गे डेट्रोइट

डेट्रायट में करने के लिए चीजें

डेट्रॉइट उठा और गिरा और फिर उठ खड़ा हुआ

कार निर्माण के अपने लंबे और स्थापित इतिहास के लिए 'द मोटर सिटी' के रूप में जाना जाने वाला डेट्रॉइट उद्योग के दूर चले जाने के कारण आर्थिक और सांस्कृतिक गिरावट में पड़ गया। हालाँकि, हाल के वर्षों में युवा, समृद्ध रचनाकारों की आमद से शहर में बड़े पैमाने पर उत्थान हुआ है। हर कोने पर बुटीक, माइक्रो-ब्रुअरीज और अनोखे कैफे खुल रहे हैं और अब एक जीवंत और नवीन कला संस्कृति है। अंतहीन कांच की गगनचुंबी इमारतें, हरे-भरे स्थान का विस्तार और एक ऐतिहासिक और संपन्न जैज़ दृश्य, ये सभी डेट्रॉइट को संयुक्त राज्य अमेरिका में खोजने के लिए सबसे रोमांचक शहरों में से एक बनाते हैं।

शहर में एक मैत्रीपूर्ण, समावेशी और भावुक समलैंगिक समुदाय और मेल खाने योग्य दृश्य भी है। डेट्रॉइट में मुख्य समलैंगिक जिला फ़र्नडेल क्षेत्र है, जो शहर का एक विचित्र और चलने योग्य हिस्सा है जो एलजीबीटी + संगठनों के साथ-साथ कई समलैंगिक बार, क्लब और कैफे का घर है। डेट्रॉइट ने 1986 से गौरव परेड का आयोजन किया है जिसमें प्रतिवर्ष हजारों लोग शामिल होते हैं।

डेट्रायट · होटल

 

डेट्रायट रिवरफ्रंट

 

हाल ही में पुनर्जीवित, तीन मील लंबा ईस्ट रिवरफ्रंट क्षेत्र स्थानीय लोगों और आगंतुकों के लिए डेट्रॉइट में सबसे लोकप्रिय स्थानों में से एक है, जो चलने, सामाजिककरण और साइकिल चलाने के लिए हवादार सैरगाह क्षेत्र में आते हैं। रिवरफ्रंट अपनी लंबाई में फैले कई प्लाजा, पार्क, हरे स्थान, दुकानों और रेस्तरां के साथ गतिविधियों का एक हलचल भरा केंद्र है। क्षेत्र की सबसे खूबसूरत विशेषता रिवरवॉक है, जो एक फैला हुआ और खुला रास्ता है जो नदी के पार मनोरम दृश्य प्रस्तुत करता है।

हार्ट प्लाजा रिवरफ्रंट के कई सार्वजनिक स्थानों में से एक है और अक्सर शहर के प्रमुख कार्यक्रमों की मेजबानी करता है। विशाल समकालीन मूर्तियों से सुसज्जित और डेट्रॉइट की कुछ सबसे ऊंची गगनचुंबी इमारतों से घिरा, प्लाजा हर साल द मोटर सिटी प्राइड का स्वागत करता है - जो शहर के एलजीबीटी+ समुदाय का तीन दिवसीय उत्सव है।

 

डेट्रॉइट में समलैंगिक बार

 

डेट्रॉइट का समलैंगिक नाइटलाइफ़ दृश्य आम तौर पर शहर के फ़र्नडेल और पामर पार्क क्षेत्रों के आसपास केंद्रित है, और इन पड़ोस के छोटे पैमाने का मतलब है कि आप शहर के सर्वश्रेष्ठ समलैंगिक बार और क्लबों का नमूना लेते हुए आसानी से एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा सकते हैं।

ड्रैग और कैबरे के प्रशंसकों को इससे आगे नहीं देखना चाहिए गीगी के, डेट्रॉइट के सबसे लोकप्रिय समलैंगिक बारों में से एक और थीम वाली रातों और कार्यक्रमों के लिए शहर में सबसे अच्छा स्थान। दो मंजिलों में फैला, ऊपरी मंजिल एक बड़े डांसफ्लोर और कई बार के साथ जोरदार क्लबिंग अनुभव प्रदान करता है। हालाँकि, क्लब के निचले हिस्से में एक प्रदर्शन क्षेत्र है जो अक्सर दुनिया की कुछ सबसे प्रसिद्ध ड्रैग क्वीन्स की मेजबानी करता है, जिनमें कई RuPaul's ड्रैग रेस के पूर्व छात्र भी शामिल हैं।

शहर में समलैंगिक बार और क्लब की एक विस्तृत और विविध श्रृंखला है जो विभिन्न प्रकार की रुचियों और पसंदों को पूरा करती है। डेट्रॉइट में कुछ बेहतरीन समलैंगिक स्थल शामिल हैं हायलोफ्ट सैलून, द लिबर्टी बार, तथा अंतर्देशीय.

 

जीएम पुनर्जागरण केंद्र

 

बहुत से शहरों में ऐसा कोई डाउनटाउन क्षेत्र नहीं है जिसमें सात परस्पर जुड़े हुए परिसर शामिल हों

गगनचुंबी इमारतें। हेनरी फोर्ड द्वारा कमीशन किया गया और 1973 में पूरा हुआ, यह परिसर डेट्रॉइट में सबसे केंद्रीय स्थान है और इसमें शहर की सबसे ऊंची इमारत है। खरीदारी, भोजन और मनोरंजन का केंद्र, पुनर्जागरण केंद्र गतिविधियों का केंद्र है और डेट्रॉइट के कई डिज़ाइनर स्टोर और यहां तक ​​कि एक मिशेलिन स्टार रेस्तरां का घर भी है।

जीएम पुनर्जागरण केंद्र का केंद्र बिंदु विंटरगार्डन है, जो एक इनडोर प्लाजा है जो कई दुकानों और रेस्तरां से घिरा हुआ है। यह क्षेत्र डेट्रॉइट के सबसे व्यस्त क्षेत्रों में से एक है, जहां स्थानीय लोगों और पर्यटकों की भीड़ इसके पैदल मार्गों पर जमा रहती है। सिनेमा और जैज़ क्लब का भी घर, विंटरगार्डन डेट्रॉइट में संस्कृति का केंद्र है।

डेट्रॉइट

 

डेट्रायट इंस्टीट्यूट ऑफ आर्ट

 

शहर का सबसे महत्वपूर्ण सांस्कृतिक स्थान डेट्रॉइट इंस्टीट्यूट ऑफ आर्ट है, जो 1927 में खोला गया और एक विश्व स्तरीय कला संग्रहालय है। एक विशाल इमारत, संस्थान में 100 से अधिक गैलरी, 1,150 सीटों वाला सभागार और 380 सीटों वाला व्याख्यान कक्ष शामिल है। संस्थान के स्थायी संग्रह में डिएगो रिवेरा और विसेंट वान गॉग के कई कार्यों सहित हजारों टुकड़े शामिल हैं।

डिएगो रिवेरा के कार्यों का संग्रह दुनिया में सबसे व्यापक में से एक है, और इसमें कलाकार के जटिल जीवन का विवरण दिया गया है, जिसमें प्रतिष्ठित फ्रीडा काहलो के साथ उनका विवाह भी शामिल है। प्रदर्शनी में डेट्रॉइट उद्योग फ्रेस्को चक्र शामिल है, जिसे रिवेरा ने अपना सबसे सफल काम माना।

डेट्रोइट · गे बार्स

 

कामरिका पार्क

 

भले ही आप बेसबॉल प्रशंसक हों या नहीं, आपको रोमांचकारी कोमेरिका पार्क का आनंद लेने की गारंटी है। डेट्रॉइट टाइगर्स का घर और देश के सबसे महत्वपूर्ण बेसबॉल पार्कों में से एक, कॉमर्सिया पार्क में 40,000 से अधिक लोगों की बैठने की क्षमता है और यह कई अन्य आकर्षणों का घर है। पार्क में पूरे सप्ताह बेसबॉल खेल खेले जा सकते हैं और यह हॉटडॉग, नाचोस और बीयर के साथ एक प्रामाणिक और पारंपरिक डेट्रॉइट खेल अनुभव प्रदान करते हैं।

यदि बेसबॉल आपको पसंद नहीं है, तो चिंता न करें, कॉमर्सिया पार्क कई सवारी और आकर्षणों का घर है जो किसी भी आगंतुक को उत्साहित करने के लिए निश्चित हैं। कैरोसेल और 50-फुट फ़ेरिस व्हील से लेकर विशाल भोजन और बीयर हॉल तक, कोमेरिका पार्क में हर समलैंगिक यात्री के लिए आनंद लेने के लिए कुछ न कुछ है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

डेट्रॉइट में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

डेट्रोइट में हमारे दौरे शुरू होने के 24 घंटे पहले मुफ्त कैंसलेशन के साथ हमारे भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in डेट्रॉइट आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें