तायपेई

ताइपे में सर्वश्रेष्ठ कला गैलरी

ताइपे में कला दीर्घाओं का शानदार चयन है

ताइपे एशिया के सबसे उदार और विविध शहरों में से एक होने के लिए जाना जाता है और यह निश्चित रूप से जीवंत और लगातार बढ़ते कला परिदृश्य में परिलक्षित होता है। महाद्वीप की सांस्कृतिक राजधानियों में से एक के रूप में अपनी प्रतिष्ठा के साथ, यह शहर क्षेत्र के कई सबसे प्रभावशाली कलाकारों का घर है।

एशिया के सबसे समलैंगिक अनुकूल शहरों में से एक के रूप में, दीर्घाओं की कुछ विशेषताएं स्थानीय एलजीबीटी + समुदाय और संस्कृति को प्रदर्शित करती हैं। शहर के गौरव उत्सवों के दौरान कतारबद्ध लोगों पर ध्यान केंद्रित करने वाली कई घटनाएं होती हैं।

ताइपे में सबसे ज्यादा प्रदर्शन किया गया काम समकालीन है और शहर में कला का दृश्य आधुनिक टुकड़ों पर जोर देने के लिए है। कई कला मेलों और पर्यटन प्रदर्शनियों की मेजबानी करते हुए, ताइपे में कई शानदार गैलरी हैं, जो सभी यात्रा के लायक हैं।

और अधिक पढ़ें: ताइपे में शीर्ष दस चीजें.

तायपेई

अकी गैलरी

2002 में स्थापित, एकी गैलरी उभरते और अभिनव समकालीन कलाकारों की प्रतिभा और कार्यों को दिखाने में माहिर है। गैलरी सभी माध्यमों और रूपों में सबसे रोमांचक समकालीन कला का संग्रह बनाने के लिए ताइवानी और अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों दोनों के साथ काम करती है।

कलाकारों के आने और आने के लिए संग्रहालय की प्रतिबद्धता का मतलब है कि यह अकी गैलरी में प्रसिद्ध कलाकृतियों को देखने की संभावना नहीं है, हालांकि, यह यात्रा प्रदर्शनियों और प्रतिष्ठानों की मेजबानी करता है। 2008 में नए परिसर में जाने के बाद से, अकी गैलरी अब ताइपे फाइन आर्ट संग्रहालय के करीब स्थित है, जिसका अर्थ है कि यह यात्रियों को सांस्कृतिक खोज के एक दिन में दोनों को संयोजित करने के लिए पूरी तरह से स्थित है।

समकालीन गैलरी

फोटोग्राफी और फोटोग्राफिक कलाकृति के साथ ताइवान के प्रभावशाली संबंधों को बढ़ावा देने के कार्य मिशन के साथ, समकालीन गैलरी में कई कलाकारों को दिखाया गया है जिनकी तस्वीरें दीर्घाओं की दुकान से देखने योग्य और खरीदने योग्य दोनों हैं।

विशेष रुप से प्रदर्शित कलाकारों में ओलिवियल पार्कर, एंसल एडम्स और मैदा शिंग्ज़ो के साथ-साथ कई कम-ज्ञात व्यक्ति शामिल हैं। समकालीन गैलरी अक्सर कला मेलों और अंतरराष्ट्रीय शोकेस के लिए घर है, इसलिए यात्रियों को यह देखना चाहिए कि आने से पहले गैलरी में क्या है।

गैलरी सोमवार से शुक्रवार तक खुली रहती है और नि: शुल्क है। परिसर में एक कैफे और दुकान है और एमआरटी सहित शहर के सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क द्वारा आसानी से पहुंच योग्य हैं।

एंजल आर्ट गैलरी

एंजेल आर्ट गैलरी 1999 में तायपेई में आए विनाशकारी भूकंप के मद्देनजर बनाई और खोली गई थी। यह गैलरी ताइपे के केंद्र में स्थित है, जो कि डैन फॉरेस्ट पार्क के करीब है और शहर के कई अन्य शीर्ष आकर्षणों से पैदल दूरी के भीतर है।

संस्था का उद्देश्य ताइपेई के लोगों को एक तरह से कला प्रदान करना है जो सुलभ और सरल है। इसके उद्घाटन के बाद से गैलरी एक बहु-कार्यात्मक स्थान बन गई है, जो विश्व स्तर की कला को प्रदर्शित करती है और पूरे वर्ष सांस्कृतिक कार्यक्रमों की एक श्रृंखला की मेजबानी भी करती है।

एंजेल आर्ट गैलरी एक समुदाय द्वारा संचालित और केंद्रित स्थान है और गैलरी में जाने पर यह महसूस किया जा सकता है। स्थानीय लोगों के लिए एक लोकप्रिय हैंगआउट, गैलरी अक्सर दोस्तों के समूह के साथ प्रदर्शनियों का आनंद ले रही है और अपनी कला का निर्माण कर रही है।

ची-वेन गैलरी

समकालीन कलाकृति के संग्रह के लिए ताइपे के प्रमुख संस्थानों में से एक, ची-वेन गैलरी एक आर्ट बेसल संबद्ध गैलरी है। गैलरी ताइवान के कुछ सबसे पहचानने वाले कलाकारों और रचनाकारों के काम का घर है, विशेष रूप से वीडियो और फोटोग्राफी के क्षेत्रों में काम करने वालों पर केंद्रित है।

ची-वेन गैलरी कई सफल कलाकारों के करियर को लॉन्च करने में महत्वपूर्ण रही है और आगंतुकों को गैलरी में आने और समर्थन करने के माध्यम से इस मिशन का एक छोटा सा हिस्सा बनने का मौका है।

गैलरी शुआंगशी रिवरसाइड पार्क के बगल में स्थित है - जो शहर के सबसे खूबसूरत हरे स्थानों में से एक है जो शुआंग नदी के किनारे तक फैला हुआ है। ची-वेन गैलरी अक्सर पार्क में स्थापनाओं को प्रदर्शित करती है और यात्रियों को उनकी यात्रा के दौरान क्षेत्र का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

एल्सा आर्ट गैलरी

कभी-कभी स्थानीय वर्चस्व वाले कला दृश्य के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय संग्रह लाना, एल्सा गैलरी ताइपे में सबसे विश्वसनीय और लोकप्रिय दीर्घाओं में से एक है। एल्सा उन व्यक्तियों के साथ लोकप्रिय है जो कला को अपने स्वयं के व्यक्तिगत संग्रह के लिए खरीदना चाहते हैं, लेकिन यह भी आगंतुकों का स्वागत और समावेशी है जो केवल प्रभावशाली प्रदर्शनों का निरीक्षण करना चाहते हैं।

गैलरी में कला के प्रत्येक टुकड़े को एल्सा आर्ट गैलरी के कर्मचारियों द्वारा चुना गया है और उनके सौंदर्य और सांस्कृतिक मूल्य के लिए चुना गया है। स्थायी प्रदर्शन के कुछ कार्यों में आह लैन, वू यियान यी और ये ज़ी क्यूई शामिल हैं, जो ताइवान के सबसे प्रसिद्ध कलाकारों में से कुछ हैं।

समकालीन कला संग्रहालय

समकालीन कला का संग्रहालय ताइवान की पहली गैलरी थी जो पूरी तरह से समकालीन कला के लिए समर्पित थी और शहर और राज्य में सबसे अधिक देखी जाने वाली दीर्घाओं में से एक है। एक 20 वीं शताब्दी की अवधि की इमारत के अंदर रखा गया, अंदर की कला संग्रहालयों के ऐतिहासिक बाहरी के विपरीत है, जिसमें शो में सबसे आधुनिक समकालीन रचनाएं हैं।

समकालीन कला संग्रहालय ने हाल ही में एशिया के पहले एलजीबीटी + कला शो की मेजबानी की। कार्यक्रम में ताइवान, हांगकांग, सिंगापुर और मुख्य भूमि चीन के 50 क्वीर कलाकारों द्वारा 22 से अधिक काम किए गए। शो को "राजनीतिक जीत" माना जाता था और पूरे ताइवान में इसी तरह की कई घटनाओं के लिए प्रेरित किया गया था।

गैलरी के आगंतुक कई रोमांचक और अच्छी तरह से अगुवाई वाली एक-स्तरीय कला कक्षाओं और सप्ताह भर चलने वाले कला शिविरों में भाग ले सकते हैं।

और अधिक पढ़ें: ताइपे, एशिया की समलैंगिक पार्टी की राजधानी।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

ताइपे में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

अपने दौरे के शुरू होने से 24 घंटे पहले हमारे सहयोगियों से ताइपे में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in तायपेई आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें