर रिसॉर्ट्स PADI पाठ्यक्रम और पर्यटन प्रदान करते हैं।

Koh Tao पर लोकप्रिय गोताखोर साइटें:

आम खाड़ी। अधिकतम 16 मीटर की गहराई के साथ, यह शुरुआती लोगों के लिए एक आदर्श गोता स्थल है। इसमें छोटी रेफ़ फिश, पफ़र्स और मोरे ईल्स के साथ रेतीले तल और उथली चट्टान है। बे नाव द्वारा या साईरी बीच से जंगल के माध्यम से सड़क के माध्यम से पहुँचा जा सकता है।

हरी चट्टान। यह खुला-पानी का इलाका गुफाओं से भरा हुआ है और बोल्डर संरचनाओं द्वारा निर्मित तैरता है। हर स्तर के गोताखोरों के लिए बढ़िया, जो स्टिंग्रेज़, ट्रिफ़िश, तोता मछली और सामयिक रीफ़ शार्क देखने की उम्मीद कर सकते हैं।

शार्क द्वीप (रेड रॉक)। दक्षिण-पश्चिमी तट पर स्थित, यह मानक गोता साइट लगभग 30 मीटर गहरी है और इसमें विशाल बोल्डर और आश्चर्यजनक नरम मूंगे हैं। इस क्षेत्र में पाए जाने वाले समुद्री जीवन में ट्रिगरफ़िश, कछुए, नीले रंग के लच्छेदार देवदूत और चट्टान शार्क शामिल हैं।

नांग्युआन शिखर। बड़े बोल्डर तैरने वाले मेहराब और एक बड़ी गुफा के साथ 19 मीटर की अधिकतम गहराई वाला एक खुला पानी क्षेत्र। समूह, लोंगफिन और स्टिंगरे जैसे उष्णकटिबंधीय चट्टान मछली का घर।

चुम्मन शिखर। कोह ताओ से 11 किमी दूर स्थित है और अधिक अनुभवी गोताखोरों के लिए उपयुक्त है। इसकी अधिकतम गहराई 45 मीटर है और इसमें विशाल ग्रेनाइट पिननेक होते हैं जो समुद्र के एनेमोन से ढके होते हैं। गोताखोर सही मौसम के दौरान बाराकुडास, जैकफिश, ग्रुपर्स, बैटफिश और यहां तक ​​कि व्हेल शार्क को देखने की उम्मीद कर सकते हैं।

कोह ताओ पर रिसॉर्ट्स

का एक अच्छा चयन है कोह ताओ पर आवास। अधिकांश आगंतुक साईरी बीच पर रहते हैं, जो मुख्य समुद्र तट रिसॉर्ट क्षेत्र है जिसमें सबसे अधिक रेस्तरां, बार और हैं सभी बजट के अनुरूप होटल, बुनियादी बंगलों से लेकर 4-स्टार निजी विला तक।

कोह ताओ में कोई समलैंगिक दृश्य नहीं है, लेकिन थाईलैंड के हर दूसरे द्वीप की तरह, आप लगभग निश्चित रूप से अन्य समलैंगिक यात्रियों को ढूंढेंगे और गर्मजोशी से स्वागत करेंगे।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

कोह ताओ में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

अपना दौरा शुरू होने से 24 घंटे पहले निःशुल्क रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से कोह ताओ में पर्यटन का चयन ब्राउज़ करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in कोह ताओ आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें

मोर गे कोह ताओ